ekterya.com

क्रेडिट कार्ड पर ऑफ़र का मूल्यांकन कैसे करें

क्या आपके पास अपने हाथों में मौजूद प्रस्ताव सच है? क्रेडिट कार्ड कंपनियां पैसे बनाने के व्यवसाय में हैं, इसलिए आपको इस ऑफ़र के फायदे जानना चाहिए उनके बारे में सोचने से पहले,

आपके फायदे एक बार जब आप उनकी शर्तों को समझते हैं, तो आप छुपे हुई फीस का भुगतान करने के बाद निश्चित रूप से, इस प्रस्ताव से अधिक का लाभ लेने के लिए एक मौलिक निर्णय कर सकते हैं।

चरणों

क्रिएटिव कार्ड स्टेप से शीर्षक फोन छवि 7
1
पता लगाएं कि आपको किसने ऑफ़र भेजा यह एक स्वतंत्र एजेंट हो सकता है जो आपको केवल क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन भेजने के लिए चार्ज करने की कोशिश करता है, भले ही वह इस क्षेत्र के सबसे महत्वपूर्ण नामों को संदर्भित करता हो। ऑफ़र के शीर्ष लेख और नियमों और शर्तों में जवाब लिफाफा (या पूर्व-भरे लिफाफे के बारे में) को देखें। यदि आपको "प्रसंस्करण केंद्र" या "क्रेडिट कार्ड प्रबंधन" जैसे एक नाम दिखाई दे, तो आवेदन को तोड़ दें और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ें।
  • Video: SHOPPING in Orlando, Florida: outlets, Walmart & Amazon | Vlog 2018

    डिफर्ड मुआवजे के लिए खाता शीर्षक वाली छवि चरण 4
    2
    खरीद के लिए वार्षिक बराबर दर (एपीआर) की तुलना करें यह दर आपके डेबिट शेष का प्रतिशत है, जो आप वार्षिक ब्याज के रूप में भुगतान करते हैं। यह बड़े प्रिंट में दिखाया गया है, लेकिन कुछ भी गारंटी नहीं देता कि यह दर आपको लागू होगी। जब आप आवेदन जमा करते हैं और आपके क्रेडिट इतिहास का विश्लेषण किया जाता है, तो दर बदल सकती है। अगर यह प्रारंभिक दर है, तो आपको यह भी निर्दिष्ट करना होगा कि यह कितने समय तक चलेगा। यह भी ध्यान रखें कि कम ब्याज कार्ड आमतौर पर कुछ पुरस्कार प्रदान करते हैं और यदि आप हर महीने अपने संपूर्ण क्रेडिट का भुगतान करते हैं, तो आपको कोई ब्याज नहीं लिया जाएगा। इसलिए, इस क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने की योजना के आधार पर, कम ब्याज दरों वाला कार्ड आपका सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है।
  • क्रिएटिव कार्ड को स्टेप द्वारा स्वीकृत छवि चरण 3
    3
    अन्य एपीआर पर विचार करें नकद अग्रिम और क्रेडिट स्थानान्तरण में एक अलग (अक्सर उच्च) एपीआर होता है और आमतौर पर प्रति लेन-देन शुल्क या क्रेडिट स्थानांतरण (लगभग 3%) शामिल होता है। 0% एआरआर देखें और पूछें कि दर समाप्त हो जाएगी - 43% क्रेडिट कार्ड जारीकर्ता ऐसा करेंगे, यदि आप एक नए ग्राहक हैं
  • अगर आपको कम एआरआर या 0% के साथ धन की अग्रिम राशि या क्रेडिट हस्तांतरण मिल जाती है, वही ब्याज आपके सभी अन्य खर्चों (पिछले या भविष्य) पर लागू होता है। यह चाल यह है कि जब आप अपने क्रेडिट कार्ड पर भुगतान करते हैं, तो उस भुगतान को कवर किया जाएगा कम ब्याज दर के साथ ऋण, ताकि उच्चतम ब्याज के साथ ऋण जब तक आप पूरी अग्रिम नकद या हस्तांतरण क्रेडिट इस बीच भुगतान आपके क्रेडिट कार्ड में रहता है, सामान्य अप्रैल (उच्च) यह लागू होता है ।

  • उदाहरण: आपके पास 15% के एपीआर के साथ $ 1200 का डेबिट शेष है। आपको 12 महीनों के लिए 0% के एपीआर के साथ $ 1200 के लिए अग्रिम धन मिलता है। वे पहले $ 1,200 ऋण को कवर करने के लिए $ 100 एक महीने का भुगतान करने की योजना बना रहे हैं जैसा कि आप भुगतान करते हैं, ब्याज लागत में कमी आएगी क्योंकि डेबिट शेष राशि भी कम हो जाएगी, ताकि आप ब्याज के लिए लगभग $ 108 का भुगतान कर सकें। आप पैसे की अग्रिम के बारे में परवाह नहीं करते क्योंकि आपको पूरे साल के लिए भुगतान नहीं करना पड़ता है, है ना? झूठी। आपके द्वारा किए गए भुगतान नकद अग्रिम को एक ही समय में कवर करेंगे, आपको पिछली क्रेडिट के लिए 15% की दर से शुल्क लिया जाएगा, जो कि 180 डॉलर है, जो आपके द्वारा अपेक्षा की गई 72 डॉलर अधिक है! साथ ही, अगर आप भुगतान नहीं करते हैं एक वर्ष से पहले धन की पूरी अग्रिम बीत चुका है, यह संभव है कि पूरे वर्ष के हित (एक और 180 डॉलर या अधिक)
  • किसी भी आश्चर्य से बचने के लिए, अपने डेबिट शेष राशि को व्यवस्थित करें पैसा अग्रिम या क्रेडिट स्थानांतरण प्राप्त करने से पहले, और अपने कार्ड का इस्तेमाल न करें कोई अन्य व्यय जब तक आप कम एपीआर या 0% के साथ ऋण का भुगतान नहीं किया। भुगतान करने के लिए व्यवस्थित करें प्रचारक TAE की समय सीमा समाप्त होने से पहले, पूरी तरह से आप 0% की दर से ऋण प्राप्त कर लेंगे और आप अपने खुद के गेम में कंपनी जीएंगे!
  • दंड या डिफ़ॉल्ट दरें देखें यदि आप भुगतान देरी करते हैं या यदि आप क्रेडिट सीमा से अधिक हो जाते हैं तो आपको एक राशि का भुगतान किया जाएगा ये दरें 30% से अधिक हो सकती हैं इस दर को लागू करने की शर्तों में एक प्रस्ताव और दूसरे के बीच भिन्नता है। ऐसे कार्ड की तलाश करें जिसमें उदार स्थिति आती है, जैसे उच्च एपीआर लागू करने से पहले एक या दो देरी भुगतान की अनुमति देना। उदाहरण के लिए: "यदि भुगतान 6 महीने की अवधि में दो बार से अधिक 10 दिनों के लिए किया जाता है, तो दंड शुल्क लागू हो जाएगा"।
  • फोन से क्रेडिट कार्ड स्वीकार करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    4
    चर दरों की गणना करें यदि आपका एपीआर बदलता है, तो प्रस्ताव को यह निर्दिष्ट करना चाहिए कि यह कैसे करता है। आम तौर पर यह तरजीही दर के अनुसार बदलता रहता है। प्रस्ताव कुछ ऐसा कहेंगे: "क्रय लेनदेन के लिए एपीआर विविधता के अधीन है दर प्रमुख दर ** के लिए 5.9% जोड़कर मासिक निर्धारित किया जाता है "और फुटनोट कह सकते हैं।" ** प्रधानमंत्री दर अप्रैल का निर्धारण किया जाता प्रकाशित दर है वॉल स्ट्रीट जर्नल पिछले महीने की 10 वीं पर। "
  • क्रमित कार्ड शीर्षक से छवि फोन चरण 1 द्वारा
    5
    अनुग्रह अवधि को देखें इससे पहले कि आपको क्रेडिट पर ब्याज का भुगतान करने से पहले पूरे बिल का भुगतान करना पड़ता है ज्यादातर कार्डों में 20 से 30 दिनों की रियायती अवधि होती है। अगर कार्ड में कोई रियायती अवधि नहीं होती है, तो जैसे ही आप इसका उपयोग करते हैं, ब्याज को लागू किया जाता है। और याद रखें कि यदि आप हर महीने अपने सभी क्रेडिट का भुगतान नहीं करते हैं, कोई अनुग्रह अवधि नहीं है
  • क्या आप जानते हैं कि यदि आप रियायती अवधि के भीतर पूरी रकम का भुगतान नहीं करते हैं, तो आपके पास पूरी रकम पर ब्याज लगाया जाता है, भले ही आपने अनुग्रह अवधि के दौरान इसमें से अधिकतर का भुगतान किया हो? मान लीजिए कि आप 1 अगस्त को $ 1000 के लिए एक बेड खरीदते हैं और यह आपके क्रेडिट कार्ड पर एकमात्र खर्च है। अनुग्रह अवधि समाप्त होने से पहले, आप $ 999 का भुगतान करते हैं, जिसका मतलब है कि आपको अनुग्रह अवधि समाप्त होने पर $ 1 का भुगतान करना पड़ता है। हालांकि, अगर आप (या बिलिंग अवधि जहाँ आप खरीद की गई के पहले दिन से) खाते में तथ्य यह है स्वयं को किसी भी पहले से ही राशि का भुगतान कर दिया है सबसे बिना दिन आप खरीद की गई $ 1,000 के हित शुल्क लिया जाएगा और उस भुगतान की तिथि को भी ध्यान में रखकर बिना। यह एक आम बात है और इसे कहा जाता है अवशिष्ट ब्याज या पूर्वव्यापी ब्याज और यह क्रेडिट कार्ड कंपनियों के लिए लगातार आलोचना है
  • फोन के माध्यम से क्रेडिट कार्ड स्वीकार करें शीर्षक स्टेप चरण 4



    6
    खरीदारी में डेबिट शेष राशि की गणना करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विधि की खोज करें।
  • "औसत दैनिक शेष": शेष राशि की गणना हर दिन की जाती है और ब्याज औसत शेष के आधार पर लिया जाता है।

  • इस पद्धति से आप अपने भुगतानों को भागों में विभाजित करके वास्तव में ब्याज शुल्क कम कर सकते हैं। मान लीजिए आपको 1000 डॉलर का भुगतान करना होगा और उसे बिलिंग अवधि के अंतिम दिन भुगतान करना होगा। आपका औसत दैनिक शेष 1000 डॉलर होगा और मान लें कि आपको 30 दिनों के लिए डेबिट शेष के लिए 13% ($ 130/12 = $ 10.80) का ब्याज लगाया गया है। लेकिन क्या होगा यदि आप इस अवधि के बीच 500 डॉलर और अंतिम दिन में 500 डॉलर का भुगतान करते हैं? आपका औसत दैनिक संतुलन अब $ 750 (पहले 15 दिनों के लिए $ 1000 और एक अन्य 15 दिनों के लिए $ 500), उस राशि का 13% है हो जाएगा यूएस $ 97.50 है, तो आप 8.13 डॉलर का भुगतान करता है, तो आपको लगता है कि डेबिट शेष राशि केवल 30 दिनों के लिए, जो कि आपने जो भुगतान किया होता उससे 25% कम है, आप महीने के अंत में एक ही भुगतान कर लेते थे!
  • यूनाइटेड किंगडम में, "दैनिक प्रोद्भवन" विधि का आमतौर पर प्रयोग किया जाता है। यह औसत दैनिक शेष विधि के समान है - मतभेद महत्वहीन हैं
  • "समायोजित बैलेंस": आपके इनवॉइस मुद्रित और भेजे जाने से पहले, जारीकर्ता वर्तमान बिलिंग अवधि के दौरान किए गए भुगतान को पिछली अवधि के शेष राशि से घटा देता है। डेबिट शेष राशि का भुगतान करने के लिए बाकी शेष बिलिंग अवधि आपके पास है और इस प्रकार उस राशि के लिए ब्याज का भुगतान करने से बचें। गणना की इस पद्धति को सबसे अधिक लाभकारी माना जाता है।
  • "पिछला बैलेंस": आपके पास पिछले महीने के शेष राशि से शुल्क लिया जाता है, वर्तमान में नहीं। यह जरूरी नहीं कि एक बुरी चीज है - यह केवल एक विशेष संतुलन के लिए शुल्क लगाए जाने पर देरी उत्पन्न करता है, लेकिन कुछ आश्चर्य हो सकता है कि आपके बैलेंस में बहुत अधिक असर पड़ता है। उदाहरण के लिए, अगर बिलिंग अवधि के दौरान आप क्रेडिट कार्ड के साथ केवल $ 25 खर्च करते थे, तो आप पिछले वर्ष की तुलना में $ 2000 के लिए एक खाता प्राप्त कर सकते थे। लेकिन यह विधि भी अच्छी हो सकती है - अगर एक महीने में आपको बड़ी खरीदारी करनी है, तो आपको अगले महीने तक भुगतान नहीं करने का फायदा मिलता है, जब आपका बैंक खाता बदल जाता है, तो आपके वेतन का धन्यवाद।
  • "दो पीरियड के साथ औसत दैनिक संतुलन" या "बिलिंग दो अवधियों के लिए": कुछ जारीकर्ता शुल्क है कि चालू महीने तथा पिछले की शेष राशि के एक औसत से कर देगा गणना व्यावहारिक रूप से आप एक ऋण पर ब्याज का भुगतान और बनाने आप नष्ट कर दिया! उदाहरण के लिए, पिछले महीने डेबिट शेष और इस महीने के प्रति $ 1000 liquidaste केवल $ 10 देना है, तो आप $ 505 (1000 और 10 की औसत) के लिए ब्याज वसूल किया जाएगा - आपके अप्रैल 15%, कि 75 देता है, तो $ 75 किसी भी कीमत पर (एक शब्द खेल खेलने के इरादे के बिना) से बचें, अगर आपका डेबिट बैलेंस उतार चढ़ाव हो जाता है
  • अग्रिम भुगतान के लिए खाता शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    7
    वार्षिक फीस की जांच करें अधिकांश एयरलाइन कार्ड और डिस्काउंट कार्ड का एक वार्षिक शुल्क है, इसलिए सुनिश्चित करें कि उस कार्ड का उपयोग करने के फायदे सदस्यता लागतों से अधिक हो। आप यह भी अनुरोध कर सकते हैं कि वार्षिक शुल्क प्रत्येक वर्ष समाप्त हो जाएंगे
  • प्रीपेड व्यय के लिए खाता शीर्षक वाली छवि चरण 1
    8
    देखें कि क्या न्यूनतम शुल्क है। यदि आपके पास कम डेबिट शेष राशि है, तो ब्याज शुल्क असाधारण कम हो सकता है यदि ब्याज शुल्क न्यूनतम शुल्क (उदाहरण के लिए $ 0.75) से कम है, तो आपको न्यूनतम भुगतान करना होगा यदि आपके पास आमतौर पर डेबिट शेष राशि होती है जहां संग्रह न्यूनतम से अधिक होता है, तो यह स्थिति बहुत महत्वपूर्ण नहीं है।
  • बोनस फॉर बॉन्ड्स स्टेप 2 नामक छवि
    9
    दर को ध्यान में रखें यदि आप इनमें से किसी भी शुल्क का शुल्क लेते हैं और सामान्य तौर पर, आपकी अनुग्रह अवधि को समाप्त करने के अलावा, दंड की दरें लागू करने के लिए आप सीमा के करीब होंगे।
  • नकदी के अग्रिम के लिए शुल्क
  • क्रेडिट हस्तांतरण दर
  • देर से भुगतान के लिए शुल्क
  • क्रेडिट सीमा से अधिक के लिए दर
  • सोशल नेटवर्किंग कम्यूनिटीज़ में विज्ञापन शीर्षक शीर्षक छवि 1
    10
    ठीक प्रिंट पढ़ें निम्नलिखित जाल खोजें:
  • दरों को अनियमित रूप से बढ़ाएं कुछ जारीकर्ता अपने एपीआर बढ़ाने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं, भले ही आपने कभी देरी नहीं की है। वाक्यांश "किसी भी समय और किसी भी कारण से" एक चेतावनी संकेत है
  • सार्वभौमिक उल्लंघन खंड इस अभ्यास में आपके एआरआर में बढ़ोतरी शामिल है यदि आप देर से भुगतान कर रहे हैं किसी भी ऋण वाक्यांश जैसे कि "अन्य लेनदारों के लिए डिफ़ॉल्ट" या "किसी भी अन्य लेनदार के खाते में अपराध" के लिए देखो।
  • चैलेंज प्रस्तावों, बाइंडिंग आर्बिट्रेशन विवादों के मामले में, एक स्वतंत्र तृतीय पक्ष मामले को हल करता है - न्यायाधीश या एक अदालत नहीं निर्णय अंतिम है और कोई चुनौती या अपील नहीं है अनिवार्य मध्यस्थता का मतलब है कि आप दावे का अधिकार छोड़ देते हैं और आपको हमेशा मध्यस्थ की आवश्यकता होगी हालांकि, ऐसे खंड आमतौर पर एक अदालत के सामने नहीं होने के रूप में माना जाता है
  • यदि आप अपने खाते को हर साल अपडेट नहीं करते हैं, तो अतिरिक्त शुल्क, जैसे कि एक शुल्क चार्ज करना
  • युक्तियाँ

    • अगर आपके पास कोई प्रश्न है, तो विशिष्ट उत्तर पाने के लिए ग्राहक सेवा को कॉल करें। प्रतिनिधि का नाम और उसकी पहचान संख्या भी, यदि वह आपको गलत जानकारी देता है और आप उस भुगतान का अंत करते हैं जिसके लिए उसने आपको बताया कि आप भुगतान नहीं करेंगे। आप उन आरोपों से मुक्त होने के लिए उस वार्तालाप की रिकॉर्डिंग का उपयोग कर सकते हैं।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में यह जरूरी है कि सभी क्रेडिट कार्ड की पेशकश के पास एक मानक फॉर्म होता है, जिसे "शूमेर टेम्प्लेट" के रूप में जाना जाता है, जो कांग्रेस के लिए धन्यवाद करता है जो उस कानून के प्रभारी होता है जो इसके लिए पूछता है। इस फॉर्म में इस आलेख में दिखाए गए आदेश में प्रस्ताव की शर्तों का स्पष्ट रूप से वर्णन किया गया है। यह लगभग हमेशा चादर के पीछे होता है जिसे कंपनी ने भेजा था।
    • कुछ वाणिज्यिक क्रेडिट कार्ड (जैसे शॉपिंग सेंटर द्वारा जारी किए गए) केवल जारी करने वाले व्यवसायों की सेवा देते हैं
    • यदि आप अपने बैंकर पर भरोसा करते हैं, तो आप उसे पेशकश दिखा सकते हैं और उसे आपके लिए सही तरीके से मूल्यांकन करने के लिए कह सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि उनके पास अपने वित्तीय उत्पादों के लिए प्राथमिकता हो सकती है।
    • आपके पास क्रेडिट कार्ड के बावजूद, हर महीने शेष राशि का भुगतान करने की कोशिश करें (या जितना भी हो उतना अधिक) कई कार्ड आपको धन या अन्य पुरस्कार की पेशकश के द्वारा शेष राशि को समाप्त करने के लिए नहीं समझाते हैं, लेकिन वित्तीय शुल्क और ब्याज हमेशा दिए गए किसी भी पुरस्कार से अधिक होगा

    चेतावनी

    • क्रेडिट एप्लिकेशन भरते समय सटीक रहें यदि आप भुगतान करने में असफल हो जाते हैं, तो आपके आवेदन में गलत सूचनाएं आपके खिलाफ धोखा देने के प्रयास के साक्ष्य के रूप में उपयोग की जा सकती हैं।
    • प्री-स्वीकृति का मतलब कुछ भी नहीं है, सिवाय इसके कि जारीकर्ता आपको एक संक्षिप्त क्रेडिट प्रस्ताव का प्रस्ताव पेश करने से पहले आवेदन को भरना चाहता है। इससे पहले, कुछ भी "पत्थर में लिखा" नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com