ekterya.com

अपने कर्मचारियों के प्रदर्शन को दस्तावेज़ कैसे करें

यदि आप अन्य लोगों के प्रभारी हैं, तो दस्तावेज़ीकरण एक संचार उपकरण है जिसे आप तथ्यों को संरक्षित करने और अस्पष्टता को खत्म करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। प्रदर्शन के सटीक दस्तावेज, चाहे अच्छा या बुरा हो, और यदि आवश्यक हो, तो अनुशासनात्मक कार्रवाई आपके कर्मचारियों की दीर्घावधि देखभाल के लिए जरूरी है।

चरणों

छवि शीर्षक दस्तावेज़ कर्मचारी प्रदर्शन चरण 1
1
दस्तावेज स्टाफ के मुद्दे जैसे वे होते हैं, सप्ताह या महीनों बाद नहीं। अपने उद्देश्य को पूरा करने के लिए, दस्तावेजों में व्यक्तियों द्वारा चर्चा की गई सटीक व्याख्या को दर्शाया जाना चाहिए और कुछ तिथियों पर क्या घटनाएं हुईं।
  • छवि शीर्षक दस्तावेज़ कर्मचारी प्रदर्शन चरण 2

    Video: 2nd ग्रेड 2016 की काउंसलिंग कैसे होगी , विज्ञान और उर्दू की वरीयता और स्कूल लिस्ट जारी हुई , 2nd gra

    Video: कोच प्रतिक्रिया रूपों

    2
    थोड़ा समय अलग करें दस्तावेजों का लाभ आपके कर्मचारियों के प्रदर्शन के बारे में बातचीत करने के लिए आवश्यक समय और प्रयास से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। जिन विषयों पर चर्चा हुई थी, जो मौजूद थे, किस मुद्दे सामने आए और किस वादे या समझौते किए गए, इस तरह से आप भविष्य के संदर्भों के लिए एक दस्तावेज आधार तैयार करेंगे। एक कर्मचारी पर एक अच्छी तरह से प्रलेखित फ़ाइल बनाने में शामिल सभी दलों के बीच गलतफहमी से बचा जाता है और कानूनी तौर पर मुकदमेबाजी के मामले में आपको और आपके कर्मचारी की सुरक्षा करता है।
  • छवि शीर्षक दस्तावेज़ कर्मचारी प्रदर्शन चरण 3
    3
    बातचीत के प्रमुख बिंदुओं का वर्णन करें बातचीत की शर्तों को संक्षेप में बताएं, सावधानियों ने कर्मचारी को समझाया, विशिष्ट प्रदर्शन उपायों के साथ उन्होंने समीक्षा की और दोनों पक्षों ने जो अंक बनाए हैं उदाहरण के लिए: कौन क्या करेगा, समय सीमा, आदि
  • छवि शीर्षक दस्तावेज़ कर्मचारी प्रदर्शन चरण 4
    4



    तथ्यों के लिए छड़ी कर्मचारियों के साथ वार्तालापों के अपने नोट बनाने की कोशिश न करें एक निजी डायरी की तरह लगते हैं, जहां आप विचार व्यक्त करते हैं और भावनाओं को साझा करते हैं दस्तावेजों को अदालत में सार्वजनिक दस्तावेजों में परिवर्तित किया जा सकता है, इसलिए यह स्पष्ट और पेशेवर नोट लेता है एक उदासीन टोन में लिखें, जैसे कि आप एक अजनबी थे जो एक सुरक्षित दूरी से क्या होता है उसका विवरण दे रहा है। काम, व्यवहार और व्यवहार, दोष और उपलब्धता की गुणवत्ता पर ध्यान दें। कर्मचारी के चरित्र पर हमला न करें
  • छवि शीर्षक दस्तावेज़ कर्मचारी प्रदर्शन चरण 5
    5
    एक ठोस दस्तावेज़ बनाने के लिए नमूने और अन्य स्रोत शामिल हैं यह आपके द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली स्थिति के आधार पर अलग होगा। उदाहरणों में निम्नलिखित शामिल हैं: किसी कर्मचारी द्वारा प्रदान की जाने वाली खराब सेवा के प्रमाण के रूप में ग्राहक शिकायत पत्र, प्रवेश समय की प्रतियां, लम्बे समय तक साबित करने के लिए निकलती हैं, किसी कर्मचारी की निम्न उत्पादकता आदि का परीक्षण करने के लिए सलाहकार के विश्लेषण की प्रतिलिपि। ।
  • Video: रीट 2018 की ताजा खबर , 2nd ग्रेड 2016 काउंसलिंग की सूचना, महिला कर्मचारी को 2 साल का अवकाश मिलेगा अब

    छवि शीर्षक दस्तावेज़ कर्मचारी प्रदर्शन चरण 6
    6
    नोटिफिकेशन के तीन तत्वों को सारांशित करने वाले नोट्स लेने के द्वारा कर्मचारियों के साथ अनुशासनात्मक मीटिंग दस्तावेज़ करें।
  • प्रदर्शन के स्वीकार्य मानक, या न्यूनतम अपेक्षा, क्योंकि यह चर्चा के अधीन विषय पर लागू होता है।
  • उस हद तक जिसने कर्मचारी द्वारा निर्दिष्ट उद्देश्यों के साथ पालन किया या नहीं। नियमों और अनुशासनात्मक कृत्यों का उल्लंघन दिखाता है
  • इस विषय पर कर्मचारी के नजरिए, प्रतिक्रिया या स्थिति। यह आपके बिंदुओं का विस्तृत विवरण दिखाता है, भले ही आप इसकी वैधता के बारे में सहमत न हों या संदेह न करें।
  • छवि शीर्षक दस्तावेज़ कर्मचारी प्रदर्शन चरण 7
    7
    किसी कर्मचारी से अपने दस्तावेज़ों की स्वीकृति पर हस्ताक्षर करने और उस पर हस्ताक्षर करने के बारे में पूछें। हालांकि कुछ श्रमिकों ने मना कर दिया होगा, आपकी पेशकश अच्छा विश्वास दिखाती है यदि आपका कर्मचारी कागजी कार्रवाई पर हस्ताक्षर करने से इनकार करता है, तो बताएं कि आपका हस्ताक्षर यह दर्शाता है कि आपने उनसे इसके बारे में बात की है, न कि वे यह स्वीकार करते हैं कि दस्तावेज़ क्या कहते हैं। यदि वे सहमत नहीं हैं, तो उन्हें एक संशोधन का पालन करने के लिए कहें।
  • युक्तियाँ

    Video: Careers in Tech - Panel Discussion

    • छवि के मॉडल का पालन करें
    • कर्मचारी, और उनके वकीलों, नियमित रूप से उनसे लड़ते हैं जो वे एक अयोग्य तथ्य पर विचार करते हैं। यही कारण है कि अभिलेखागार में सबूत स्थापित करने के लिए अपने दस्तावेज साबित करना महत्वपूर्ण है। विस्तृत प्रत्यक्षदर्शी की रिपोर्ट, फोटो, दिनांकित ईमेल या अन्य नमूनों की प्रतियां शामिल करें, जो कर्तव्यों की प्रकृति पर जोर देती हैं।
    • आपको समान अवसरों का ध्यान रखना चाहिए केवल अपने कर्मचारियों की गलतियों को दस्तावेज़ न करें अपनी टीम के प्रत्येक सदस्य के लिए, प्रत्येक कार्यकर्ता के लिए एक फ़ाइल बनाएं, प्रदर्शन के मुद्दों को ध्यान में रखते हुए, अच्छा या बुरा। सकारात्मक प्रदर्शन का दस्तावेज आपको एक निष्पक्ष पर्यवेक्षक की तरह दिखाई देता है यदि आप अपने प्रलेखकों को समस्या निर्माताओं के लिए सीमित कर देते हैं, तो आप कानूनी कार्यालय पर कदम उठा सकते हैं यदि कोई विरोधी काउंसलर कहता है कि आप किसी से शुरुआत कर रहे हैं या दूसरों की रक्षा कर रहे हैं?
    • अपने कर्मचारियों के साथ वास्तविक चर्चा करने के लिए प्रति दिन 10 मिनट अलग करें इस दस्तावेज़ को लिखने का सबसे अच्छा समय कार्यालय छोड़ने से पहले अंतिम 10 मिनट है, इस तरह, आपके मन में दिन की घटनाएं ताजा होती हैं। अपने कर्मचारियों की फाइलों को अपडेट करने के बाद, कार्य दिवस के अंतिम कार्य के रूप में कैबिनेट को लॉक करने की आदत बनाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com