ekterya.com

स्क्रैप सोना के मूल्य की गणना कैसे करें

यदि आपके पास है सोने के टुकड़े

, आप इसे बेच सकते हैं जब अर्थव्यवस्था धीमी हो जाती है, तब सोने की वृद्धि होती है, युद्ध या मुद्रास्फीति की अफवाहें हैं हालांकि, इससे पहले कि आप अपने सोने के गहने, दांत मुकुट, दांत, दांत या सोने के टुकड़े का उपयोग सोने के टुकड़े के खरीदार के साथ आपको इसका मूल्य पता होना चाहिए ताकि आप सुनिश्चित हों कि यदि आप विनिमय में उचित मूल्य प्राप्त करते हैं सोने के टुकड़ों के अधिकांश खरीदार अपने मूल्यों को गुप्त रखते हैं, लेकिन आप सभी जानकारी पा सकते हैं ताकि आप अपने सोने के टुकड़े के मूल्य का अनुमान लगा सकें।

चरणों

भाग 1
कैरेट द्वारा सोने का टुकड़ा व्यवस्थित करें

स्क्रैप गोल्ड चरण 1 के मूल्य का शीर्षक चित्र
1
प्रत्येक टुकड़े के कैरेट को निर्धारित करने के लिए एक आवर्धक ग्लास का उपयोग करें। पहली चीज़ आपको करना चाहिए, यह तय करना है कि क्या आपके पास सोना असली है. अपने कैरेट द्वारा सोने का टुकड़ा अलग करें, न केवल आपको इसके मूल्य का मूल्यांकन करने की अनुमति मिलती है, बल्कि आप उन टुकड़ों को अलग कर सकते हैं जो सोने नहीं हैं
  • यदि आप इसे पढ़ नहीं सकते हैं, तो इस टुकड़े को एक गंभीर डीलर के साथ लें यह सत्यापित करेगा कि टुकड़ा सोने में नहाया गया है या यदि यह रासायनिक परीक्षण के माध्यम से प्रामाणिक सोना है।
  • विचार करें कि 1 9 80 से पहले किए गए टुकड़े को अंकन के नीचे थोड़ा सा कैरेट है, उदाहरण के लिए 18 के अंक के रूप में एक टुकड़ा है, वर्तमान में 17.5 के या 17 कश्मीर है, क्योंकि सोने की शुद्धता के कानून उस वर्ष में बदल गए हैं।
  • स्क्रैप गोल्ड चरण 2 के मूल्य का शीर्षक चित्र
    2
    किसी भी ऑब्जेक्ट पर एसिड टेस्ट किया जाता है जिसका प्रामाणिकता संदेह में है। यदि आप संदेह करते हैं कि एक टुकड़ा आवर्धक ग्लास के साथ निशान देखने के बावजूद सोने या नहीं है, तो एक परीक्षण करने के लिए तैयार हो जाओ। आपके पास दो विकल्प हैं: एसिड टेस्ट और स्की टेस्ट। पहले सोने की किट या अलग-अलग जोड़े की आवश्यकता होगी जो एक (एसिड और पत्थर) बनाते हैं।
  • आप कम कीमत पर इंटरनेट या गहने की दुकान में इस परीक्षण के लिए सामग्री खरीद सकते हैं। किट में 10 के, 14 कश्मीर, 18 कश्मीर और 22 कश्मीर के सोने के टुकड़े जो आम तौर पर नाइट्रिक एसिड होते हैं, इसमें टेस्ट पत्थर भी शामिल है जो कई पदार्थों से बना है, जिसमें न्यूक्यूलाइट और चकमक के अन्य घटकों शामिल हैं। कुछ किट में स्केल शामिल हैं
  • एक संदिग्ध 14 किलो टुकड़ा का परीक्षण करने के लिए, पत्थर से रगड़ें और 14 कि एसिड की एक स्क्रैप में डालना। यदि टुकड़ा 14 कश्मीर का सोना है, तो इसकी उपस्थिति एसिड के साथ नहीं बदलेगी। दूसरी ओर, यदि टुकड़ा 10 के है, तो एसिड 14 कश्मीर इसे कॉफी के साथ पेंट करेगा लेकिन अगर यह दाग नहीं करता, तो टुकड़ा भी सोना नहीं है।
  • अगर यह बिना ब्रांडेड टुकड़ा है, तो उच्चतम 22 कश्मीर से एसिड लगाने से शुरू करें जब टुकड़ा कॉफी पेंट, यह एक कैरेट कम है उदाहरण के लिए यदि 18 के एसिड का टुकड़ा रंग नहीं था, लेकिन एसिड 22 कश्मीर ने इसे भूरा रंग दिया, तो टुकड़ा 18 कश्मीर है। यदि 14 कश्मीर का एसिड टुकड़ा रंग नहीं करता था, लेकिन एसिड 18 कश्मीर ने इसे चित्रित किया, तो टुकड़ा 14 कश्मीर है, और इसी तरह।
  • स्क्रैप गोल्ड चरण 3 के मूल्य की गणना करें
    3
    स्की टेस्ट का उपयोग करें ऐसा करने के लिए, सोना चेकर या सोने की जांच कलम खरीदें। इस परीक्षण के बारे में 50 डॉलर खर्च हो सकते हैं, लेकिन 1000 परीक्षणों के लिए पैदावार। यह एसिड का एक सुरक्षित विकल्प है और सफेद सोने के रूप में सही तरीके से धातुओं का आकलन करेगा।
  • संदिग्ध सोने के टुकड़े के लिए, 7 मिमी की एक रेखा खींचना, इस रेखा को प्रश्न के टुकड़े से पेन को अलग किए बिना 4 बार यात्रा करें।
  • श्वेत पत्र के किसी भी टुकड़े पर तुरंत एक पंक्ति लिखें।
  • यदि कैरेट 10K से कम है, तो लाइन कॉफ़ी रंग देगी और सेकंड में हरे रंग की जाएगी।
  • यदि कैरेट 10 के है, तो लाइन हल्के भूरे रंग का रंग आता है।
  • यदि कैरेट 14 कश्मीर है, तो लाइन अंधेरे कॉफी पेंट करेगा।
  • यदि कैरेट 18 K है, तो लाइन नारंगी पेंट करेगा।
  • यदि कैरेट 22 K है, तो रेखा पीले रंग की जाएगी।
  • यदि कैरेट 24 के है, तो रेखा लाल रंग का होगा
  • यदि टुकड़ा सोने नहीं है, तो रेखा रंग नहीं करेंगे।
  • स्क्रैप गोल्ड चरण 4 के मूल्य का शीर्षक चित्र
    4
    सोने के बाकी हिस्सों से अलग सिक्के रखें। यदि आपके पास सोने के सिक्के हैं, तो इनमें एक मौलिक मूल्य हो सकता है जो धातु के मूल्य से ऊपर है। सामान्य तौर पर, इसका मान दिनांक, विलक्षणता और स्थिति के आधार पर निर्धारित होता है। इस मामले में, एक सिक्का डीलर के साथ सलाह लीजिए ताकि आप इसका मूल्य जान सकें। यह सबसे चतुर चीज है जो आप कर सकते हैं और आपको उनके लिए बेहतर मूल्य मिलेगा।
  • यदि आपके पास ऑनलाइन नीलामी का अनुभव है, तो ये ऑनलाइन प्रदान करें, लोगों को अधिकतम भुगतान करने के लिए आपको प्रामाणिकता के प्रमाण पत्र की आवश्यकता हो सकती है यह अनुशंसा की जाती है कि आपके पास एक सुरक्षित भुगतान प्रणाली है ताकि ग्राहक आपके लेन-देन के साथ सुरक्षित महसूस कर सकें। नीलामी का फायदा (सिक्कों के वास्तविक मूल्य के आधार पर) यह है कि आप जितने मूल्य प्राप्त कर सकते हैं, उतने अधिक प्राप्त कर सकते हैं यदि कई कलेक्टर इन के लिए ऑफर कर रहे हैं
  • सिक्कों के मूल्यों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें, जिनके पास आपके पास मूल्य है।
  • भाग 2
    सोने का व्याकरण निर्धारित करें

    स्क्रैप गोल्ड चरण 5 के मूल्य का शीर्षक चित्र
    1
    सोने के टुकड़े को मापने के लिए एक पैमाने जाओ सोने के टुकड़े के वजन को जानने के लिए आप अपने बेस मूल्य का अनुमान लगाने में मदद करेंगे। यह जरूरी नहीं कि आप प्राप्त मूल्य की प्रतिबिंबित करेंगे लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने टुकड़ों पर बातचीत करने से पहले इसे जानते हों
    • एक जौहरी पैमाने खरीदें यह करीब $ 50 के लिए ऑनलाइन उपलब्ध है यह सही ढंग से सोने के टुकड़ों का वजन करने का सही तरीका है, क्योंकि जौहरी के तराजू को पारंपरिक ग्राम से अधिक सटीक बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो कि आप घर पर प्राप्त कर सकते हैं।
    • रसोई के पैमाने का उपयोग करें यदि आप जौहरी खरीद नहीं सकते हैं यदि आपके पास एक रसोई पैमाने है, तो आप सोने का वजन करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं, हालांकि इनमें से अधिकतर आर्थिक तराजू केवल प्रति औंस का वजन करते हैं, इसलिए आप को प्राप्त करने वाले की कार्यक्षमता का मूल्यांकन करना सुनिश्चित करें यदि आप इसे विशेष रूप से टुकड़ों के वजन के लिए उपयोग करने जा रहे हैं।
    • यदि आप अपने पैमाने पर नहीं खरीदना चाहते हैं या नहीं, तो यह वजन करने के लिए गहने के लिए सोने का टुकड़ा ले लो।
  • स्क्रैप गोल्ड चरण 6 के मूल्य का शीर्षक चित्र
    2

    Video: Our Miss Brooks: Accused of Professionalism / Spring Garden / Taxi Fare / Marriage by Proxy

    Video: The Great Gildersleeve: Eve's Mother Stays On / Election Day / Lonely GIldy

    सोने का टुकड़ा वजन। सुनिश्चित करें कि आप अपने विशिष्ट कैरेट के आधार पर समूह के टुकड़े तौलना करते हैं। इन्हें पैमाने पर रखें और पढ़ने से पहले इसे स्थिर रखें। पैमाने पर निर्भर करता है, वहाँ एक तीर सही संख्या की ओर इशारा कर सकता है ग्राम, जो आपको ध्यान देना चाहिए। हालांकि, अधिक महंगे तराजू (डिजिटल) हैं जो गणनाओं को पढ़ने के लिए आसान बना देगा।
  • स्क्रैप गोल्ड चरण 7 के मूल्य का शीर्षक चित्र



    3
    ग्राम में कनवर्ट करें यदि स्केल उपाय औंस। रूपांतरण का कारक 28.3495231 ग्राम प्रति औंस या लगभग 14.175 ग्राम प्रति आधा आउंस है।
  • आम तौर पर, आपके पास किसी भी विशेष कैरेट का औंस नहीं होगा और यदि आपके पास है, तो यह केवल एक सरल कैरेट शोधन के लिए होगा। एक ही वजन इकाइयों में माप होने के बाद की प्रक्रियाओं में चीजें सरल हो जाएंगी।
  • भाग 3
    सोने के मूल्य की गणना करें

    स्क्रैप गोल्ड चरण 8 के मूल्य का शीर्षक चित्र
    1
    सोने की वर्तमान कीमत निर्धारित करें जब सोने के टुकड़े बेचने की बात आती है, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि कितना मूल्यवान है। सोने का टुकड़ा हर ग्राम के मूल्य की गणना करने के लिए एक सटीक सूत्र है और केवल चर सोने की वर्तमान कीमत है। आप अख़बार या इंटरनेट खोज कर मौजूदा कीमत का पता लगा सकते हैं। गोल्ड प्रति ट्रॉय औंस की कीमत है जो 31.1 ग्राम के बराबर है। आपूर्ति और मांग के आधार पर कीमत प्रति घंटा बढ़ जाती है। इसलिए कुछ देशों में सुबह की कीमत दोपहर में कीमत से अलग होती है।
    • इंटरनेट का उपयोग करने के लिए इंटरनेट का उपयोग करना बेहतर होता है, इंटरनेट एक्सेस के साथ अपने सेल फोन के माध्यम से सोने के खरीदार के सामने खड़े होने पर आप क्या कर सकते हैं।
  • स्क्रैप गोल्ड चरण 9 के मूल्य का शीर्षक चित्र
    2
    31.1 तक सोने की ट्रॉय औंस में मौजूदा कीमत को विभाजित करें और आप प्रति ग्राम सोने की वर्तमान कीमत प्राप्त करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि प्रति ट्रॉय औंस की वर्तमान कीमत 1600 डॉलर है, प्रति ग्राम की कीमत 51.45 डॉलर है
  • स्क्रैप गोल्ड के 10 वें संस्करण की गणना करें
    3
    पलता अपने समायोजित कैरेट के लिए प्रति ग्राम सोने की कीमत प्रत्येक सोने के समूह के लिए, अपने कैरेट को 24 से विभाजित करें और परिणाम प्रति ग्राम की कीमत के बराबर करें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास 10 कश्मीर का सोना, 10/24 = 0.4167 से 514.5 पेसो, ग्राम के परिणाम (0.4167 एक्स 514.5 = 214.4 पीसो प्रति ग्राम हैं।) मूल्य प्राप्त करने के लिए निम्न रूपांतरणों का उपयोग करें सोने का:
  • 10k = 10/24 = 0.4167
  • 14k = 14/24 = 0.5833
  • 18k = 18/24 = 0.750
  • 22k = 22/24 = 0.9167
  • स्क्रैप गोल्ड चरण 11 के मूल्य का शीर्षक चित्र
    4
    सुनिश्चित करें कि आप सोने के सही मूल्य जानते हैं, मूल्यांकन करने के लिए एक मूल्यांकन प्रक्रिया करें सच प्रतिशत का निर्धारण करने के लिए सोने के मूल्यांकन प्रक्रिया के माध्यम से जाना आवश्यक है। उदाहरण के लिए, 14 K सोने का रूपांतरण मान 575% है। सोना हासिल करने के लिए टुकड़े को पिघलने से, इसका हिस्सा मिश्र धातुओं द्वारा खो जाएगा।
  • यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें सभी सोने का एक नमूना लिया जाता है जिस पर इसकी प्रक्रिया होती है और इसकी पवित्रता का मूल्यांकन किया जाता है। नमूना इसकी शुद्धता के बारे में एक निष्कर्ष तक पहुंचने के लिए पिघल, अलग और वजन होगा।
  • स्क्रैप गोल्ड चरण 12 के मूल्य का शीर्षक चित्र
    5
    अब एक निश्चित कैरेट के प्रति ग्राम सोने की कीमत में आपके द्वारा जीनों की मात्रा से गुणा करें। उदाहरण के लिए, 10 किलो सोने के लिए आप प्रति ग्राम 21.44 डॉलर प्रति ग्राम की गणना करते हैं, और अगर आपके पास 10 ग्राम हैं, तो ये 214.40 डॉलर मूल्य के हैं। कुछ उदाहरण:
  • अगर आपके पास 14 ग्राम में 5 ग्राम 16,000 डॉलर मूल्य है, तो $ 16,000 से 31.1 $ 51.45 डॉलर है। यह राशि 0.5833 (14 के) से गुणा करके कुल $ 30.01 प्रति ग्राम देती है। $ 30.01 गुणा करके 5 ग्राम $ 15.005
  • यदि आपके पास 15,000 ग्राम 10K का मूल्य 16,000 डॉलर है, तो $ 16,000 $ 5,145 में 31.1 परिणाम विभाजित है, यह राशि 0.4167 (10 के) से गुणा करता है, कुल $ 21.44 प्रति ग्राम देता है $ 21.44 $ 15.3 ग्राम से गुणा 328.02 डॉलर है
  • अधिकांश लोग गणना में ग्राम का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन कुछ वितरकों का उपयोग ग्राम के बजाय "पेनीवेट (डीडब्ल्यूटी)" होता है एक ट्रॉय औंस में 20 डीडब्ल्यूटी हैं। इस तरह से, डीडब्ल्यूटी इकाइयों में कीमत का अनुमान लगाने के लिए 20 से 31.1 के विकल्प चूंकि 31.1 / 20 = 1.555 प्रति ग्राम मूल्य 1.555 तक बढ़ जाता है और आपको डीडब्ल्यूटी के लिए मूल्य मिलेगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने क्षेत्र में मान्यता प्राप्त व्यापारियों की सूची खोजें संयुक्त राज्य अमेरिका में, सोने के खरीदारों और सिफारिश किए गए सिक्कों के बारे में जानने के लिए "संयुक्त राज्य मिंट" साइट पृष्ठ देखें। (https://usmint.gov/)
    • सोने के खरीदार को हीरे या रत्न बेच मत कीमती पत्थरों को टुकड़ों से निकाल दिया गया और आप को वापस आ गया। इन की नज़र मत खोना परिष्कृत करने के लिए हीरे या कीमती पत्थरों को न भेजें आपको इनके लिए मुआवजा नहीं दिया जाएगा और वे वापस नहीं आएंगे। पत्थरों को हटाने और इसे बेचने से पहले टुकड़ों को महत्व देने के लिए प्रतिष्ठा वाला एक गहने।
    • सोने के टुकड़े (जो कि "हम सोने खरीदते हैं" के रूप में वाणिज्यिक दुकानों में विज्ञापित होते हैं) के खरीदार, सोने की मौजूदा आधे से कम आधे मूल्य की पेशकश करते हैं, क्योंकि उन्हें इसे पुन: प्रक्रिया करने और लाभ बनाने की जरूरत है, उन स्थानों पर इसे बेचना अनुशंसित नहीं है । ऐसी जगहें हैं जो आपको टुकड़ों के लिए बेहतर भुगतान करती हैं और अभी भी मुनाफा पैदा करती हैं। यदि आप इसे बेचने जा रहे हैं, तो कई दुकानों पर जाएं और इसे बेच दें जहां वे आपकी पेशकश करते हैं
    • रिफाइनर का मूल्य 90 से 98% के बीच होता है और सबसे अधिक प्रसिद्ध ऑनलाइन दरों को प्रकाशित करते हैं हालांकि, बहुत से ग्राम कम से कम ग्राम को 3 से 5 औंस के बीच भिन्न हो सकते हैं। अगर वज़न अच्छी तरह से संरक्षित है, तो उन वज़न के तहत, अन्य स्थानों पर 90% या उससे अधिक का भुगतान किया जाता है।
    • पुराने दाँत 24 कश्मीर हो सकते हैं, हालांकि नए 16 के होते हैं। दांतों का कैरेट 8 से 18 के बीच काफी भिन्न होता है। दांतों की सफेद धातु प्लैटिनम की तरह दिखती है, इसके साथ भ्रमित न हो कार्बन क्लोराइड, जो प्लैटिनम और सोने के परीक्षण पास करता है इसके बजाय, सोने और प्लेटिनम परीक्षणों को करने के लिए उन्हें रिफ़ाइनर को भेजें।

    चेतावनी

    • सोने की बिक्री के लिए भुगतान करने वाले करों से सावधान रहें अगर आप निश्चित नहीं हैं तो अपने अकाउंटेंट से पूछें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com