ekterya.com

अकेले माता-पिता की हिरासत कैसे जीतें

जब आप और आपके साथी तलाकशुदा या अलग होते हैं और इसमें बच्चों से वंचित बच्चे हैं, तो प्रासंगिक अदालत यह फैसला करेगी कि बच्चों की हिरासत कैसी हो। हिरासत संयुक्त (दोनों माता-पिता के द्वारा साझा किया गया) या एकमात्र माता-पिता हो सकता है, जहां एक माता-पिता को बच्चों की हिरासत होती है और दूसरे के पास उनके साथ यात्रा अधिकार हैं। एकल माता-पिता की हिरासत प्राप्त करना एक आसान काम नहीं है, क्योंकि अदालतों को संयुक्त हिरासत का पक्ष है, लेकिन हिरासत की सुनवाई के बाद अदालत ने कुछ परिस्थितियों में एकल-माता-पिता को हिरासत प्रदान करना संभव है।

चरणों

भाग 1
हिरासत सुनवाई के लिए सबूत इकट्ठा

विन सोल कस्टडी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
उस जगह की हिरासत के कानून की जांच करें जहां आप रहते हैं। कानून जो कि हिरासत व्यवस्था को नियंत्रित करता है वह उस स्थान के कानून द्वारा निर्धारित होता है जहां आप रहते हैं। इसलिए, आपका पहला कदम हिरासत से संबंधित स्थानीय कानून को समझना चाहिए, जो कि फैसलों का संक्षेप करेगा जो न्यायालयों को हिरासत के निर्णय लेने पर विचार करने की अनुमति दी जाती है।
  • यदि आप अमेरिका में रहते हैं, तो आप राज्य द्वारा आयोजित बाल हिरासत कानूनों की इस सूची से शुरू कर सकते हैं। आप राज्य हिरासत कानूनों के सारांश ऑनलाइन भी पा सकते हैं।
  • आपके क्षेत्र में एक वकील से बात करने पर विचार करें, जिसका परिवार के कानून में अनुभव है, जहां आप रहते हैं, उसके लिए विशिष्ट कानूनों पर सलाह प्राप्त करें। कई वकीलों मुफ़्त में एक प्रारंभिक परामर्श प्रदान करेंगे
  • आप विशेष रूप से उस जगह के हिरासत क़ानूनों के लिए भी खोज सकते हैं जहां आप रहते हैं। ड्रम "बाल हिरासत कानून" उसके बाद उस राज्य या शहर का नाम, जहां आप रहते हैं। कई जगह हिरासत कानून के बारे में संसाधन प्रदान करते हैं, या तो न्यायपालिका के माध्यम से या अटॉर्नी जनरल के माध्यम से।
  • ज्यादातर जगह यह सुनिश्चित करने के लिए एक मानक का उपयोग करते हैं कि वे सुरक्षित हैं "कल्याण" बच्चे का, जो कि बच्चे की उम्र और व्यक्तिगत जरूरतों जैसे बच्चों के लिए, माता-पिता की देखभाल करने की क्षमता, दुर्व्यवहार या उपेक्षा के किसी भी इतिहास, प्रत्येक माता-पिता और बच्चे के बीच के बंधन और बच्चे की इच्छाओं को ध्यान में रखते हुए खाते कारकों में शामिल होता है।
  • पूर्ण कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    आप चाहते हैं कि एकल-माता पिता की कस्टडी के प्रकार के बारे में सोचें। दो अलग-अलग प्रकार के हिरासत हैं: कानूनी और शारीरिक अपने माता पिता के कानूनी हिरासत मतलब है कि आप, कल्याण और बच्चे के भविष्य के विषय में महत्वपूर्ण निर्णय लेने के शिक्षा, स्वास्थ्य एवं बाल विकास नैतिक या धार्मिक के बारे में निर्णय के रूप में के लिए स्वयं उत्तरदायी होगा है। एकमात्र हिरासत भौतिक है अपने बच्चे को आप के साथ रहना होगा का मतलब है और आप इसे विशेष रूप से supervisarás।
  • अदालत इन दोनों प्रकार के हिरासत को या तो माता पिता को दे सकती है या निर्धारित कर सकती है कि उन्हें इसे साझा करना चाहिए (जिसे संयुक्त हिरासत कहा जाता है)
  • एकमात्र हिरासत के प्रकार आप अर्जित काफी अपने जीवन और अपने बच्चे को प्रभावित करते हैं, तो कुछ समय हिरासत के प्रकार आप चाहते हैं और हिरासत व्यवस्था किस प्रकार अपने बच्चे के लिए सबसे अच्छा है के बारे में सोचना लेना सुनिश्चित कर देगा।
  • छवि शीर्षक रिटक्ट अगर आपका बच्चा यौन शोषण चरण 6
    3
    ऐसे मामलों का विश्लेषण करें जिन पर न्यायालयों को हिरासत में निर्णय लेने पर विचार किया जाता है। हालांकि यह थोड़ा स्थानीय कानून के आधार पर भिन्न, एकमात्र हिरासत प्राप्त करने के लिए, आम तौर पर ऐसा करने के लिए है कि दिखाना चाहिए बच्चे के लिए किसी तरह से हानिकारक होगा (उदाहरण के लिए, दूसरे माता पिता अयोग्य या करने को तैयार नहीं है अगर किसी कारण के लिए बच्चे का ख्याल रखना)। इस बात को ध्यान में रखते हुए, ऐसे कुछ कारकों के बारे में सोचने में कुछ समय दें जो न्यायालय आम तौर पर इस दृढ़ संकल्प को बनाने में विचार करते हैं:
  • बच्चे की उम्र और लिंग न्यायाधीश की राय हो सकती है कि वह बच्चा छोटा है, उसे अपनी मां की जरूरत होगी। हालांकि, जब बच्चा उम्र बढ़ता है, तो उसे अपने दूसरे अभिभावक की ज़रूरत एक बड़ी हद तक हो सकती है।
  • शामिल सभी की शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अदालत यह जांच करेगी कि माता-पिता की मानसिक बीमारी है या शारीरिक समस्या से पीड़ित है, जो माता-पिता को प्रभावित कर सकती है।
  • बच्चे की इच्छाएं (यदि बच्चे की एक निश्चित उम्र है, आमतौर पर 12 से 16 वर्ष के बीच) जबकि एक बच्चा यह तय नहीं कर सकता कि वह कौन से अभिभावक होगा, अदालत आमतौर पर उनकी इच्छाओं पर विचार करेगी
  • अपने घर, स्कूल और समुदाय के बच्चे का अनुकूलन। जब माता-पिता अलग-अलग समुदायों में रहते हैं, तो अदालत उन बच्चों को स्थानांतरित करने के लिए अनिच्छुक हो सकती है जो पहले से ही अपने वर्तमान घर के लिए अनुकूल हैं।
  • प्रत्येक पिता, उनके भाइयों और उनके दूर के परिवार के साथ बच्चे का संबंध। अदालत उस बच्चे को स्थानांतरित करने के लिए अनिच्छुक हो सकती है, जिसने अपने भाई-बहनों के साथ एक बंधन का निर्माण किया है, जहां उसके भाई-बहन नहीं रहेंगे।
  • प्रत्येक माता-पिता के कार्य अनुसूची। कार्य अनुसूचियां जिनके लिए माता-पिता को लंबे समय तक घर से अनुपस्थित रहने की आवश्यकता होती है, वे माता-पिता की मांग के लिए आदर्श नहीं हो सकते हैं।
  • जो माता-पिता यह सुनिश्चित करने की अधिक संभावना है कि बच्चे दूसरे माता-पिता के साथ संबंध बनाए रखता है।
  • जो माता-पिता बच्चे के प्राथमिक देखभालकर्ता हैं यदि माता-पिता ने बच्चे को उठाने के अधिकांश काम किए हैं, तो अदालत उस घर से बच्चे को नहीं निकालना चाहती।
  • भारत में यौन दुर्व्यवहार और बलात्कार को रोकने वाला शीर्षक चित्र 2 चरण
    4

    Video: एकल Father's-कैसे संदेश पूर्ण हिरासत प्राप्त करने के लिए

    एकमात्र माता-पिता कस्टडी देने पर अदालतों पर विचार करने वाले कारकों का विश्लेषण करें आम तौर पर, अदालतों एक बच्चे और माता-पिता दोनों के बीच लगातार और नियमित रूप से संपर्क के एक सार्वजनिक नीति बनाए रखने के लिए हिरासत विवादों में फंसा माता पिता के लिए संयुक्त हिरासत देने के लिए पसंद करते हैं। आप एकमात्र हिरासत की तलाश है, तो आप दिखाना चाहिए कि किसी भी हिरासत व्यवस्था किसी तरह से बच्चे के लिए हानिकारक होगा। एकमात्र हिरासत के लिए नींव रखना करने के लिए, आप शायद एक या निम्न में अधिक की अदालत के लिए राजी करने के लिए है:
  • कि अन्य माता-पिता अनुपस्थित है, अनुपस्थित है, कैद की जाती है या बच्चे की संगति में भाग लेने की कोई इच्छा नहीं है-
  • कि अन्य माता-पिता में एक पदार्थ का दुरुपयोग समस्या है-
  • कि अन्य माता-पिता का घरेलू हिंसा या परिवार हिंसा का इतिहास है-
  • कि अन्य माता-पिता में संचार के साथ समस्याएं हैं या यह असंभव है कि दोनों माता-पिता, पारस्परिक रूप से निर्णय ले सकते हैं कि कैसे बच्चे को सर्वोत्तम तरीके से उठाना है।
  • छवि शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें यदि आपका बच्चा यौन दुर्व्यवहार का चरण 9 जारी करता है
    5
    आप को एकमात्र माता-पिता की हिरासत में क्या होना चाहिए, इसका समर्थन करने के लिए सबूत इकट्ठा करें सबूत है कि आप अपने तर्क यह है कि यदि आप एकमात्र हिरासत होना चाहिए समर्थन करने के लिए है सभा की शुरुआत करें। स्थानीय कानून के आधार पर, जानकारी आप के बारे में (1) कारकों अदालत पर विचार करने और होगा का उपयोग (2) किन परिस्थितियों जगह है जहाँ आप पुरस्कार एकमात्र हिरासत रहते हैं की एक अदालत के तहत।
  • उदाहरण अगर दूसरे माता पिता अपमानजनक है के लिए, मेडिकल रिकॉर्ड, किसी भी प्रासंगिक अदालत के आदेश (उदाहरण के लिए, सुरक्षा के एक आदेश) या पुलिस की रिपोर्ट ताकि आप दुरुपयोग के इतिहास को प्रदर्शित करने के सुनवाई में उन्हें दिखा सकते हैं एकत्र करता है।
  • बच्चे वर्तमान में आपके साथ रहता है और स्कूल में अच्छा ग्रेड है, तो आप अपने घर और समुदाय के लिए बच्चे के समायोजन के साक्ष्य के रूप रिपोर्ट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। इसके विपरीत, यदि बच्चे को वर्तमान में कम ग्रेड दूसरे माता पिता के साथ रह रही है और है, तो आप रिपोर्ट कार्ड का उपयोग करने के पता चलता है कि बच्चे के अन्य माता पिता के घर को अच्छी तरह से समायोजित नहीं किया गया है सकते हैं।
  • सबूत के अन्य प्रकार है कि आप उपयोग कर सकते हैं वित्तीय जानकारी (उदाहरण के लिए, आय पर कर, वेतन जानकारी, रसीदें बच्चे, आदि रखने के लिए किए गए भुगतान का दस्तावेजीकरण), आवासीय जानकारी शामिल (जैसे, जानकारी पर्यावरण है कि आप बच्चे के लिए प्रदान कर सकते हैं) और किसी भी विशेषज्ञ के पुनर्मूल्यांकन करें जो एक गवाही प्रदान करता है जो आपको एकल माता-पिता कस्टडी प्राप्त करने का समर्थन करता है।
  • विन सोल कस्टडी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    6
    गवाह करने के लिए कहने के लिए कौन सा गवाह निर्धारित करें फिर, प्रत्येक पहलू यह है कि अदालत हिरासत पर अपनी प्रतिबद्धता बनाने में विचार करने और निर्णय लेता है गवाहों साबित करने के लिए आप एकमात्र हिरासत होना चाहिए कह सकते हैं जो होगा के बारे में सोच। दिखाना चाहिए कम से कम: (1) आप अपने बच्चे के साथ एक अच्छा रिश्ता है, (2) है कि आपके बच्चे की खास ज़रूरतों को ठीक से पूरा कर सकते हैं, और (3) दूसरे माता पिता के साथ रहने के पर एक नकारात्मक प्रभाव होता है कुछ तरह से बच्चा
  • उदाहरण के लिए, आप यह कहने के लिए कि आप बच्चे के लिए अच्छी तरह से देखभाल करते हैं, एक शिक्षक, एक डेकेयर कार्यकर्ता या डॉक्टर को कॉल कर सकते हैं।
  • आप यह भी कह सकते हैं जो कोई घोषणा कर सकते हैं कि हमेशा प्राथमिक caregiver किया गया है, काम अनुसूची का कारण बनता है दूसरे माता पिता को कई घंटे तक घर नहीं है या बच्चे को दूसरे माता पिता के साथ एक रिश्ता है करने के लिए प्रतीत नहीं होता।
  • भाग 2
    हिरासत की सुनवाई में अपने मामले की रक्षा करें

    छवि के माध्यम से प्राप्त करें एक हिरासत मूल्यांकन चरण 8
    1
    आपकी मदद करने के लिए एक वकील नियुक्त करने पर विचार करें हिरासत में झगड़े, लंबी, जटिल और विवादास्पद समस्याएं हो सकती हैं। आपको प्रासंगिक स्थानीय कानून को नेविगेट करना होगा, अपना मामला तैयार करना और उसे एक न्यायाधीश के सामने पेश करना होगा एक की मदद का प्रयोग करें परिवार कानून वकील अनुभवी आप को अपने हिरासत के मामले में जीतने में मदद करने के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं, विशेषकर अगर वकील आपके केस को सौंपे गए न्यायाधीश के सामने हिरासत के मामले में बचाव कर चुके हैं।
    • यदि आप किसी वकील को भाड़े में लेते हैं, तो उन्हें उन अभिलेखों को सूचित करना सुनिश्चित करें जो दूसरे अभिभावक आपके हिरासत की सुनवाई के दौरान नकारात्मक तरीके से चित्रित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। अपने वकील को अग्रिम में एक चेतावनी देते हुए आप अपने मामले में किसी भी संभावित हानि को कम करने के लिए खुद को बेहतर ढंग से तैयार करने की अनुमति दे सकते हैं।
  • ऑडीशन चरण 6 नामक छवि

    Video: आप एक Narcissist के खिलाफ एकमात्र हिरासत जीत सकते हैं !!!

    2
    अन्य माता पिता से पहले ही प्रश्न पूछें हिरासत सुनवाई से पहले, आप खोज प्रक्रिया पूरी कर लेंगे। यह प्रक्रिया आपको यह पता लगाने के लिए समय देता है कि सुनवाई में अन्य माता-पिता क्या कहने की योजना बनाते हैं, या तो अपनी गवाही या गवाह के माध्यम से। इस प्रक्रिया के दौरान, आप किसी अन्य माता-पिता से एक बयान में प्रश्न कर सकते हैं, जो एक कानूनी प्रक्रिया है जो कि वकील सुनवाई से पहले अदालत के बाहर गवाहों के प्रश्न पूछने की अनुमति देता है। आपका लक्ष्य दर्शकों के लिए अपने आप को बेहतर बनाना है, तो निम्न प्रकार के प्रश्न पूछने का प्रयास करें:
  • क्या आपको लगता है कि आप सबसे अच्छे पिता हैं जिनकी हिरासत है? यदि हां, तो क्यों?
  • क्या आपको लगता है कि मैं एक बुरे पिता हूँ? यदि हां, तो क्यों?
  • आप एक गवाह के रूप में कॉल करने का क्या इरादा रखते हैं?
  • क्या आपको लगता है कि एक ही माता-पिता की हिरासत होने से बच्चे के लाभ के लिए है? यदि हां, तो क्यों?



  • संपूर्ण कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    एक अभिभावक विज्ञापन लिटिम (टीएएल) को नियुक्त करने के लिए जज से पूछें। एक अभिभावक विज्ञापन लिटिम एक ऐसा व्यक्ति है जो एक तटस्थ पार्टी (जैसे कि एक सामाजिक कार्यकर्ता) अनुभव के साथ अनुभव करता है कि किन परिस्थितियों में एक बच्चे के लिए सबसे अच्छा वातावरण प्रदान किया जाता है। आप अपने मामले को बच्चे के घरेलू जीवन की जांच के लिए, उससे बात करें, संबंधित पार्टियों का साक्षात्कार करें और आखिरकार, जहां बच्चे को रहना चाहिए, की एक सिफारिश पेश करने के लिए टीएएल को नियुक्त करने के लिए न्यायाधीश (एक प्रस्ताव दायर करके) से पूछ सकते हैं।
  • हालांकि, ऐसा करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास एक ठोस मामला है और यह कि स्वतंत्र जांच के परिणाम जो आपके एकल-अभिभावक हिरासत अनुरोध के अनुकूल हैं जबकि न्यायाधीशों को टीएएल की सिफारिशों का पालन करने की आवश्यकता नहीं है, कई लोग अपनी रिपोर्ट पर एक मजबूत जोर देते हैं।
  • न्यायाधीश स्वतंत्र रूप से एक टीएएल नियुक्त कर सकते हैं यदि हां, तो अपनी जांच के साथ सहयोग करना सुनिश्चित करें
  • विन सोल कस्टडी चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: एक जनक प्रमाणन एक बाल संरक्षण के मामले में अयोग्य है

    4
    अपने गवाहों को तैयार करें उन सवालों की एक सूची बनाएं जिनसे आप या आपके वकील आपके प्रत्येक गवाह से पूछेंगे और उनके साथ उत्तर की समीक्षा करेंगे। सुनिश्चित करें कि गवाह प्रश्नों के उत्तर में किसी तरह का जवाब दे सकता है जो आपको प्रतिकूल, रिहर्सल या बिना किसी पक्ष को लेने के बिना अनुकूल तरीके से प्रस्तुत करता है।
  • आपको अपने गवाहों के साथ सजावट की समीक्षा भी करनी पड़ सकती है। कैसे पहनने के तरीके, कैसे न्यायाधीश और उनके इस्तेमाल की जाने वाली भाषा का संदर्भ लें, आपके केस को प्रभावित कर सकते हैं। काम के लिए रूढ़िवादी और आकस्मिक कपड़े बेहतर हैं, उन्हें जज का उल्लेख करना चाहिए "आपका सम्मान" या "न्यायाधीश" और उन्हें गलत भाषा का इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहिए
  • चित्र शीर्षक न्यायालय में एक न्यायाधीश चरण 17
    5
    अपने मामले को प्रस्तुत करें आपके द्वारा एकत्र किए गए साक्ष्यों और गवाहों का उपयोग करते हुए, या तो आप या आपका वकील आपके मामला को हिरासत में सुनवाई में एक न्यायाधीश के समक्ष प्रस्तुत करेंगे। स्थानीय हिरासत कानूनों पर लागू होने वाले कारकों को ध्यान में रखें और बहस करें कि साक्ष्य या गवाह गवाही के माध्यम से संभवतः इन कारकों में से कई के रूप में उल्लेख करने से एकल-माता-पिता की कस्टडी प्राप्त करने के पक्ष में आप कर सकते हैं।
  • अपनी गवाही को ऐसे तरीके से सुधारने के लिए किसी भी गवाह को पारित करना सुनिश्चित करें, जो अन्य माता-पिता को आपके लिए अनुकूल है। हालांकि, केवल उन सवालों को पूछने का प्रयास करें जिनके बारे में आप उत्तर जानते हैं (और जिनके उत्तर से तर्क के आपके पक्ष का लाभ होता है)
  • भाग 3
    न्यायिक हस्तक्षेप के विकल्प पर विचार करें

    बीजा ए सोशलिस्ट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    अन्य माता-पिता के साथ एक समझौते तक पहुंचने का प्रयास करें अपने परिवार के मामलों में कानूनी प्रणाली को सम्मिलित करने से पहले, अन्य माता-पिता के साथ आपसी समझौते तक पहुंचने की कोशिश करना उचित है क्योंकि तलाक या अलग होने के बाद आपके बच्चे का क्या होगा। एक अदालत आम तौर पर इस समझौते को स्वीकार करती है, जब तक कि उसके नियम बच्चे के लाभ के लिए होते हैं
    • यहां तक ​​कि अगर आप अंततः अदालतों को शामिल करने की योजना बनाते हैं, तो पहले इस दृष्टिकोण का प्रयास करें यह आपको अपने बच्चे के भविष्य पर और अधिक नियंत्रण देगा (और अदालत को ऐसा नतीजा देने से रोकता है जिसे आप पसंद नहीं कर सकते हैं) और, अगर आपको न्यायाधीश के समक्ष उपस्थित होना पड़ता है, तो आप इस तथ्य को ला सकते हैं कि कम से कम आपने अपने विवाद को सुलझाने का प्रयास किया, यह दिखाते हुए कि आप अपने बच्चे के कल्याण की परवाह करते हैं और रियायतें बनाने की आपकी क्षमता का प्रदर्शन करते हैं।
  • बीजा ए सोशलिस्ट चरण 10 नामक छवि
    2
    प्रभावी ढंग से वार्तालाप अन्य माता-पिता के साथ हिरासत पर चर्चा करते समय, यह महत्वपूर्ण है कि आपकी भावनाओं को खत्म न करें यह प्रक्रिया, इसकी प्रकृति से, विवादास्पद है और आपके शांत होने से कोई भी मदद नहीं करेगा। याद रखें कि आपका लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि आपके बच्चे की जरूरतों को सर्वोत्तम तरीके से पूरा किया जाए। इसे ध्यान में रखते हुए, बातचीत प्रक्रिया के दौरान निम्नलिखित को याद रखने की कोशिश करें:
  • अपने बच्चे की जरूरतों के प्रति संवेदनशील रहें यह आपके बारे में नहीं है
  • अन्य माता-पिता की स्थिति और चिंताओं को समझने की कोशिश करें दूसरे व्यक्ति के परिप्रेक्ष्य से चीजों के बारे में सोचकर आखिरकार आपको एक ऐसे समझौते पर आने में मदद मिलेगी जो हर किसी के लिए काम करती है
  • जानें कि कानून क्या अनुमति देता है हिरासत कानून, आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर भिन्न होते हैं, दोनों प्रकार की व्यवस्था में अनुमति दी जाती है और उन कारकों में जो एक हिरासत निर्णय लेने पर अदालत को प्रभावित करते हैं। एक समझौते तक पहुंचने की कोशिश करते वक्त इसे ध्यान में रखें
  • आम जमीन पर फोकस यह संभावना है कि आप और आपके माता-पिता दोनों आपके बच्चे के लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं। चर्चा को विवादास्पद मुद्दों या विभाजनकारी भाषा से दूर रखें और इसके बजाय, एक समझौते पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके और आपके बच्चे के लिए काम करता है
  • एक पक्षी का कार्यान्वयन शीर्षक वाली छवि`s Nest Custody Arrangement Step 5
    3
    एक हिरासत प्रयोग की कोशिश करो यदि आप और दूसरे माता पिता तुरंत हिरासत समझौते पर नहीं पहुंच सकते, तो किसी विशेष व्यवस्था के लिए एक परीक्षण अवधि का प्रस्ताव करने का प्रयास करें। यह बताता है कि, अगले महीने के दौरान, दोनों एक विशिष्ट व्यवस्था का प्रयास करेंगे (दोनों माता-पिता, सप्ताह के दिन और एक दूसरे के साथ सप्ताहांत के साथ उसी समय की अवधि) और फिर वे देखेंगे कि यह कैसे काम करता है। बहुत कम से कम, यह वास्तविक साक्ष्य प्रदान कर सकता है जिस पर भविष्य की चर्चाओं का आधार होगा।
  • पूर्ण कस्टडी चरण 4 के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
    4
    मध्यस्थता पर विचार करें कभी-कभी, एक हिरासत विवाद की स्थिति में, संबंधित अदालत अदालत में शामिल माता-पिता को आंतरिक मध्यस्थता सेवाओं का उल्लेख करेगा। यह तुलनात्मक रूप से अनौपचारिक प्रक्रिया दोनों माता-पिता को औपचारिक सुनवाई या परीक्षण के बिना दोनों पक्षों को स्वीकार्य समझौते तक पहुंचने, संवाद करने और पहुंचने का अवसर देती है।
  • ऐसा करने के लिए आप न्यायालय के आदेश के साथ या बिना मध्यस्थता में भाग ले सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यूएस में जबकि UU। प्रणाली का उपयोग बच्चे की मां को हिरासत देने के लिए किया जाता था, कानून आजकल आम तौर पर व्यवस्था की पूर्ति करता है जिसमें दोनों माता पिता अपने बच्चे की हिरासत साझा करते हैं

    चेतावनी

    • यह लेख, जबकि जानकारीपूर्ण है, कानूनी सलाह के लिए एक विकल्प नहीं है। आपको अपने कानूनी अधिकारों और दायित्वों को प्रभावित करने वाले कुछ भी करने से पहले परिवार कानून में प्रासंगिक अनुभव के साथ एक लाइसेंस प्राप्त वकील से परामर्श करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com