ekterya.com

नकली उत्पादों का पता लगाने के लिए

कुछेक साल पहले अगर आप नकली वस्तुओं के बारे में खबर सुनी, तो आप शायद कल्पना भी नकली रोलेक्स घड़ियों या गुच्ची बैग नकली। हालांकि अब विषाक्त मंजन जहर की गोलियां और विस्तार केबल दोषपूर्ण के प्रसार के साथ, नकली उत्पादों अधिक धमकी बन गए हैं। सबसे अच्छा बचाव सतर्क रहना है और अपने आप से जाली का पता लगाने के लिए सीखना है

चरणों

1
ऐसे प्रस्तावों की तलाश करें जो सच्चे होने के लिए बहुत अच्छे हैं। एक असत्य सौदा एक अवास्तविक उत्पाद का एक निश्चित संकेत है
  • 2
    आपके द्वारा खरीदे गए उत्पादों पर ध्यान दें। यदि आप एक ब्रांड खरीदते हैं जो आपके लिए नया है या जो उत्पाद आप अक्सर खरीद नहीं करते हैं, तो इसे दूसरे स्टोरों में समान उत्पाद से तुलना करें आप एक दूसरे के साथ ब्रांड की तुलना भी कर सकते हैं।
  • Video: घर पर मिठार्इ बना रहे हैं तो एेसे पहचानें मावा दूध असली है या नकली

    3
    ऐसे उत्पादों के बारे में सावधान रहें जो स्पष्ट दिखते हैं या स्पष्ट रूप से गलत हैं। सामान्य तौर पर, नकली कार्रवाई में कोई गुणवत्ता नियंत्रण नहीं होता है, इसलिए आप इसके निर्माण के आधार पर नकली पता लगा सकते हैं।
  • 4
    पैकेजिंग को ध्यान से जांचें कम गुणवत्ता के प्रिंट के साथ या चलने वाले रंगों के साथ पैकेजिंग, पैकेजिंग, या पैकेजिंग के बारे में सावधान रहें जो खुले हुए हैं। इसके अलावा, पैकेज को पढ़ने के लिए समय ले लो।

  • नकली उत्पादों की पैकेजिंग में व्याकरण या वर्तनी की त्रुटियां सामान्य होती हैं।
  • क्या पैकिंग उत्पाद के साथ फिट है?
  • बहुत सरल बक्से ढूंढें वर्तमान में, अधिकांश लेबल और बक्से में बड़ी मात्रा में जानकारी है, जो बारकोड से ट्रेडमार्क और पेटेंट की जानकारी के साथ-साथ रीसाइक्लिंग प्रतीकों से छपी हुई है। कई बार नकली प्रोजेक्ट प्रत्येक विवरण को दोबारा तैयार करने में बहुत समय खर्च नहीं करना चाहते हैं, इसलिए वे इस जानकारी को छोड़ने की संभावना रखते हैं। # * निर्माता की जानकारी ढूंढें प्रख्यात कंपनियां एक फोन नंबर या कम से कम एक पता प्रदान करती हैं जिसमें उपभोक्ता उनसे संपर्क कर सकते हैं।
  • Video: छोटे दूध वाले किसान अपने दूध के लिए बेहतर मूल्य कैसे प्राप्त कर सकते हैं




    Ul_mark_ac_adaptor_869.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    5
    सुरक्षा प्रमाणन लेबल के लिए खोजें वास्तव में किसी भी बिजली के उत्पाद और कई अन्य उत्पादों है कि एक सुरक्षा जोखिम पैदा कर सकता है, लेबल पर एक या अधिक सुरक्षा प्रमाणपत्र अगर एक वैध निर्माता द्वारा किया जाता है। हालांकि आपको यह ध्यान रखना होगा कि नकली विक्रेताओं अक्सर अपने उत्पादों को गलत अंक जोड़ते हैं, इसलिए आपको उन्हें सावधानी से देखना होगा ब्रांडेड नहीं किए गए निम्न गुणवत्ता वाले उत्पाद भी झूठे प्रमाणन चिह्न का उपयोग कर सकते हैं।
  • अपने आप को पता लगाएं कि ब्रांड कैसे देखते हैं उन उत्पादों को देखो जो आपके घर में हैं और दुकानों में हैं। किसी दिए गए प्रमाण पत्र के लिए अंक हमेशा समान आकार नहीं होते हैं, लेकिन उनके पास हमेशा एक ही प्रकार और डिज़ाइन होता है, और उस विशिष्ट उत्पाद के लिए नियंत्रण संख्या शामिल होगी। झूठे अंक हमेशा पहचानना आसान नहीं होते हैं।
  • यदि प्रमाणीकरण चिह्न केवल पैकेज पर मौजूद है लेकिन उत्पाद पर नहीं है, तो यह बहुत गलत होने की संभावना है।
  • इनमें से कुछ संगठन ऑनलाइन उत्पाद पंजीकरण साइट हैं, जहां प्रमाणन सत्यापित करने के लिए आप किसी विशेष उत्पाद या नियंत्रण नंबर की खोज कर सकते हैं।
  • 6
    सुनिश्चित करें कि जो कुछ होना चाहिए वह वहां मौजूद है नकली उत्पादों में अक्सर अनुपूरक सामग्री शामिल नहीं होती जैसे स्वामी के मैनुअल या उत्पाद पंजीकरण कार्ड। कभी-कभी इसमें उन सभी भागों को शामिल नहीं किया जाता है जो उत्पाद के साथ आते हैं, या कुछ हिस्से एक अलग निर्माता से होंगे
  • 7

    Video: रामदेव के किस सामान को सरकार ने कहा नकली ?/RAMDEV’S PATANJALI PRODUCTS FAIL QUALITY TEST

    निर्माता की वेबसाइट की जाँच करें वर्तमान में कई बड़ी कंपनियों को अपनी वेबसाइटों पर संभावित नकली उत्पादों के बारे में सतर्क करने के लिए और नकली पहचानने में उनकी सहायता करने के लिए उनकी वेबसाइटों पर जानकारी है।
  • Video: कैसे पता करे की जो आप के पास है कही वो नकली लैक्मे एएकोनिक तोनहीं| Fake V/S real eyeconic kajal|

    युक्तियाँ

    • नकली की गुणवत्ता बहुत भिन्न होती है कई लोगों के लिए, यह नकली वस्तुओं के साथ सबसे बड़ी समस्या है, आप नहीं जानते कि वे आपको क्या दे रहे हैं।
    • उचित रहें नकली उत्पादों के खतरों अतिरंजित हैं? दुनिया भर में चोट और मौत का कारण बना है - - यह मन में है हैं कि कोई उत्पाद और व्यापार समूहों की वैध निर्माताओं है कि उन्हें प्रतिनिधित्व करते हैं, के लिए करते हैं महत्वपूर्ण है हालांकि इसमें कोई शक नहीं है कि नकली उत्पादों खतरनाक हो सकता है नहीं है सरकार के हस्तक्षेप को प्राप्त करने और उन लोगों को डराने के लिए जो नकली नकल खरीदते हैं, को खतरे में डालते हैं।
    • चीन सबसे नकली उत्पादों की उत्पत्ति है बेशक, कई वैध तरीके से उत्पादित उत्पाद भी चीन में निर्मित होते हैं, लेकिन एक ऐसे उत्पाद पर "मेड इन चाइना" लेबल होता है जो संदेहास्पद है एक चेतावनी है। आपको यह भी संदेह करना चाहिए कि मूल के देश पैकेजिंग पर या उत्पाद पर नहीं दर्शाए जाते हैं

    चेतावनी

    • हालांकि इन चरणों का आप सबसे अधिक नकली का पता लगाने में मदद मिल सकती है, कुछ नकली विस्तार पर अधिक ध्यान दें जाएगा, और कोई गाइड सुनिश्चित करेगा कि आप एक नकली उत्पाद खरीद नहीं होगा।
    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं, तो इसे बाहर निकालें कुछ अच्छा नहीं लग रहा है, तो विशेष रूप से एक उत्पाद है कि निगलना या अपने शरीर, या एक है कि आग का एक खतरा पैदा कर सकते हैं, इसे तुरंत का उपयोग कर बंद करो और अधिकारियों से संपर्क पर लागू होते हैं पर।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com