ekterya.com

एक सफल उत्पाद संवर्धन रणनीति कैसे तैयार करें

सभी विपणन रणनीतियों, प्रचारक वस्तुओं के सरल वितरण से पूरे देश में मीडिया अभियान तक, ऐसे टूल होते हैं जो आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। आपके अंतिम प्रभाव के संबंध में आप इन "टूल" को कैसे प्रबंधित करते हैं, इसकी पूरी प्रभावशीलता इस पर निर्भर करती है। एक बार जब आप ये उपकरण समझते हैं, तो आप अपने उत्पाद और कंपनी को अगले स्तर तक ले जा सकते हैं।

चरणों

छवि शीर्षक एक सफल प्रमोशनल उत्पाद रणनीति चरण 1
1
अपने लक्ष्य बाजार का व्यापक अध्ययन करें अध्ययन आपके बारे में नहीं है, यह उनके बारे में है। एक व्यापक अध्ययन किया जाना चाहिए, न केवल प्रचार की रणनीति में बल्कि सभी बाजार रणनीतियों में। यह कदम आपके अभियान में मौलिक है, और इसे प्रभावी ढंग से न करने से हमेशा विनाशकारी परिणाम मिलेंगे
  • डिजाइन शीर्षक एक सफल प्रचारक उत्पाद रणनीति चरण 2

    Video: Thorium: An energy solution - THORIUM REMIX 2011

    2
    मूल्यांकन करें और उस सर्वश्रेष्ठ ईवेंट का चयन करें जिसमें आप अपने लक्ष्य बाजार से मिल सकते हैं। एक विस्तृत बाजार अध्ययन के बाद, आपके भौगोलिक, जनसांख्यिकीय और मनोवैज्ञानिक वर्गीकरणों के आधार पर आपके लक्षित बाजार के लिए एक सेगमेंट को विकसित करने के लिए आपके पास पर्याप्त जानकारी होनी चाहिए। इस लक्ष्य सेगमेंट से, आपको सबसे अच्छी घटना का पता लगाना चाहिए और उसका इस्तेमाल करना चाहिए जो आपका खंड संभवतया भाग ले रहा है या जिसमें आप बैठक कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक डिजाइन एक सफल प्रचारक उत्पाद रणनीति चरण 3
    3
    उन प्रचारक आइटम का चयन करें और डिजाइन करें जो आपके बाज़ार, ईवेंट और ब्रांड को पूरी तरह से मेल खाते हैं। फिर, जिस खंड को आप लक्षित कर रहे हैं, उसके आधार पर, आपको उपयुक्त प्रचारक उत्पाद का चयन करना होगा जो आपके लक्षित बाजार की सराहना करेंगे। आपके अभियान की सफलता में भी डिजाइन महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है ऐसे डिज़ाइन विषयों के उदाहरण के रूप में जिन पर आपको ध्यान देना चाहिए कि आपके पास शर्ट पर लोगो की वृद्धि और मुद्रित लेखों में संदेश की स्पष्टता है।



  • छवि शीर्षक डिजाइन एक सफल प्रचारक उत्पाद रणनीति चरण 4
    4
    घटना के दौरान आपके प्रचारक वस्तुओं के लिए एक वितरण कार्यक्रम की योजना बनाएं, जिसके लिए आपको निम्नलिखित प्रश्नों का उत्तर देना होगा: 1) घटना के दौरान आपका लक्ष्य बाज़ार आपकी स्थिति में आकर्षक कैसे हो सकता है? 2) आप अपने कॉरपोरेट उपहार को प्रभावी रूप से कैसे वितरित कर सकते हैं? 3) वितरण प्रक्रिया के दौरान आप अपने संदेश (विक्रय तर्क) को कैसे वितरित कर सकते हैं या अपने लक्षित बाजार से संपर्क कर सकते हैं (संपर्क विवरण)?
  • छवि शीर्षक डिजाइन एक सफल प्रचारक उत्पाद रणनीति चरण 5
    5

    Video: The Great Gildersleeve: Fire Engine Committee / Leila's Sister Visits / Income Tax

    एकत्रित सभी सूचनाओं को व्यवस्थित करने के लिए एक प्रणाली बनाएं यह कदम आम तौर पर अनदेखा है क्योंकि अधिकांश लोगों को लगता है कि प्रचारक मद अभियान की सफलता केवल घटना की सफलता से ही मापा जाता है। लेकिन वास्तविकता में, यह कदम मजबूत लोगों से कमजोर बाजार की रणनीतियों को अलग करेगा। एकत्रित जानकारी के आयोजन के लिए एक ठोस प्रणाली हमेशा आपके प्रयासों के निवेश पर लाभ (आरओआई) का निर्धारण करेगा
  • छवि शीर्षक डिजाइन एक सफल प्रचारक उत्पाद रणनीति चरण 6

    Video: Software Testing Tutorials for Beginners

    6
    एकत्र की गई जानकारी से, निष्पादित करने के लिए एक अनुवर्ती कार्यक्रम तैयार करता है। दूसरे शब्दों में, संभावित ग्राहकों पर कॉल करें और उनका अनुसरण करें, जिन्हें आपने प्राप्त किया है।
  • चेतावनी

    • आपको यह याद रखना चाहिए कि यह केवल संदर्भ का एक फ्रेम है और यह कि आपके अभियान को इस आलेख में जो कुछ भी संकेत दिया गया है उसे कभी भी सीमित नहीं होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com