ekterya.com

एरिजोना में किसी किरायेदार को कैसे निकालना

घर के मालिकों को आवासीय संपत्ति से एक किरायेदार को हटाकर एरिज़ोना में कानूनी निष्कासन प्रक्रिया का पालन करना चाहिए। निष्कासन प्रक्रिया किरायेदारों को एक समस्या को ठीक करने या अदालत में अपना मामला पेश करने का अवसर प्रदान करती है। किरायेदारों को किराए का भुगतान करना, संपत्ति को साफ रखने और स्वामी द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करना आवश्यक है। जब किरायेदारों इन दायित्वों का पालन नहीं करते हैं, तो मालिक किरायेदार को किराये इकाई से निकालने के लिए कानूनी प्रणाली का उपयोग कर सकते हैं। मालिकों को स्व-सहायता विधियों का उपयोग करने की संभावना नहीं है जैसे किरायेदार संपत्ति को बंद करना या किरायेदार को घर से बाहर निकालने के लिए सार्वजनिक सेवाओं को बंद करना।

चरणों

इमेज शीर्षक से एक इवेलिक्शन नोटिस स्टेप 4 परोसें
1
किरायेदार को अधिसूचना वितरित करें अधिसूचना समस्या को सही करने या संपत्ति को बेदखल करने का अवसर प्रदान करता है। एरिजोना आवासीय मकान मालिक और किरायेदार कानून को जमानत के लिए अदालत में एक निष्कासन दाखिल करने से पहले नोटिस देने की आवश्यकता है।
  • उस समय की वह समय जब अधिसूचना अधिसूचना के कारण पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए, जमींदारों को किराए का भुगतान न करने के लिए किरायेदार को 5-दिन का नोटिस देना होगा, लेकिन पट्टे के उल्लंघन के लिए 10-दिन की नोटिस आवश्यक है।
  • संपत्ति के मालिकों को व्यक्ति में अधिसूचना देनी चाहिए या उसे निवास में प्रकाशित करना होगा। संपत्ति के बारे में नोटिस प्रकाशित करते समय, मालिक को प्रमाणित मेल द्वारा एक प्रति भी भेजना होगा।
  • नोटिस देने के लिए संपत्ति के मालिक एक नोटिफ़ायर भी रख सकते हैं।
  • अधिसूचना प्रमाणित मेल द्वारा भेजी जा सकती है नोटिस की अवधि तब शुरू होती है जब किरायेदार ने पत्र पर हस्ताक्षर किया। एरिज़ोना न्यायालयों पर विचार किया गया है कि किरायेदार ने पत्र पर हस्ताक्षर नहीं किए जाने के 5 दिनों के बाद नोटिस के बाद एक किरायेदार को सूचित किया गया है। प्रमाणित मेल द्वारा अधिसूचना वितरित होने पर मालिकों के पास अदालत के लिए रसीद की पावती होना चाहिए।
  • एरिज़ोना चरण 2 में इक्वेट ए टेंटर नाम की छवि

    Video: What is The Nature of Reality - and Ancient History

    2
    एरिजोना अदालतों के लिए एक रिलीज आदेश सबमिट करें जब किरायेदारों नोटिस द्वारा अनुमत समय के भीतर समस्या को ठीक नहीं करते हैं, तो मकान मालिक को अदालत में सुनवाई का अनुरोध करना चाहिए।
  • अदालत की सुनवाई यह निर्धारित करेगी कि संपत्ति के कब्जे के लिए कौन हकदार है अदालती सुनवाई एक निष्कासन के खिलाफ बचाव का आयोजन करने का एक अवसर है।
  • एरिज़ोना चरण 3 में एक टेनेंट में टाइप इमेज



    3
    किरायेदार को उद्धरण और मांगों का वितरण। जब मकान मालिक ने अदालत में निष्कासन के लिए दावा दायर किया है, तो मकान मालिक को किरायेदार को तुरंत सम्मन देना होगा
  • मकान मालिक को सुनवाई की तारीख से कम से कम 2 दिन पहले किरायेदार को उद्धृत करना होगा।
  • एरिज़ोना चरण 4 में एवंक ए टैनेंट नाम वाली छवि
    4
    अदालत की सुनवाई में भाग लें मकान मालिक को अदालती सुनवाई में शामिल होना चाहिए और बेदखली का नोटिस, नोटिस प्राप्त करने की पावती, पट्टा समझौते, उद्धरण के लिए सेवा का प्रमाण और साक्ष्य हैं कि किरायेदार ने अनुबंध का उल्लंघन किया है। किराया देना पट्टा या बंद करना
  • एरिज़ोना में एक टेनेंट में टाइप इमेज शीर्षक चरण 5
    5
    वापसी आदेश प्राप्त करें जब किरायेदार अदालत की सुनवाई में मकान मालिक के पक्ष में निर्णय के बाद संपत्ति को खाली नहीं करता है, तो मकान मालिक को संपत्ति से किरायेदार को निकालने के लिए पुनर्निर्माण के लिए एक न्यायालय आदेश दर्ज कराना होगा।
  • पुनर्स्थापना का न्यायालय आदेश संपत्ति से किरायेदार को शारीरिक रूप से निकालने के लिए एक शेरिफ या शेरिफ की अनुमति देता है
  • संपत्ति के मालिकों को संपत्ति छोड़ने के 21 दिनों के बाद किरायेदार द्वारा छोड़ी गई सामानों को जमा करना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com