ekterya.com

पाठ्यपुस्तकों को खरीदने और बेचने के तरीके

पाठ्यपुस्तक ख़रीदना महंगा है पाठ्यपुस्तकों को फिर से भेजने से खोया संघर्ष हो सकता है हालांकि, अगर आप सावधान और योजना बना रहे हैं, तो आप वास्तव में इस प्रक्रिया में थोड़ा पैसा कमा सकते हैं

चरणों

एक वार्षिक प्रॉक्सी स्टेटमेंट खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 7
1
सबसे पहले, अपना होमवर्क करें आपको कक्षाओं के लिए ISBN (पुस्तकों के लिए अंतर्राष्ट्रीय मानक संख्या), शीर्षक, लेखक और प्रत्येक पुस्तक की संस्करण संख्या जानने की जरूरत है आप इसे अपने पाठ्यक्रम से या अपने परिसर की लाइब्रेरी से प्राप्त कर सकते हैं कुछ बुकस्टोर्स ने स्टोर में नोट लेने पर रोक लगाने की कोशिश की है, इसलिए बुद्धिमान हो या सिर्फ बोल्ड हो बेहतर जानकारी बेहतर परिणाम देगा सबसे महंगी किताबों के लिए, आप कीमतों की तुलना करना चाहते हैं, आधिकारिक संस्करण खरीदते हैं और जितनी जल्दी हो सके इसे खरीदते हैं। आप विभिन्न स्थानों पर पाठ्यपुस्तकों की कीमतों की तुलना कर सकते हैं। विशिष्ट स्थान उतना महत्वपूर्ण नहीं है जितना कि अंतिम खरीद निर्णय जो कि आप से आएंगे।
  • मनी खरीदने और बेचना पाठ्यपुस्तकें चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी लड़ाई अच्छी तरह से चुनें कभी-कभी, आप केवल उस पुस्तक को नहीं खरीदेंगे जो इसके साथ पैसा बनाने के लिए एक अच्छा उम्मीदवार है, तो बस कुछ सस्ता खरीद लें एक उदाहरण मोबी डिक की तरह कुछ हो सकता है: संपादन के सैकड़ों देखते हैं और आप शायद बेहतर कर रहे हैं यदि आप $ 1 की एक प्रति खरीद अगर आप पैसे बनाने के लिए प्रयास करें।
  • मनी ख़रीदना और बेचना पाठ्यपुस्तकें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    बुद्धि के साथ खरीदें, गुणवत्ता खरीदें, अग्रिम में खरीदें प्रत्येक पुस्तक के लिए, सबसे कम कीमत आम तौर पर एबेबुक्स, अमेज़ॅन या हाफ मार्केट इलाकों में होगी, लेकिन पहले की जांच करना समझदार है। एक बार आपके पास समीक्षा करने के लिए कुछ जगह हैं, तो व्यक्तिगत पुस्तक सूची देखें। आप "अर्थव्यवस्था", "सॉफ्ट कवर", "अंतर्राष्ट्रीय" आदि जैसे शब्दों की तलाश कर रहे हैं। नहीं आप ये किताबें चाहते हैं आप चाहते हैं वास्तविक आईएसबीएन चाहते हैं और आपको कम कुछ भी स्वीकार नहीं करना चाहिए। विवरणों को सावधानीपूर्वक पढ़ें और विक्रेता को ईमेल के साथ किसी भी खरीद को एक प्रामाणिक पुस्तक के बारे में अपनी अपेक्षाओं को स्पष्ट करने के लिए जारी रखें। एक कम मूल्यवान भूमिका के संस्करणों के लिए "नकली" लिस्टिंग कष्टप्रद हैं, लेकिन वे उन जिनकी मदद से आप भी खरीदने और बेचने पुस्तकों से कुछ पैसे कमाने हैं। वे छात्र विक्रेताओं के लिए सूची मूल्य कम करते हैं, जिनके विषय में गहराई में जांच करने का समय नहीं है। इसलिए आम तौर पर वास्तविक पुस्तक की एक से अधिक प्रतियां होंगी, लेकिन कीमतों के साथ जो सॉफ्टकोर पुस्तकों के साथ अधिक होती है। यह सब पहले से खरीदना और भी अधिक महत्वपूर्ण बनाता है न केवल कीमतें बेहतर हैं यदि चक्र शुरू होने से पहले आप लंबे समय से खरीदते हैं, लेकिन विक्रेता को कम ईमानदार होने पर आपको एक किताब वापस करनी पड़ सकती है तो अपने असली आईएसबीएन की तलाश करें, सर्वोत्तम परिस्थितियों में (बहुत अच्छा या बेहतर) और एक अच्छी कीमत के साथ एक नई कीमत के साथ। आप नई मूल्य सीमा का 35% के साथ पुस्तकों की तलाश कर रहे हैं। वे बाहर हैं उनके लिए पूछें, सॉफ्टकोर संस्करण खरीदने से बचने और अपनी अगली किताब की जांच करने के लिए एक पुष्टिकरण भेजें।
  • अपने कैम्पस के दूसरे छात्र पर अपना प्रयुक्त पाठ्यपुस्तक बेचें शीर्षक वाला चित्र चरण 2



    4

    Video: Kent Hovind - Seminar 1 - The Age of The Earth [MULTISUBS]

    अपनी पुस्तकों का ख्याल रखना आप अपनी पुस्तक को बहुत अच्छी या बेहतर परिस्थितियों में बेचना चाहते हैं। इसे छोड़ने से बचें, इस पर लिखिए, उस पर बुकमार्क के साथ हाइलाइट करें या आप अपनी पुस्तकों को नुकसान पहुंचाएंगे। नोटों को अलग रखें, क्योंकि आप किताब से वैसे भी नहीं रहेंगे। यदि आप किसी तरह चमकीले अस्तर रख सकते हैं, तो आप एक अच्छा काम कर रहे हैं अक्सर, आप "बहुत अच्छे" या "नए रूप में" खरीदे गए पुस्तकों को बेच सकते हैं।
  • मेक मनी ख़रीदना और बेचना पाठ्यपुस्तकों शीर्षक वाली छवि चरण 5

    Video: Calling All Cars: Ghost House / Death Under the Saquaw / The Match Burglar

    5

    Video: रिमझिम कक्षा 5 पाठ -1. राख की रस्सी के प्रश्न और उत्तर SEE IN DESCIPTION

    जब आपको इसकी आवश्यकता होती है, तो उसे एक छात्र को बेच दें अपने चक्र को नए चक्र से एक सप्ताह पहले बेचने की उम्मीद मत करो कई बार, आपको अपनी पुस्तक को अगले चक्र के लिए तैयार करना चाहिए, जिससे कि यह नया चक्र शुरू होने से पहले तैयार हो। तो बस इसे योजना बनाओ आपको अमेज़ॅन और हाफ पर बिक्री के लिए अपनी पुस्तक की सूची लेनी चाहिए, क्योंकि दोनों स्वतंत्र हैं और काफी जल्दी भुगतान करते हैं। आप क्रेगलिस्ट की भी कोशिश कर सकते हैं, हालांकि आपको भुगतान करने के लिए खुद से निपटना होगा आप अपनी पुस्तक सूची में है, तो यह स्पष्ट करता है कि आप मूल, हार्डकवर, पाठ्य पुस्तक संयुक्त राज्य अमेरिका और आई में संस्करण बेच रहे हैं दिखाया गया है। निर्धारित प्रीमियम कीमत है, लेकिन के लिए अपनी पुस्तक के मुख पृष्ठ (जहां आमतौर पर वहाँ की स्थिति के अनुसार 5 किताबें हैं) पर दिखाई देता है यह काफी सस्ती है। एक त्वरित समीक्षा के रूप में, यह सुनिश्चित करने के लिए एक बैकबैक मूल्य सेट करें कि आप अपना समय बर्बाद नहीं कर रहे हैं कुछ किताबें तुरंत इसे बेचने की लागत से अधिक के लिए बेचा जा सकता है। आप कई पुनर्वित्त विक्रेताओं की समीक्षा कर सकते हैं, लेकिन यह संभावना है कि बाजार में सबसे अधिक संकेत दिया गया है।
  • मेक मनी ख़रीदना और बेचना पाठ्यपुस्तक शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    जानें और अपनी प्रक्रिया में सुधार करें यदि आप स्कूल शुरू कर चुके हैं, तो आपके पास 15 से 20 चक्र हैं। बहुत सी चीजें हैं जो अधिक आसान हो जाएंगी और पुस्तक सूची की प्रक्रिया और भाषा से परिचित हो जाएंगे। तो अगर आप धीरज रखते हैं, तो आप पहले से ही करते हैं और आप सावधानी बरतते हैं, मुझे सचमुच लगता है कि पैसे खर्च करने की बजाय आप अपनी किताबों के लिए पैसे कमाने से स्कूल खत्म कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपकी कक्षा एक पुराने संस्करण का उपयोग कर रही है, तो नवीनतम को खरीदने पर विचार करें पुराने संस्करणों को प्रीमियम कीमतों पर बेचना मुश्किल होता है
    • यदि आपकी कक्षा एक विशेष संस्करण का उपयोग कर रही है, तो सामान्य संस्करण खरीदने पर विचार करें। कई विशेष संस्करणों को अक्सर अद्यतन किया जाता है, एक परिसर के लिए विशिष्ट होते हैं और छात्रों के छोटे समूह को बेचने के लिए और अधिक कठिन होते हैं।
    • एक पेपैल डेबिट कार्ड जैसे कार्ड के साथ अपनी पुस्तकों को खरीदें, जो आपको नकदी वापस देता है प्रत्येक प्रतिशत की गणना

    चेतावनी

    • धैर्य रखें आपको एक साइकिल के बीच में सबसे अच्छी बिक्री मूल्य नहीं मिलेगा। अगर आप ठीक से बेचने के लिए पैसे से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दे सकते हैं, तो आप इसे करने की कोशिश नहीं करना चाहेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com