ekterya.com

एक साक्षात्कार में पिछले नियोक्ता पर चर्चा कैसे करें

रोजगार के साक्षात्कार के दौरान, आपको अपने पूर्व नियोक्ताओं या आपके रोजगार इतिहास के बारे में प्रश्नों सहित कई अनुमान दिए जा सकते हैं। ये प्रश्न साक्षात्कार में मानक हैं और नियोक्ता को आपके और आपके कार्य अनुभव के बारे में और जानने में मदद करते हैं। प्रश्नों का जवाब देना ज़रूरी है, जितना संभव हो, समझदारी से और तथ्यात्मक रूप से, अगर आपके पिछले नियोक्ता के साथ खराब अनुभव हो। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आपको एक साक्षात्कार में अपने पूर्व नियोक्ता के बारे में बात करने में मदद करेंगे।

चरणों

Video: How to Survive Filing for Unemployment - Tips to Get Through the Day of Dread!

एक साक्षात्कार चरण 1 में एक पूर्व नियोक्ता पर चर्चा शीर्षक वाली छवि
1
अपने पूर्व नियोक्ता के बारे में आप क्या कहना चाहते हैं, उससे पहले की योजना बनाएं इस सवाल को आपको आश्चर्यचकित करके न दें और एक अपर्याप्त या अपर्याप्त प्रतिक्रिया का संकेत दें। आपकी देखभाल के अनुभव के बारे में सोचें और सावधानीपूर्वक विश्लेषण करें। संपर्क की जानकारी और स्थान के साथ, पिछली नौकरी की आरंभ तिथि और समाप्ति तिथि को पहचानें अपने अधिकारों और जिम्मेदारियों के बारे में कुछ नोट लिखिए, जब आप वहां कार्यरत थे, साथ में आपको किसी भी पुरस्कार, पुरस्कार या मान्यता प्राप्त हुई थी।
  • एक इंटरव्यू चरण 2 में एक पूर्व नियोक्ता पर चर्चा शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने पिछले मालिक का अपमान करने या अपने पिछले कार्य अनुभव के बारे में नकारात्मकता दिखाने की कोशिश न करें। साक्षात्कार में नकारात्मक होना अच्छा नहीं है, खासकर पिछले मालिक से। आपको अपने अनुभव को ऐसे तरीके से समझा जाना चाहिए जो यह संकेत नहीं दे कि आप नियोक्ता या पिछले नियोक्ता से संतुष्ट हैं या नहीं।
  • एक साक्षात्कार चरण 3 में एक पूर्व नियोक्ता पर चर्चा शीर्षक वाली छवि



    3
    सच्चाई बताओ यह मुश्किल लग सकता है, अगर आप पिछले कार्य अनुभव की व्याख्या कैसे नहीं कर सकते हालांकि, यह जरूरी है कि आप यह समझाने का एक रास्ता खोज लें कि आप अपने पिछले मालिक के बारे में कैसे नकारात्मकता को लागू किए बिना महसूस करते हैं अगर आपको अनुशासित किया गया था तो प्रवेश करें आपको यह समझाने के लिए तैयार रहना चाहिए कि आपने क्या सीखा है और आपने कैसे सुधार किया है। तथ्यों के बारे में सच्चाई से सावधानी बरतें, न कि शिकायतें।
  • एक साक्षात्कार चरण 4 में एक पूर्व नियोक्ता पर चर्चा शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: ПРЕМЬЕРА 2018 Поставила всех *РАЧКОМ* Русские мелодрамы 2018 новинки HD 1080P

    अपने पिछले नियोक्ता के बारे में सकारात्मक कुछ खोजें यदि वास्तव में अनुभव पूरी तरह से नकारात्मक था जो अन्य अवसरों के लिए उपयुक्त है। हालांकि, कुछ ऐसा होना चाहिए जो आपको नौकरी के बारे में पसंद आया। कार्यालय के माहौल, सेमिनार, ब्रेक रूम, लचीला घंटों या किसी अन्य चीज को याद करें काम का वर्णन करने और इसे एक लक्ष्य बनाने का एक तरीका खोजें, जो आपने पिछले नौकरी में किया था।
  • एक साक्षात्कार चरण 5 में एक पूर्व नियोक्ता पर चर्चा शीर्षक वाली छवि
    5
    उन सवालों के जवाब दें जिनसे वे पूछते हैं, लेकिन सूचना देने पर सावधान रहें यह सलाह पूरे साक्षात्कार के लिए लागू की जानी चाहिए, लेकिन पिछले बॉस के संदर्भ में सब से ऊपर। साक्षात्कारकर्ता कभी-कभी बहुत ज्यादा कहते हैं, जो असुविधाजनक प्रश्नों के परिणामस्वरूप होता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com