ekterya.com

जर्मनी को फ़ैक्स कैसे भेजें

संभव है कि आप स्थानीय रूप से ऐसा किसी भी कारण के लिए जर्मनी को फ़ैक्स भेजना चाहते हों, जैसे व्यावसायिक लेनदेन, नौकरी के लिए आवेदन या हस्ताक्षरित फॉर्म वापस करने के लिए। तकनीकी दृष्टि से, अंतर्राष्ट्रीय फ़ैक्स भेजना ठीक उसी प्रकार से होता है जब स्थानीय रूप से फ़ैक्स भेजते हैं। आपका फ़ैक्स दुनिया में किसी अन्य फैक्स के साथ संवाद कर सकता है, केवल वास्तविक अंतर एक अंतर्राष्ट्रीय फैक्स नंबर डायल किया जाता है।

चरणों

फ़ैक्स से जर्मनी चरण 1 के लिए छवि
1
अपने देश के निकास कोड को डायल करें। यह इंगित करता है कि आप एक अंतरराष्ट्रीय कॉल करने वाले हैं संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में निकास कोड 011 है। मेक्सिको और अधिकांश यूरोपीय देशों में निकास कोड 00 है।
  • आप howtocallabroad.com/codes.html पर अन्य देश निकास कोड की सूची पा सकते हैं।
  • ब्राज़ील जैसे कुछ देशों में, आपको निकास कोड डायल करने के तुरंत बाद एक ऑपरेटर कोड डायल करना होगा। ऑपरेटर कोड का चयन करता है कि आप कॉल करने के लिए किस लंबी दूरी के ऑपरेटर का इस्तेमाल करेंगे। विकल्प देश के अनुसार बदलते हैं।
  • छवि फ़ैक्स से जर्मनी चरण 2
    2
    मार्क 49 जो जर्मनी का देश कोड है
  • छवि फ़ैक्स से जर्मनी चरण 3
    3



    जर्मन शहर के शहर कोड को चिह्नित करें जहां से आप कॉल कर रहे हैं। शहर का कोड 2 से 5 अंक लंबा हो सकता है। अगर शहर का कोड 0 से शुरू होता है, तो इसे छोड़ दें और अगले अंक डायल करना शुरू करें।
  • प्रमुख जर्मन शहरों के लिए कोड की सूची के लिए, the-acr.com/codes/cntrycd.htm#g पर जाएं
  • छवि फ़ैक्स से जर्मनी चरण 4
    4
    जर्मनी में फैक्स नंबर डायल करें वास्तविक फ़ैक्स नंबर 3 से 9 अंक लंबा हो सकता है।
  • Video: Brian McGinty Karatbars Review 2018 Plus Karatbank Free ICO Tokens Information Brian McGinty

    फ़ैक्स से जर्मनी के लिए चरण 5 चित्र
    5
    फ़ैक्स को कनेक्ट करने के लिए प्रतीक्षा करें और, यदि आवश्यक हो, तो ट्रांसमिशन शुरू करने के लिए भेजें दबाएं।
  • युक्तियाँ

    • अंतर्राष्ट्रीय फ़ैक्स भेजने की लागतों को बचाने के लिए एक और विकल्प है कि ई-मेल सेवा को ईमेल या फ़ैक्स करने के लिए फैक्स का उपयोग करना है। डेविड बर्गर a2.com/telecom/freefax.html पर फ़ैक्स और ई-मेल सेवाओं की तुलना सूची प्रदान करते हैं।
    • एक अंतरराष्ट्रीय नंबर डायल करने के लिए कॉल करने के लिए सबसे महंगे तरीके हैं। लागतों को बचाने के लिए विकल्प कॉल करने के लिए ऑफ-पीक घंटे के दौरान कॉल करना या एक अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग कार्ड का उपयोग करना शामिल है
    • यदि आप फ़ैक्स नंबर डायल करते हैं लेकिन यह प्रतिक्रिया नहीं देता है, तो यह एक आवाज और फैक्स नंबर हो सकता है वॉइस लाइन से कॉल करने का प्रयास करें अगर कोई जवाब देता है, तो उनके फैक्स को चालू करने के लिए कहें। ऐसा करने का प्रयास करते हुए और संदेश लिखने पर आप शायद भाषा में बाधा पा सकते हैं क्योंकि जर्मनी अब भी जर्मनी की आधिकारिक भाषा है।
    • जर्मनी केंद्रीय यूरोपीय समय क्षेत्र में है, जिसे सीईटी भी कहा जाता है। सीईटी का समय यूटीसी +1 है जर्मनी मार्च के अंत से गर्मियों का समय है और अक्टूबर के अंत में समाप्त होता है आप संभवत: दिन या रात के किसी भी समय एक व्यवसाय फैक्स भेज सकते हैं, हालांकि, आप समय के अंतर को ध्यान में रखना चाहते हैं और रात के मध्य में किसी भी व्यक्तिगत फ़ैक्स को भेजने की कोशिश नहीं कर सकते क्योंकि ध्वनि ध्वनि को परेशान कर सकती है मालिक।
    • यदि आप जर्मनी से एक जर्मन फ़ैक्स नंबर डायल करते हैं, तो शहर कोड का ध्यान रखें। यदि आप एक ही शहर में हैं, तो आपको शहर कोड के बिना सीधे टेलीफोन नंबर डायल करना होगा। यदि आप एक अलग शहर में हैं, तो शहर कोड डायल करें और फिर वास्तविक फ़ैक्स नंबर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com