ekterya.com

कैसे एक धन की योजना बना वकील चुनने के लिए

एक संपत्ति की योजना बना वकील लोगों को दस्तावेजों को लिखने में मदद करता है, जो यह नियंत्रित करेगा कि जब वह मर जाता है तो उस व्यक्ति की संपत्ति का क्या होगा। सबसे आम दस्तावेज जो एक एस्टेट प्लानिंग अटॉर्नी लिखता है एक इच्छा है, लेकिन अन्य दस्तावेज जो लोगों की विशिष्ट जरूरतों पर निर्भर होते हैं, वे आवश्यक हो सकते हैं।

चरणों

विधि 1
उम्मीदवारों की एक सूची प्राप्त करें

आपकी संपत्ति की योजना बनाने में मदद करने के लिए आपको सबसे अच्छा वकील को किराए पर लेना आवश्यक है अगर आप व्यक्तिगत रूप से किसी धन की नियोजन वकील को नहीं जानते हैं, तो किसी को खोजने के लिए सबसे अच्छे तरीके से एक अन्य लोगों से सिफारिशों के लिए पूछना है

शीर्षक वाला चित्र, एक एस्टेट प्लानिंग अटार्नी चरण 1 चुनें
1
आप जानते हैं कि एक धन योजना वकील से संपर्क करें यदि आप एक एस्टेट प्लानिंग अटॉर्नी जानते हैं या एक कानूनी फर्म के साथ काम किया है जो संपत्ति की योजना बना रही है और एक अच्छा अनुभव है, तो उस उम्मीदवारों की सूची में उस वकील या कानूनी फर्म को शामिल करें।
  • शीर्षक वाला चित्र, एक एस्टेट प्लानिंग अटार्नी चरण 2 चुनें
    2
    अपने परिवार और दोस्तों के लिए एक सिफारिश पूछो संपत्ति की योजना सबसे आम कारणों में से एक है कि एक व्यक्ति किसी वकील को क्यों किराए पर लेगा, इसलिए आपके परिवार या दोस्तों के पास कई अवसर होंगे, जिन्होंने पहले एक एस्टेट प्लानिंग अटॉर्नी के साथ काम किया है। उनसे पूछें कि क्या वे वकील की सलाह देते हैं जिसके साथ वे काम करते हैं और इसकी सिफारिश करने के लिए या इसकी सिफारिश करने के लिए कारण नहीं यदि आप अपने वकील की सिफारिश नहीं करते हैं, तो आपके मित्र या रिश्तेदार संभावित उम्मीदवारों के साक्षात्कार के दौरान खाते में लेने के लिए मापदंड दे सकते हैं।
  • यदि आपके पास दोस्त या रिश्तेदार नहीं हैं जो वकील की सिफारिश कर सकते हैं, तो आप विभिन्न वकीलों से इंटरनेट पर संदर्भ पढ़ सकते हैं।
  • शीर्षक वाला छवि एक एस्टेट प्लानिंग अटार्नी का चयन करें चरण 3
    3
    अपने राज्य में कानून स्कूल से संपर्क करें। प्रत्येक राज्य में बार एसोसिएशन निर्धारित करता है कि कौन सही का उपयोग करता है और यह कैसे अभ्यास करता है बार एसोसिएशन आपको अपने क्षेत्र में वकीलों की सूची प्रदान कर सकता है और विभिन्न राज्यों में आपको उन वकीलों की सूची प्रदान की जा सकती है जो ठीक से प्रशिक्षित होते हैं या जो संपत्ति की योजना बना रहे हैं। आमतौर पर, आपको बार की वेबसाइट पर वकीलों की एक सूची मिल जाएगी या बार एसोसिएशन को कॉल करें।



  • विधि 2
    उम्मीदवारों की साक्षात्कार करें और एक चुनें

    Video: जब Kajol के कारण Ajay Devgan के हाथों पिटते-पिटते बचे Shahrukh Khan

    प्रारंभिक परामर्श स्वतंत्र हैं, इसलिए आपकी सूची में दिखाई देने वाले वकीलों के साथ कुछ मीटिंगों का समन्वय करें।

    शीर्षक वाला चित्र, एक एस्टेट प्लानिंग अटार्नी का चयन करें चरण 4
    1
    अपनी सूची में वकीलों के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें। एक वकील की नियुक्ति करने से पहले, आप उस अनुभव और शिक्षा को जानना चाहेंगे, जिसके साथ यह वैधानिक नियोजन के लिए गिना जाता है। आपके द्वारा चुनने से पहले उनके बारे में जानने के लिए विभिन्न वकीलों का साक्षात्कार करें
  • Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    शीर्षक एक छवि चुनें एक एस्टेट प्लानिंग अटार्नी चरण 5
    2
    वकीलों के साथ साक्षात्कार शिक्षा और अनुभव के अलावा, ऐसे कई अलग-अलग सवाल हैं जिनसे आप संपत्ति के नियोजन वकील चुनने से पहले उत्तर देंगे।
  • सामान्य रूप से उस प्रकार के वैधानिक योजना का वर्णन करें जिसे आप बनाना चाहते हैं। आपको फीस और काम के प्रकार के बारे में और अधिक जानकारी देने के लिए कि वकील आपके लिए क्या करेंगे, वकील को पता होना चाहिए कि आपकी स्थिति सरल है (आपके पास धन और परिसंपत्तियों का एक मामूली हिस्सा है) या अधिक जटिल (आपके पास बड़ी संपत्ति या ज़रूरत है केवल)। परामर्श चरण में आपको कई विवरण नहीं देना चाहिए।
  • वकील से परामर्श करें कि वह आपकी संपत्ति का प्रबंधन कैसे करेगा याद रखें, आप शायद इस स्तर पर विशिष्ट कानूनी सलाह प्राप्त नहीं करेंगे, लेकिन वकील आपको यह बताने में सक्षम होना चाहिए कि क्या आपको केवल एक इच्छा की आवश्यकता है या यदि आपको अपनी संपत्ति का प्रबंधन करने के लिए एक ट्रस्ट या अन्य कानूनी दस्तावेज स्थापित करने पर विचार करना चाहिए।
  • जांच लें कि आपकी फीस कितनी होगी क्या आप अपनी फीस के लिए एक निश्चित शुल्क ले सकते हैं या आप वकील को प्रति घंटा की दर का भुगतान करेंगे? यदि यह प्रति घंटा की दर है, तो वकील को आपके दस्तावेज़ लिखने की कितनी घंटे की आवश्यकता होगी?
  • पूछें कि क्या वकील जो आपका मामला लेंगे वह आपके साथ व्यक्तिगत रूप से मिल जाएगा अक्सर, बड़े कानून फर्मों में, एक कनिष्ठ सहयोगी किसी मामले में अधिकांश काम कर सकता है और एक वरिष्ठ भागीदार द्वारा समीक्षा की जाती है। इसका मतलब यह नहीं है कि वैधानिक योजना अच्छा नहीं है, लेकिन आपको यह जानना होगा कि क्या आप वरिष्ठ सहयोगी को काम करने के लिए भुगतान करेंगे या कनिष्ठ सहयोगी के लिए ऐसा करने के लिए।
  • शीर्षक वाला चित्र, एक एस्टेट प्लानिंग अटार्नी का चयन करें चरण 6
    3
    अपने उम्मीदवारों की संपत्ति योजना के लिए एक वकील चुनें अनुशंसित उम्मीदवारों की सूची से कई एस्टेट प्लानिंग एटर्नीज़ का साक्षात्कार करने के बाद प्रत्येक वकील की ताकत और कमजोरियों का मूल्यांकन करें। प्रत्येक वकील के अनुभव, शिक्षा, प्रतिष्ठा और लागतों की तुलना करें। ध्यान रखें कि यह हो सकता है कि सबसे महंगी या सबसे अनुभवी वकील आपकी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप नहीं हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com