ekterya.com

क्लाइंट को धन्यवाद पत्र लिखने के लिए कैसे करें

सभी क्षेत्रों और उद्योगों के व्यवसाय अपने वफादार ग्राहकों के लिए धन्यवाद का एक पत्र बनाना चाहते हैं ताकि वे जान सकें कि उन्हें मूल्यवान और सराहना है। यदि आप एक व्यापारिक नेता या कोई है जो इन आवश्यक संचारों में से किसी एक को बनाने का प्रयास कर रहे हैं, तो आपको संदेश भेजने के सर्वोत्तम तरीकों पर ध्यान देना चाहिए। यद्यपि एक ग्राहक के लिए धन्यवाद का प्रत्येक पत्र अद्वितीय और अलग है, कुछ बुनियादी सुझाव अक्सर विशेषज्ञ संचारकों द्वारा सुझाए गए हैं जिन्होंने ग्राहकों तक पहुंचने के सर्वोत्तम तरीकों का अध्ययन किया है। क्लाइंट्स को धन्यवाद पत्र लिखने के तरीके के बारे में यहां की कुछ सबसे लोकप्रिय सिफारिशें दी गई हैं।

चरणों

एक पत्र को धन्यवाद लिखें

Video: Hands-on with the Google Cloud Vision and Natural Language APIs with Romin Irani (GDD India '17)

Video: Review: Quiz 1

Video: Week 0

1
आपके पास सही नाम होना चाहिए बहुत सारे बाजार अनुसंधान ने पता लगाया है कि ग्राहक के नाम की सही वर्तनी नहीं होने पर लगभग सभी ग्राहक संदेश लगभग पूरी तरह से अप्रभावी होते हैं लिंग, आयु और अन्य जनसांख्यिकीय आंकड़ों पर ध्यान देने के अलावा, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि ग्राहक का उपयोग करने वाला नाम आपके धन्यवाद पत्र की शुरुआत में प्रकट होता है।
  • अपने डेटाबेस को अच्छी तरह से अनुसंधान करें ग्राहक के सच्चे नाम की पहचान करने के लिए कुछ व्यवसाय दूसरों की अपेक्षा अधिक आग्रहपूर्ण हैं। लगभग किसी भी कंपनी का आकार बहुत संभावना है कि इस बार व्यापार को फायदा होगा।
  • 2
    ग्राहक को धन्यवाद के पत्र में अपने उद्योग और सेवाओं को निर्दिष्ट करें। कई मामलों में, एक ही पत्र के भीतर, यह उल्लेखनीय है कि क्लाइंट ने क्या आदेश दिया है और डिलीवरी कैसे की गई थी। इससे कंपनी के साथ विशिष्ट रिश्ते की ओर पाठक को मार्गदर्शन करने में मदद मिलती है।
  • Video: समधन ने समधी को शादी में गाली से बेहाल कर दिया #shadi Vivah Song || Wedding Song 2017




    3
    ग्राहक को ट्रैक करें क्लाइंट को एक धन्यवाद पत्र है, यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ बुनियादी अनुवर्ती सवाल पूछने के लिए एक उपयुक्त अवसर है कि ग्राहक को लगता है कि उसे अच्छी तरह से सेवा दी गई है। क्लाइंट पर एक अच्छा अनुवर्ती अक्सर क्लाइंट लौटने और आपके व्यवसाय को बढ़ाने में परिणाम देता है। आपको एक धन्यवाद पत्र में इस तरह के अनुवर्ती में शामिल होने की जरूरत नहीं है, लेकिन ग्राहक की जरूरतों पर ध्यान देते हुए जनता की सेवा करने का एक महत्वपूर्ण अंग है।
  • 4
    आपकी कंपनी के ब्रांड को शामिल करें क्लाइंट के लिए धन्यवाद के पत्र में कंपनी, लोगो या अन्य जानकारी का नाम प्रस्तुत करना लगभग हमेशा उपयोगी होता है। फिर, यह आपकी कंपनी की दृश्यता पर बल देता है
  • किसी भी प्रकार के संचार में आपके व्यवसाय को विज्ञापित करने के लिए एक अच्छी तरह तैयार की गई हेडर का उपयोग करें, जिसमें ग्राहकों को धन्यवाद-पत्र भी शामिल है।
  • 5
    एक अच्छी सजा के साथ बंद करें क्लाइंट के लिए धन्यवाद पत्र के साथ अपने आप को अलग करने का एक अन्य तरीका सबसे अच्छा विदाई वाक्यांश चुनना है उदाहरण के लिए, "सावधानीपूर्वक," बहुत औपचारिक है और इसे "खुद का ख्याल रखना" या कुछ इसी तरह अनौपचारिक रूप से बदला जा सकता है। इन पत्रों को निजी बनाने के लिए व्यावसायिक पत्रों में अन्य छंटनी लोकप्रिय हैं I यहां तक ​​कि कंप्यूटर पर डिजाइन किए गए एक हस्ताक्षर टाइप किए गए नाम से बेहतर है, ऐसा लगता है कि यह पत्र व्यक्तिगत तौर पर भेजा गया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com