ekterya.com

नीलामी में एक घर कैसे खरीदें

नीलामी में एक घर खरीदना बहुत आकर्षक हो सकता है जो कोई नया घर खरीदना चाहता है वह बाजार मूल्य से नीचे अच्छी संपत्ति खरीदने की संभावना से आकर्षित हो सकता है। शायद कम पैसे के लिए आप अधिक से अधिक आकार की संपत्ति प्राप्त कर सकते हैं और पारंपरिक संपत्ति की बिक्री के माध्यम से आप जितना प्राप्त करेंगे उससे ज्यादा सुखद होगा। अधिकांश नीलामियां तब होती हैं जब संपत्ति का मालिक स्थापित भुगतानों को पूरा करने में सक्षम नहीं होता है और वित्तीय संस्थान कर्ज पर आश्रित करने के लिए संपत्ति पर बंधक को कार्यान्वित करता है। हालांकि, संपत्ति के मालिक कई बार नीलामी के प्रभारी होते हैं, यदि आप धीमी गति से बाजार में जल्दी से संपत्ति बेचना चाहते हैं तो यह एक बहुत अच्छा विकल्प है। ऐसे मामले भी हैं जहां संपत्ति का विरासत में मिला है और जल्दी से धन प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए, हम नीलामी के लिए गुणों को लाने का विकल्प चुनते हैं।

चरणों

होम खरीदने के समय गलतियों से बचें छवि 13
1
पहले चरण के रूप में आपको एक वकील से संपर्क करना चाहिए जो अचल संपत्ति लेनदेन में माहिर हैं। इस तरह आप सलाह और सहायता प्राप्त करेंगे यदि आप नीलामी में एक घर खरीदने पर विचार कर रहे हैं।
  • नीलामी में एक घर खरीदना जोखिमपूर्ण और पारंपरिक बाजार में एक खरीदने की तुलना में अधिक जटिल है। आपको एक वकील की मदद के बिना इसे करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, जब तक आपको नीलामियों में संपत्ति खरीदने का अनुभव न हो।
  • यदि नीलामी एक ऐसे घर की बिक्री के बारे में है जहां एक वित्तीय संस्थान द्वारा बंधक की व्यवस्था की जा रही है, तो संपत्ति अक्सर क्रियान्वित होने की प्रक्रिया में होती है। घर के खर्चों के अतिरिक्त, यदि संपत्ति को आपके पक्ष में नीलामी की जाती है तो आपको संपत्ति से जुड़े अवैतनिक करों का प्रभार लेना पड़ सकता है। किसी भी अचल संपत्ति में विशेषज्ञता वकील अनुबंध में सभी शर्तों को समझने में मदद कर सकता है और नीलामी से पहले संपत्ति से जुड़ी कोई बकाया ऋण है या नहीं।
  • संपत्ति के साथ जुड़े ये अतिरिक्त खर्च या लंबित करण उन घरों में भी मौजूद हो सकते हैं जो उनके मालिकों द्वारा नीलामी की जा रही हैं या किसी परिसंपत्ति समझौते के हिस्से के रूप में। यह वर्तमान में कानून द्वारा निर्धारित है कि संपत्ति के लिए कोई भी प्रस्ताव स्वीकार करने से पहले सभी इच्छुक पार्टियों को यह जानकारी प्रकट करने के लिए किसी नीलामीकर्ता (चाहे स्वामी या नहीं) जिम्मेदार है।
  • प्रयुक्त ऑटो पार्ट्स खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    जो क्षेत्र आप खरीदना चाहते हैं उसमें नीलामी करने के लिए गुणों का पता लगाएँ
  • शहर जहां पता लगाने के लिए वे जानकारी या लिस्टिंग उस क्षेत्र में घरों की नीलामी की प्रक्रिया में हैं अगर खरीदने के लिए रुचि रखते हैं की अचल संपत्ति कार्यालय परामर्श। वित्तीय संस्थानों अक्सर अपने नीलामी पर नजर रखने, लेकिन मन है कि नहीं सभी अचल संपत्ति एजेंटों संपत्ति की नीलामी के विशेषज्ञ में रखने के लिए realtors उपयोग करते हैं, तो आप एक खोजने की जरूरत है।
  • स्थानीय अख़बार में वर्गीकृत अनुभाग पर ध्यान देने की कोशिश करें, दोनों की सूची "रियल एस्टेट" के रूप में "नीलाम"।
  • अपने स्थानीय नीलामी से संपर्क करें जो लोग अचल संपत्ति की नीलामी के विशेषज्ञ हैं, या आप भी अपने कार्यालयों कॉल कर सकते हैं संपत्ति के प्रकार के लिए आप देख रहे नीलामी अगर पता लगाने के लिए।
  • यदि आप संपत्तियों की तलाश में व्यक्ति से बाहर जाने की योजना बना रहे हैं, तो आपको संपत्ति के सामने दिए गए संकेतों पर ध्यान देना चाहिए, खासकर यदि प्रश्न में घर खाली हो। संभावित रूप से यदि यह खाली है तो यह नीलामी होने जा रहा है, इसलिए नीलामी की तारीख की घोषणा के सामने एक संकेत होना चाहिए, जिसमें फ़ोन नंबर शामिल है, जहां आप अधिक जानकारी मांग सकते हैं।
  • होम खरीदने के दौरान गलतियों से बचें छवि शीर्षक 20
    3
    सबसे सुविधाजनक यह है कि आप उस क्षेत्र में कई नीलामी में भाग लेते हैं जहां आप खरीदना चाहते हैं। चाहे आप उस विशिष्ट संपत्ति में रुचि रखते हैं या नहीं इसका उद्देश्य यह है कि आप एक नीलामी प्रक्रिया के होते हैं और इसके बारे में एक विचार देख सकते हैं।
  • नीलामी के नियम और शर्तें पढ़ें। जांच करें कि आपके द्वारा प्रदान की गई मूल्य के अतिरिक्त नीलामी से संबंधित भुगतान का क्या शुल्क है।
  • नीलामी के बिक्री अभ्यास पर ध्यान दें और बोलियों के लिए कैसे कॉल करें। लोगों को ध्यान से अध्ययन करें कि कौन सी प्रस्ताव पेश करता है और यह देखने के लिए कि कोई ऑफ़र कैसा है कुछ नीलामी बोली लगाने वालों को बोली लगाने के लिए या बोली कार्ड देते हैं। बोलीदाता बोली में प्रवेश करने के बाद, कई बार बोली लगाने वाले को नीलामी या हाथ की लहर के साथ संकेत मिलता है। आपको इन सभी संकेतों पर ध्यान देना होगा
  • खरीदें मूवी राइट स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    4
    सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप पहले वित्तीय संस्थान में जाकर जहां आप ऋण की मांग करना चाहते हैं और देखें कि वे आपको कैसे योग्य ठहराते हैं। अलग-अलग ऋण बैंड हैं, और आदर्श यह जानना है कि वित्तीय संस्था से पहले आपके पास क्रय शक्ति क्या है।



  • छवि शीर्षक बैलेंस आपका वर्क और होम लाइफ (महिलाओं के लिए) चरण 2

    Video: एक मामूली सी कटोरी अरबों में हुई नीलाम, खरीदने वाले ने छिपाई अपनी पहचान, जानें आखिर क्या

    5
    नीलामी की जा रही संपत्ति से संबंधित सभी दस्तावेजों की समीक्षा करें।
  • यदि आप पहले से दस्तावेज़ीकरण की समीक्षा करते हैं तो आप सभी बकाया ऋणों का पता लगा सकते हैं, जिसमें कर नहीं हैं, जो अब तक नहीं हैं। इसके अलावा, जब घर बनाया गया था तब से आपको कोई समस्या या ऋण मिल सकता है। इस तरह से आप खुद को भविष्य की समस्याओं को बचा सकते हैं
  • सबसे प्रतिष्ठित नीलामी अद्यतन संपत्ति दस्तावेजों का मूल्यांकन प्रदान करते हैं। इन दस्तावेजों से पता चलता है कि संपत्ति सभी ऋणों से मुक्त है। या, घर के लिए प्रस्ताव की कीमत के अलावा, यह नए मालिक के रूप में आपके बकाया ऋण की राशि को प्रकट करेगा।
  • किसी भी मामले में यदि नीलामकर्ता इस सेवा प्रदान नहीं करता है, तो आप दस्तावेजों की समीक्षा करते हैं, या अन्यथा प्रश्न में नीलामी कंपनी की विश्वसनीयता डाल करने के लिए एक वकील मिल सकता है।
  • एक फोन कॉल करें शीर्षक से चित्र 7
    6

    Video: सोना खरीदने से पहले यह वीडियो जरूर देखें | Gold Jeweller's |

    टाउन हॉल पर जाएँ या टेलीफोन करें जो उस संपत्ति के क्षेत्र से मेल खाती है जिसे आप खरीदना चाहते हैं। कानूनों, अध्यादेशों, क्षेत्रीय मुद्दों और जहरीले या खतरनाक अपशिष्ट समस्याओं के बारे में सभी प्रकार के प्रश्न पूछें, जो आपके खरीद निर्णय को प्रभावित कर सकते हैं।
  • होम खरीदने के समय गलतियों से बचें छवि 21
    7
    अग्रिम रूप से तय करें कि आपकी अधिकतम बोली नीलामी में कैसे होगी और अपना मन मत बदलें। अपने आप को बोली लगाने की प्रक्रिया में शामिल न होने दें जहां आप पहले से तय किए गए मूल्य से अधिक हो सकते हैं जो आप भुगतान करने के लिए तैयार होंगे।
  • युक्तियाँ

    Video: विजय मल्ल्या का घर नीलाम हो गया, आखिर खरीदने वाला कौन ?

    • हमेशा नीलामी में एक foreclosed घर खरीदने के लिए परंपरागत तरीके से एक संपत्ति खरीदने आसान और सुरक्षित है। इसके अलावा वहाँ हमेशा के लिए बातें हैं, और कितना अच्छा नीलामी प्रक्रिया में यह है अब, घर के बारे में इतना महत्वपूर्ण जानकारी प्रकाश है कि अन्यथा आपको पता नहीं होगा करने के लिए आ सकता है कर रहा है।

    Video: यहां मात्र 2 लाख में मिल रहा बढिया फ्लैट, 24 घंटे बिजली-चौड़ी सड़कें तो अब किराए पर क्यों रहना

    चेतावनी

    • यदि आप किसी सार्वजनिक नीलामी में एक संपत्ति खरीदते हैं, तो मूल मालिक अपने ऋण का भुगतान करके संपत्ति को पुनर्प्राप्त करने के अपने अधिकार का उपयोग कर सकते हैं। आईआरएस संपत्ति के मालिक को संपत्ति वापस लेने के लिए अनुमति देता है अगर पीठ करों को 120 दिनों के भीतर भुगतान किया जाता है। लेकिन जैसा कि वित्तीय संस्थान को इतने लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़ता है, वे घर 120 दिनों से पहले नीलामी में डाल सकते हैं। निर्णय लेने से पहले सावधानी बरतें और केस में विस्तार से अध्ययन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com