ekterya.com

संपत्ति के करों की गणना कैसे करें

संपत्ति कर कर हैं जो आमतौर पर नगरपालिकाओं द्वारा निर्धारित किए जाते हैं ताकि किसी शहर या शहर की परिचालन आय में वृद्धि हो। कुछ मामलों में, राज्यों को संपत्ति करों की आवश्यकता भी हो सकती है। संपत्ति के अनुमानित मूल्य के अनुसार सामान्य रूप से, इन्हें किसी भी निजी स्वामित्व वाली संपत्ति पर खाली घर से घर से एकत्र किया जाता है। उन्हें कार जैसी संपत्ति पर भी उठाया जा सकता है, लेकिन अक्सर विभिन्न नियमों के अनुसार। यदि आपके पास इस प्रकार की संपत्ति है, संपत्ति पर कर ऋण की गणना कैसे करना है, यह जानने के लिए वित्तीय नियोजन के लिए एक उपयोगी तकनीक है।

चरणों

विधि 1
अचल संपत्ति कर की गणना करें

चित्र शीर्षक संपत्ति कर चरण 1 देखें
1
संपत्ति का अनुमानित मूल्य खोजें जो करों का भुगतान करता है जब यह रियल एस्टेट की बात आती है, तो कर हमेशा जमीन के मूल्य पर आधारित होते हैं। अधिक मूल्यवान भूमि, संपत्ति करों का उच्च होगा। चूंकि भूमि का मूल्य समय के साथ बदल सकता है, वही आपकी संपत्ति कर ऋण के साथ होता है, भले ही आपकी स्थानीय सरकार टैक्स दर को विशेष रूप से परिवर्तित न करे संपत्ति पर अपना कर ऋण खोजना शुरू करने के लिए, आपको यह पता होना चाहिए कि आपकी जमीन कितनी है
  • आमतौर पर, एक स्थानीय या काउंटी विशेषज्ञ संपत्ति के मूल्यों को निर्धारित करता है, जिसका काम विशेष रूप से ऐसा करने वाला है। अपने निवास का मूल्य जानने के लिए, आप अपने स्थानीय मूल्यांकक के कार्यालय से या अन्यथा अपने स्थानीय कर प्राधिकरण से संपर्क कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि कई मूल्यांककों के पास ऑनलाइन टूल हैं जो आपको अपने पते के आधार पर अपनी संपत्ति के मूल्य की खोज करने की अनुमति देगा। सांता क्लारा काउंटी मूल्यांकक कार्यालय कैलिफोर्निया में, आपके पास इस प्रकार के उपकरण का उत्कृष्ट उदाहरण है।
  • कभी-कभी, आप वित्तीय संस्थानों से अपने घर के मूल्य का अनुमान भी प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, चेस बैंक घर के मूल्य का निर्धारण करने के लिए एक नि: शुल्क ऑनलाइन उपकरण प्रदान करता है यहां.
  • Video: आयकर की गणना कैसे करें पर पूरी गाइड (A complete guide on How to calculate Income tax-)

    चित्र शीर्षक संपत्ति कर चरण 2 की गणना करें
    2
    भूमि का मूल्य और कुल मूल्य प्राप्त करने के लिए सुधार जोड़ें। सामान्य तौर पर, एक भूमि का मूल्य दो चीजों से निर्धारित होता है: भूमि का मूल्य और जमीन पर बने कुछ चीजों का मूल्य (उदाहरण के लिए, इसके सुधार)। अपनी संपत्ति का कुल मूल्य जानने के लिए, आपको इन दो मूल्यों को जोड़ना होगा। आम तौर पर, स्थानीय मूल्यांक इस सूचना की पेशकश कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में एबीसी काउंटी में एक घर के लिए संपत्ति कर खोजें। काउंटी मूल्यांकनकर्ता $ 357,000 में जमीन का भुगतान करता है, मुख्य रूप से शहर के जीवंत और हलचल केंद्र की निकटता के कारण और आसपास के दो फ्रीवे की सुविधा के कारण। मूल्यांकनकर्ता केवल $ 307,000 में घर का मूल्यवान है इन दो मूल्यों को जोड़कर, हमारी संपत्ति का कुल मूल्य 357,000 + 307,000 = होगा $ 664,000. अगले चरण में, आप अपने संपत्ति करों को खोजने के लिए इस मूल्य का उपयोग करेंगे।
  • चित्र शीर्षक संपत्ति कर चरण 3 की गणना करें
    3
    वर्तमान स्थानीय सरकार कर दर खोजें सामान्य तौर पर, संपत्ति कर का मूल्यांकन संपत्ति के वर्तमान मूल्य के प्रतिशत के रूप में किया जाता है। टैक्स एजेंसी की ज़रूरतों के हिसाब से यह टैक्स रेट समय-समय पर भिन्न हो सकता है - उदाहरण के लिए, यदि आपके देश में बजट घाटा है तो यह महीने के अंत तक पहुंचने के लिए कर की दर को बढ़ा सकता है इसलिए, अपडेट की गई जानकारी महत्वपूर्ण है।
  • संपत्ति के मूल्यांकित मूल्य की तरह, आप आमतौर पर यह जानकारी अपने स्थानीय कर प्राधिकरण से प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, कैलिफोर्निया में सांता क्लारा काउंटी में टैक्स दर का सारांश वे मुफ्त में ऑनलाइन उपलब्ध हैं
  • कई नगर पालिकाओं टैक्स दर लागू करते हैं "प्रति हज़ारवां" या मूल्यांकन मूल्य में $ 1,000 के लिए। यह आपको भ्रमित न करें, एक हज़ारवां केवल 1/10 का प्रतिशत है। व्यावहारिक प्रयोजनों के लिए, हम यह कह सकते हैं कि कुछ हज़ारवां 1% के समान है। उदाहरण के लिए, $ 100,000 पर 20 हजारवां का कर $ 100,000 या 2,000 डॉलर के 2% के बराबर होगा
  • हमारे उदाहरण में, मान लें कि एबीसी काउंटी का हमारी संपत्ति पर 10 हज़ारवां कर है इस मात्रा में 1% हमारी संपत्ति के कुल मूल्य का
  • चित्र शीर्षक संपत्ति कर चरण 4 की गणना करें
    4

    Video: अपने प्लाट का बैनामा कैसे निकालें how to print |EXTRA TECH WORLD|

    अन्य स्थानीय एजेंसियों की संपत्ति कर दरों को ढूंढें स्थानीय सरकार केवल एकमात्र संगठन नहीं है जो संपत्ति कर से आय पर निर्भर करता है। स्थानीय संगठनों की सेवा करने वाली अन्य संगठनों को अक्सर संपत्ति करों के अपने हिस्से की आवश्यकता होती है। विशेष रूप से, लगभग सभी पब्लिक स्कूली जिलों में स्थानीय संपत्ति करों से उनकी आय का बहुमत प्राप्त होता है - 2007 में लगभग 77%, सबसे हाल के साल के अनुसार, डेटा उपलब्ध है। यह संभावना है कि शहरों, कस्बों और अन्य स्थानीय संस्थाओं को भी संपत्ति करों की आवश्यकता होती है
  • हमारे उदाहरण में, हम कहते हैं कि एपलटन शहर, जहां हम एबीसी काउंटी में रहते हैं, का 20 हजारवां स्वयं का संपत्ति कर (2%) और यह कि एपलटन यूनिफाइड स्कूल डिस्ट्रिक्ट अपने स्वयं के संपत्ति कर को 30 हजार रुपये की दर से एकत्र करता है (3%)।
  • चित्र शीर्षक संपत्ति कर चरण 5 देखें
    5
    अपनी कर दर जोड़ें जब आप सभी विभिन्न प्रकार के संपत्ति करों को जानते हैं जिन्हें आपको भुगतान करना होगा, तो आपके कुल ऋण का पता लगाना बहुत आसान है। दर प्राप्त करने के लिए विभिन्न कर दरों को जोड़ना शुरू करें कुल संपत्ति कर जिसे आपको भुगतान करना होगा
  • हमारे उदाहरण में, चूंकि हम काउंटी में 1%, शहर में 2% और स्कूल जिले में 3% की संपत्ति कर देते हैं, कुल में हमें 1 + 2 + 3 = 6%.
  • चित्र शीर्षक संपत्ति कर चरण 6 देखें



    6
    संपत्ति के मूल्य से गुणा करें कुल सम्पत्ति कर की दर लेना और उस संपत्ति के मूल्य से गुणा करें जिसे आप से निपटते हैं। आप जो जवाब प्राप्त करते हैं, वह संपत्ति करों पर आपके द्वारा दिए गए धन की राशि है।
  • मत भूलो, प्रतिशत बढ़ने के लिए, आपको पहले प्रतिशत को अपने दशमलव रूप में परिवर्तित करना होगा या अपना उत्तर 100 से विभाजित करना होगा।
  • हमारे उदाहरण में, कुल संपत्ति कर की दर 6% है और हमारी संपत्ति 664000 डॉलर है। हमारे द्वारा करों पर बकाया रकम जानने के लिए, हम 0.06 × $ 664,000 = गुणा करते हैं $ 39,840.
  • विधि 2
    संपत्ति के संबंध में निजी संपत्ति पर करों का पता लगाएं

    चित्र शीर्षक संपत्ति कर चरण 7
    1
    निर्धारित करें कि किस संपत्ति पर कर लगाया जाएगा। के अलावा "संपत्ति कर" जिसके साथ लगभग सभी अपने घरों और रियल एस्टेट से परिचित हैं, अन्य प्रकार की संपत्ति के लिए संपत्ति कर के अन्य रूप कभी-कभी मौजूद हो सकते हैं। एक व्यक्ति की संपत्ति पर इन करों को कहा जाता है व्यक्तिगत संपत्ति करों को आमतौर पर एक घर पर संपत्ति करों की तुलना में अलग तरह से गणना की जाती है जो पहले उल्लेख किया गया था।
    • कर के अधीन होने वाली सटीक संपत्ति एक राज्य से दूसरे और एक स्थान से दूसरे स्थान पर भिन्न होती है। सामान्य तौर पर, आप यह जान सकते हैं कि आपके स्थानीय कर प्राधिकरण से किस प्रकार के गुणों पर कर लगाया जा सकता है उदाहरण के लिए, कैलिफ़ोर्निया में, संग्रह कार्यालय प्रदान करता है ऑनलाइन दस्तावेज़ कि इस विषय को कवर
  • चित्र शीर्षक संपत्ति कर चरण 8
    2
    प्रत्येक अधिकार के लिए टैक्स या शुल्क खोजें। एक घर पर संपत्ति करों के विपरीत, निजी संपत्ति पर कई करों पर निर्भर करता है कि प्रत्येक वस्तु के मूल्य पर निर्भर नहीं होता है (हालांकि कुछ करते हैं)। इसका एक अच्छा उदाहरण पंजीकरण नवीनीकरण शुल्क या स्टिकर के रूप में कार कर है: यदि आप पूरी तरह से नई लक्जरी सेडान या एक पुरानी वैन ड्राइव करते हैं, जिसमें 320,000 किमी (200,000 मील) है, तो आपको कोई फर्क नहीं पड़ेगा, आपको चाहिए अपनी लाइसेंस प्लेट के दशकों को नवीनीकृत करने और कानूनी तौर पर ड्राइविंग जारी रखने के लिए एक ही राशि का भुगतान करें।
  • कई कर अधिकारियों को जानकारी ऑनलाइन उपलब्ध होगी जो आपकी व्यक्तिगत संपत्ति कर खोजने में मदद कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, उन राज्यों के लिए कार कर कैलकुलेटर की सूची देखने के लिए, नीचे स्क्रॉल करें
  • उदाहरण के लिए, मान लें कि हम संयुक्त राज्य के एबीसी काउंटी में एक कार खरीदना चाहते हैं। स्थानीय और राज्य कर कोड के अनुसार, हम यह निर्धारित करते हैं कि हमें दो भुगतान करना होगा: कार के मूल्य के आधार पर एकल पंजीकरण कर और लाइसेंस स्टिकर के लिए आवर्ती वार्षिक शुल्क। यदि कार की कीमत 20,000 डॉलर है, तो पंजीकरण कर की दर 1.5% होगी और लाइसेंस स्टिकर के लिए शुल्क 50 डॉलर होगा, हम 20,000 × 0.015 + 50 = 300 + 50 = $ 350.
  • चित्र शीर्षक संपत्ति कर चरण 9
    3
    अमूर्त संपत्ति को मत भूलना व्यक्तिगत संपत्ति कर न केवल मूर्त और वास्तविक संपत्ति पर लागू होते हैं - इन्हें स्टॉक, बांड, म्यूचुअल फंड शेयर आदि जैसी चीजों तक भी बढ़ाया जा सकता है। जबकि निजी संपत्ति करों के कुछ प्रकार राज्य से भिन्न हो सकते हैं, अधिक जानकारी के लिए अपने स्थानीय कर प्राधिकरण से संपर्क करें।
  • कभी-कभी, एक निश्चित मूल्य के नीचे, एक अमूर्त संपत्ति करों से छूट होगी उदाहरण के लिए, फ्लोरिडा में 2007 से पहले, एक संपत्ति का पहला $ 250,000 (सबसे अमूर्त लोगों सहित) पर कर नहीं लगाया गया था।
  • हमारे उदाहरण में, मान लीजिए कि हमारी कार के अलावा, हमारे पास $ 300,000 ट्रस्ट हैं जो कि कर लगने के योग्य हैं। अगर हमारे राज्य में पहली $ 200,000 कर मुक्त है, उसके बाद, कर 100 डॉलर में 50 सेंट हो जाता है, तो हमें 300,000 × 0.005 = $ 500.
  • चित्र शीर्षक संपत्ति कर चरण 10 की गणना करें
    4
    अपनी फीस और करों की कुल राशि प्राप्त करें व्यक्तिगत संपत्ति करों के लिए आपके सभी ऋणों को जानने के बाद, बस उन सभी को निर्धारित करें जो आपके द्वारा दिए गए धन की कुल राशि निर्धारित करें। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, इन प्रकार के कर एक स्थान से दूसरे स्थान पर बहुत भिन्न हो सकते हैं, इसलिए आप जिस राशि का भुगतान करते हैं, उससे कहीं और अलग हो सकता है।
  • हमारे उदाहरण में, अगर हमारे ट्रस्टों और कार के अतिरिक्त हमारे पास कोई निजी संपत्ति कर ऋण नहीं है, तो हमें बस 350 + 500 = $ 850.
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि कई न्यायालय, विशिष्ट प्रकार के लोगों और संगठनों की आवश्यकता और व्यवसाय के आधार पर संपत्ति कर छूट प्रदान करते हैं। उदाहरण के लिए, कम आय वाले लोगों के आवास कैलिफ़ोर्निया में कुछ संपत्ति कर छूट के लिए पात्र हैं।
    • यदि आप अपने संघीय आयकर रिटर्न से विस्तृत कटौती दर्ज करते हैं, तो आप अक्सर आपके द्वारा प्रदत्त निजी संपत्ति पर स्थानीय और राज्य कर घटा सकते हैं।
    • अधिकांश न्यायालयों में, एक व्यवसाय (उपकरण, वाहन, कार्यालय फर्नीचर, आदि सहित) के भाग के रूप में उपयोग की जाने वाली संपत्ति करों के अधीन होती है, जबकि निजी संपत्ति आम तौर पर नहीं होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com