ekterya.com

अपना पहला क्रेडिट कार्ड कैसे चुन सकता है

यदि आपको एक क्रेडिट कार्ड की आवश्यकता है, तो आपको ध्यान से आगे बढ़ना होगा ... आखिरकार, मार्क ट्वेन ने कहा "बैंकर एक ऐसा आदमी है जो सूरज चमक रहा है जब आप अपना छाता उधार देता है, लेकिन जो चाहता है कि वह पहले मिनट को बारिश शुरू कर दे।"।

चरणों

अपना पहला क्रेडिट कार्ड चुनें चरण 1
1
एक कार्ड ढूंढें जिसमें अच्छे फायदे हैं अच्छे लाभ में कम ब्याज, प्रचारक ब्याज दरें, कोई वार्षिक शुल्क, कोई बैंक सेवा शुल्क, यात्रा लाभ बोनस, खरीद के लिए क्रेडिट अंक, लंबी दूरी की कॉल के लिए क्रेडिट अंक या गैसोलीन के लिए क्रेडिट अंक शामिल हो सकते हैं ।
  • अपना पहला क्रेडिट कार्ड चुनें चरण 2
    2



    यदि वे आपको एक प्रचारक ब्याज दर प्रदान करते हैं, तो भुगतान की शर्तों के साथ-साथ दर की समाप्ति तिथि भी देखें। अधिकांश कार्ड शुरू में कम ब्याज शुल्क के साथ भुगतान लागू करते हैं, ब्याज वसूलने वाले उच्च ब्याज शुल्क को छोड़कर भुगतान की पूरी राशि तय नहीं की जाती है।
  • अपना पहला क्रेडिट कार्ड चुनें चरण 3
    3

    Video: कैसे Paytm क्रेडिट कार्ड लागू करने के लिए! Paytm से क्रेडिट कार्ड कैसे अप्लाई करें फ्री! ( हिंदी )

    पूछें कि क्या फीस और शुल्क हैं एक वार्षिक शुल्क, एक आवेदन शुल्क, खाता सेवा प्रभार, सीमा से अधिक के लिए शुल्क, देर से भुगतान शुल्क, नकद अग्रिम शुल्क और अन्य विविध शुल्क हो सकते हैं। अन्य कार्डों के साथ इन शुल्कों और फीस की तुलना करें और देखें कि क्या वे आपका लाभ उठाने की कोशिश कर रहे हैं
  • अपना पहला क्रेडिट कार्ड चुनें चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    ब्याज दरें देखें कुछ कार्ड खरीद की तारीख से ब्याज का शुल्क लेते हैं। कुछ कार्ड बिलिंग दिनांक से ब्याज का शुल्क लेते हैं। ब्याज का भुगतान करने से बचने के लिए समय पर अपने सभी बिलों का भुगतान करें
  • Video: जानिए क्या होता है क्रेडिट कार्ड ???
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com