ekterya.com

कैसे शहर में एक घर खरीदने के लिए

शहर के घरों को स्वतंत्र परिवार के घरों के रूप में माना जाता है, हालांकि वे सामान्य दीवारों को साझा करते हैं। इन घरों के मालिक, कॉन्डोमिनियम में घरों के मालिकों के विपरीत, उस घर की भूखंड भी है जहां पर घर स्थित है, और इसके बदले में केंद्रीय उद्यान या अन्य सामान्य स्थान के कई मालिक भी हो सकते हैं । शहर में एक घर खरीदना अन्य प्रकार के घरों को खरीदने से भिन्न नहीं है, फिर भी, आपको अंतर जानने चाहिए।

चरणों

खरीदें खरीदें एक टाउनहाउस चरण 1 खरीदें
1
एक टाउन हाउस के स्वामित्व के फायदे और नुकसान का ज़िक्र करें।
  • अधिकांश घरों में दो स्तर हैं, और कभी-कभी तीन या चार खाने की जगह और कमरे और शायद एक आधा स्नान सामान्य रूप से पहली मंजिल पर पाए जाते हैं, और सभी बेडरूम, कार्यालय और अतिरिक्त बाथरूम दूसरे और तीसरे स्तर पर कर रहे हैं। अगर आप रोजाना सीढ़ियों पर चढ़ना नहीं चाहते हैं या नहीं, तो इस प्रकार के घर खरीदने पर विचार करें। (कुछ शहर के घर एक कहानी है, लेकिन वे आम नहीं हैं क्योंकि उन्हें बहुत सी जमीन की आवश्यकता होती है)
  • जिस घर पर आप खरीदारी करने पर विचार कर रहे हैं उसके निर्माण की जांच करें ब्लॉक अपार्टमेट्स और अपार्टमेंट्स की तरह, मकानों की दीवारों को साझा किया जाता है। पड़ोसियों से शोर एक गंभीर समस्या नहीं होगी यदि दीवारों को ध्वनि इन्सुलेशन के साथ ठीक से बनाया गया हो।
  • किसी भी HOA अनुबंध के ठीक प्रिंट पढ़ें अधिकांश घरों को एक होआ द्वारा शासित किया जाता है, लेकिन प्रतिबंध बहुत भिन्न होते हैं। यह किसी कुत्ते या किसी प्रकार के पालतू जानवर के लिए मना किया जा सकता है, या आप बाहरी रखरखाव के लिए एक बड़ा शुल्क के लिए भी जिम्मेदार भी हो सकता है कि आप सामना करने के लिए तैयार नहीं होंगे। यहां आयु और सीमित पार्किंग पर प्रतिबंध भी हो सकते हैं। अंतिम लेकिन कम से कम, आपका होआ काफी वार्षिक शुल्क ले सकता है, और बातचीत के लिए कोई जगह नहीं है। सकारात्मक पक्ष पर, कई एचओए छत की मरम्मत और प्रतिस्थापन, बाहरी रखरखाव, आम क्षेत्र के रखरखाव और अन्य बड़े खर्चों की लागत को कवर करते हैं।
  • आप शायद रखरखाव और मरम्मत के बारे में बहुत ज्यादा चिंता नहीं करेंगे हालांकि, आप किसी भी कमरे के बाहर करने के लिए या यहाँ तक कि घर के अंदर परिवर्तन करने की आवश्यकता नहीं कर सका।
  • Video: नोटबंदी, GST से सस्ता हुआ घर खरीदना, इन शहरों में सबसे ज्यादा घटी कीमतें ! Property rates gone down

    खरीदें खरीदें एक टाउनहाउस चरण 2 खरीदें
    2
    अपनी सुरक्षा के बारे में सोचो अपने दीवारों के दोनों किनारों पर पड़ोसियों अपनी सुरक्षा के बारे में कोई संदेह को कम सकता है, लेकिन यह भी शोर या आक्रामक और के साथ सौदा करने के लिए मुश्किल हो सकता है।
  • खरीदें खरीदें एक टाउनहाउस चरण 3



    3

    Video: घर खरीदने का उम्दा मौका, SBI ने घटाई HOME LOAN की ब्याज दरें

    बगीचे की देखभाल के फायदे और नुकसान का वजन। ज्यादातर घरों में एक आंगन या बहुत छोटा बगीचा है जिसमें मालिक जिम्मेदार है। सकारात्मक पक्ष यह है कि आप किसी बड़े बगीचे की देखभाल न करने से पैसा और समय बचा सकते हैं, लेकिन अगर आप बगीचे की तरह किसी भी जगह का ध्यान रखना नहीं चाहते हैं तो ब्लॉक अपार्टमेंट खरीदने पर विचार करें।
  • खरीदें खरीदें एक टाउनहाउस चरण 4
    4
    इस तथ्य पर विचार करें कि आप अपने घर को कुछ बिंदु पर बेचना चाहते हैं यदि HOA अनुबंध में असामान्य मुश्किल प्रतिबंध है, तो आपको एक खरीदार खोजने में परेशानी हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • अपने अचल संपत्ति एजेंट को उस घर में कुछ समय बिताने की अनुमति देने के लिए कहें जो आप खरीद पर विचार कर रहे हैं। यदि संभव हो, तो पूछें कि क्या आप अलग-अलग समय और दिनों के दौरान एक ही समय में कुछ घंटों के लिए खाली जगह में पड़ोसियों के शोर स्तर और सड़क यातायात का अनुभव कर सकते हैं। तुम भी कई फर्श के माध्यम से घूमते हुए यह देख सकते हो कि कमरे में कितना प्रकाश प्रवेश करता है। यदि आप धूप खिड़कियां पसंद करते हैं और घर पेड़ों या इमारतों से घिरा हुआ है जो छाया प्रदान करते हैं, तो आप कभी भी वहां रहने में खुश नहीं होंगे।
    • पड़ोस, दिन और रात के माध्यम से चलो क्या चलने की दूरी के साथ कोई समस्या है? छोटे स्टोर, लॉन्ड्री और रेस्तरां देखें चलते समय, गलियों पर मौजूद घरों और गज की सामान्य स्थिति का पालन करें ध्यान दें अगर घर के पास पड़ोस में अप्रिय पहलू हैं जो आप खरीदना चाहते हैं।
    • सिग्नल का रिसेप्शन निर्धारित करने के लिए एक लैपटॉप और एक वाई-फाई इंटरनेट राउटर को घर में ले जाएं। यदि आप हर दिन कनेक्ट करते हैं और धीमे कनेक्शन करते हैं, तो आप अपने नए घर में कई दिनों निराश होंगे।
    • बंधक बीमा खरीदें HOA के अपवाद के साथ, एक शहर का घर खरीदना कहीं और घर खरीदने की तुलना में बहुत अलग नहीं है। आप एक ऋण के लिए एक योग्यता अर्जित करने होंगे, तो आप एक नीचे भुगतान भुगतान करते हैं और अपने वकील समीक्षा आपकी खरीद के अनुबंध और HOA होगा।
    • यदि आपके पास बच्चे हैं और पास एक नर्सरी है, तो बच्चों को खेलें जाने पर उस पर जाएं बच्चों और अभिभावकों को वहां देखें अपने आप से पूछें कि क्या आप अपने बच्चों को उस जगह भेजकर खुश होंगे

    Video: अपना घर खरीदने का टोटका

    Video: 4 बैंक, जो घर खरीदने के लिए दे रहे हैं सबसे सस्ता लोन-narendra modi

    चेतावनी

    • दूसरे या तीसरे मंजिल पर कपड़े धोने वाले घर खरीदने की कोशिश करें अगर कपड़े धोने की पहली मंजिल पर है, तो आपको सभी कपड़े ऊपर से नीचे तक ले जाने होंगे। अगर कपड़े धोने के बेडरूम के समान स्तर पर हैं, तो आपको केवल कुछ रसोई तौलिये और रसोईघर या बाथरूम में सीढ़ियों को तौलिया लेना होगा। यह पहली मंजिल से ऊपर के फर्श तक गंदे कपड़े और गोरे से भरा बास्केट लोड करने से ज्यादा सुविधाजनक है।
    • पार्किंग को उच्च प्राथमिकता दें यदि आपके पास केवल एक कार है और आपको एक पार्किंग की अनुमति है, तो आप अधिकतर समय पर ठीक हो जाएंगे, लेकिन आपके आगंतुकों को कहाँ पार्क होगा? क्या होगा अगर आपका साथी या परिवार का कोई सदस्य कार खरीदता है?
    • आप कुछ फर्नीचर कि आप अपने आप अलग नहीं कर सकते हैं, तो (भी बाहर दरवाजा माना जाता है) घर आप खरीदना चाहते में फिट करने के लिए सुनिश्चित हो। कई शहर घरों के शयनगृह परंपरागत घरों की तुलना में संकरा और थोड़ा छोटा है। यदि आप और आपके साथी को कैलिफ़ोर्निया जैसे अतिरिक्त-बड़े बिस्तर पर सोते रहना चाहिए, तो सुनिश्चित करें कि आप मुख्य कक्ष में प्रवेश करें। घर के सभी कमरों को मापें दरवाजे और खिड़कियों की स्थिति का निरीक्षण करें फिर, अपने घर पर जाकर सभी फर्नीचर को मापें जो आप नए घर ले जाने की योजना बनाते हैं। आप उत्पाद है कि पीढ़ियों के लिए अपने परिवार में रहा है की भारी राशि छोड़ने के लिए नहीं करना चाहते हैं बेहतर अपने विकल्पों पर पुनर्विचार।
    • अगर आपके पास छोटे बच्चे हैं या यदि आप अपने परिवार को शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं, तो एक दिन में दो या तीन सीढ़ियों के लिए एक सुरक्षा समस्या का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।
    • आप हमेशा अपने पड़ोसियों के साथ निकटता में रहेंगे विचार करें कि इसका मतलब क्या हो सकता है यदि पड़ोसी के कुत्ते को सारी रात छाल हो तो क्या आप कोई सहारा लेंगे? या अगर पड़ोसी की बिल्ली आपके पौधों को नष्ट कर देती है?
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com