ekterya.com

एक मोहरे की दुकान के माध्यम से पैसा कैसे कमाया जाए

क्या आपको अल्पावधि में एक त्वरित ऋण की आवश्यकता है? क्या आपके पास कई ट्रेंकेट्स, गैजेट्स, गहने या उपकरण हैं जो अन्य लोगों के लिए मूल्य का हो सकता है? यदि आप पैसे की जरूरत है, तो आप इस का लाभ ले सकते हैं "विरासत" और इसे प्राप्त करें पैनशॉप्स को उधारदाताओं द्वारा चलाया जाता है जो क्लाइंट के कुछ ऑब्जेक्ट के लिए संपार्श्विक के बदले में ऋण प्रदान करते हैं। यदि आप जानते हैं कि इस प्रक्रिया का लाभ कैसे उठाया जाए, तो आप जल्दी से पैसे कमाने में सक्षम होंगे।

चरणों

छवि शीर्षक 580 9 4
1
ऑब्जेक्ट को टेस्ट और क्लीन करें गैरेज से एक वस्तु लेना जो कि वर्षों में उपयोग नहीं किया गया है और धूल या तेल में कवर किया गया है, केवल ऋणदाता की नौकरी को और अधिक कठिन बना देगा। यदि आप महसूस करते हैं कि आप ऑब्जेक्ट की परवाह नहीं करते या मूल्य नहीं देते हैं, तो ऋणदाता अधिक मूल्य नहीं देगा।
  • 2
    तय करें कि आप कितना पैसा चाहते हैं यह ध्यान में एक विशिष्ट राशि के लिए बेहतर है, इसलिए ऋणदाता के लिए आपकी ज़रूरत की राशि देने के लिए यह आसान है। यह कहने में बहुत उपयोगी नहीं है कि "मुझे सब कुछ दे दो", यह कहना बेहतर है "मुझे अपने बिलों का भुगतान करने में सक्षम होने के लिए $ 44.53 की आवश्यकता है"।
  • 3
    ऋणदाता को यह पूछने के लिए कहें कि क्या आप ऑब्जेक्ट की रुचि रखते हैं कुछ उधारदाताओं अब कारों के लिए हथियार, वीएचएस टेप, वीसीआर या स्टीरियो उपकरण प्राप्त नहीं करते हैं। उससे पूछिए कि शर्तें क्या हैं & परिस्थितियों और वस्तुओं की अवधारण के लिए अवधि क्या है
  • 4
    सुनिश्चित करें कि ऑब्जेक्ट पूर्ण हो गया है। रिमोट कंट्रोल के बिना टीवी, लापता भाग के साथ उपकरण सेट, वायरलेस कैमकोर्डर और चार्जर्स का कम मूल्य है क्योंकि वे पूर्ण नहीं हैं।
  • 5
    अपनी पहचान दस्तावेज़ प्रस्तुत करें अच्छी प्रतिष्ठा के साथ कोई ब्याजख़ोर का दुकान किसी वस्तु को स्वीकार नहीं करेगा यदि आप ठीक से नहीं पहचानते हैं
  • छवि शीर्षक 580 9 31 31



    6
    मूल्य की बातचीत करें ऋणदाता को कम कीमत पर ऑब्जेक्ट मिलना चाहिए ताकि वह इसे सौदा मूल्य पर बेच सकें और अभी भी पैसे कमा सकें। कभी-कभी वे ऑब्जेक्ट के लिए आपको और अधिक पेशकश कर सकते हैं, खासकर अगर यह बेचना आसान होता है
  • 7
    मोहरा टिकट रखें कुछ पैनशॉप्स आपको टिकट की हानि के लिए राशि दे सकते हैं
  • 8
    कैलेंडर में समय सीमा को चिह्नित करें
  • 9
    समय सीमा से पहले अपने ऑब्जेक्ट को इकट्ठा करें अंतिम पल तक इंतजार न करें, जिस चीज की आप सराहना करते हैं चीजें हमेशा आखिरी क्षण में होती हैं जिससे आप अपनी वस्तुओं को खो सकते हैं यातायात, कार्य दायित्व, बीमारी या परिवहन समस्याओं के कारण, किसी भी अप्रत्याशित कठिनाइयों से आपको देर हो सकती है ऋणदाता को उन वस्तुओं को बेचना होगा जिन्हें समय पर नहीं उठाया गया था।
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि अगर आप समय पर भुगतान नहीं कर सकते, तो आप उसी ऋणदाता के साथ व्यापार करने के लिए वापस जा सकते हैं।
    • याद रखें: सावधानियां कीमत पर खरीदे जाने वाले सामान खरीदने के लिए मोहरे की जगह एक शानदार जगह है। आप एक अतुलनीय कीमत पर गहने, वीडियो गेम और फिल्में खरीद सकते हैं, जब तक कि यह आपको परेशान नहीं करता है कि वे दूसरे हाथ हैं
    • ऋणदाता के साथ अच्छे संबंध स्थापित करें यदि ऋणदाता आपको जानता है और जानता है कि आप अपनी वस्तुओं का ध्यान रख सकते हैं, समय पर अपने ऋण का भुगतान करें और आमतौर पर आप के साथ अच्छी तरह से रहें, यह आपको अधिक उदार ऋण प्रदान करने की संभावना है यदि आप टूटी हुई या गंदी वस्तुओं, नकली गहने ले आती हैं और आप इसे दबाने की कोशिश करते हैं, तो आपको एक बहुमूल्य ग्राहक नहीं माना जाएगा। उधारदाताओं को सभी वस्तुओं की कोशिश करनी होगी जो आपके स्टोर में आती हैं। दफ़्तर की दुकानें दुकानों की मरम्मत नहीं करती हैं, टूटी आइटमों में बहुत कम या कोई मूल्य नहीं है।
    • कभी-कभी, यदि आप समय सीमा तक आइटम नहीं उठा पा रहे हैं, तो आप ब्याज का भुगतान करके ऋण का विस्तार कर सकते हैं।
    • उधारदाताओं को अपने ऑब्जेक्ट के लिए वापस नहीं आने के विकल्प पर विचार करना होगा। आपको शहर छोड़ना होगा, लॉटरी जीतना होगा या अन्य दायित्व होंगे और ऑब्जेक्ट का भुगतान करने में असफल रहना होगा। यह अनिश्चितता वस्तु देने के लिए उधार देने वाले राशि को कम रखने के लिए ऋणदाता को मजबूर करती है, क्योंकि अगर वे इसे नहीं उठाते हैं, तो उन्हें अपने निवेश को ठीक करने के लिए पुन: बेचना होगा। अधिकांश लोग अपनी वस्तुओं की खोज में लौटते हैं, लेकिन अगर आप स्टोर को देखते हैं तो आपको पता चल जाएगा कि बिक्री के लिए जितने ऑब्जेक्ट हैं, वह ऑब्जेक्ट हैं जो उनके मालिकों द्वारा नहीं उठाए गए थे।
    • यदि आपके पास कोई असामान्य या संग्रहणीय वस्तु है, तो मैन्युअल और उपयोगी हो सकता है, यदि संभव हो तो, जो कुछ इसके मूल्य को दर्शाता है। EBay पर एक बिक्री की एक हार्ड प्रति, एक मूल्यांकन, या यहां तक ​​कि एक बिक्री कैटलॉग बहुत मददगार हो सकता है।

    चेतावनी

    Video: जादू टोने द्वारा बंधी दुकान खोलने का टोटका

    • एक मोहरे की दुकान में चोरी की वस्तुओं को बेचने की कोशिश मत करो। इलेक्ट्रॉनिक ऑब्जेक्ट्स में विशेष (कभी-कभी छिपा हुआ) सीरियल नंबर होता है जो पैनशॉप्स का पता लगा सकता है। यदि वस्तु चोरी के रूप में दिखाई देती है, तो आप गंभीर समस्या में हैं। याद रखें कि ऋणदाता के पास आपकी पहचान दस्तावेज़ पर जानकारी है!
    • यदि आपने समय पर ऋण का भुगतान नहीं किया है, तो अपने ऑब्जेक्ट को बिक्री के लिए देखकर आश्चर्यचकित न हो, क्योंकि अब यह ऋणदाता के स्वामित्व में है। आप एक अच्छी कीमत पाने के लिए उसके साथ बातचीत कर सकते हैं और इसे खरीद सकते हैं, लेकिन ऋणदाता को आपके लिए इसे आरक्षित करने का कोई दायित्व नहीं है। यदि आप पहले से ही ऋण का भुगतान करने में विफल रहे हैं, तो ऋणदाता को यह मानना ​​पड़ेगा कि अब आपके पास ऑब्जेक्ट में कोई दिलचस्पी नहीं है।
    • ज्यादातर राज्यों में, ग्राहक को अपने ऑब्जेक्ट को इकट्ठा करने के लिए 9 0 दिन का समय मिलता है, ऋण राशि से अधिक ब्याज और कमीशन का भुगतान करना। प्रत्येक राज्य में ब्याज और कमीशन अलग-अलग होते हैं। आम तौर पर मानक राशि प्रत्येक एक सौ डॉलर के लिए उधार ली जाती है। छोटे ऋणों (जैसे कि $ 5.00) के लिए राशि ऋण की राशि के समान हो सकती है $ 5.00 लेनदेन में ऋणदाता द्वारा किया गया कार्य एक $ 200.00 ऋण के समान है। राष्ट्रीय स्तर पर, ऋण के लिए औसत $ 40 और $ 50 के बीच है सभी लेन-देनों को उचित पहचान की आवश्यकता है और ज्यादातर शहरों में, पैनशॉप्स को दैनिक सीरियल नंबरों की रिपोर्ट करनी चाहिए और स्थानीय पुलिस विभाग को दैनिक रूप से खरीदा गया या खरीदा गया सभी आइटमों का वर्णन करना चाहिए। यह चोरों के लिए पड़ोस ब्याजख़ोर दुकान नहीं एक अच्छा विकल्प बनाता है जो अपनी चोरी की वस्तुओं को बेचना चाहते हैं। उधारदाताओं द्वारा स्वीकार किए गए कुछ चुने गए सामान आमतौर पर पुलिस द्वारा पहचाने जाते हैं और फिर उनके असली मालिकों के पास जाते हैं चूंकि उधारकर्ता पहचान दस्तावेज का अनुरोध करते हैं, इसलिए चोर की पहचान करने के लिए पुलिस के लिए यह आसान है। चोरी की कई चीजें युवा वयस्कों से मिलती हैं जो अपने माता-पिता से उपकरण या गहने चुराते हैं, या उन लोगों से जो उनके रूममेट के गिटार को मोहराते हैं। चोरी की वस्तुओं का प्रतिशत 1% से भी कम है। मोहरे की दुकान के ज्यादातर लोग काम कर रहे मध्यम वर्ग के ईमानदार लोग हैं, जिनके पैसे महीने के अंत तक पहुंचने के लिए पर्याप्त नहीं हैं।

    Video: बालम करे कमाई गुटका खाति लुगाई [[ part 2 ]] dehati kissa || gutka khati lugai || verma cassettes

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आपकी पहचान दस्तावेज़
    • पुनर्विक्रय के लिए मूल्य वाला एक व्यक्तिगत ऑब्जेक्ट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com