ekterya.com

संपत्ति के मूल्यांकनकर्ता को कैसे खोजें

जब कोई अचल संपत्ति के मूल्यांकनकर्ता की तलाश की बात आती है, तो कई घर मालिकों को पता नहीं है कि क्या देखना है। यह आलेख आपको पांच चीजें दिखाएगा, जिन्हें आपको एक रियल एस्टेट एवरेजर में देखना चाहिए।

चरणों

एक संपत्ति मूल्यांकता चरण 1 देखें

Video: अध्यापक मूल्यांकन प्रपत्र TAF 2018 कैसे भरे और कैसे Print करे की पूरी Details देखे

1
हमेशा यह सुनिश्चित कर लें कि अचल संपत्ति मूल्यांकन करने के लिए मूल्यांकक को लाइसेंस प्राप्त या प्रमाणित किया गया है। हालांकि राज्य के लाइसेंस या प्रमाणपत्र हमेशा गुणवत्ता का संकेतक नहीं हैं, यह सुनिश्चित करता है कि व्यक्ति ने कुछ मानकों से मुलाकात की है और अचल संपत्ति मूल्यांकन करने के लिए अधिकृत है। कुछ राज्यों को रियल एस्टेट मूल्यांकन करने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होती है। लाइसेंस प्राप्त या प्रमाणित नहीं है जो एक पेशेवर की सेवाओं का अनुरोध करने के लिए यह बहुत चालाक नहीं है
  • एक संपत्ति मूल्यांकता चरण 2 खोजें
    2
    मूल्यांक से अपने लाइसेंस की एक प्रति के लिए पूछने से डरो मत। एक अच्छा मूल्यांकक यह दस्तावेज प्रदान करेगा। आमतौर पर ऋण अधिकारी या बंधक दलाल आपको इन प्रकार के दस्तावेजों के लिए पूछते हैं। एक बार जब आप लाइसेंस की एक प्रति प्राप्त करते हैं, तो यह जांचना एक अच्छा विचार है कि लाइसेंस सक्रिय है और सरकारी एजेंसी ने इसे जारी किया है। तुम भी संयुक्त राज्य अमेरिका में राष्ट्रीय रजिस्ट्री देख सकते हैं https://asc.gov यह सत्यापित करने के लिए कि मूल्यांकक पंजीकृत है और मूल्यांकित कर सकता है।
  • एक संपत्ति का मूल्यांकक खोजें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3



    3
    मूल्यांकनकर्ता से पूछें कि वह पड़ोस में उनके काम का कितना प्रतिशत है जिसमें संपत्ति स्थित है। ऐसे मूल्यांकनकर्ता जो बहुत काम करते हैं या किसी विशेष क्षेत्र में रहते हैं, अक्सर उस क्षेत्र में संपत्ति के मूल्यों का गहराई से ज्ञान होता है। इसके अतिरिक्त, उन्हें यह पता चलने की अधिक संभावना है कि स्कूलों और अग्निशमन विभागों जैसे पड़ोस "चर" किसी दिए गए क्षेत्र में संपत्ति के मूल्यों को प्रभावित करते हैं।
  • एक संपत्ति का आकलनकर्ता खोजें चरण 4

    Video: PEDAGOGY मूल्यांकन Evaluation || pedagogy मूल्यांकन

    4
    पता लगाएँ कि क्या मूल्यांककता उपभोक्ताओं के लिए मूल्यांकन करने का अनुभव है, जैसा कि अचल संपत्ति पेशेवरों के विपरीत है। बंधक दलालों और ऋण अधिकारी घरों के मालिकों की तुलना में कड़ाई से अलग-अलग आवश्यकताएं हैं। एक मूल्यांकक जो एक घर के मालिक की ज़रूरत को समझता है, वह मूल्यांकन की प्रक्रिया के बारे में जानने और रास्ते में आपके पास किसी भी प्रश्न का उत्तर देने में आपकी मदद करने की अधिक संभावना है।
  • Video: Hindi Pedagogy- Topic-7 (Part-2)/सतत् एवं व्यापक मूल्यांकन का अर्थ तथा उद्देश्य

    युक्तियाँ

    • कई रियल एस्टेट एप्राइजर्स के पास एक पेशेवर पद है उद्योग में सबसे मान्यता प्राप्त पदनाम एसआरपीए, एसआरए और माई हैं I ये पदनाम मूल्यांकन संस्थान द्वारा जारी किए गए हैं और शिक्षा और नैतिक मानकों के लिए मूल्यांक की प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करते हैं। अक्सर, इन पदनामों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक मानकों को राज्य प्रमाण पत्र या लाइसेंस प्राप्त करने के लिए ज़रूरी हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने घर को बेचने जा रहे हैं और आप जानना चाहते हैं कि मूल्य क्या है और आप इसे कितने समय से विपणन अभियान में ले जाएंगे, एक पारंपरिक मूल्यांकन पर्याप्त नहीं है मूल्यांकनकर्ता को पता करें कि आप के मूल्यांकन के लिए क्या कर रहे हैं और पूछें कि वह आपकी सहायता करने के लिए क्या करने जा रहा है। अगर यह अच्छा नहीं लगता है, तो दूसरे को कॉल करें एक मूल्यांकन निष्पक्ष मूल्य की राय है और अधिक अनुभवी मूल्यांकनकर्ता आपको दिखाता है कि बाजार क्या कर रहा है, यह वास्तव में आपके घर को बेचने में आपकी सहायता करेगा। एक रीयल एस्टेट एजेंट आपके घर के विज्ञापन को देख सकता है और आपको बता सकता है कि लाभ के लिए आप क्या मांगते हैं इसके मुकाबले इसके लायक है। एक घर बेचने का पहला कदम एक निष्पक्ष और स्वतंत्र मूल्यांकनकर्ता से संपर्क करना चाहिए, खासकर अस्थिर बाजारों में।
    • उसे मूल्यांकन करने के योग्य होने पर उसे अधिक ऋण न दें। मूल्यांकन ज्यादातर व्यक्तिपरक होते हैं, ठोस विज्ञान नहीं होते हैं, जो लोग विश्वास कर सकते हैं। किसी दी गई संपत्ति का अनुमानित मूल्य वर्तमान बाजार की स्थिति के प्रतिबिंबित मूल्य है और ऐतिहासिक जानकारी पर आधारित है। प्रभावी तिथि निरीक्षण की तारीख का एक प्रतिबिंब है और आमतौर पर एक तुलनीय बिक्री की तारीख के लिए सीमा है। वर्तमान बाजार मूल्य भविष्य की भविष्यवाणी नहीं करता है और एक अच्छा मूल्यांक ग्राहक के रूप में अपने ग्राहकों को पहचान लेगा और बाजार के रुझान की एक विस्तृत रिपोर्ट लिख सकता है।
    • गुणों से पहले बाजार की प्रतिक्रियाएं अक्सर भावनात्मक होती हैं, खासकर अद्वितीय गुणों के लिए, इसलिए मूल्य की राय बनाने से सटीक विज्ञान नहीं होता है
    • एक मूल्यांकक बाजार प्रतिक्रिया के अपने अनुमान के आधार पर मूल्य के बारे में उनकी व्यक्तिगत राय दे देंगे, लेकिन अन्य appraisers अलग राय है और कभी कभी अप्रत्याशित तरीके से बाजार प्रतिक्रिया की है। मानव व्यवहार के बारे में अन्य पूर्वानुमानों की तुलना में एक मूल्यांकन अधिक सटीक नहीं है
    • नहीं, मूल्यांकन एक सटीक विज्ञान नहीं है, लेकिन अगर ठीक से किया जाए तो आपको एक विश्वसनीय परिणाम मिल सकता है। बाजार विश्लेषण के माध्यम से, एक प्रशिक्षित मूल्यांकक मूल्य की राय दे सकता है जो निरंतर किया जा सकता है। मूल्यांकनकर्ताओं के बिना, धोखाधड़ी उद्योग में एक दैनिक घटना होगी और 90 के दशक के शुरुआती दिनों की तरह संकट पैदा करेगा।
    • सावधान रहें जब विक्रेता के रीयल एस्टेट एजेंट एक मूल्यांकक की सिफारिश करता है, क्योंकि आपको ब्याज की एक संघर्ष मिल सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com