ekterya.com

स्पेन में शेयर कैसे खरीदें

संकट के बावजूद, स्टॉक और स्टॉक मार्केट अभी भी कुछ अतिरिक्त आय प्राप्त करने का एक दिलचस्प तरीका है, या यहां तक ​​कि अगर हमारे पोर्टफोलियो और अच्छे निर्णय के लिए अनुमति देने के लिए इसे सक्षम होने के लिए। हालांकि, लकड़ी की छत को छलांग लगाने से पहले यह जानना जरूरी है कि हमें स्पेन में शेयर खरीदने के लिए क्या करना चाहिए

चरणों

भाग 1
एक मध्यस्थ खोजें

ग्राहक की आवश्यकताओं की पूर्ति करें छवि शीर्षक चरण 8
1
अपनी आवश्यकताओं का मूल्यांकन करें शेयर बाजार पर काम करने के लिए आपको एक मध्यस्थता इकाई की आवश्यकता होती है, जो एक बैंक, एक बचत बैंक या निवेश कंपनी हो सकती है। शेयर खरीदने के लिए एक मध्यस्थ की तलाश करते समय, यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप क्या ढूंढ रहे हैं। सोचें कि आप प्रति माह कितने परिचालन करेंगे, आप कितने पैसे ले जाने का इरादा रखते हैं, अगर आप केवल शेयर खरीदते हैं या आप डेरिवेटिव आदि खरीदना चाहते हैं।
  • एक शेयर ब्रोकर के बिना एक स्टॉक खरीदना शीर्षक चित्र 6
    2
    प्रत्येक मध्यस्थ की बाजार दर की तुलना करें एक बार जब आप जानते हैं कि आप बाज़ार में क्या करना चाहते हैं, तो उस समय की तुलना करने का समय है जो आप भुगतान करने जा रहे हैं। आज यह परामर्श इंटरनेट के लिए धन्यवाद करना आसान है, जहां बैंक, बचत बैंक और निवेश संस्थाएं आम तौर पर अपनी दरें प्रकाशित करती हैं ताकि उनके ग्राहकों को पता हो कि उन्हें पता है। अपनी मार्केट गतिविधि के साथ एक अनुकरण करें और उन बैंकों और बक्से को त्यागें जो अधिक महंगे हैं।
  • आम तौर पर, कुछ अपवादों के साथ, घरों और निवेश संस्थाएं आमतौर पर बैंकों की तुलना में सस्ता होती हैं, और बचत बैंक से ज्यादा होती हैं, जब शेयर बाजार पर कारोबार होता है।
  • खरीदें खरीदें स्टेप्स चरण 4 में छवि
    3
    खोज को तीन संस्थाओं से छोटा करें और उन्हें अच्छी तरह से अध्ययन करें। एक बार आपके पास कई संस्थाओं का विश्लेषण हो जाने पर, सर्वश्रेष्ठ तीन को चुनें जो सबसे अच्छी कीमत प्रदान करें या आपको अधिक आत्मविश्वास दें, और एक संपूर्ण अध्ययन समर्पित करें। अपने ऑपरेशन पर विचारों के लिए इंटरनेट की खोज करें, सेवाओं की पेशकश या इसके ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के संचालन कुछ संस्थाओं में भी परीक्षण प्रयोक्ता या डेमो खातों का उपयोग किया जाता है ताकि वे यह देख सकें कि उनके साथ कैसे काम किया जाए। और संदेह के मामले में आप हमेशा उनसे संपर्क कर सकते हैं या उनके कार्यालय देख सकते हैं कि वे कैसे काम करते हैं।
  • यह सत्यापित करने के लिए मत भूलें कि बीच में बिचौलियों के बीच जो आप को किराए पर लेने की योजना बना रहे हैं, उचित रूप से पंजीकृत हैं राष्ट्रीय प्रतिभूति बाजार आयोग एक अवैध कंपनी के चंगुल में गिरने से बचने के लिए, जिसे लोकप्रिय कहा जाता है "वित्तीय चोरी"।
  • एक शेयर ब्रोकर चरण 16 के शीर्षक वाला छवि
    4
    इच्छित ब्रोकर चुनें एक बार जब आप पूरी प्रक्रिया पूरी कर लेंगे, तो मध्यस्थ का विकल्प चुनने का समय होगा। इस बिंदु पर आपको ऑपरेशन की सीधी लागत, जैसे कमीशन और फीस, साथ ही साथ दी गई सेवा, मंच की चपलता, इसकी विश्लेषण सेवा आदि पर विचार करना चाहिए।
  • Video: 2050 तक समुद्र में ज्यादा मछलियाँ होंगी या प्लास्टिक

    छवि शीर्षक वाला एक खाता प्राप्त करें यदि आप`re Listed in Chexsystems Step 5
    5
    प्रतिभूति अनुबंध खोलें शेयरों को संचालित करने और खरीदने के लिए, चयनित मध्यस्थ के साथ एक सिक्योरिटीज खाता खोलना आवश्यक है। मध्यस्थ पर निर्भर करते हुए, यह प्रक्रिया इंटरनेट के माध्यम से, मध्यस्थ की वेबसाइट के माध्यम से या किसी एक में अपने कार्यालयों में भी हो सकती है आईडी या पहचान दस्तावेज, व्यक्तिगत डेटा और आपके पते की एक प्रति प्रदान करना आवश्यक होगा, और यदि मध्यस्थ एक बैंक नहीं है, तो खाता नंबर दूसरे में दर्ज करने और सिक्योरिटीज खाते में भेजे गए पैसे निकालने के लिए । आपके खाते में तरलता रखने के लिए आपको अपने स्टॉक खाते में स्थानांतरण करना होगा
  • भाग 2
    शेयर बाजार पर काम करना

    एक शेयर ब्रोकर बिना शेयर खरीदें खरीदें शीर्षक छवि 3
    1



    मंच पर पहुंचें हमारे पास अपना ट्रेडिंग खाता होने के बाद, यह प्लेटफ़ॉर्म तक पहुंचने का समय है। नई प्रौद्योगिकियों के अग्रिम कारण यह है कि अब सभी परिचालनों को इंटरनेट के माध्यम से सीधे बाहर किया जाता है, इसलिए आपको उन मध्यस्थों के वेब पेज तक पहुंचना होगा जो आपने किराए पर लिया है और आपको उपयोगकर्ता और पासवर्ड प्रदान किया गया है जो आपको प्रदान किया गया है। आप को निर्देशांक का एक कार्ड भी दिया जाएगा कि आप का इस्तेमाल केवल उस परिचालन की पुष्टि करने के लिए करना होगा जो आपके द्वारा अनुरोध किए गए समन्वय में दिखाई देने वाले अक्षरों या संख्याओं को दर्शाते हैं।
    • वर्तमान में आप मध्यस्थ के लिए उपलब्ध विकल्पों के अनुसार मोबाइल, टैबलेट या पीसी के जरिए एक मध्यस्थ के साथ स्टॉक एक्सचेंज पर व्यापार कर सकते हैं। आप मध्यस्थ की वेबसाइट या स्टॉक ट्रेडिंग एप्लिकेशन से भी ऐसा कर सकते हैं जो विभिन्न कार्यों की पेशकश करते हैं। मध्यस्थ आपको यह सारी जानकारी देगा, जो आप संदेह के मामले में भी अनुरोध कर सकते हैं।
  • एक स्टॉक ब्रॉकर के बिना एक स्टॉक खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    2
    कंपनी को चुनें प्लेटफॉर्म के अंदर एक बार यह स्क्रीन के चारों ओर घूमने का समय है और उस कंपनी की तलाश करें जिसका कार्य हम खरीदना चाहते हैं। स्पेनिश शेयर बाजार में दो मुख्य अनुक्रमित हैं: IBEX35 जहां सबसे बड़ी कंपनियों को सूचीबद्ध किया गया है, और मैड्रिड और बार्सिलोना के स्टॉक एक्सचेंज का सामान्य सूचकांक, जहां बाकी का हवाला दिया गया है। इस सूची से आप आपरेशन करने के लिए वांछित कार्य पर क्लिक कर सकते हैं। आप मध्यस्थ द्वारा दी गई खोज इंजन का भी उपयोग कर सकते हैं
  • खरीदें खरीदें शेयर 7 कदम
    3
    क्रय आदेश बनाएं एक बार कार्रवाई की जाने पर, यह खरीद ऑर्डर बनाने का समय है। इसके लिए, हमें एक फॉर्म के साथ प्रस्तुत किया जाता है जहां हम यह इंगित करते हैं कि हम कितने शेयर खरीदना चाहते हैं और किस कीमत पर। खरीद मूल्य को शामिल करना आवश्यक है क्योंकि अगर नहीं, तो खरीद किसी भी कीमत पर की जा सकती है ... बाजार मूल्य से कहीं अधिक महंगा है प्रविष्ट की गई कीमत खरीद के लिए मूल्य सीमा के रूप में कार्य करती है। स्पैनिश शेयर बाजार में आप 1 सिंगल एक्शन से खरीदारी शुरू कर सकते हैं।
  • एक प्रजनन कैलेंडर का उपयोग करें शीर्षक छवि 3 चरण
    4

    Video: क्यों और कैसे गिरा शेयर बाज़ार

    समय सीमा निर्धारित करें और खरीद शुरू करें आदेश में आपको यह भी इंगित करना चाहिए कि यह पुष्टि करने से पहले अंतिम चरण के रूप में आप कितने समय तक वैध (कुछ घंटे, एक दिन, कई, आदि) चाहते हैं। यह जरूरी है कि आप यह सुनिश्चित कर लें कि ऑर्डर स्वीकार कर लिया गया है और जारी किया गया है, क्योंकि यदि नहीं, तो उसे निष्पादित नहीं किया जा सकता है अगर आपको बाजार में नहीं मिलता है।
  • सेट कंसल्टिंग फीस चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    5
    ऑर्डर के निष्पादन की प्रतीक्षा करें। एक बार आदेश स्वीकार किए जाने के बाद और यह बाजार में कूदता है, इसे निष्पादित किया जाता है, जब हम बताए गए विशिष्ट शर्तों को मिले हैं। उदाहरण के लिए, अगर हम € 15 के मूल्य पर विकी हौ के शेयर खरीदना चाहते हैं (यदि हम हैं तो), जब तक कीमत उस मूल्य तक नहीं जाती है, तो आदेश निष्पादित नहीं किया जाएगा।
  • ऑर्डर को आंशिक रूप से निष्पादित किया जा सकता है यदि बिक्री पर पर्याप्त शेयर नहीं हैं तो इसे पूरी तरह से कवर किया जा सकता है उदाहरण के लिए, अगर हम उन 15 यूरो में 10,000 शेयर खरीदना चाहते हैं और केवल 2,000 बिक्री पर हैं, तो उन 2,000 के लिए ऑर्डर दिया जाता है और 8,000 का एक और खरीद ऑर्डर लंबित है, जिसे हम स्पष्ट रूप से रद्द कर सकते हैं या संशोधित कर सकते हैं। स्पेन, बोल्सास वाई मर्कादोस के ऑर्डर मैनेजर, आंशिक निष्पादन की अनुमति देता है या कुल खरीद तक ​​इंतजार करता है (केवल अगर आप चुने हुए मूल्य पर 10,000 शेयरों का पैकेज खरीदते हैं तो खरीदते हैं)।
  • ट्रेड स्टॉंक्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    6
    शेयरों को बेचें एक बार शेयरों को वांछित कीमत पर पहुंचने के बाद यह उन्हें बेचने का समय है। प्रक्रिया केवल वही है, जब हम वांछित बिक्री मूल्य के साथ बिक्री के क्रम में प्रवेश करेंगे। अन्य पैरामीटर (समय सीमा और शेयरों की संख्या बेची जा सकती है) खरीद ऑर्डर के समान ही काम करती है
  • छवि शीर्षक वाला व्यापार व्यापार चरण 18
    7
    आईपीओ पर जाएं एक आईपीओ या बिक्री का सार्वजनिक प्रस्ताव एक विशेष स्थिति है जिसमें एक कंपनी बड़े पैमाने पर शेयर बेचने का फैसला करती है, या तो क्योंकि वह सार्वजनिक या पूंजी में वृद्धि करने जा रही है। इस मामले में, खरीद ऑर्डर नहीं किए जाते हैं, लेकिन उन कार्यों के अनुरोध हैं जो एक नए मध्यस्थ के माध्यम से प्रबंधित किए जाते हैं। मांग और अनुरोधित कार्रवाइयों के अनुसार इन अनुरोधों को एक निश्चित संख्या में निर्दिष्ट किया जाएगा, और मूल्य पर जो जारी करने वाले कंपनी द्वारा प्रस्तावित रेंज के भीतर होगा।
  • स्पेन में पी.वी.ओ. हाल ही में संकट से परेशान हैं, लेकिन यह स्पेन के शेयर खरीदने का भी एक तरीका है जिसे आपको पता होना चाहिए, विशेष रूप से क्योंकि कुछ ने बड़ी मुनाफे की पेशकश की है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com