ekterya.com

ब्रांड वैल्यू कैसे बनाया जाए

यदि आप अधिकतर विपणन अधिकारियों की तरह हैं, तो आपको समझना चाहिए कि ब्रांड वैल्यू का निर्माण करना कितना महत्वपूर्ण है भावनात्मक बंधन, जो आपके उत्पाद के साथ उपभोक्ताओं को एकजुट करता है, किसी भी अन्य के विपरीत, धन के निरंतर प्रवाह और एक शानदार सार्वजनिक छवि में अनुवाद करता है दोनों महत्वपूर्ण तत्व हैं जो आपकी कंपनी की स्थिति को बाजार के नेता के रूप में स्थिर करते हैं। यद्यपि अधिकांश विज्ञापनदाता इस बात से सहमत होंगे कि उत्पाद के ब्रांड के लिए कुछ विशिष्ट सिद्धांत हैं, जब प्रत्येक मार्केटिंग अभियान की बात आती है तो प्रत्येक विज्ञापनदाता का एक अलग दृष्टिकोण होता है। इस लेख में हम ब्रांड के मूल्य को विकसित करने के लिए सबसे आम कदमों की व्याख्या करने का प्रयास करेंगे।

चरणों

बिल्ड ब्रांड इक्विटी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने लक्ष्य दर्शकों को लक्षित करें किसी उत्पाद को विफल करने का सबसे सुरक्षित तरीका यह है कि वह सब कुछ बनने की कोशिश करें जो सभी लोगों को चाहिए।
  • तय करें कि आपके उत्पाद के सबसे अधिक संभावना वाले उपयोगकर्ता कौन हैं और उस विपणन सामग्री का विकास करें जो उस समूह के लिए विशेष रूप से बोलते हैं।
  • Video: वेस्टीज बिज़नेस में 120 दिनों में गारंटी के साथ कामयाबी पाने का फार्मूला। Vestige Marketing Pvt Ltd.

    बिल्ड ब्रांड इक्विटी चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    यह उपभोक्ता का ध्यान खींचता है यह वह जगह है जहां एक अच्छा विज्ञापन अभियान खेलने में आता है। आपका लक्ष्य सार्वजनिक जागरूकता बनाना है और फिर अपने ब्रांड का निर्माण करना है। आप दूसरों से अपने उत्पाद को अलग करने की कोशिश कर अपने उपभोक्ताओं का ध्यान आकर्षित करके ऐसा कर सकते हैं।
  • ईमेल या भौतिक मेल के रूप में डिज़ाइन विज्ञापन।
  • वैकल्पिक रूप से, आप किसी लक्ष्य समूह में एक नए उत्पाद के नमूने भेज सकते हैं। जो भी आप चुनते हैं, सुनिश्चित करें कि आपको सबसे अच्छा पहला प्रभाव मिलता है।
  • बिल्ड ब्रांड इक्विटी चरण 3 शीर्षक वाली छवि



    3
    जनता को अपना ब्रांड याद रखें आपका लक्ष्य ग्राहकों को ब्रांड के साथ भावनात्मक बंधन महसूस करना है।
  • अपने उत्पाद की सबसे विशिष्ट सुविधा, जैसे इसकी प्रामाणिकता, उच्च लागत या विश्वसनीयता के आसपास अपने विपणन अभियान की योजना बनाएं।
  • डिज़ाइन विपणन सामग्री जो उपभोक्ताओं को आपके उत्पाद के विशेष लाभों को समझकर ब्रांड से संबंधित सहायता करती है, वे अन्य उत्पादों से अनुभव नहीं कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, महंगे डिजाइनर पोर्टफोलियो के विज्ञापन इस धारणा को बनाते हैं कि उपभोक्ता जो हॉलीवुड की सामाजिक चीज़ों की तरह दिखते हैं उपभोक्ता जो इन विज्ञापनों को देखते हैं, वे इस तथ्य को स्वीकार करते हैं कि इन पोर्टफोलियो का एक विशिष्ट मूल्य एक उच्च मूल्य है जो उन्हें एक अतिरिक्त मूल्य प्रदान करता है और जो इसे खरीदता है, उसकी छवि को बेहतर बनाता है।
  • बिल्डर ब्रांड इक्विटी चरण 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: सिर्फ 21 दिन लगातार रात में 1 चम्मच आंवला चूर्ण खाने के बाद शरीर में जो हुआ वो आप खुद ही देख लीजिये

    4

    Video: ग्रीन कॉफी से 5 किलो वजन कैसे कम करें सिर्फ 10 दिन में !!!! How to reduce 5 kg of green coffee in ju

    एक ठोस ब्रांड छवि बनाएं फिर, अपने उत्पाद की विशेष सुविधा पर विचार करें। अपनी कंपनी के चरित्र में जोड़ें एक उत्पाद छवि को मजबूत करने के लिए इन दो कारकों का संयोजन करें जो निर्माता या वितरक पर अनुकूलता दर्शाता है।
  • अपनी कंपनी के एक या दो विशेषताओं को चुनें और प्रत्येक विज्ञापन में उन्हें जोर दें। कुछ विशिष्ट विशेषताएं एक उत्कृष्ट ग्राहक सेवा है, जो कि कंपनी के अधिकारियों को कुछ विषयों में विशेषज्ञों या सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति प्रतिबद्धता को मान्यता प्राप्त है।
  • बिल्ड ब्रैंड इक्विटी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कंपनी के भीतर ब्रांड की छवि को मजबूत करता है सुनिश्चित करें कि आपके संगठन के प्रत्येक स्तर के कर्मचारी काम करते हैं और ऐसे तरीके से व्यवहार करते हैं जो आपके ब्रांड की छवि को मजबूत करता है।
  • डिजाइन उन्मुखीकरण प्रोग्राम जो ब्रांड की छवि को नए कर्मचारियों को पेश करते हैं
  • कर्मचारियों के साथ सभी संचार, जैसे कि ब्रोशर, कर्मचारी मैनुअल, कंपनी के इंट्रानेट और कॉर्पोरेट पत्रों में अपनी ब्रांड छवि पर ज़ोर देना।
  • सार्वजनिक रूप से आपके ब्रांड की छवि को सफलतापूर्वक संवाद करने के लिए कर्मचारियों के लिए सभी स्तरों पर प्रोत्साहन बनाएं।
  • उदाहरण के लिए, कंपनी के बुलेटिन में एक लेख लिखें जहां आप उस कर्मचारी को हाइलाइट करते हैं जो एक तत्काल परामर्श वाले ग्राहक की सहायता के लिए अपनी स्थिति के कार्यों से परे चला गया।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com