ekterya.com

कैसे एक विरासत निर्धारित करने के लिए

जब कोई व्यक्ति मर जाता है, तो आपको अंतिम खर्च का ध्यान रखने के लिए विरासत का निर्धारण करना चाहिए और विरासत में मिली संपत्ति को नए मालिक को वितरित करना होगा। यह प्रोबेट प्रक्रिया का हिस्सा है और अदालत द्वारा न्यूनतम पर्यवेक्षण या पर्यवेक्षण के साथ औपचारिक न्यायालय प्रक्रियाओं या अनौपचारिक प्रक्रियाओं की आवश्यकता हो सकती है। यह औपचारिक रूप से या अनौपचारिक रूप से निर्धारित किया गया है या नहीं, निम्नलिखित कदम यह सुनिश्चित करेंगे कि विरासत को विरासत और कर कानूनों के अनुसार निर्धारित किया गया है।

चरणों

छवि सेट अप एक एस्टेट चरण 1

Video: जो जीता वही बाज़ीगर - विजय, ट्रिशा, सुमन और आशीष विद्यार्थी - पूर्ण एचडी हिंदी डब ऐक्शन फिल्म

1
विरासत के अनुमानित मूल्य की गणना करें विरासत का मूल्य निर्धारित करेगा कि क्या आपको इसे औपचारिक रूप से अदालत के माध्यम से निर्धारित करना चाहिए या अनौपचारिक रूप से न्यूनतम भागीदारी के साथ या अदालत को शामिल किए बिना। प्रमाणीकृत विरासत के मूल्य की गणना करने के लिए:
  1. यह मृतक के सभी वित्तीय दस्तावेजों को एकत्र करता है जिसमें बैंक और निवेश विवरण और किसी भी बकाया ऋण की जानकारी शामिल होती है।
  2. सभी मृतक के बिल में शामिल करें, जिसमें किसी भी ऋण या क्रेडिट कार्ड की बकाया पूंजी शामिल है।
  3. विरासत की संपत्ति का मूल्य जोड़ें, जिसमें सभी गुणों का अनुमानित मूल्य शामिल है। आप पिछले गुण मूल्यांकन मूल्य या आपके अनुमान गणना का उपयोग कर सकते हैं।
  4. कुल संपत्ति से कुल ऋण घटाना यह विरासत का अनुमानित मूल्य है
  • छवि सेट अप एक एस्टेट चरण 2 नामक
    2
    यह निर्धारित करता है कि क्या विरासत को स्थापित किया जाएगा और अदालत द्वारा औपचारिक रूप से प्रशासित किया जाएगा या यदि इसे अनौपचारिक रूप से न्यूनतम भागीदारी के साथ या अदालत के बिना शामिल किया जाएगा
  • अपने राज्य की न्यूनतम उत्तराधिकार सीमा को जानने के लिए अपने राज्य या अपने वकील के संपदा कानून की जांच करें एक ऐसी विरासत जिसमें संपत्ति है जो आपके राज्य की न्यूनतम उत्तराधिकार सीमा से अधिक है, आमतौर पर $ 20,000 से $ 100,000, प्रमाणित होना चाहिए।
  • यदि विरासत की संपत्ति आपके राज्य की न्यूनतम उत्तराधिकार सीमा से अधिक नहीं है, लेकिन कोई संपत्ति है, तो आपको एक प्रोबेट कोर्ट या एक मध्यस्थ के जरिए विरासत को निर्धारित करना और प्रशासित करना होगा। अपने राज्य या अपने वकील की सफलता के कानून के साथ अपने राज्य के नियमों की पुष्टि करें जो अचल संपत्ति के साथ न्यूनतम उत्तराधिकार को विनियमित करता है।
  • संपत्ति की संपत्ति धरोहर का दर्जा की न्यूनतम सीमा को पार नहीं करता है, लेकिन वहाँ जो संपत्ति का वारिस या संपत्ति के कर्ज का भुगतान करना चाहिए के बारे में किसी भी विवाद है, तो आप के लिए अदालत ऐसे मामलों में शासन करने के लिए विरासत को प्रमाणित चयन करना होगा ।
  • संपत्ति की संपत्ति धरोहर का दर्जा की न्यूनतम सीमा को पार नहीं करता है और वहाँ जो संपत्ति का वारिस या संपत्ति के कर्ज का भुगतान करना चाहिए पर कोई विरोधाभास है, तब कम से कम भागीदारी या के साथ एक अनौपचारिक प्रशासन के माध्यम से संपत्ति के लिए प्रशासन का चयन करना होगा अदालत को शामिल किए बिना अनौपचारिक प्रशासन में, संपत्ति एक शपथ बयान के माध्यम से या सारांश प्रशासन द्वारा स्थानांतरित किया जा सकता, परिवार द्वारा रद्द कर दिया चालान ज्यादातर मामलों में सहमत हो गए हैं और एक विरासत निर्धारित किया जाता है नहीं। अपने राज्य या हलफनामों और सारांश प्रशासन के उपयोग के बारे में जानकारी के लिए अपने वकील में प्रोबेट कानून के साथ की जाँच करें एक विरासत का निर्धारण करने से बचने के लिए। औपचारिक प्रशासन में, एक विरासत, संग्रह और परिसंपत्तियों के हस्तांतरण और चालान के भुगतान के निर्धारण के प्रबंधक का कर्तव्य है।
  • छवि सेट अप एक एस्टेट चरण 3
    3
    निर्धारित करें कि संपत्ति के निष्पादक के रूप में कौन कार्य करेगा। संपत्ति के निर्धारण और प्रबंधन के लिए निष्पादक जिम्मेदार होगा। निष्पादक और प्रशासक एक संपत्ति के औपचारिक रूप से नियुक्त प्रतिनिधि हैं और उन्हें संपत्ति की ओर से कार्य करने के लिए अदालत की शक्ति प्रदान की जाती है।
  • मृतक एक वसीयत छोड़ देता है, अदालत व्यक्ति को निष्पादकों या प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त व्यक्तियों के रूप में नियुक्त होंगे। अदालत एक निष्पादक जो अकेले या दो या अधिक निष्पादकों जो एक साथ कार्य करना चाहिए या मृतक की इच्छा में निष्पादक के रूप में नामित अलग निर्भर व्यक्ति कार्य करने के लिए अधिकृत कर रहे हैं कार्य करने के लिए सशक्त किया गया है नियुक्त कर सकता है।
  • यदि मृतक एक इच्छा नहीं छोड़ता है, तो परिवार को यह तय करना होगा कि वे कौन से अनुरोध करेंगे कि अदालत व्यवस्थापक के रूप में नियुक्त करे। अदालत एक ऐसे व्यवस्थापक की नियुक्ति कर सकता है जो अलग-अलग या दो या अधिक प्रशासकों को कार्य करने के लिए अधिकृत है, जिन्हें संयुक्त रूप से कार्य करना चाहिए या मृतक के परिवार द्वारा किए गए समझौते के आधार पर अलग से कार्य करने का अधिकार होगा।
  • छवि सेट अप एक एस्टेट चरण 4 शीर्षक

    Video: Biology: DNA & RNA (डी एन ए और आर एन ए का संपूर्ण अध्ययन)

    4
    प्रमाणित उत्तराधिकार का हिस्सा हैं और जो नहीं हैं कि मृतक की संपत्ति का निर्धारण करें। प्रमाणीकृत वंशानुक्रम में सभी संपत्तियां शामिल हैं जो सीधे नए मालिक के पास नहीं जाती हैं। संपत्ति एक नए मालिक को सीधे पास होती है यदि:
  • वे संयुक्त रूप से किसी अन्य पार्टी के स्वामित्व वाले हैं, जैसे कि बैंक खाते या संयुक्त वाहन जो शीर्षक में सह-स्वामी की सूची दिखाते हैं।
  • मृतक की मृत्यु के बाद स्थानांतरण का एक लाभार्थी नियुक्त किया गया है। मृतक की मृत्यु के लिए स्थानांतरण का एक लाभार्थी वित्तीय खातों, वाहनों और कुछ राज्य इमारतों में नामित किया जा सकता है। मृतक की मृत्यु के लिए स्थानांतरण के लाभार्थियों को शीर्षक में सूचीबद्ध किया गया है या खाता, वाहन या संपत्ति के सार्वजनिक दस्तावेज में सूचीबद्ध किया गया है, यदि नाम दिया गया है
  • मृतक की मृत्यु के बाद नामित भुगतान का एक लाभार्थी है मृतक के मृत्यु भुगतान की लाभार्थी का नाम वित्तीय खातों और जीवन बीमा पॉलिसियों पर रखा जा सकता है। मृतक के मृत्यु भुगतान के लाभार्थियों को खाता या पॉलिसी में सूचीबद्ध किया गया है, यदि नाम दिया गया है



  • इमेज का शीर्षक, एक एस्टेट सेट अप करें चरण 5
    5
    वारिस को वितरण के लिए विरासत का एक इन्वेंट्री या खाता बनाएं। सूची,, सभी परिसंपत्तियों और मृतक के ऋण की एक सूची मृतक की मौत के लिए प्रत्येक संपत्ति के मूल्यांकन की तिथि शामिल है कि क्या है कि संपत्ति को नए स्वामी को सीधे पास या प्रमाणीकृत विरासत का हिस्सा हैं और चाहिए संपत्ति और ऋण का कुल मूल्य सूची औपचारिक और एक विशिष्ट रूप या ढंग और / या न्यायालय में दायर की के उत्तराधिकारियों के लिए दिया जा सकता है। अपने राज्य या अपने वकील में प्रोबेट कानून के साथ की जाँच करें निर्धारित करने के लिए सूची अदालत और कैसे यह उत्तराधिकारियों को वितरित किया जाना चाहिए करने के लिए प्रस्तुत किया जाना चाहिए है।
  • इन्वेंट्री में सूचीबद्ध गुणों का मान मृत्यु की तिथि पर मूल्यांकन किया जाना चाहिए। विभिन्न राज्यों के लिए प्रमाणित अचल संपत्ति के मूल्यांकनकर्ता का मूल्यांकन मूल्यांकन और अदालत में दायर किया जाता है और / या संपत्ति के लिए दायर किसी भी संपत्ति कर रिटर्न से जुड़ा होता है। यह निर्धारित करने के लिए कि आपके राज्य में एक औपचारिक मूल्यांकन की आवश्यकता है या नहीं, एक वकील या प्रमाणित सार्वजनिक एकाउंटेंट से परामर्श करें।
  • सूची में सूचीबद्ध चल संपत्ति के मूल्यों मौत की तारीख से हो जाएगा और उत्तराधिकारियों को या एक प्रमाणित मूल्यांकक द्वारा चल संपत्ति मूल्यांकन द्वारा अनुसार वर्तमान बाजार मूल्य के आधार पर गणना की जा सकती।
  • छवि सेट अप एक एस्टेट चरण 6
    6

    Video: #श्राद्ध आखिर क्या है श्राद्ध का महत्व । एक खास मुलाकात पंडित नितिन शुक्ला के साथ । @hashtag pro

    विरासत के लिए एक नियोक्ता पहचान संख्या ("ईआईएन") प्राप्त करें आप इंटरनेट पर एक ईआईएन प्राप्त कर सकते हैं: https://irs.gov/businesses/small/article/0,,id=98350,00.html यदि आप संकेत दिए गए निर्देशों का पालन करते हैं
  • आपको मृतक की नाम, मृत्यु की तारीख और सामाजिक सुरक्षा नंबर की आवश्यकता होगी।
  • वेबसाइट आपको स्वतः एक ईआईएन प्रदान कर देगी और आपको आपके ईआईएन के एक आधिकारिक घोषणा को आपके द्वारा प्रदान किए गए पते पर भेज देगी।
  • आंतरिक राजस्व सेवा के लिए आवश्यक है कि करों का भुगतान करने वाली सभी संस्थाएं एक सामाजिक सुरक्षा संख्या ("एसएसएन", अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) या एक ईआईएन क्योंकि एक संपत्ति आयकर दे सकती है, इसे एक ऐसी इकाई माना जाता है जो ईआईएन के पास होने वाले करों का भुगतान करती है।
  • एक शीर्षक सेट टॉप इस्टेट स्टेप 7

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    7
    विरासत के लिए एक चेकिंग खाता खोलें खाते का नाम "[नामित किया गया नाम का भाग]" होना चाहिए और आपको सामाजिक सुरक्षा नंबर के बजाय विरासत के ईआईएन का उपयोग करना चाहिए।
  • आप किसी भी बैंक या क्रेडिट यूनियन आप चुनते में खाता विरासत को खोल सकते हैं, हालांकि, मृतक के बैंक सबसे अच्छा होगा, क्योंकि कर्मचारियों उसके मृतक की संपत्ति के साथ परिचित हो जाएगा और मदद की पेशकश कर सकते हैं हस्तांतरण और उन्हें इकट्ठा करने के लिए जब आप संपत्ति व्यवस्थापित करना ।
  • जब किसी उत्तराधिकार खाते को खोला जाता है, तो बैंक को प्रशासक द्वारा जारी पत्र या अदायगी पत्र को देखना चाहिए जब आप को निष्पादक के रूप में नियुक्त किया गया था।
  • युक्तियाँ

    • कुछ राज्य उत्तराधिकार सूची के लिए फ़ॉर्म प्रदान करते हैं जो इस महत्वपूर्ण दस्तावेज़ के निर्माण की सुविधा प्रदान कर सकते हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि आपके राज्य या काउंटी एक फॉर्म का उपयोग करते हैं, आपके काउंटी क्लर्क कार्यालय या आपके राज्य की वेबसाइट से देखें।

    चेतावनी

    • जो कानून उत्तराधिकारी का अनुपालन करते हैं वह एक राज्य से भिन्न होता है और तेजी से बदल सकता है। आप अपने काउंटी और राज्य में किसी वंशानुक्रम का निर्धारण करने के बारे में महत्वपूर्ण नियमों को जानने के लिए एक कानूनी या कर पेशेवर से परामर्श लेना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com