ekterya.com

यह निर्धारित करने के लिए कि आप किसी घर के लिए कितना भुगतान कर सकते हैं

तो आपने तय किया है कि आप जिस घर को बिक्री के लिए देख रहे हैं उसे आप पसंद करते हैं। कोई समस्या नहीं है! अब, हम देखते हैं कि आपके पास कौन सी जगह हैं जो आप खरीद सकते हैं। जब ऋण की राशि का निर्धारण करते हैं, तो बैंक आपके ऋण अनुपात, आवश्यक प्रारंभिक भुगतान और ब्याज दर पर विचार करेगा, जिसे आपको भुगतान करना होगा।

चरणों

निर्धारित करें कि आप कितना घर खरीद सकते हैं चरण 1
1
पता लगाएँ कि आपका ऋणात्मक अनुपात क्या है सबसे पहले, आपको अपने घर की सकल मासिक आय को ध्यान में रखना चाहिए। यह कर की कटौती करने से पहले प्राप्त की जाने वाली आय की राशि है और योगदान तो फिर तुम दो आंकड़े "मासिक बंधक भुगतान और मासिक सकल आय के बीच अनुपात" और "सकल आय के लिए ऋण रिश्तेदार की कुल अनुपात" कहा जाता है की गणना करना चाहिए।
  • बंधक के मासिक भुगतान और मासिक सकल आय के बीच का अनुपात ऋणदाता के दृष्टिकोण से दर्शाता है, आप कितना आराम से प्रति माह भुगतान कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका के संघीय आवास प्रशासन (एफएचए) से ऋण को बंधक के मासिक भुगतान और 31% की मासिक सकल आय के बीच अनुपात की आवश्यकता होती है। इसका मतलब यह है कि, अगर आपकी सकल आय $ 4000 है, तो मासिक बंधक भुगतान आपको (मूलधन, ब्याज, कर और बीमा सहित) का भुगतान करना होगा $ 1240 से अधिक नहीं हो सकता पारंपरिक ऋणों को बंधक के मासिक भुगतान और 33% की मासिक सकल आय के बीच अनुपात की आवश्यकता होती है, ताकि पारंपरिक ऋण के साथ आप प्रति माह $ 1320 तक का भुगतान कर सकें।
  • सकल आय के संबंध में ऋण का कुल अनुपात आपके ऋण के मासिक भुगतान की गणना में शामिल है। यह अनुपात आपकी आय से आपकी आय की तुलना करता है और यह सबसे महत्वपूर्ण आंकड़ा है। एफएचए ऋण 43% और पारंपरिक ऋण, 45% में से एक का अनुपात का उपयोग करते हैं। इसका मतलब यह है कि, अगर आपकी सकल आय $ 4000 प्रति माह है, तो आप एफएचए ऋण के लिए $ 1720 का कुल ऋण (बंधक सहित) या पारंपरिक ऋण के लिए 1,800 डॉलर का भुगतान कर सकते हैं। हम ऊपर की गणना की गई पारंपरिक ऋण की सकल आय के संबंध में कुल 1,800 डॉलर के आंकड़े का उपयोग करें। इसका मतलब यह है कि, अगर आपके पास एक बंधक है जिसके लिए प्रति माह 1000 डॉलर का भुगतान करने की आवश्यकता होती है, शेष ऋण (कार भुगतान, स्कूल ऋण, क्रेडिट कार्ड आदि) की कुल राशि प्रति माह $ 800 से अधिक नहीं होनी चाहिए। याद रखें कि ये बाहरी सीमाएं हैं जिनके साथ उधारदाताओं की गणना है कि आप आराम से कैसे खर्च कर सकते हैं। अपने खुद के आराम वाले क्षेत्र को कम आकृति निर्धारित करने में आपकी सहायता करनी चाहिए।
  • छवि कितनी हस्ती आप बर्दाश्त कर सकते हैं निर्धारित करने के लिए शीर्षक चरण 2

    Video: 'भावांतर भुगतान योजना किसानों के लिए महाबोनस, जरूर करा लें पंजीयन'

    Video: नरेगा के तहत कौन से विकास के कार्य हुआ है ? Narega work ki jankari, gram panchayat work details ?

    2

    Video: रसोइयों का घर नही चलता

    अपने आप को सलाह दीजिए शायद सबसे अच्छी पहली चाल आप अपने अचल संपत्ति एजेंट से बात कर सकते हैं। वह यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप केवल उस घर में न रह सकें जो आप खरीद सकें, लेकिन आप इसे खरीदना सहज महसूस करते हैं।
  • छवि कितनी हस्ती आप बर्दाश्त कर सकते हैं निर्धारित चरण 3



    3
    नीचे भुगतान की गणना करें यह राशि ऋणदाता द्वारा गणना की जाती है कुछ समापन लागतों के विपरीत, डाउन पेमेंट ऐसा कुछ नहीं है जो आप विक्रेता से बातचीत कर सकते हैं, लेकिन आपको इसे स्वयं का ध्यान रखना चाहिए उस ऋण के प्रकार पर निर्भर करता है जिसके लिए आप योग्य हैं और आपकी क्रेडिट रिपोर्ट, आपको 0% और 20% के बीच की राशि का भुगतान करना होगा।
  • Video: how to pay land tax online on your mobile

    छवि कितनी हस्ती आप बर्दाश्त कर सकते हैं निर्धारित चरण 4
    4
    मूल्य का निर्धारण करें जो आप भुगतान कर सकते हैं अब जब आप ऋण अनुपात की पहचान कर चुके हैं, तो आपको यह तय करना चाहिए कि एक घर खरीदने पर कीमत क्या है जो आप आराम से कर सकते हैं। मासिक भुगतान न केवल उधार की गई राशि के आधार पर निर्धारित किया जाएगा, बल्कि ऋण की ब्याज दर और समय अवधि के आधार पर भी निर्धारित किया जाएगा। कम ब्याज दर, कम मासिक भुगतान ऋण की अवधि कम, मासिक भुगतान की राशि अधिक होगी। उदाहरण के लिए, यदि आपका ऋण अनुपात दर्शाता है कि आप बंधक (जिसमें आपको बीमा और कर शामिल करना होगा) के लिए प्रति माह $ 1000 का भुगतान कर सकते हैं, तो आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि ब्याज दर और ऋण की अवधि के आधार पर आप कितना पैसा उधार ले सकते हैं ।
  • बैंकों की अधिकांश वेबसाइटें बंधक कैलकुलेटर प्रदान करती हैं जो आपको विभिन्न परिदृश्यों का परीक्षण करने के लिए चर दर्ज करने देती हैं। उदाहरण के लिए, 30 साल की अवधि के लिए 6% की ब्याज दर के साथ $ 170,000 का ऋण मूल राशि के साथ साथ $ 1019 ब्याज का भुगतान करना होगा। 30 साल की अवधि के लिए 7% की ब्याज दर के साथ $ 150,000 का एक ऋण आप $ 998 एक महीने खर्च होंगे। यदि आप के पास पैसे नहीं नहीं कर सकते हैं, तो आप $ 175 000 से ऊपर की बिक्री की कीमतों के साथ घरों के लिए नहीं देखना चाहिए कि आप एक संपत्ति पर एक नीचे भुगतान करने के लिए है, तो आप एक से थोड़ा अधिक राशि का भुगतान करेगा की योजना है।
  • निर्धारित करें कि आप कितना हाउस खरीद सकते हैं चरण 5
    5
    एक निर्णय करें जो आपके सुविधा क्षेत्र को फिट बैठता है इस बारे में सोचें कि आपको प्रत्येक महीने क्या लगेगा यदि आपको अधिकतम राशि का भुगतान करना संभव हो। क्या आप तनाव महसूस नहीं करेंगे? घरों की तलाश शुरू करने से पहले, गणना करें कि आप प्रति माह आराम से भुगतान कैसे कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप तय करते हैं कि आप प्रति माह $ 900 से अधिक का भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो कम कीमत वाले घर खोजना या भुगतान नीचे उच्च भुगतान करने पर विचार करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com