ekterya.com

ग्राहकों की आवश्यकताओं को समझने के तरीके

ग्राहकों की आवश्यकताओं को बेहतर ढंग से समझने के प्रयासों के निर्देश के बिना कोई व्यवसाय बच नहीं सकता पता लगाने के लिए अपने उत्पाद या सेवा एक सकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है और ग्राहकों के प्रति वफादारी पैदा कर रही है, तो कुछ समय के लिए अपने ग्राहकों के भावनात्मक और सामग्री की जरूरत है खोजने के लिए और उसके बाद क्रम अपनी कंपनी के लिए अपनी वफादारी को प्राप्त करने के मूल्य के लिए प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए ले। ग्राहकों से वापसी की जानकारी प्राप्त करना महंगा नहीं है - यह ईमेल द्वारा सरल सर्वेक्षण बनाकर या बिक्री के स्थानों में उन्हें संबोधित करने के लिए अतिरिक्त समय भी ले कर या तो किया जा सकता है। परामर्श और उन्हें सुनकर, आप अपने ग्राहकों को क्या चाहते हैं के बारे में बहुत कुछ सीख सकते हैं अधिक जानने के अलावा, आप उन्हें एक प्रश्नावली भरने के लिए थोड़ा सा समय पूछ सकते हैं।

चरणों

ग्राहक की आवश्यकताओं को समझें शीर्षक चरण 1

Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

1
अपने ग्राहकों को सुनो चाहे वह फोन पर उनसे बात कर रहा हो या व्यक्तिगत रूप से उनसे बात कर रही हो, तो अपना ग्राहक पूछने के लिए समय ले लो कि उसने अपना उत्पाद क्यों खरीदा है।
  • यह जानने के लिए कि क्या वे गुणवत्ता और कीमत से खुश हैं, कॉल करें, लिखें या अपने ग्राहकों से मिलें। एक ऐसा व्यवसाय जो सबसे सस्ता उत्पाद बेचने पर केंद्रित होता है, उन उत्पादकों से नहीं बचता जो समान कीमतों पर समान उत्पाद बेचते हैं।
  • ग्राहक की आवश्यकताओं को समझें शीर्षक चरण 2
    2
    अपने आप को ग्राहकों के साथ पहचानें जब वे आपको आपकी कंपनी के बारे में जानकारी देते हैं, तो उन्हें अपने स्थान पर रखने के लिए कुछ समय दें। ग्राहकों को टिप्पणी करने के लिए समय लेने के लिए पहचाना जाना चाहिए और यदि उन्हें आपकी सेवा में समस्याएं हैं तो वे गलत तरीके से न्याय नहीं करना चाहते हैं।
  • अपने ग्राहकों को अपनी कहानियों को बताने की अनुमति दें और अपनी अनमेट जरूरतों को पूरा करने के लिए उपयुक्त तरीके सुझाएं।



  • ग्राहक की आवश्यकताओं को समझें शीर्षक चरण 3
    3
    यह उत्पादों के प्रदर्शन प्रस्तुत करता है यदि आप एक निर्माता हैं, तो उत्पाद प्रदर्शन के माध्यम से वर्तमान या भविष्य के ग्राहकों के साथ बातचीत करना यह पता लगाने का आदर्श तरीका है कि क्या उत्पाद ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा कर रहे हैं।
  • व्यावसायिक पत्रकारों से उनके प्रकाशनों की संपूर्ण समीक्षा के लिए विदेशी मुद्रा में उत्पादों की नि: शुल्क परीक्षण पेश करने के लिए संपर्क करें। कभी-कभी जानकारी आपके ग्राहकों को आपके उत्पादों के बारे में बताती है, जो आपके द्वारा अपेक्षित न हो, लेकिन कम से कम आपको वास्तविक दुनिया में आपके उत्पाद की स्वीकृति की बेहतर समझ होगी।
  • कंपनी के सोशल नेटवर्क खातों के माध्यम से अपने ग्राहकों के करीब आओ। आपके उत्पाद की प्रभावशीलता के बारे में एक सर्वेक्षण का जवाब देने के लिए मुआवजे में विनिमय के लिए कूपन जैसे मौद्रिक प्रोत्साहन प्रदान करें।
  • ग्राहक की आवश्यकताओं को समझें शीर्षक चरण 4
    4
    अपने प्रतियोगियों के बारे में जानें यदि आपका लक्ष्य बाजार आपके उत्पादों को नहीं खरीद रहा है, तो प्रतियोगिता की जांच करें। अन्य विक्रेताओं के सबसे उत्कृष्ट गुणों को खोजने के लिए अपने संभावित ग्राहकों को फोन या ईमेल द्वारा एक सर्वेक्षण का आयोजन करें फिर, अपने दैनिक व्यवसाय प्रथाओं में उन गुणों को पुन: उत्पन्न करने का प्रयास करें
  • जब प्रतिद्वंद्वियों अधिक निजीकृत सेवाओं या आकर्षक खरीदारी प्रोत्साहन प्रदान करते हैं जो आपके पास नहीं होते हैं, समान रणनीतियों बनाने के लिए डिजाइन रणनीतियां जो आपको ग्राहकों के साथ व्यापार जीतने की अनुमति देती हैं
  • ग्राहक की आवश्यकताओं को समझें शीर्षक चरण 5

    Video: Reacting to YouTubers Reacting to Pewdiepie vs
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com