ekterya.com

अपने घर के बाजार मूल्य का निर्धारण कैसे करें

अपने घर के बाजार मूल्य को निर्धारित करना अपेक्षाकृत आसान है। यदि आप नीचे दिखाए गए 3 चरणों का पालन करते हैं, तो आप उसकी गणना कर सकते हैं कि खरीदार आपकी संपत्ति के लिए भुगतान करने के लिए तैयार होगा।

चरणों

एक समलैंगिक दोस्ती चर्च चरण 4 खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
एक स्रोत या वेबसाइट खोजें जो आपके क्षेत्र में हाल ही में रियल एस्टेट बिक्री की जानकारी ढूंढने में आपकी सहायता कर सकते हैं। आप अपने शहर या अपने काउंटी के कर रजिस्टर की वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं आप एक रियल एस्टेट ब्रोकर की वेबसाइट या यहां तक ​​कि एक राष्ट्रीय पृष्ठ भी उपयोग कर सकते हैं
  • अपने घर के लिए बाज़ार मान निर्धारित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2

    Video: क्रय-विक्रय मूल्य ज्ञात करने की गजब ट्रिक | Trick to find Cost & Selling price without any formula

    2



    पिछले 6 महीनों में आपके पास करीब 3 घर बेचने वाले इन घरों में से एक का उपयोग करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप हालिया बिक्री की तलाश कर रहे हैं ताकि मौजूदा बाजार का सटीक विचार हो। आप इस समय बिक्री के लिए अन्य घरों को देख सकते हैं, लेकिन यह जरूरी नहीं कि एक व्यक्ति अपने घर के लिए पूछता है, वह कीमत है जो आप इसे बेचते हैं तो आपको मिलेगी। यही कारण है कि आपको उन घरों की कीमत का उपयोग करना चाहिए जो पहले से ही बेचे गए हैं। इसे "तुलनीय बिक्री" के रूप में जाना जाता है सुनिश्चित करें कि आप उन घरों के लिए देख रहे हैं जो एक ही स्कूल क्षेत्र के भीतर हैं, एक ही आकार, निर्माण के प्रकार और आपके पास एक जैसी विशेषताएं हैं
  • अपने घर के लिए बाजार मूल्य निर्धारित शीर्षक वाला चित्र चरण 3

    Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    3
    3 घरों के बिक्री मूल्य की गणना करें फिर, किसी भी सुधार या सुविधाओं के लिए एक राशि जोड़ें जो आपकी संपत्ति है और अन्य नहीं करते हैं। यह राशि "समायोजन" के रूप में जाना जाता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके घर में 2 कारों के लिए गैरेज है और अन्य में से कोई भी नहीं है, तो आपको अपने घर की कीमत में राशि जोड़ना पड़ सकता है इसके विपरीत, यदि आपके घर में कुछ ऐसी चीज़ों की कमी है जो दूसरे घरों में किया था, जैसे गैरेज, तो आपको अपने घर के मूल्य से राशि घटाना होगा। निर्धारित करें कि जिस राशि को आप जोड़ना चाहिए या घटाना होगा वह स्थानीय क्षेत्र के लिए एक विशिष्ट गणना होगी। आपको पेशेवर की सहायता की आवश्यकता हो सकती है, जैसे कि मूल्यांकक, एक रीयल एस्टेट एजेंट या कर सलाहकार।
  • फिलॉसॉफी में एक डॉक्टरेट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6

    Video: Fist Of Fury Fauladi Jigar | Full Length Bollywood Movie

    4
    आज आप अपने घर के बाजार मूल्य के सामान्य विचार प्राप्त करने के लिए सभी आवश्यक जानकारी एकत्र कर चुके हैं। यह आपकी संपत्ति के मूल्य का अनुमानित अनुमान है, तथापि, किसी भी बिक्री लेनदेन करने से पहले एक अचल संपत्ति पेशेवर से परामर्श करना हमेशा अच्छा विचार होता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com