ekterya.com

बांड पर अर्जित ब्याज की गणना कैसे करें

ये बांड अमेरिका के खजाना विभाग द्वारा जारी किए गए हैं। और समय के साथ मज़बूती से उनके मूल्य में वृद्धि। एक खरीदार या एक बांड के धारक के रूप में, आप (उदाहरण के लिए सालाना, अर्ध-वार्षिक, आदि) ब्याज के रूप है, जो विभिन्न कार्यक्रम के अनुसार मूल्य अतिरिक्त बोनस हैं में अपने निवेश के लिए मुआवजा दिया जाता है। ब्याज आमतौर पर समग्र तरीके से गणना की ताकि, हालांकि बोनस हर महीने वृद्धि नहीं करता है, ब्याज समय सारिणी बांड की शर्तों के अनुसार के अनुसार वैसे भी जमा कर लेता है।

चरणों

भाग 1
बोनस जानकारी खोजें

कैलक्यूस सेविंग्स बॉन्ड ब्याज चरण 1 पर क्लिक करें
1
बोनस श्रृंखला निर्धारित करें बोनस श्रृंखला बोनस के प्रकार और प्रकृति को दर्शाती है। वर्तमान में, बॉन्ड श्रृंखला में ई, ईई और आई बांड शामिल हैं। यह जानकारी बांड प्रमाणपत्र के ऊपरी दाएं कोने में पाई जा सकती है। यदि आपने ट्रेजरी डायरेक्ट पर ऑनलाइन बोनस खरीदा है, तो यह जानकारी आपके खाते में उपलब्ध होगी।
  • यदि आपको इस जानकारी को ढूंढने में परेशानी है, तो अमेरिकी ट्रेजरी का विभाग शारीरिक बांड के धारकों को खोजने में मदद करने के लिए एक आरेख प्रदान किया है। यात्रा यह पेज इसे देखने के लिए
  • श्रृंखला एचएच और एच के बॉन्ड का अब उपयोग नहीं किया गया है और उनके वर्तमान मूल्य की गणना नहीं की जा सकती।
  • कैप्चर सेविंग्स बॉन्ड ब्याज चरण 2 नामक छवि
    2
    मुद्दे की तारीख को देखें मुद्दा दिनांक महीने और वर्ष को दर्शाता है जिसमें बांड जारी किया गया था। यह जानकारी श्रृंखला और सीरियल नंबर के बीच, वाउचर प्रमाण पत्र के दायीं तरफ पाई जा सकती है। इस खंड में जानकारी शामिल हो सकती है जहां वाउचर खरीदा गया था।
  • कैलक्यूस सेविंग्स बॉन्ड ब्याज चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    बांड के नाममात्र मूल्य का पता लगाएं बांड के नाममात्र मूल्य, या संप्रदाय, ब्याज जोड़ने से पहले कितना बांड लगाया जा सकता है। यह जानकारी वाउचर प्रमाण पत्र के ऊपरी बाएं अनुभाग में संख्या है।
  • कैलक्यूस सेविंग्स बॉन्ड ब्याज चरण 4 पर क्लिक करें
    4
    सीरियल नंबर की पहचान करें सीरियल नंबर, जो बोनस प्रमाणपत्र के निचले दाएं कोने में प्रदर्शित होता है, आपके बोनस को पहचानता है। यह जानकारी बोनस के मूल्य की गणना करने के लिए आवश्यक नहीं है। हालांकि, यदि वाउचर प्रमाणपत्र क्षतिग्रस्त हो या खो गया हो, तो आपको रजिस्टर करना होगा।
  • भाग 2
    बोनस ब्याज की गणना करें

    कैलक्यूस सेविंग्स बॉन्ड ब्याज चरण शीर्षक वाला छवि
    1
    बोनस कैलकुलेटर खोजें ब्याज दरों और शर्तों बांड के अधीन की जटिल प्रकृति के कारण, अपने मूल्य प्राप्त करने का एकमात्र व्यावहारिक तरीका यह मुफ़्त बंधन कैलकुलेटर है कि खजाना विभाग प्रदान करता है का उपयोग करें। आप कैलकुलेटर का उपयोग कर सकते हैं यहां. ट्रेजरी डायरेक्ट ट्रेजरी विभाग का ऑनलाइन मंच है जिसे ट्रेजरी सिक्योरिटीज खरीदने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • कैलक्यूस सेविंग्स बॉन्ड ब्याज चरण 6 के शीर्षक वाला छवि
    2
    डेटा दर्ज करें एक बार जब आप कैलकुलेटर पर स्थित हैं, तो अपनी जानकारी दर्ज करें। आपको बंधन के संप्रदाय, उत्सर्जन की तारीख और श्रृंखला शामिल करना होगा। आप एमएमएएए प्रारूप में समस्या की तारीख दर्ज कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, दिसंबर 2015 122015 होगा।
  • सीरियल नंबर का क्षेत्र वैकल्पिक है। कैलकुलेटर अभी भी काम करेगा यदि आप बाकी आवश्यक जानकारी प्रदान करते हैं।
  • कैलक्यूस सेविंग्स बॉन्ड ब्याज चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3
    बोनस के मूल्य की गणना करें जब आप सभी डेटा दर्ज करते हैं, तो बटन दबाएं "गणना" और पृष्ठ आपके द्वारा कैलकुलेटर में दर्ज की गई जानकारी के नीचे गणना किए गए बोनस के मूल्य से ताज़ा किया जाएगा। रीडिंग में बांड के बारे में सभी संबंधित जानकारी शामिल होगी, जिसमें इसके मूल्य की वर्तमान तिथि के लिए मूल्य शामिल होगा "मूल्य" और ब्याज अब तक प्राप्त किया। उसके बाद, आप पर क्लिक कर सकते हैं "एक और बोनस की गणना करें" यदि आपके पास एक से अधिक बोनस है तो अधिक जानकारी जोड़ने के लिए
  • फ़ील्ड "ब्याज दर" बांड द्वारा प्राप्त मौजूदा ब्याज दर को दर्शाता है, ऐतिहासिक औसत या पिछले दर से नहीं। दिखाया गया दर अगले बकाया राशि की अग्रिम राशि पर अर्जित की जाएगी।



  • कैप्चर सेविंग्स बॉन्ड ब्याज चरण 8 का शीर्षक चित्र
    4
    अगले प्रोद्भवन की तारीख को पहचानें पढ़ने से क्षेत्र के नीचे डेटा भी दिखाई देगा "अगले संचय" दिखा रहा है कि अगले ब्याज भुगतान को बोनस मान में जमा कर दिया जाएगा। यह फ़ील्ड उस तारीख को दिखाती है जिस पर अवधि के लिए अर्जित ब्याज बांड के मूल्य में जोड़ा जाएगा। यदि आप बिक्री पर विचार कर रहे हैं, तब तक इंतजार करना उचित है। अन्यथा, आप बिक्री की तारीख तक अंतिम संचय दिनांक से अर्जित ब्याज खो देंगे।
  • कैलक्यूस सेविंग्स बॉन्ड इंटरेस्ट शीर्षक छवि छवि चरण 9
    5
    यदि लागू हो, तो ब्याज का जुर्माना लें। फ़ील्ड "टिप्पणी" एक कोड दिखा सकता है जिसका मतलब बोनस पर एक अतिरिक्त शर्त है उदाहरण के लिए, "एनआई" इंगित करता है कि क्षेत्र का "से मूल्य" यह मुद्दा की तारीख से पहले स्थापित है हालांकि, एक और महत्वपूर्ण परिणाम है "पी 5", जिसका अर्थ है कि बोनस 5 वर्ष से कम उम्र का है। इस स्थिति में, बोनस की वर्तमान तारीख को बेचने से तीन माह की ब्याज के बराबर दंड लगाया जाएगा।
  • कैलक्यूस सेविंग्स बॉन्ड इंटरेस्ट का शीर्षक चित्र 10
    6
    किसी भिन्न दिनांक के लिए मान की गणना करें कैलकुलेटर स्वतः वर्तमान तिथि पर अपने बोनस का मूल्य दिखाएगा। हालांकि, आप ऊपर दिए गए बाएं कोने में बॉक्स का उपयोग करके दिनांक को भी बदल सकते हैं जैसे लेबल "से मूल्य"। चुना दिनांक 1 99 6 की शुरुआत और अगले पूंजीकरण अवधि के अंत के बीच होना चाहिए। इसे भविष्य की तारीखों तक नहीं बढ़ाया जा सकता है क्योंकि ब्याज दर का अनुमान नहीं लगाया जा सकता है।
  • तिथियां मिमी / yyyy प्रारूप में दर्ज की जानी चाहिए। उदाहरण के लिए, दिसंबर 2015 को 12/2015 के रूप में दर्ज किया जाएगा।
  • Video: Governors, Senators, Diplomats, Jurists, Vice President of the United States (1950s Interviews)

    भाग 3
    बोनस को समझें

    कैप्चर सेविंग्स बॉन्ड ब्याज चरण 11
    1
    बांड के उद्देश्य को समझें यह बांड दो उद्देश्यों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं: आपको धन विकसित करने और सरकार की वित्तीय आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए एक आसान, सस्ता और विश्वसनीय तरीका प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है। उन्हें केवल 25 डॉलर तक के मूल्यों में खरीदा जा सकता है और इसे 30 साल तक बनाए रखा जा सकता है। समाप्ति तिथि पर, वे अपने अंकित मूल्य का एक विश्वसनीय परिव्यय प्रदान करते हैं। बॉन्ड को सबसे सुरक्षित निवेश माना जाता है।
    • बोनस की आय राज्य और स्थानीय करों के अधीन नहीं है।
    • 1 9 8 9 के बाद खरीदी गई बांड शैक्षिक करों से एक बहिष्कार के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। इस मामले में, आपके बच्चे की शिक्षा के लिए उपयोग की जाने वाली योग्यता बांडों की आय कर मुक्त है। हालांकि, यह प्रतिबंध और योग्यता आवश्यकताओं के अधीन है। अधिक जानकारी के लिए ट्रेजरी डायरेक्ट वेबसाइट की जाँच करें।
  • कैप्चर सेविंग्स बॉन्ड ब्याज चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    2
    बांड की अलग श्रृंखला की तुलना करें बांड के दो प्रकार, या श्रृंखला, अधिकतर समान हैं लेकिन कुछ प्रमुख पहलुओं में भिन्न हैं पहली श्रृंखला, ईई बांड, अब भौतिक बंधनों के रूप में नहीं बेची जाती हैं और एक निश्चित दर पर ब्याज कमाते हैं (2005 से)। दूसरे, मैं बांड, अभी भी भौतिक बंधनों के रूप में बेचा जाता है और ब्याज दर कमाता है "यौगिक" कि मुद्रास्फीति के साथ उतार चढ़ाव हालांकि, दोनों श्रृंखला में निम्नलिखित विशेषताएं हैं:
  • उन्हें अंकित मूल्य पर खरीदा जा सकता है ($ 100 बोनस की लागत $ 100)
  • वे गैर-मानक संप्रदायों में एक प्रतिशत तक की सटीकता के साथ उपलब्ध हैं। उदाहरण के लिए, आप $ 28.73 का बोनस खरीद सकते हैं
  • प्रति वर्ष बांड खरीद में $ 10,000 तक खरीदार को सीमित करें
  • वे एक वर्ष के बाद नष्ट कर सकते हैं
  • वे मासिक हित अर्जित करते हैं
  • कैलक्यूस सेविंग्स बॉन्ड इंटरेस्ट का शीर्षक चित्र 13
    3
    पता है कि बोनस खरीदने के लिए कहां है इलेक्ट्रॉनिक वाउचर केवल ट्रेजरी डायरेक्टर जीओवी के माध्यम से उपलब्ध हैं वे आपके बैंक खाते की जानकारी और आपकी व्यक्तिगत जानकारी को उपयुक्त क्षेत्रों में दर्ज करके खरीदा जा सकता है। आप एक बोनस खरीद सकते हैं, एक बार में कई बांड खरीद सकते हैं या भविष्य की खरीद निर्धारित कर सकते हैं। इस विधि को कागजी कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है
  • आप अपनी कर रिफंड का उपयोग करते हुए शारीरिक I बांड खरीद सकते हैं।
  • कैलक्यूस सेविंग्स बॉन्ड ब्याज चरण 14 का शीर्षक चित्र

    Video: The Great Gildersleeve: Fire Engine Committee / Leila's Sister Visits / Income Tax

    4
    अन्य निवेशों के साथ बांड की तुलना करें निवेश आमतौर पर रिटर्न और जोखिम के बीच सकारात्मक संबंध दिखाते हैं। यही है, कम जोखिम वाले निवेश में कम रिटर्न और उच्च जोखिम वाले निवेश में उच्च रिटर्न है। बांड स्पेक्ट्रम के सुरक्षित पक्ष के अंत में हैं और उनकी रिटर्न यह दर्शाते हैं। आज, वे लगभग आधा ब्याज दर प्रदान करते हैं जिस पर प्रोमिसरी नोट्स और 10-वर्षीय ट्रेजरी बिल (जो कि खुद को बहुत सुरक्षित माना जाता है) कमाई करते हैं। हालांकि, मुद्रास्फीति के खिलाफ उनके अंतर्निहित सुरक्षा के कारण मैं बांड तकनीकी रूप से सुरक्षित हैं
  • अन्य निवेश, जैसे इक्विटी होल्डिंग्स, म्यूचुअल फंड और कॉरपोरेट बॉन्ड, बांड से ज्यादा उच्च और जोखिम भरा रिटर्न दे सकते हैं।
  • यह पता लगाने के लिए कि यदि बांड आपकी बचत आवश्यकताओं को पूरा कर सकता है, एक वित्तीय पेशेवर से जांच करें
  • चेतावनी

    • आपकी ब्याज गणना के आधार पर बांड में निवेश करने से पहले, आप वित्तीय सलाहकार से परामर्श करना चाह सकते हैं ताकि सुनिश्चित हो सके कि आप अपनी वित्तीय स्थिति के आधार पर सबसे अच्छा निर्णय लेते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com