ekterya.com

कैसे संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रत्यर्पित होने से बचने के लिए

प्रत्यर्पण एक ऐसा शब्द है जो एक व्यक्ति से दूसरे देश में दूसरे को वितरित करने की कानूनी प्रक्रिया पर लागू होता है सामान्य कारणों से इस तथ्य के साथ क्या करना है कि उस व्यक्ति को कथित अपराध के लिए परीक्षण के लिए प्रस्तुत करना चाहिए या सजा के लिए एक सजा देनी चाहिए जो पहले से ही सौंपी गई थी। उदाहरण के लिए, फिल्म निर्देशक रोमन पोलान्स्की, शतरंज खिलाड़ी बॉबी फिशर और कथित व्हिस्लेब्लोवर एडवर्ड स्नोडेन के खिलाफ प्रत्यर्पण के खिलाफ लड़ने वाले कुछ बहुत प्रसिद्ध लोग हैं। अगर आप संयुक्त राज्य अमेरिका से भाग गए हैं, या तो मुकदमेबाजी से बचने के लिए या एक वाक्य की सेवा से बचने के लिए, और संयुक्त राज्य अमेरिका आपको प्रत्यर्पित करने का प्रयास कर रहा है, तो कुछ उपाय हैं जो आप अपने अधिकारों की सुरक्षा के लिए उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
दूसरे देश में चुनें और रहें

छवि शीर्षक शीर्षक से अमेरिका के लिए प्रत्यर्पित होने से बचें चरण 1
1
उन देशों की पहचान करें जिनके पास संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ प्रत्यर्पण संधि नहीं है। प्रत्यर्पण मुख्य रूप से मौजूदा संधियों का परिणाम है। यदि दोनों देशों के बीच कोई संधि नहीं है, तो आपको एक देश से दूसरे देश में प्रत्यर्पित नहीं किया जा सकता है। यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में किसी मुकदमे या फैसले से बचने के लिए चाहते हैं, तो उस देश का चयन करने के लिए सलाह दी जाएगी जिसमें कोई प्रत्यर्पण संधि नहीं है। इस श्रेणी में बस ऐसे सौ देश हैं जो इस श्रेणी में फिट होते हैं।
  • आप उन देशों की एक सूची पा सकते हैं, जिनके पास एक प्रसंग में प्रत्यावर्तन संधियों के पास है और उनके पास नहीं है कांग्रेसनल रिसर्च सर्विस जो 2010 में अपडेट हो गई है
  • कुछ देशों में वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ प्रत्यर्पण संधि नहीं है, अफगानिस्तान, बहरीन, मोरक्को, सेनेगल और ट्यूनीशिया
  • छवि शीर्षक शीर्षक से अमेरिका के लिए प्रत्यर्पित होने से बचें चरण 2
    2
    किसी देश को खोजने पर विचार करें जहां आप गायब हो सकते हैं और मिश्रण कर सकते हैं। इस कारण से, यह अक्सर चीन या रूस जैसे सबसे बड़े देशों को चुनने का सुझाव दिया जाता है हालांकि, प्रत्यर्पण का सामना नहीं करने वाले सभी लोग "भगोड़ा" कुछ लोग बहुत आराम से रहते हैं, और यहां तक ​​कि सार्वजनिक रूप से, जबकि संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रत्यर्पण से बचाव करते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से अमेरिका के लिए प्रत्यर्पित होने से बचें चरण 3
    3
    एक ऐसा देश चुनें, जिसमें संयुक्त राज्य के साथ राजनयिक संबंध नहीं हैं। ऐसे देश हैं, जो एक प्रत्यर्पण संधि से परे नहीं हैं, संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ राजनयिक संबंधों को नहीं बनाए रखते हैं। यह मानते हुए कि आप वहां प्रवेश करने के लिए प्रवेश कर सकते हैं और फिर वहां रहने के लिए चुन सकते हैं, वे उन जगह होंगे जहां आप पूरी तरह से प्रत्यर्पण से बच सकते हैं। इन देशों के कुछ उदाहरण क्यूबा हैं (हालांकि हाल ही में राजनीतिक बहसें बदली हैं), उत्तर कोरिया, ईरान और भूटान।
  • ध्यान रखें कि किसी ऐसे देश में जाकर जिस पर संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ राजनयिक संबंध नहीं हैं, उस समय, प्रत्यर्पण से बचने का एक रास्ता हो सकता है। हालांकि, आप उन सुरक्षाओं को माफ कर रहे होंगे जो विदेशों में अमेरिकी नागरिक होने के लिए शामिल है। यदि आपको इसकी ज़रूरत है तो आपके पास दूतावास या राजदूत को समर्थन देने के लिए पूछने का कोई मौका नहीं होगा।
  • भाग 2
    उस व्यक्ति के रूप में अपने अधिकारों को व्यायाम करें जिनके प्रत्यर्पण का अनुरोध किया गया है

    छवि शीर्षक शीर्षक से अमेरिका के लिए प्रत्यर्पित होने से बचें चरण 4
    1
    एक वकील का किराया अगर आप किसी दूसरे देश में हैं और संयुक्त राज्य अमेरिका ने आपके प्रत्यर्पण का अनुरोध किया है, तो सबसे पहले आपको एक वकील को भाड़ा करना है आपको एक वकील की अनुमति दी जाएगी और आपके पास अधिकार होंगे कि आप अदालत में व्यायाम कर सकते हैं, कुछ चरम देशों में छोड़कर
    • जब आप विदेश में एक वकील का किराया करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप वकील के सही "प्रकार" को किराए पर ले लेंगे जो नौकरी कर सकते हैं और आपको अपनी सलाह दे सकते हैं। याद रखें कि सभी देशों में एक समान प्रकार की कानूनी प्रणाली नहीं है जो संयुक्त राज्य अमेरिका की है। आप्रवासन और प्रत्यर्पण कानूनों के विषय पर वकील के ज्ञान और अनुभव के बारे में पूछना सुनिश्चित करें, इसके अलावा, विशेष रूप से पूछने के लिए कि वकील आपको किस प्रकार के काम और बातचीत की ज़रूरत कर सकता है उदाहरण के लिए, देश के आधार पर, आपको "बैरिस्टर "(इंग्लैंड में वकील की श्रेणी), एक"वकील "(इंग्लैंड में वकील की एक और श्रेणी), एक" आविष्कार "," कानूनी परामर्शदाता "या" वकील "
  • छवि शीर्षक शीर्षक से अमेरिका के लिए प्रत्यर्पित होने से बचें चरण 5
    2
    सरकार के कारण उचित प्रक्रिया करें यहां तक ​​कि अगर आप अपने नए देश में "भगोड़ा" हैं, तो आप किसी उचित प्रक्रिया के लिए कुछ अधिकारों का इस्तेमाल कर सकते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका को दूसरे देश को प्रत्यर्पण अनुरोध सबमिट करने से प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए। आपको गिरफ्तारी वारंट जारी करना और व्यायाम करना होगा और आप एक वकील के हकदार होंगे।
  • छवि शीर्षक से बचें अमेरिका के लिए प्रत्यर्पित होने के नाते चरण 6
    3
    प्रत्यर्पण सुनवाई का अनुरोध करें तथ्य यह है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में आरोपों का सामना करते हुए आप एक विदेशी देश में गिरफ्तार किए गए हैं इसका मतलब यह नहीं होगा कि आप अपने आप को दूसरे देश में भेज देंगे। आपको सुनवाई का अनुरोध करने, साक्ष्य दिखाने और विभिन्न कानूनी सुरक्षा पेश करने का अधिकार होगा। कुछ प्रसिद्ध मामलों में, जिन लोगों का प्रत्यर्पण करने का अनुरोध किया गया था, वे कानूनी प्रक्रिया का प्रयोग करके वर्षों से बचने में सफल रहे।
  • भाग 3
    अदालत में एक प्रत्यर्पण सुनवाई में एक बचाव पकड़ो

    छवि शीर्षक शीर्षक से अमेरिका के लिए प्रत्यर्पित होने से बचें
    1
    दूसरे देश की राष्ट्रीयता पर दावा करें अधिकांश प्रत्यर्पण संधियों उस देश के लिए अनुरोध नहीं करते हैं जहां भगोड़ा उसे प्रत्यर्पित करने के लिए रहता है यदि वह उस देश का नागरिक है। इसलिए, यदि आप नागरिकता प्राप्त कर सकते हैं या यदि आप दूसरे देश की दूसरी राष्ट्रीयता के साथ पहले से ही एक व्यक्ति हैं, तो संभव है कि आप प्रत्यर्पण से बच सकें।
    • इसके अलावा, यदि आप तीसरे देश से नागरिकता के लिए आवेदन कर सकते हैं (यानी, किसी दूसरे देश से, जो संयुक्त राज्य या देश नहीं है जहां आप रहते हैं या वर्तमान में रहते हैं), तो आप उस देश में उस देश को निर्वासित करने में सक्षम हो सकते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका से
  • शीर्षक वाला चित्र अमेरिका से प्रत्यर्पित होने से बचें चरण 8
    2
    यह एक "डबल जोखिम" बचाव उठाता है संयुक्त राज्य के संविधान में एक खंड होता है जो एक व्यक्ति को उसी अपराध के लिए प्रयास किए जाने से रोकता है और अधिकांश अन्य देश समान अधिकार पहचानते हैं अगर आप यह तर्क दे सकते हैं कि आप पहले से ही उसी अपराध के लिए कोशिश कर चुके हैं, या तो संयुक्त राज्य अमेरिका में या उस देश में जहां आप वर्तमान में रहते हैं, तो प्रत्यर्पण अनुरोध लागू नहीं हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक, अमेरिका के लिए प्रत्यर्पित होने से बचें चरण 9
    3



    पर्चे की अवधि पता है अधिकांश अपराधों में एक सीमा अवधि है, जो एक समय सीमा है जिसके भीतर प्रक्रिया दी जानी चाहिए। अगर उस समय की समय सीमा समाप्त हो जाती है, तो आप पर संसाधित नहीं किया जा सकता है और, अगर आप पर संसाधित नहीं किया जा सकता है, तो आपको प्रत्यर्पित नहीं किया जा सकता है।
  • छवि शीर्षक से बचें यूएस के लिए प्रवासी होने के नाते चरण 10
    4
    एक राजनीतिक या सैन्य रक्षा पकड़ो। अगर आप यह तर्क दे सकते हैं कि आप पूरी तरह से राजनैतिक या सैन्य कृत्यों के लिए मुकदमा चला रहे हैं, तो अधिकांश प्रत्यर्पण संधियों प्रत्यर्पण का समर्थन नहीं करेंगे। आम तौर पर राजनीतिक या सैन्य कृत्यों को सामान्य आपराधिक प्रक्रिया से अलग कुछ के रूप में देखा जाता है। कुछ उदाहरणों में राजद्रोह, जासूसी या सरकार के खिलाफ स्वतंत्र अभिव्यक्ति का आरोप होगा।
  • छवि शीर्षक से बचें यूएस के प्रवासी होने के नाते कदम 11
    5
    उनका तर्क है कि जो दंड आप का सामना करेंगे वह मानवाधिकारों का उल्लंघन होगा। कुछ देश मौत की सजा का सामना करना पड़ लोगों को प्रत्यर्पित नहीं करेंगे। अन्य देशों ने प्रत्यर्पण से इनकार कर दिया होगा यदि दंड एक मानवाधिकार उल्लंघन के स्तर तक बढ़ जाता है। "मानवाधिकारों का उल्लंघन" के कुछ उदाहरणों में अनुचित कारावास, यातना या अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता या धर्म की स्वतंत्रता का खंडन है।
  • शीर्षक वाला चित्र यूएस से प्रवासी होने के नाते से बचें चरण 12
    6
    उनका तर्क है कि अपराध दूसरे देश में गंभीर अपराध के रूप में दंडनीय नहीं है। अधिकांश संधियों में, प्रत्यर्पण के आगे बढ़ने के क्रम में, अपराध के मुद्दे को दोनों देशों में मान्यता प्राप्त होना चाहिए। यदि आप यह साबित कर सकते हैं कि आपने जो किया वह एक देश या किसी अन्य देश में मान्यता प्राप्त अपराध नहीं है, तो आप प्रत्यर्पण से बचने में सक्षम हो सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, 1 99 2 में यूगोस्लाविया में, अमेरिकी शतरंज चैंपियन बॉबी फिशर ने सोवियत शतरंज चैंपियन बोरिस स्पैस्की के खिलाफ अपने प्रसिद्ध शतरंज मैच का पुनर्मिलन किया। संयुक्त राज्य सरकार ने घोषणा की कि इसके प्रस्थान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध हो गए थे, उस समय कुछ प्रतिबंधों का उल्लंघन किया गया था जो उस समय यूगोस्लाविया में व्यापार करने के लिए किया था। हालांकि, अंत में जब फिशर उस उल्लंघन के प्रत्यर्पण परीक्षण में पहुंचे, तब उस पर प्रत्यर्पित नहीं किया गया था क्योंकि उस समय मूल रूप से उसका देश फिशर के उल्लंघन को अपराध के रूप में नहीं पहचानता था क्योंकि उस देश ने यूगोस्लाविया के खिलाफ राजनीतिक प्रतिबंधों को नहीं बनाए रखा था।
  • भाग 4
    प्रत्यर्पण का अपना अधिकार छोड़ दें

    छवि शीर्षक से बचें अमेरिका के लिए प्रत्यर्पित होने से चरण 13
    1
    स्वैच्छिक रूप से वापस जाने के लिए स्वीकार करें हालांकि यह एक ही परिणाम (जो कि, आप अपने आप को एक अदालत में बचाव के लिए समाप्त होता है) के लिए नेतृत्व कर सकते हैं, यह एक लंबी और महंगी कानूनी प्रक्रिया से बच सकता है आपके पास सुनवाई करने का अधिकार होगा, जो उस देश में पिछले परीक्षण का रूप लेगा जिसमें वर्तमान में आप रहते हैं। यह कानूनी फीस में बहुत अधिक समय ले सकता है और बहुत महंगा हो सकता है। अपने अधिकार को छोड़कर, आप स्वेच्छा से संयुक्त राज्य अमेरिका में वापस जाने के लिए सहमत होंगे।
  • छवि शीर्षक से बचें अमेरिका के लिए प्रत्यर्पित होने से 14 कदम
    2
    "माफी" और "सहमति" के बीच के अंतर को समझें अगर आप अपने प्रत्यर्पण के अधिकार को त्यागते हैं, तो आप यह स्वीकार करेंगे कि प्रत्यर्पण आवश्यकताओं की पूर्ति हुई थी और आप एक परीक्षण के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में वापस जाने के लिए सहमत हैं। हालांकि, एक विकल्प है वापसी करने की सहमति, प्रक्रिया जिसके तहत आप अभी भी मांग करेंगे कि संयुक्त राज्य अमेरिका में वापसी प्रत्यर्पण की शर्तों के अधीन हो। ऐसा करने में, जिस व्यक्ति का प्रत्यर्पण अनुरोध किया गया है, वह सभी सुरक्षा बनाए रखेगा जो लागू प्रत्यर्पण संधि के तहत उपलब्ध हो सकते।
  • बीच की बारीकियों इस्तीफा और सहमति बहुत ही तकनीकी और प्रकाश है यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि यदि आप उस विकल्प पर विचार करें तो आप एक वकील से परामर्श लेंगे।
  • छवि शीर्षक से बचें यूएस में प्रवासी होने के कारण चरण 15
    3
    प्रत्यर्पण के लिए एक विकल्प की बातचीत करें अगर आपको प्रत्यर्पण का सामना करना पड़ता है, तो विचार करें कि क्या आप किसी तरह के समझौते तक पहुंच सकते हैं जो आपके मामले को सकारात्मक तरीके से समाप्त करता है। एक ऐसे मामले में, जिसने अंतरराष्ट्रीय ध्यान आकर्षित किया, ब्रिटेन से ब्रिटेन के रिचार्ड ओ ड्वायर को प्रत्यर्पण का सामना करना पड़ा। प्रत्यर्पण के विषय पर सुनवाई की तारीख का इंतजार करते हुए, वह अधिकारियों से मिले और मूल रूप से इस मामले पर एक प्रस्ताव पर बातचीत की। इस प्रकार उन्होंने प्रत्यर्पण और समय जेल में छोड़ दिया।
  • भाग 5
    प्रत्यर्पण के विकल्प को समझें

    छवि शीर्षक शीर्षक से अमेरिका के लिए प्रत्यर्पित होने से बचें चरण 16
    1
    आप्रवासन कानूनों के साथ सावधान रहें यह संभव है कि जिस देश में आप रहते हैं वह प्रत्यर्पण के विकल्प का प्रयोग कर सकता है, हालांकि, उसी परिणाम के साथ समाप्त हो जाएगा। इन विकल्पों में से पहला है उनके आव्रजन कानूनों का आवेदन देश बस आप को निर्वासित कर सकता है या आपको एक आप्रवासी के रूप में स्वीकार करने से इंकार कर सकता है। यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में एक मुकदमे से बचने की कोशिश करते हैं, तो आपको उस देश के आव्रजन कानूनों का पालन करने के लिए सावधान रहना चाहिए, जिस पर आप यात्रा कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें अमेरिका के लिए प्रत्यर्पित होने के नाते चरण 17
    2
    अपहरण या "अनियमित प्रसव" से सावधान रहें असल में, इसका मतलब है कि आपको अपहरण होने से बचने की आवश्यकता होगी। एक अवसर पर (आमतौर पर आतंकवाद या नशीले पदार्थों की तस्करी जैसे चरम अपराधों के लिए आरक्षित), अवैध अपहरण के माध्यम से एक भगोड़ा को संयुक्त राज्य में लौटा दिया गया था। हालांकि यह एक एक्शन फिल्म की साजिश की तरह लगता है, कभी कभी यह करता है
  • छवि शीर्षक शीर्षक से अमेरिका के लिए प्रत्यर्पित होने से बचें चरण 18
    3
    पहचानो कि आप पर विदेशी देश में मुकदमा चलाया जा सकता है यहां तक ​​कि अगर वे प्रत्यर्पण अनुरोध को अस्वीकार करते हैं, तो संयुक्त राष्ट्र और अन्य देश के लिए उस देश की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए मिलकर काम करने की प्रक्रियाएं हैं। जबकि तकनीकी तौर पर यह प्रत्यर्पण से बचने का एक तरीका है, आप एक परीक्षण में समाप्त हो सकते हैं। आपके नए देश में न्यायिक प्रक्रिया के साथ खुद को परिचित करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि संयुक्त राज्य अमेरिका में मुकदमा चलाना वास्तव में आपके नए देश में अदालत में जाने से बेहतर होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com