ekterya.com

विज्ञापन सामग्री कैसे वितरित करें

लोगों को आपकी घटना में शामिल होने या आपके संगठन का समर्थन करना मुश्किल हो सकता है, और इसके लिए विज्ञापन सामग्री की आवश्यकता भी हो सकती है इसलिए, प्रतिक्रियाओं को बढ़ाने के लिए विज्ञापन सामग्री को वितरित करने का तरीका जानना महत्वपूर्ण है जब आप किसी इवेंट का विज्ञापन करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप लक्ष्य दर्शकों के लिए सर्वोत्तम विज्ञापन तकनीक का उपयोग करें।

चरणों

छवि शीर्षक वितरण सामग्री चरण 1

Video: Hands-on with the Google Cloud Vision and Natural Language APIs with Romin Irani (GDD India '17)

1
निर्धारित करें कि आप किन लक्ष्य दर्शाने वाले हैं अपने संदेश को हर जगह तक पहुंचने के लिए यह ऑडियंस जानने के लिए कि यह ऑडियंस को बेहतर जानकारी कैसे और कैसे प्राप्त होती है अपने आप को उन लोगों को प्रचारित करने की चिंता न करें जो शायद आपके ईवेंट या आपके कार्यक्रम का समर्थन नहीं करेंगे। उन पर ध्यान केंद्रित करें जो कि करेंगे।
  • उन स्थानों की पहचान करें जहां आपका लक्षित दर्शक पूरा हो। कैफेटेरिया, स्कूल, स्थानीय व्यवसाय, और युवा संगठन सामान्य क्षेत्र हैं।
  • पता करें कि समाचार और अवकाश गतिविधियों के बारे में जानने के लिए आपके दर्शक किस माध्यम का उपयोग करते हैं स्टेशन, टेलीविजन चैनल और वेब पेज कम लागत पर समुदाय के कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के तरीके प्रदान करते हैं
  • छवि शीर्षक वितरण सामग्री चरण 2 का शीर्षक
    2
    जानकारी पत्रक बनाएं अपनी घटना या सूचना के बारे में सभी विवरण, जिसमें तारीख, समय, स्थान, घटना / संगठन का उद्देश्य, क्या लाया जाना, लागत और संपर्क व्यक्ति सहित शामिल करें इसका प्रयोग एक संदर्भ के रूप में करें यदि आप अलग-अलग विज्ञापन सामग्री बनाने जा रहे हैं ताकि सब कुछ सुसंगत हो।
  • अपने ईवेंट को बढ़ावा देने के लिए एक संक्षिप्त पाठ लिखें एक मानक विज्ञापन बनाने के बाद, आप इसे कई अलग-अलग प्रारूपों में बदल सकते हैं: पोस्टकार्ड, पोस्टर, आभासी विज्ञापन, बुकमार्क, और प्रेस विज्ञप्ति
  • जब आप अन्य संगठनों या कंपनियों से आपको प्रचार करने में मदद करने के लिए कहें तो अपनी विज्ञापन सामग्री के साथ अपनी सूचना पत्र सबमिट करें यह अतिरिक्त जानकारी प्रदान करता है जिसे प्रेस विज्ञप्ति या पोस्टकार्ड पर शामिल नहीं किया जा सकता है।
  • छवि शीर्षक वितरित प्रचार सामग्री चरण 3



    3
    स्थानीय विज्ञापन की सभी संभावनाओं का अन्वेषण करें व्यवसाय और लाभ-उन्मुख संगठन प्रायः मुफ्त या कम लागत पर समुदाय की घटनाओं को बढ़ावा देते हैं अपने कार्यालयों में फ्लाईयर, पोस्टर या ब्रोशर छोड़ें। ईवेंट के प्रचार के लिए एक विशेष फ़ॉर्म को पूरा करने के लिए अपने वेब पेज दर्ज करें स्थानीय व्यवसायों के साथ भागीदार जो घटना को प्रायोजित कर रहे हैं और उन्हें प्रचार करने में आपकी सहायता करने के लिए कहें।
  • छवि शीर्षक वितरण सामग्री चरण 4
    4
    सामाजिक मीडिया और आभासी विज्ञापन शामिल हैं ये एक घटना या कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए आर्थिक या निःशुल्क विकल्प हैं मुंह का शब्द प्रायः विज्ञापन का सर्वोत्तम तरीका है, इसलिए दूसरों को अपनी घटना के बारे में बात करने के लिए मिलें।
  • अपने संभावित दर्शकों को प्रोत्साहित करें उन मुद्दों के साथ डील करें जिनका आप ध्यान रखते हैं पता करें कि आपके संगठन या ईवेंट आपके मूल्यों और रुचियों से कैसे जुड़ सकते हैं।
  • लोगों को जवाब देने के लिए आमंत्रित करें उन्हें समुदाय में शामिल होने के लिए चुनौती दें उन्हें अपने ईवेंट के लिए पंजीकरण करने के लिए कहें। किसी प्रकार की कॉल करने के लिए कार्रवाई करें ताकि आप अपने ईवेंट की सफलता को माप सकें।
  • यह लोगों को अपनी वेबसाइट पर आकर्षित करता है एक बार जब आप इसमें हों, तो आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, अपने ईवेंट के लिए पंजीकरण कर सकते हैं, और अपने संगठन के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • Video: Linux Tutorial for Beginners: Introduction to Linux Operating System

    युक्तियाँ

    Video: विकलांग व्यक्तियों का आधार कार्ड कैसे बनता है अपंग व्यक्तियों के आधार कार्ड बनाएं और खूब पैसा कमाए ?

    • गुणवत्ता विज्ञापन सामग्री बनाएं एक ग्राफिक डिजाइनर का किराया करें, जो न केवल आपकी सामग्री बनाता है, बल्कि आपको सही तरह का कागज खोजने में भी मदद करता है। अपने होम प्रिंटर का उपयोग करने के बजाय एक स्थानीय प्रिंटर पर सामग्री प्रिंट करें। यदि आपकी सामग्री पेशेवर नहीं दिखती है, तो यह संभावना है कि लोग कम प्रतिक्रिया देंगे।
    • विज्ञापन संपर्कों की सूची रखें अगली बार जब आप किसी ईवेंट को बढ़ावा देना चाहते हैं, तो जानकारी जल्दी ही उपलब्ध होगी

    चेतावनी

    • लोगों के यादृच्छिक समूहों को बड़े पैमाने पर संदेश न भेजें अपनी संपर्क जानकारी को निजी रखने के लिए अपने दर्शकों को ध्यान में रखें और ईमेल वितरण का उपयोग करें
    • जानकारी प्रसारित करने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग न करें। आपको दुर्भावनापूर्ण विज्ञापन के रूप में देखा जाएगा, जिससे लोग इसे आकर्षित करने के बजाय आपके ईवेंट को अस्वीकार कर देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com