ekterya.com

व्यापार कैसे करें

जब किसी को व्यवसाय के लिए वित्त करना पड़ता है, तो ऐसे कई तरीके हैं जो इस महत्वपूर्ण चरण को बहुत आसान बनाते हैं। प्रत्येक व्यवसाय की स्थिति अलग है, बस के रूप में विभिन्न उद्योगों और क्षेत्रों में व्यवसायों के वित्तपोषण के लिए ऋण प्राप्त करने के विभिन्न तरीकों के साथ-साथ अलग-अलग लागतें भी होती हैं। लेकिन अगर आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपको मूल प्रक्रिया पता है जो हर नेता को अपना व्यवसाय शुरू करने की जरूरत है, तो यहां कुछ बुनियादी दिशानिर्देश और सिद्धांत हैं जो आपके व्यवसाय को वित्तपोषण करने के लिए एक प्रभावी कार्यक्रम बनाने में आपकी मदद करेंगे।

चरणों

Video: अमेजन पर अपना व्यापार कैसे शुरू करें | How to Start Business with Amazon

1
क्रेडिट मूल्यांकन जो कोई भी अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने पर विचार कर रहा है, वह अपनी खुद की क्रेडिट स्थिति को ध्यान में रखना चाहिए, साथ ही साथ क्रेडिट मुद्दों की आशंका के बारे में क्या उम्मीद करनी चाहिए अगर वे एक नया व्यापार खोलना चाहते हैं
  • अपने क्रेडिट स्कोर और क्रेडिट रेटिंग के बारे में पता करें कई मामलों में, प्रारंभिक ऋण कि एक व्यक्ति जो एक नया व्यापार को खोलने के लिए चाहता है को दिया जाता है अपने व्यक्तिगत क्रेडिट स्कोर पर आधारित है। हालांकि, वहाँ मामलों रहे हैं जहां व्यापार आपरेशन में पहले से ही है, और इसलिए एक व्यापार की योजना और अन्य दस्तावेजों को ऋण का एक अलग प्रकार उन गतिविधियों है कि कंपनी शुरू करने के लिए चाहता है के लिए विशेष रूप से लागू होता है प्रदान कर सकते हैं।
  • 2

    Video: kapde ka vyapar kese kare] कपड़े का व्यापार कैसे करे




    विभिन्न विकल्पों की तलाश करें ऐसे कई प्रकार के उधारकर्ता हैं, जो आपको एक नए व्यवसाय के लिए ऋण देने के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं या नहीं, और इन सभी संभावित उधारदाताओं के पास अपने स्वयं के नियम और शर्तें हैं जिनसे आप ऋण प्राप्त करना चाहते हैं। विभिन्न उधारदाताओं से बात करें और उनसे पूछें कि वर्तमान में किस तरह के ऋण उपलब्ध हैं
  • समय की अवधि के आधार पर ऋण का मूल्यांकन करें जिसमें आपको ऋण चुकाना होगा। ऋणदाता आपको विभिन्न ऋण विकल्प, अल्पकालिक, दीर्घकालिक, या ब्याज को बदलने की पेशकश करेंगे। उनका मूल्यांकन करें कि उनमें से कौन सबसे अच्छा आपके व्यवसाय का पालन करें जो अभी शुरुआत है।
  • वाणिज्यिक ऋण की जांच करें जहां उन्हें संपार्श्विक और उनको नहीं चाहिए। जिन लोन की गारंटी आवश्यक है, उन्हें मौजूदा संपार्श्विक के रूप में उपयोग किया जाता है। उदाहरण के लिए, जो व्यक्ति नया व्यवसाय शुरू करने का प्रयास कर रहा है, वह अपने घर या अन्य संपत्ति को संपार्श्विक के रूप में इस्तेमाल कर सकता है और इस प्रकार ऋण के लिए कम ब्याज दर प्राप्त कर सकता है। हालांकि, यह इस संभावना को छोड़ देता है कि सामान जब्त कर लिया जाता है और इस घटना में बहुत कमजोर हो जाता है कि कोटा भुगतान नहीं किया जाता है। असुरक्षित ऋण बस उस व्यक्ति के क्रेडिट स्कोर पर आधारित होते हैं जो ऋण का अनुरोध कर रहा है। इन प्रकार के ऋणों का मूल्यांकन करें जो आपकी स्थिति पर सबसे अच्छा लागू होते हैं और जो जोखिम आप लेना चाहते हैं।
  • 3
    सर्वोत्तम ऋण का चयन करें जब आप अलग-अलग उधारदाताओं से अलग हो गए हैं और विभिन्न ऋणों की तलाश कर चुके हैं, तो आप चुन सकते हैं कि कौन सी न्यूनतम ब्याज दर और सबसे अच्छा चुकौती शर्तों के साथ हैं
  • Video: अनाजभंडार खोले और हरमहीने 3 से 4 लाख कमायें How to start small grain store in india full information

    4
    भुगतान के रूप में आपके पास आय है आपको सभी भुगतानों को तिथि और रूप में स्थापित करने के लिए सही तरीके से करना चाहिए, उस आय का उपयोग करने का प्रयास करें, जो कि आपका व्यवसाय आपको ऋण किस्तों का भुगतान करने के लिए देगा।
  • अगर आवश्यक हो तो खर्च कम करने की कोशिश करें यदि महीने में महीने पूर्व निर्धारित भुगतानों को पूरा करना आपके लिए आसान नहीं है, तो नए व्यवसाय के प्रभारी नेता को लागत कम करने का फैसला करना चाहिए। इस जटिल काम में अक्सर व्यापार योजना और बजट बिंदु की एक विस्तृत समीक्षा शामिल होती है जिससे कि यह पहचानने के लिए कि भविष्य में राजस्व को हानि पहुंचाए बिना लागत कम हो सकती है। इन कटौती के लिए ऋण भुगतान को पूरा करने में सक्षम होना जरूरी हो सकता है, जो अक्सर सबसे महत्वपूर्ण बात है जिसके लिए व्यवसाय जारी रहता है और दिवालिएपन से बचने के लिए होता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com