ekterya.com

कैसे एक दोस्त है जो आधी रात को गिरफ्तार किया है की मदद करने के लिए

सुबह में दो दिन हैं, उन्होंने सिर्फ तुम्हें गिरफ्तार किया है और आपको पता है कि उन्हें कानूनी मदद की ज़रूरत है। सलाह दी जाने वाली बात यह है कि इनके मामले में आपकी सहायता करने के लिए आपके पास सभी आवश्यक जानकारी है अगर आप किसी मित्र को गिरफ्तार कर लेते हैं तो आपको क्या करना चाहिए, इसके बारे में जागरूक रहना

चरणों

विधि 1
पता लगाएँ कि क्या करना है अगर आप गिरफ्तारी के दौरान अपने दोस्त के साथ हैं

मिडल ऑफ द नाईट चरण 1 में गिरफ्तार कर लिया गया मित्र सहायता नाम वाला चित्र
1
पुलिस की मौजूदगी में उचित तरीके से व्यवहार करें। अगर आप गिरफ्तारी के दौरान अपने दोस्त के साथ हैं, तो उस तरह से व्यवहार न करें जिससे उसके लिए चीजें खराब हो जाए। अपमान या पुलिस अधिकारियों को कठोर मत करो। इसके अलावा, अपने साथी को उत्तेजित बनाने या गिरफ्तारी का विरोध करने के लिए प्रोत्साहित न करें।
  • मिडल ऑफ द नाईट चरण 2 में गिरफ्तार कर लिया गया मित्र सहायता नाम वाला छवि
    2
    गिरफ्तारी के कारण पूछिए पुष्टि करें कि आपके दोस्त वास्तव में गिरफ्तारी के तहत है, शायद पुलिस सिर्फ उसे पूछताछ करना चाहते हैं ध्यान रखें कि यदि पुलिस को आपके दोस्त को गिरफ्तार करने का कोई कारण नहीं है, तो वे आपको लंबे समय तक पूछताछ के लिए नहीं रख पाएंगे।
  • यदि आपको लगता है कि पुलिस को आपके मित्र को गिरफ्तार करने का कोई अच्छा कारण नहीं है, तो उन्हें पूछने के लिए कहें कि क्या वे गिरफ्तारी में हैं इसके अलावा, पता लगाएँ कि क्या वह छोड़ने के लिए स्वतंत्र है या नहीं अगर पुलिस को गिरफ्तारी के संभावित कारण नहीं मिलते हैं, तो आपको अपने दोस्त को मुफ्त में जाने देना होगा।
  • मिडल ऑफ द नाईट चरण 3 में गिरफ्तार किए गए मित्र को मदद करने वाला शीर्षक शीर्षक
    3
    शांत रहो अगर आपको लगता है कि गिरफ्तारी गलतफहमी का उत्पाद है, तो शांतिपूर्वक और सम्मानपूर्वक पुलिस को अपने तर्क समझाओ। अपना गुस्सा मत खोना यदि अधिकारी आपके स्पष्टीकरण पर प्रतिक्रिया न दें जैसा कि आप उन्हें करना चाहते हैं
  • मिडिल ऑफ़ द नाईट चरण 4 में गिरफ्तार किए गए एक मित्र को मदद के शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्रभारी अधिकारी का नाम प्राप्त करें संयुक्त राज्य अमेरिका में, आप इसे अपने इलाके के दंड संहिता में देख सकते हैं, जांच कर सकते हैं कि कैसे इसे अपने देश में जांच करनी है। यह आपको यह भी बता सकता है कि आरोप आपके दोस्त के खिलाफ हैं।
  • मिडल ऑफ द नाईट चरण 5 में गिरफ्तार किए गए एक मित्र को सहायता नाम वाली छवि
    5

    Video: भोजपुरी एक्टर मनोज किस हीरोइन से रेप के आरोप में गिरफ्तार? | News Tak

    पता लगाएं कि आपके मित्र को कहां से चार्ज किया जाएगा। वह कृपया पुलिस से पूछता है कि वे उसे चार्ज करने के लिए कहां ले जाएंगे। उसके बाद आप जल्द से जल्द जेल से बाहर निकलने की तैयारी कर सकते हैं।
  • मिडल ऑफ़ द नाईट चरण 6 में गिरफ्तार किए गए एक मित्र को मदद के शीर्षक वाला चित्र
    6
    किसी रिश्तेदार को फोन करने पर विचार करें यदि आपने देखा कि आपका मित्र कैसे गिरफ्तार किया गया था, लेकिन आपने उस से नहीं सुना है, या जब कोई रिहा हो जाए तो कोई भी विचार नहीं है, तो आप अपने माता-पिता या किसी अन्य परिवार के सदस्य को फोन कर सकते हैं। एक अभिभावक या रिश्तेदार आपके दोस्त की मदद करने के लिए आपके लिए एक बेहतर संसाधन हो सकता है, साथ ही आप एक वकील को किराए पर ले सकते हैं
  • ध्यान रखें कि आपका मित्र नहीं चाह सकता कि आप अपने परिवार से संपर्क करें। हालांकि, यदि आपके पास जमानत को कवर करने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है या यदि आप वकील नहीं उठा सकते हैं, तो एक परिवार का सदस्य आपका सर्वोत्तम विकल्प हो सकता है।
  • विधि 2
    पता करें कि आपका दोस्त आपको जेल से कहता है तो क्या करें

    मिडल ऑफ़ द नाईट चरण 7 में गिरफ्तार किए गए एक मित्र को सहायता नाम वाली छवि
    1
    अपने मित्र को सूचित करें कि फोन पर नजर रखी जा रही है और वह आपको कुछ भी नहीं बताए जो वह दूसरों को नहीं जानना चाहता। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह केवल तथ्यों की जानकारी देता है, जैसे कि यह कहां है या कहां बंद किया जाता है और किस आरोपों के तहत।
  • मिडल ऑफ द नाईट चरण 8 में गिरफ़्तार करने वाले एक मित्र की मदद से शीर्षक चित्र
    2
    उनसे पूछें कि वे उस पर किस आरोप का आरोप लगाते हैं यदि आपका मित्र आपको जानकारी देने के लिए बहुत ही हताश हो, तो उसे पूछें कि उस पर क्या आरोप है।
  • मिडल ऑफ़ द नाईट चरण 9 में गिरफ्तार किए गए मित्र को मदद करने वाला शीर्षक
    3
    अपने दोस्त को वकील पेश किए बिना बोलने के लिए कहें यदि आप संयुक्त राज्य में हैं तो पुलिस निश्चित रूप से आपके अधिकारों या मिरांडा कानून को पढ़ सकती है, जिसमें पूछताछ के दौरान कुछ भी नहीं बोलने और वकील पेश करने का अधिकार शामिल है। मिरांडा कानून का वह भाग जो कि निर्दिष्ट करता है "जो कुछ भी वह कहता है वह उसके खिलाफ इस्तेमाल किया जाएगा", इसका मतलब है कि संभावित परिणामों के कारण किसी भी प्रश्न का उत्तर देने से पहले आपके मित्र को कानूनी सलाह होनी चाहिए
  • एक बार पुलिस ने आपके मित्र को अपने अधिकारों को पढ़ लिया है, तो आप उसके साथ बातचीत कर सकते हैं। किसी भी स्वैच्छिक बयान का उपयोग आप परीक्षण में किया जा सकता है।
  • पुलिस आपके दोस्त को धमकी नहीं दे सकती है या उन्हें किसी अन्य तरीके से उन्हें बताने के लिए मजबूर नहीं कर सकती है या उन्हें किसी तरह का बयान दे सकता है



  • मिडल ऑफ द नाईट में गिरफ्तार कर लिया गया सहायता मित्र मित्र शीर्षक शीर्षक 10
    4

    Video: फेसबुक पर लाइक कैसे बढ़ाए बिना किसी ऐप के 2017

    समझाएं कि एक अवैध समीक्षा क्या है संयुक्त राज्य अमेरिका में, उदाहरण के लिए, कानून बताता है कि कानून प्रवर्तन संभावित कारणों और खोज वारंट के बिना लोगों की संपत्ति की खोज नहीं कर सकता है - पता लगाएं कि आपके देश में कौन से कानून लागू होते हैं। अपने दोस्त को वकील से बात करने के लिए कहें, अगर आपको संदेह है कि उन्होंने आपको अवैध रूप से पंजीकृत किया है
  • संयुक्त राज्य में, कानून प्रवर्तन चलने वाले वाहनों को खोज सकता है यदि उनके पास संभावित कारण हैं, यह एक अवैध खोज नहीं होगा पता लगाएं कि आपके देश में कौन से कानून लागू होते हैं
  • विधि 3
    अपने मित्र को वकील ढूंढने में मदद करें

    मिडल ऑफ़ द नाईट में गिरफ्तार कर लिया गया मित्र मित्र सहायता नाम से शीर्षक चरण 11
    1
    वकील लेने के लिए अपने दोस्त को बताएं अगर आप गिरफ्तारी के समय मौजूद होते हैं, तो वकील से संपर्क करने के लिए उसे फोन कॉल का इस्तेमाल करने के लिए सलाह दें। यदि वह पहले से आपके साथ संवाद करने के लिए इसका इस्तेमाल करता है, तो आप उसे कानूनी सहायता ढूंढने में मदद कर सकते हैं। अपने क्षेत्र में वकीलों के बार से संपर्क करें और संदर्भ के लिए पूछें।
    • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक वकील से बात करनी चाहिए जिस पर आपराधिक बचाव वकील के रूप में कम से कम 3 से 5 साल का अनुभव हो।
    • किसी को ढूँढें जो जेल में अपने मित्र से बात कर सकता है
  • मिडिल ऑफ़ द नाईट चरण 12 में सहायता मित्र को कौन सा शीर्षक बताया गया है
    2
    किसी सार्वजनिक या सार्वजनिक वकील के विकल्प के बारे में अपने मित्र को सूचित करें। आपके मित्र को एक वकील द्वारा प्रतिनिधित्व करने का अधिकार है, भले ही वह एक को बर्दाश्त नहीं कर सके आप उसे बता सकते हैं कि मामले को सौंपे गए न्यायाधीश सार्वजनिक रक्षक नियुक्त करेगा
  • इसका मतलब यह है कि आपके मित्र को पुलिस से बात करने से पहले एक सार्वजनिक वकील को सौंप दिया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, ज्यादातर मामलों में, आपको आचार संहिता (न्यायाधीश के सामने अपनी पहली उपस्थिति) तक एक सार्वजनिक वकील के पास नहीं भेजा जाएगा।
  • मिडल ऑफ़ द नाईट चरण 13 में गिरफ्तार किए गए एक मित्र को मदद के शीर्षक वाला चित्र

    Video: देखें पुरानी से पुरानी गठिया का इलाज । Arthritis and Joint Pain Treatment in Hindi Ep. 3

    3
    वकील की सलाह का पालन करें अपने मित्र को बताएं कि आपके वकील के साथ सभी वार्तालाप गोपनीय हैं I आपके मित्र के वकील तीसरे पक्ष के साथ अपने ग्राहक द्वारा दी गई जानकारी को साझा नहीं कर सकते प्रासंगिक विवरण सीखने के बाद, वकील कार्रवाई का सबसे अच्छा तरीका सलाह देगा।
  • विधि 4
    अपने मित्र को जमा का भुगतान करने में सहायता करें

    मिडल ऑफ़ द नाईट चरण 14 में गिरफ्तार किए गए एक मित्र को मदद के शीर्षक वाला चित्र
    1
    पता लगाएँ कि क्या जमानत राशि है आचार संहिता में, अभियुक्त के आरोपों को पढ़ा जाएगा, कम से कम एक सार्वजनिक वकील को प्राप्त करने का मौका मिलेगा, और दोषी ठहराया जा सकता है, निर्दोष या आरोप स्वीकार कर सकता है। यदि आप दोषी नहीं मानते हैं, तो अदालत यह तय करेगी कि जमानत को सौंप दिया गया है या नहीं और यह निर्धारित करेगा कि किस प्रकार और कितना होगा। न्यायाधीश बांड की शर्तों को स्थापित करेगा, जैसे भुगतान करने के लिए धन की राशि यह राशि यह सुनिश्चित करने के लिए स्थापित की जाती है कि आपका मित्र मुकदमे पर दिखाई देगा, ध्यान रखें कि जब तक प्रतिवादी सभी प्रक्रियाओं में भाग लेता है, तब तक यह प्रतिपूर्ति योग्य है।
    • अगर आपके मित्र को जमानत द्वारा निर्धारित जमानत का भुगतान करने के लिए पर्याप्त धन नहीं है, तो आप या अन्य मित्रों और परिवार की आवश्यकता राशि बढ़ाने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • मिडिल ऑफ़ द नाईट चरण 15 में सहायता मित्र को कौन सा शीर्षक बताया गया है
    2
    किसी गारंटर या बॉन्ड एजेंट से संपर्क करें एक वित्त एजेंट वह है जो लोगों को पैसे उधार देता है ताकि वे जमानत का भुगतान कर सकें। आम तौर पर, आप अनुरोध करेंगे कि आप जमा राशि की 10% जमा करें।
  • यदि आपको अपनी गिरफ्तारी के बाद अपने दोस्त का पता लगाने में परेशानी हो रही है, तो एक जमानत बांड एजेंट भी इस के साथ आपकी सहायता कर सकता है।
  • मिडल ऑफ़ द नाईट चरण 16 में गिरफ्तार किए गए एक मित्र को मदद करने वाला शीर्षक
    3

    Video: Khandesh ka DADA part 16 "छोटू दादा का होगया बुरा हाल , डार्लिंग ने लाया कैसा डॉक्टर ??

    यदि लागू हो, तो अपने दोस्त को अपने बॉन्ड पर हस्ताक्षर करें। अगर न्यायाधीश यह निर्धारित करता है कि किसी अन्य देश या राज्य में भागने के लिए आपके मित्र का कोई खतरा नहीं है, तो वह आपको अपने जोखिम पर छोड़ सकता है। इसका अर्थ है कि आप कानूनी कार्यवाही की पूरी अवधि के लिए अदालत में उपस्थित होने के लिए अपनी दायित्व को पहचानने वाले किसी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करेंगे।
  • अगर इस तरह के एक दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने के बाद आपका दोस्त नहीं दिखाया जाता है, तो गिरफ्तारी वारंट जारी किया जाएगा और आपको अदालत को पूर्व निर्धारित राशि का भुगतान करना होगा, जिस पर न्यायाधीश निर्धारित होगा जब प्रतिबद्धता दस्तावेज़ तैयार होगा।
  • मिडल ऑफ़ द नाईट चरण 17 में गिरफ्तार कर लिया गया मित्र सहायता नाम वाला एक छवि
    4
    अपने दोस्त के लिए एक परिवहन व्यवस्थित करें किसी व्यक्ति ने बांड को कवर किया है या फिर उसने अपनी रिहाई पर हस्ताक्षर किए हैं तो पुलिस आपके मित्र को गिरफ्तारी से बाहर करेगी। सुनिश्चित करें कि आपके रिहा होने पर आपके घर में परिवहन हो।
  • युक्तियाँ

    • पुलिस मुख्यालय के रिसेप्शन पर समन्स या जमानत के साथ पुलिस स्टेशन पर ज़मानत के बिना अधिकांश दुर्व्यवहारियों और यातायात के उल्लंघन का हल किया जा सकता है।
    • कई आपराधिक वकील अग्रिम में शुल्क लेते हैं केस के प्रकार के आधार पर कुछ शुल्क निर्धारित शुल्क। इसके अलावा, कई आपराधिक वकीलों ने पता लगाया है कि एक बार अपने ग्राहक को दोषी ठहराया जाता है तो यह उनकी फीस चार्ज करने के लिए व्यावहारिक रूप से असंभव है। यदि आपका वकील घंटे तक शुल्क लेता है, तो यह संयुक्त राज्य अमेरिका के कुछ शहरी इलाकों में शायद $ 150 और $ 350 प्रति घंटे के बीच होगा।
    • याद रखें, गिरफ्तारी से उत्पन्न समस्याओं के साथ मदद करने का सबसे अच्छा तरीका है पहली जगह में गिरफ्तार होने से बचने के लिए। झड़पों से दूर रहो, उपाय के साथ पीने, जिम्मेदारी से संभाल और अपने दोस्तों को भी ऐसा ही करते हैं।
    • प्रायः, सबसे अच्छे वकील और अदालत में सबसे अच्छे तरीके से तैयार किए गए अपने स्वयं के समझौते होंगे, हालांकि वे हमेशा सबसे व्यस्त होंगे और निजी ग्राहक के रूप में अपने ग्राहक को ज्यादा समय समर्पित नहीं कर पाएंगे। अगर आपका कोई निजी वकील नियुक्त करता है तो आपके मित्र को बेहतर देखभाल मिल जाएगी, यद्यपि एक सार्वजनिक डिफेंडर का विकल्प हमेशा उपलब्ध रहेगा, अगर वह निजी व्यक्ति नहीं रख सकता है।
    • वकील को बताएं कि आपको यह सुनिश्चित करने के उद्देश्य के लिए अपनी सेवाओं की ज़रूरत होगी कि आपके दोस्त के अधिकार रात में प्रश्न के दौरान और अगले दिन उपस्थित होने पर सम्मानित किए जाते हैं। अभियुक्त व्यक्ति की राय के बिना दीर्घकालिक प्रतिबद्धता पर हस्ताक्षर न करें।

    चेतावनी

    • एक मौखिक वक्तव्य एक लिखित बयान के रूप में उतना ही बुरा है। चुप रहना हमेशा बेहतर होता है
    • पुलिस अधिकारी सार्वजनिक कर्मचारी हैं और उन्हें एक महत्वपूर्ण काम है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे आपको धोखा देने की कोशिश नहीं करते हैं एक अपराध की जांच करते समय, वे आपको एक बयान प्राप्त करने के प्रयास में भ्रामक या पूरी तरह से गलत जानकारी दे सकते हैं। इसलिए, सब कुछ मत लो, एक पुलिस अधिकारी आपको एक निश्चित सत्य के रूप में बताता है।
    • पुलिस आपको अपने अधिकारों को पढ़ने के लिए बाध्य नहीं है, यह तथ्य कि वे ऐसा नहीं करते हैं, गिरफ्तारी को अमान्य नहीं करता है उन्हें केवल आपके अधिकारों को पढ़ना चाहिए यदि (ए) वे आपको गिरफ्तार करते हैं और (बी) वे आपको अपराध के लिए पूछताछ करते हैं इस नियम के अपवाद हैं, लेकिन वे तकनीकी हैं और उपयुक्त प्रशिक्षण के साथ केवल एक वकील ही उन्हें पहचानने में सक्षम होंगे, किसी भी मामले में सुरक्षित पक्ष पर होना और स्वेच्छा से जानकारी न देने के लिए हमेशा बेहतर होता है इसलिए, अपने मित्र को रहने के लिए कहें शांत और एक वकील के लिए पूछना बंद मत करो
    • संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य देशों के कुछ राज्यों में, आपके पास अल्कोहल परीक्षण होने से पहले एक वकील से पूछने के लिए सीमित समय होगा या आप इसे अनुरोध करने का अधिकार खो देंगे। इसके अलावा, कुछ स्थानों पर, अल्कोहल परीक्षण से इनकार करते हुए इसे उसी असफलता के रूप में किया जाता है। कुछ देशों के कानूनों के अनुसार, अल्कोहल परीक्षण से इनकार करने से आपके ड्राइवर के लाइसेंस के स्वत: निलंबन में परिणाम होगा, क्योंकि उन परीक्षणों के लिए खुद को प्रस्तुत करने से सहमत होने के कारण आपको प्रदान करने की शर्तों में से एक है दूसरी ओर, गिरफ्तार व्यक्ति के पास अच्छे कारण हो सकते हैं क्योंकि परीक्षण में अन्य पदार्थों की मौजूदगी जैसे खून की जांच नहीं होनी चाहिए, क्योंकि लाइसेंस खोना आपकी मुख्य चिंता नहीं है। पुलिस से सलाह मत पूछो, आपका काम गिरफ्तार व्यक्ति के खिलाफ होना है। फ़ोन पर एक वकील से जितनी जल्दी हो सके उससे संपर्क करें ताकि पता करें कि क्या करना है
    • वकीलों के साथ सावधान रहें "शिपिंग", हर कीमत पर बातचीत स्वीकार करने के लिए तैयार सुनिश्चित करें कि वकील आप को किराए पर लेना मामले के तथ्यों का विश्लेषण करने और अपने दोस्त और उनकी कहानी में विश्वास करने के लिए तैयार है जब तक अन्यथा साबित नहीं किया जाए।
    • कभी भी वकील को अदालत से बाहर गलियारों में या आपकी सेवाओं की पेशकश करने के लिए ट्रिब्यूनल से संपर्क करने के लिए किराए पर न दें। यह बेच रही है और यह नैतिक नहीं है न्यायाधीश और अदालत कर्मचारी जानते हैं कि ये लोग कौन हैं और उनसे सम्मान नहीं करते हैं, इसलिए उन्हें भर्ती करने से आपको दुख होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com