ekterya.com

पेपैल खाते का उपयोग किए बिना ईबे पर कैसे खरीदें

यदि आपके पास पेपैल खाता नहीं है या इसका उपयोग नहीं करना पसंद करते हैं, तो ईबे पृष्ठ ब्राउज़ करना एक निराशाजनक अनुभव हो सकता है। हालांकि, पेपैल में भुगतान करने के अन्य तरीके हैं। आपके द्वारा चुने गए उत्पादों के लिए तुरंत भुगतान करने के लिए आप क्रेडिट या डेबिट कार्ड या उपहार कार्ड का उपयोग कर सकते हैं जब आप समाप्त कर लें, तो खरीद की पुष्टि करें और सभी सूचनाओं की समीक्षा करें।

चरणों

विधि 1
क्रेडिट या डेबिट कार्ड के साथ भुगतान करें

पेपैल के बिना ईबे पर खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
पर क्लिक करें "इसे अब खरीदें"। आप सामान्य रूप से उत्पाद का चयन करें। उसके बाद, आइकन पर क्लिक करें "इसे अब खरीदें"। यह भुगतान जानकारी दर्ज करने के लिए आपको एक स्क्रीन पर पुनर्निर्देशित करेगा।
  • पेपैल के बिना ईबे पर खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 2 चरण
    2

    Video: कैसे ईबे पर खरीदने के लिए (वास्तव में आसान)

    यदि आवश्यक हो तो साइन अप करें यदि आप ईबे पर एक पंजीकृत उपयोगकर्ता नहीं हैं, तो आप क्लिक करके एक खाता जल्दी से बना सकते हैं "साइन अप करें"। आपको अपनी मूल जानकारी दर्ज करनी होगी, जैसे आपका नाम, पता और टेलीफोन नंबर। यदि आप पंजीकरण नहीं करना चाहते हैं, तो आप पर क्लिक कर सकते हैं "अतिथि के रूप में जारी रखें"।
  • पेपैल के बिना ईबे पर खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    क्रेडिट या डेबिट कार्ड के साथ भुगतान विकल्प चुनें उत्पाद को चुनने के बाद, विभिन्न भुगतान विकल्प प्रदर्शित किए जाएंगे। पेपैल विकल्प पर क्लिक करने के बजाय, क्रेडिट या डेबिट कार्ड द्वारा भुगतान करने के विकल्प पर क्लिक करें
  • पेपैल के बिना ईबे पर खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    अपना डेटा दर्ज करें पृष्ठ आपको एक स्क्रीन पर पुनर्निर्देशित करेगा जहां आप क्रेडिट या डेबिट कार्ड नंबर, बिलिंग पता, अंतिम नाम और नाम, समाप्ति तिथि और सुरक्षा कोड दर्ज कर सकते हैं।
  • यदि बिलिंग पता और शिपिंग पता अलग है, तो यह सुनिश्चित करना निश्चित है कि वे उत्पाद को सही जगह पर भेजें।
  • पेपैल के बिना ईबे पर खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    खरीद को पूरा करें जानकारी दर्ज करने के बाद, पृष्ठ आपको आदेश को सत्यापित करने के लिए कहेंगे। सुनिश्चित करें कि आपने सभी जानकारी सही तरीके से दर्ज की है और फिर पुष्टि करें कि आप खरीदारी के साथ जारी रखना चाहते हैं। ऑर्डर आपके क्रेडिट या डेबिट कार्ड से डेबिट किया जाएगा।
  • विधि 2
    उपहार कार्ड या प्रचारक कूपन के साथ भुगतान करें

    पेपैल के बिना ईबे पर खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    1
    पर क्लिक करें "इसे अब खरीदें"। आप सामान्य रूप से उत्पाद का चयन करें। उसके बाद, आइकन पर क्लिक करें "इसे अब भुगतान करें" या "इसे अब खरीदें"। यदि आपने नीलामी में कोई उत्पाद जीता है, तो क्लिक करें "इसे अब भुगतान करें" या "इसे अब खरीदें" उत्पाद को हासिल करने के बाद
  • Video: कैसे ईबे Paypal के बिना पर खरीदी के लिए | Paypal 2017 के बिना ईबे पर बेचने के लिए कैसे

    पेपैल के बिना ईबे पर खरीदें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 7



    2
    बटन पर क्लिक करें "उपहार प्रमाण पत्र, कूपन और उपहार कार्ड के साथ भुगतान करें"। उस बटन पर क्लिक करने के बजाय जो आपको क्रेडिट या डेबिट कार्ड और पेपैल के बीच चयन करने की अनुमति देता है, उपहार प्रमाण पत्र, कूपन और उपहार कार्ड के साथ भुगतान करने के लिए बटन पर क्लिक करें। पृष्ठ आपको अस्थायी रूप से एक स्क्रीन पर रीडायरेक्ट करेगा जहां आपको कोड दर्ज करना होगा।
  • पेपैल के बिना ईबे पर खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    3
    कोड दर्ज करें उपहार प्रमाण पत्र, कूपन और उपहार कार्ड के पास ईबे पृष्ठ दर्ज करने के लिए एक कोड है आप इस कोड को ईमेल के माध्यम से प्राप्त करेंगे या कार्ड के पीछे मुद्रित करेंगे। पाठ बॉक्स में कोड दर्ज करते समय ध्यान दें और उसके बाद पर क्लिक करें "विनिमय"।
  • पेपैल के बिना ईबे पर खरीदें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 9
    4
    जारी रखें और फिर अपना खाता दर्ज करें बटन पर क्लिक करें "लागू" बटन के बाद "जारी रखने के लिए"। यदि आपने ऐसा नहीं किया है, तो पेज आपको लॉग इन करने के लिए कहता है।
  • आप एक अतिथि के रूप में आदेश भी रख सकते हैं, अगर आपके पास खाता नहीं है। जब आप एक अतिथि के रूप में ऑर्डर करते हैं, तो आपको शिपिंग पता दर्ज करना होगा।
  • पेपैल के बिना ईबे पर खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    5

    Video: कैसे पेपैल खाते के बिना में ईबे से उत्पादों को खरीदने के

    खरीद को पूरा करें जांचें कि सारी जानकारी सही है, जैसे शिपिंग पता, आपका नाम, फ़ोन नंबर आदि। उसके बाद, क्लिक करें "भुगतान की पुष्टि करें" आदेश को अंतिम रूप देने के लिए
  • विधि 3
    अक्सर समस्याएं सुलझाएं

    पेपैल के बिना ईबे पर खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    1
    अतिथि के रूप में भुगतान करें यदि आपने पहले पेपैल का इस्तेमाल किया है इस अवसर पर, ईबे पेपैल को डिफ़ॉल्ट भुगतान पद्धति के रूप में स्थापित करता है यदि आपने इसे ईबे पर पहले इस्तेमाल किया है कभी-कभी, अतिथि के रूप में भुगतान करना आसान है और फिर कार्ड पर जानकारी दर्ज करें।
  • पेपैल के बिना ईबे पर खरीदें शीर्षक का शीर्षक चित्र 12
    2
    वेब ब्राउज़र का इतिहास निकालें कभी-कभी, eBay आपको पेपल के माध्यम से भुगतान करने के लिए स्क्रीन पर फिर से जारी रखेगा, भले ही आप अन्यथा अनुरोध करते हों यदि आपको यह समस्या है, तो वेब ब्राउजर इतिहास को हटा दें, साथ ही कुकीज़ भी। इस तरह, आप समस्या को हल कर सकते हैं
  • पेपैल के बिना ईबे पर खरीदें शीर्षक वाला छवि 13
    3
    EBay खाते से पेपैल को लिंक न करें यदि आप eBay पर खरीदने के लिए पेपैल का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो खातों को लिंक नहीं करें यदि लिंक किया गया है, तो पेपैल को डिफ़ॉल्ट भुगतान विधि के रूप में स्थापित किया जा सकता है।
  • यदि आपने eBay पर पेपैल खातों को लिंक किया है, तो एक और ई-मेल के साथ नया ईबे खाता बनाएं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com