ekterya.com

शादी के बाद अपना अंतिम नाम कैसे बदल सकता है

सभी 50 राज्यों में शादी के बाद कानूनी तौर पर आपका नाम कैसे बदल सकता है। आपका नाम बदलने का कार्य सामान्य रूप से आपको 200 डॉलर खर्च करेगा और इसमें 60 से 75 दिनों का समय लगेगा नाम बदलने के अपने आदेश प्राप्त करने पर आप किसी भी संस्था में अपना नाम बदल सकते हैं।

चरणों

विवाह के बाद अपना अंतिम नाम बदलें शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 1
1

Video: बहन की कटी नाक देख क्रोधित रावण निकला बदला लेने .Surpanakha Ravan Talks .

नाम परिवर्तन अनुरोध भरें। राज्य के आधार पर, आपका नाम बदलने में पहला कदम नाम परिवर्तन अनुरोध प्राप्त करना होगा। यह आधिकारिक रूप है जो आपका नाम बदलने के लिए आपके इरादे को इंगित करता है।
  • विवाह के बाद अपना अंतिम नाम बदलें शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 2
    2
    एक नोटरी इसे प्रमाणित करें अपना नाम बदलने के लिए अपना अनुरोध सबमिट करने से पहले, आपको नोटरी पब्लिक से पहले इसे हस्ताक्षर करना होगा आप इस स्टेट सर्टिफिकेशन वाले लोगों को किसी भी बैंक की शाखा में मिलेंगे और वे आम तौर पर अपने दस्तावेज़ अपने खाते में निःशुल्क तैयार करेंगे यदि आपका कोई खाता है (अन्यथा, वे आपको एक छोटा शुल्क चार्ज करेंगे)
  • Video: Demi Lovato: Simply Complicated - Official Documentary

    विवाह के बाद अपना अंतिम नाम बदलें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3

    Video: सपना चौधरी की ये हैं दर्दनाक सच्चाई, शादी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा | Sapna Marriage Secret REVEALED

    अनुरोध भेजें अब आपको अपने क्षेत्र में काउंटी अदालत के क्लर्क कार्यालय का पता लगाना चाहिए। यह सरकारी संस्थान है जहां आप अपना आवेदन जमा करेंगे। सुनिश्चित करें कि आपके रिकॉर्ड के लिए आपके पास कम से कम 2 प्रतियां हैं दस्तावेजों को सचिव को पेश करने के बाद, आपको बताया जाएगा कि आगे क्या करना है, क्योंकि प्रत्येक राज्य अलग है।



  • विवाह के बाद अपना अंतिम नाम बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    अतिरिक्त अनुरोध फ्लोरिडा जैसे कुछ राज्यों में आवेदक एक पृष्ठभूमि खोज करने के लिए अपने उंगलियों के निशान भेजते हैं। कैलिफोर्निया जैसे अन्य लोगों के पास आवेदक को अपना नाम बदलना सार्वजनिक करने के लिए समाचार पत्र में एक विज्ञापन रखता है (हालांकि आपसे शादी करने के बाद सबसे अधिक संभावना नहीं होगी)।
  • विवाह के बाद अपना अंतिम नाम बदलें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    नाम बदलने के लिए डिक्री आपको न्यायालय में अनुसूचित सुनवाई के अनुसार विधिवत रूप से प्रस्तुत नाम बदलने के लिए एक डिक्री लाया जाना चाहिए।
  • विवाह के बाद अपना अंतिम नाम बदलें शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    सुनवाई। फिर आपको अपनी सुनवाई में भाग लेना होगा, जहां न्यायाधीश नाम बदलने के अपने डिक्री पर हस्ताक्षर करेगा। अन्य सरकारी एजेंसियों और निजी संस्थानों में अपना नाम बदलने के लिए यह आपका आधिकारिक फॉर्म होगा।
  • युक्तियाँ

    • आपका नाम बदलने के लिए आपको कम से कम 18 साल का होना चाहिए।
    • आप कम से कम 6 महीने के लिए संयुक्त राज्य का निवासी होना चाहिए। कई राज्यों में, आवश्यकता एक वर्ष है।
    • आपके पास अपना नाम बदलने के लिए अनुरोध करते समय आपके पास शादी प्रमाण पत्र (मूल) होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com