ekterya.com

अमेरिकी ग्रीन कार्ड लॉटरी कैसे दर्ज करें UU।

विविधता के लिए आप्रवासी वीजा कार्यक्रम या "ग्रीन कार्ड लॉटरी" संयुक्त राज्य अमरीका के राज्य विभाग द्वारा आयोजित एक वार्षिक लॉटरी है जिसके तहत लगभग 50,000 लोगों को संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थायी निवासी वीजा प्राप्त करने का मौका मिलता है। इस कार्यक्रम द्वारा प्रदान किए गए वीजा केवल उन देशों के मूल निवासी के लिए हैं, जिन्हें परंपरागत रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए कम आव्रजन दर है।

वार्षिक लॉटरी के लिए आवेदन अवधि केवल एक महीने तक रहता है और आवश्यक दस्तावेजों को भरते समय आपको गलती नहीं करने का प्रयास करना चाहिए। असल में, आप फॉर्म को सही ढंग से भरने के लिए अयोग्य घोषित कर सकते हैं इसलिए, यह जल्दी और सही ढंग से करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इसके बाद, आप जानेंगे कि ग्रीन कार्ड लॉटरी के लिए आवेदन कैसे करें जिसके साथ आप विदेशियों के लिए एक निवास वीजा प्राप्त करते हैं।

चरणों

भाग 1
यदि आप पात्र हैं तो निर्धारित करें

शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 1 दर्ज करें
1
प्रतिबिंबित करें अगर आप संयुक्त राज्य में एक अस्थायी या स्थायी प्रवेश प्राप्त करना चाहते हैं ग्रीन कार्ड लॉटरी केवल उन लोगों के लिए है जो संयुक्त राज्य में स्थायी निवास प्राप्त करना चाहते हैं। यदि आप केवल उस देश में अस्थायी तौर पर होना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, छुट्टी पर जाना, रिश्तेदारों से मिलने या व्यवसाय करना, तो यह लॉटरी आपके लिए सही नहीं है। इसके लिए, आपको एक अस्थायी वीज़ा की ज़रूरत होगी ताकि आप अस्थायी रह सकें या यदि आप पात्र देश से हों, तो आप वीजा छूट कार्यक्रम के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। कनाडा और बरमूडा के नागरिक, कुछ अपवादों को छोड़कर, अस्थायी रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा के लिए वीज़ा की आवश्यकता नहीं है।
  • इस छवि को शीर्षक दी यूएसए ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 2 दर्ज करें
    2

    Video: The Great Gildersleeve: Fishing at Grass Lake / Bronco the Broker / Sadie Hawkins Dance

    ध्यान रखें अगर आपके पास किसी अन्य प्रकार के आप्रवासी वीजा के लिए आवश्यकताओं को पूरा करने की संभावना है। यदि आपके पास एक प्रायोजक है, तो यह एक पारिवारिक सदस्य या नियोक्ता है या यदि आप एक विशेष आप्रवासी वीजा के लिए योग्य हैं, तो आप एक राफल से सबमिट किए बिना वीज़ा प्राप्त करने के लिए अन्य विकल्प प्राप्त कर सकते हैं। आप इस बारे में अधिक जानकारी राज्य विभाग की वेबसाइट में पा सकते हैं (https://travel.state.gov/visa/immigrants/types/types_1326.html)। हालांकि, आप लॉटरी के लिए आवेदन कर सकते हैं भले ही आप किसी अन्य श्रेणी में एक आप्रवासी वीजा के लिए पंजीकृत हों, बशर्ते आप को चुना जाने की आवश्यकताएं हों। इसलिए, अगर आप किसी अन्य प्रकार के वीजा की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, तो भी आप लॉटरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 3 दर्ज करें
    3
    निर्धारित करें कि क्या आप एक योग्य देश से हैं प्रत्येक वर्ष, राज्य विभाग निर्धारित करता है कि कौन सा देश पिछले पांच सालों में एक देश की कम आव्रजन दर के आधार पर योग्य हैं। जो लोग यह साबित नहीं कर सकते कि वे एक योग्य देश से आए हैं, लॉटरी में भाग नहीं ले सकते। लॉटरी निर्देश क्षेत्र द्वारा पात्र और गैर-पात्र देशों की पूरी सूची प्रदान करते हैं। ये सही साबित करने के तीन तरीके हैं कि आप एक योग्य देश से आते हैं।
  • यदि आप एक योग्य देश में पैदा हुए थे।
  • यदि आपका पति या पत्नी एक योग्य देश में पैदा हुआ था और यदि आपने लॉटरी पंजीकरण में भाग लिया है उस मामले में, वे विविधता वीजा जारी किए जाते हैं और एक ही समय में संयुक्त राज्य में प्रवेश करना पड़ता है।
  • यदि आपके माता-पिता में से कम से कम एक पात्र देश में पैदा हुआ था और कोई भी आपके देश में पैदा नहीं हुआ था या आपके जन्म के समय आपके देश के कानूनी निवास पर गिना गया था। उदाहरण के लिए, यदि वे अस्थायी रूप से आपके देश में छुट्टी पर, व्यापार, अध्ययन, आदि के कारण थे।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 4 दर्ज करें
    4
    निर्धारित करें कि क्या आप शिक्षा या कार्य अनुभव आवश्यकताओं को पूरा करते हैं लॉटरी के लिए आवेदन करने के लिए, आपको शिक्षा या कार्य अनुभव की दो आवश्यकताओं में से एक को पूरा करना होगा। आपको या तो चाहिए:
  • हाई स्कूल या समकक्ष में एक शिक्षा प्राप्त करें इसका अर्थ है कि आपको 12 वर्ष की प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा संतोषजनक ढंग से पूरा करना होगा या
  • पिछले पांच सालों में एक व्यवसाय में दो साल तक काम किया है जिसके लिए कम से कम दो साल के प्रशिक्षण या अनुभव की आवश्यकता है। यह ओ * नेट के माध्यम से निर्धारित किया गया है, जो कि संयुक्त राज्य के श्रम विभाग के वेबसाइट पर पाया गया है (https://onetonline.org)।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 5 दर्ज करें
    5
    निर्धारित करें कि कारक हैं जो आपको अप्रासंगिक बनाते हैं लॉटरी स्वीकार्यता की सामान्य आवश्यकताओं से बचने और स्थायी निवास प्राप्त करने का एक तरीका नहीं है। यदि आपका आवेदन लॉटरी के दौरान चुना जाता है, तो कारक जो आपराधिक रिकॉर्ड होने के कारण संयुक्त राज्य अमेरिका में आपके प्रवेश को रोकेंगे, वे आवेदन जारी रखेंगे।
  • भाग 2
    तैयार करें और दस्तावेज़ीकरण भेजें

    शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 6 दर्ज करें
    1
    धोखाधड़ी से सावधान रहें सावधान रहें कि आवेदन प्रक्रिया के संबंध में धोखाधड़ी का शिकार न करें।
    • कुछ आवेदकों को आवेदन के लिए पैसे का अनुरोध करने वाले ईमेल या पत्र प्राप्त हुए हैं राज्य विभाग ई-मेल या डाक मेल के जरिए आवेदकों को जानकारी प्रदान नहीं करता है-लॉटरी के लिए आवेदन करने के लिए कोई शुल्क नहीं है।
    • राज्य विभाग सिफारिश करता है कि आवेदक अनुरोध करने के लिए उन्हें सलाहकार या एजेंट की सेवाओं का उपयोग न करें। यदि कोई आवेदक किसी अन्य व्यक्ति को अनुरोध तैयार करने और भेजने के लिए कहता है, तो आवेदक ने कहा कि दस्तावेज तैयार करने और भेजने के लिए मौजूद होना चाहिए और पुष्टि पुष्टिकरण संख्या के साथ इसकी पुष्टि करें।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 7 दर्ज करें
    2
    तिथियों के साथ भ्रमित न करें लॉटरी से संबंधित साल भ्रमित हो सकते हैं, इसलिए समझ लें कि वे क्या शामिल हैं। उदाहरण के लिए, 2013 की आवेदन अवधि 1 अक्टूबर 2013 से 2 नवंबर 2013 तक की थी। 2013 की एप्लीकेशन अवधि ने डायवर्सिटी इमिग्रेशन वीज़ा प्रोग्राम (डीवी-) के रूप में जाने वाली शुरुआत की है। 2015)। इसे 2015 के कार्यक्रम कहा जाता है क्योंकि निर्वाचित आवेदकों को 2015 के वित्तीय वर्ष के दौरान उनके वीज़ा प्राप्त होंगे, जिसमें 1 अक्टूबर 2014 से 30 सितंबर, 2015 तक शामिल हैं।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 8 दर्ज करें
    3
    आप की जरूरत है सब कुछ प्राप्त करें सुनिश्चित करें कि आपको एप्लिकेशन और प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक डिजिटल फोटो को पूरा करने के लिए सभी आवश्यक जानकारी मिलें, जो आवेदन में शामिल किए जाने से पहले (आप, आपके पति या पत्नी) इसे भरने के लिए शुरू करें आवेदन फॉर्म खोलने के बाद, आपके पास इसे पूरा करने के लिए 60 मिनट और उसे भेजना होगा। आप उसे सहेज नहीं सकते या बाद में इसे भेजने के लिए डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप इसे 60 मिनट में नहीं भरते हैं, तो आपको शुरू करना होगा। फ़ॉर्म भरने के लिए, आपके पास निम्न जानकारी होनी चाहिए:
  • आपका नाम, जैसा कि यह आपके पासपोर्ट में है
  • आपकी जन्म तिथि
  • आपका लिंग
  • जिस शहर में आप पैदा हुए थे
  • जिस देश में आप पैदा हुए थे
  • जिस देश के लिए आप कार्यक्रम के लिए पात्रता का अनुरोध कर रहे हैं
  • आपका डाक मेल पता
  • जिस देश में आप वर्तमान में रहते हैं
  • आपका फोन नंबर (वैकल्पिक)
  • आपका ईमेल पता (सुनिश्चित करें कि आपके पास इस ईमेल पर सीधी पहुंच है)
  • आपके द्वारा आवेदन भरने की तारीख तक आपके स्तर की शिक्षा प्राप्त हुई
  • आपकी मौजूदा वैवाहिक स्थिति- नाम, जन्म तिथि, लिंग, शहर या जन्म का शहर और आपके पति के जन्म के देश प्रदान करता है। समलैंगिक विवाह के लिए वीजा आवेदन उसी तरह से किए जाते हैं जैसे विपरीत लिंगों के विवाह - बशर्ते विवाह एक अधिकार क्षेत्र में किया गया हो जहां इस प्रकार का विवाह कानूनी है-
  • अपने बच्चों के बारे में जानकारी: नाम, जन्म तिथि, लिंग, शहर या जन्म के देश और सभी एकल बच्चों और 21 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के जन्म के देश, चाहे वे आपके साथ रहें या आप के साथ रहें या आप के साथ रहें या आप के साथ रहें संयुक्त राज्य अमेरिका आपके बच्चों को आपके जैविक बच्चों, दत्तक किए गए बच्चों और सौतेले बच्चे माना जाता है जो अकेले हैं और ऑनलाइन आवेदन की तारीख तक 21 वर्ष से कम उम्र के हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अब बच्चे के माता-पिता से शादी नहीं कर रहे हैं और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि बच्चा आपके साथ नहीं रह रहा है या आप के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका में नहीं होगा।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 9 दर्ज करें
    4
    तस्वीरों को प्राप्त करें आपको अपनी खुद की एक तस्वीर, अपने पति या पत्नी और आपके सभी बच्चों को अपनी पंजीकरण सूची में प्रस्तुत करना होगा। आपको अपने पति या पत्नी या बच्चों की एक तस्वीर शामिल करने की आवश्यकता नहीं है जो पहले से ही संयुक्त राज्य में नागरिकों या स्थायी कानूनी निवासियों के रूप में रहते हैं - हालांकि, आपको ऐसा करने के लिए कोई दंड नहीं मिलेगा। समूह फोटो की अनुमति नहीं है, क्योंकि आपको प्रत्येक व्यक्ति की एक व्यक्तिगत तस्वीर भेजनी होगी। अगर फोटो डिजिटल कैमरा के साथ नहीं लिया गया था, तो आप अपने कंप्यूटर पर इसे रखने के लिए गैर-डिजिटल फोटो स्कैन कर सकते हैं या कोई आपके लिए यह कर सकता है और ईमेल द्वारा आपको भेज सकता है।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 10 दर्ज करें



    5
    फ़ोटो को मान्य करें लॉटरी वेबसाइट पर जाएं (https://dvlottery.state.gov) और लिंक का चयन करें "फोटो मान्य करें" यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके द्वारा भेजे गए फोटो कार्यक्रम की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।
  • इस छवि को शीर्षक दी यूएसए ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 11 दर्ज करें
    6
    आवेदन भरें अनुरोध लॉटरी वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन भेजा जाना चाहिए और मेल द्वारा नहीं। वेबसाइट पर जाएं (https://dvlottery.state.gov) और चयन करें "शिलालेख शुरू"। आपको आवेदन फॉर्म को पूरी तरह से और सटीक रूप से भरना होगा। उन फ़ोटो को शामिल करें जिन्हें आपने मान्य किया है। लॉटरी की वेबसाइट पर एक ऑनलाइन सहायता लिंक भी है जो एप्लिकेशन को पूरा करने के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करता है।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 12 दर्ज करें
    7
    सुनिश्चित करें कि आपको एक पुष्टिकरण संख्या प्राप्त हो। आवेदन को पूरा करने के बाद, चयन करें "भेजना" और पृष्ठ को बंद न करें जब तक कि आपको यह पुष्टि न हो कि आपका अनुरोध भेजा गया था। इस संदेश में पुष्टि संख्या शामिल होगी जितना संभव हो, पुष्टि पृष्ठ को प्रिंट करें। पुष्टिकरण संख्या मत खोना क्योंकि लॉटरी के परिणामों की पुष्टि के लिए आपको कुछ महीनों में इसकी आवश्यकता होगी।
  • भाग 3
    लॉटरी परिणामों की अधिसूचना

    शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 13 दर्ज करें
    1
    आपको एक चयन अधिसूचना नहीं भेजी जाएगी। राज्य विभाग आपसे संपर्क नहीं करेगा और आपको बताएगा कि आपको चुना गया है। इसके अतिरिक्त, राज्य विभाग आपको प्रक्रिया के एक हिस्से के रूप में डाक मेल या सूचना एजेंसी के माध्यम से धन भेजने के लिए नहीं कहता। हालांकि, राज्य विभाग आपको एक ईमेल भेज देगा ताकि आपको भागीदार की स्थिति जांच सकें ताकि आप अपने आवेदन के बारे में अद्यतित जानकारी प्राप्त कर सकें।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 14 दर्ज करें
    2
    धीरज रखो आवेदन अवधि समाप्त होने के कई महीनों के लिए परिणाम उपलब्ध नहीं होंगे। उस तिथि के लिए लॉटरी वेबसाइट की जांच करें, जिसे आप जानना शुरू कर सकते हैं कि क्या आपने चुना था। उदाहरण के लिए, 2013 आवेदन अवधि (डीवी-2015) के लिए, परिणाम 1 मई 2014 को दोपहर (पूर्वी मानक समय क्षेत्र) के रूप में उपलब्ध थे।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 15 दर्ज करें
    3
    परिणामों की जांच करें आप लॉटरी की वेबसाइट (dvlottery.state.gov/ESC/) पर भागीदार की स्थिति की जांच के लिए लिंक का चयन करके परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए, आपको अपने पुष्टिकरण नंबर, अंतिम नाम और जन्म के वर्ष की आवश्यकता होगी। ध्यान रखें कि यदि आप चयनित नहीं हैं, तो आपको एक अगली तारीख को फिर से देखना चाहिए, क्योंकि एक और ड्रा तिथि हो सकती है।
  • भाग 4
    वीजा प्राप्त करें

    शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 16 दर्ज करें
    1
    समय सीमा को ध्यान में रखें यदि आपको लॉटरी के जरिये चुना जाता है, तो आप केवल लागू वित्त वर्ष के अंत तक ही आवेदन कर सकते हैं और अपना वीज़ा प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आवेदन की अवधि 2013 1 मई, 2014 की शुरुआत में, के रूप में डीवी 2015 के नाम से जाना जाता दौरान postulaste, आप एक वीजा के लिए आवेदन और वित्तीय वर्ष 2015, जो 1 अक्टूबर से शामिल दौरान इसे पाने चाहिए 2014 से 30 सितंबर, 2015 तक
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 17 दर्ज करें
    2
    प्रतिभागी की स्थिति की समीक्षा के निर्देशों का पालन करें। जब आप भागीदार की स्थिति की समीक्षा लिंक पर अपनी स्थिति जांचते हैं, यदि यह दिखाता है कि आप चुने गए हैं, तो आपको ऑनलाइन निर्देश प्राप्त होंगे कि आपको आगे क्या करना होगा। अगले कदमों में से एक यूएस दूतावास या वाणिज्य दूतावास पर एक साक्षात्कार होगा।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 18 दर्ज करें
    3
    अगर आप पहले से ही संयुक्त राज्य में हैं, तो अपने राज्य को संशोधित करने पर विचार करें। आप पहले से ही संयुक्त राज्य अमेरिका में हैं, तो आप नागरिकता और आव्रजन कार्यालय में स्थायी निवासी के लिए अपनी स्थिति बदलने के लिए आवेदन कर सकता है। ऐसा करने के लिए, आप अपनी स्थिति को बदलने के लिए योग्य होना चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि नागरिकता और आव्रजन के कार्यालय अपने मामले विविधता वीजा के आधार पर कर सकते हैं कार्यक्रम समय सीमा के दौरान अपने पति और बच्चों भी शामिल है।
  • युक्तियाँ

    • आवेदन अवधि के अंत तक आवेदन करने के लिए प्रतीक्षा न करें। यदि आप अंत तक इंतजार करते हैं, तो तकनीकी समस्या हो सकती है या सिस्टम के साथ, क्योंकि बहुत से लोग पेज का इस्तेमाल करने की कोशिश करेंगे और इसलिए आप समय सीमा के भीतर अपनी जानकारी नहीं भेज पाएंगे।
    • लोग हैं, जो आवेदन की अवधि 2013 के दौरान लागू किया के लिए, निम्न देशों पात्र नहीं माना गया: बांग्लादेश, ब्राजील, कनाडा, चीन (मुख्य भूमि), कोलंबिया, डोमिनिकन गणराज्य, इक्वाडोर, अल सल्वाडोर, हैती, भारत, जमैका, मैक्सिको, नाइजीरिया, पाकिस्तान, पेरू, फिलिपींस, दक्षिण कोरिया, यूनाइटेड किंगडम और उसके निर्भर क्षेत्रों, और वियतनाम (उत्तरी आयरलैंड को छोड़कर)। 2012 की सूची उसी थी, सिवाय इसके कि नाइजीरिया पात्र था।
    • लॉटरी के लिए आवेदन करने पर कोई शुल्क लागू नहीं होता है हालांकि, यदि आप चुने गए हैं, तो आपको कुछ फीस देना होगा, लेकिन वे वीजा प्राप्त करने से संबंधित हैं। आपको इन फीस को यूएस दूतावास या वाणिज्य दूतावास में व्यक्तियों में भुगतान करना होगा, न कि मेल या सूचना एजेंसी के माध्यम से।
    • यदि आप अपनी स्थिति की जांच करते हैं तो आपको अपना पुष्टिकरण नंबर नहीं मिल सकता है, तो आप चुन सकते हैं "पुष्टिकरण संख्या भूलना" प्रतिभागी की जानकारी के प्रवेश पृष्ठ पर। ऐसा करने के लिए, आपके पास इस कार्यक्रम का वर्ष (जिस वर्ष आपने अपना आवेदन जमा किया था), आपका नाम, जन्मतिथि और ईमेल जैसा आपने आवेदन में दर्शाया है।
    • आप लॉटरी के लिए दुनिया में कहीं से भी संयुक्त राज्य अमेरिका या किसी अन्य देश से आवेदन कर सकते हैं।
    • आप आवेदन अवधि के दौरान केवल लॉटरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, आप और आपका पति अपने आवेदन को अलग से जमा कर सकते हैं। इसका मतलब है कि आप या तो आपके आवेदन द्वारा या आपके पति या पत्नी द्वारा चुना जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com