ekterya.com

त्योहारों में उत्पाद बनाने के लिए पैसे बनाने के तरीके

त्योहारों को दुनिया भर में आयोजित किया जाता है। एक त्योहार ऐसी घटना है जो एक वर्ष का विशेष समय के लिए आरक्षित है या एक समारोह का जश्न मनाने या बस धन जुटाने के लिए। कई त्यौहारों ने पैसे बनाने के लिए लोगों को बिक्री बूथ देने की अनुमति दी है। कभी-कभी, त्योहारों में उत्पाद बेचने के लिए पैसे बनाने में मुश्किल होती है। अगले त्योहारों में आप किन उत्पादों को बेचना चाहते हैं, यह निर्णय लेने पर निम्नलिखित कदमों पर विचार करें।

चरणों

विधि 1
अद्वितीय उत्पादों

Video: Kids Meet Guys with Felonies | Cut

त्योहारों में बेचने के लिए पैसे बनाने के आइटम ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एक त्योहार में इसे बेचने की कोशिश करने के लिए कुछ अनूठा काम करें बहुत से लोग ऐसी चीजें खरीदना पसंद करते हैं जो उन्होंने पहले कभी नहीं देखी हैं त्योहारों में लोकप्रिय हो सकते हैं, जो अद्वितीय उत्पादों को खोजने के लिए इंटरनेट पर कुछ शोध करें या अलग-अलग विचार प्राप्त करें या स्थानीय शिल्प स्टोर में पत्रिकाओं और पुस्तकों को देखें।
  • एक नया और लोकप्रिय उत्पाद, जिसे आप इंटरनेट पर पा सकते हैं, केक पॉप हैं ये थोड़ा आश्चर्य स्पंज केक का बना है, लेकिन एक शांतता के आकार के साथ। आप ट्यूटोरियल पा सकते हैं कि उन्हें इंटरनेट पर कैसे करना है। वे अलग-अलग रूप से बेचा जाने वाले सिलोफन बैग में लिपटे होते हैं

विधि 2
उपयोगी उत्पाद

त्योहारों में बेचने के लिए पैसे बनाने के आइटम ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 2
1
दैनिक जीवन के लिए उपयोगी उत्पाद बेचें लोग वास्तव में इसका उपयोग करने वाले कुछ चीज़ों पर थोड़ा और पैसा खर्च करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
  • उत्पाद जो रसोई घर में मदद करते हैं, जैसे कि क्रोकेट हुक ड्रायर, त्योहारों में बहुत लोकप्रिय हैं। यह एक उपयोगी उत्पाद है जिसे आप कहीं भी नहीं खरीद सकते।
  • मोमबत्तियाँ अच्छी तरह से बेचती हैं इन्हें बनाया जा सकता है या खरीदा और पुन: यह एक उपयोगी उत्पाद है, जिसे कई लोग खरीदना पसंद करते हैं।
  • पौधे आम तौर पर अच्छी तरह से बेचते हैं बगीचे के पौधे, बल्ब या फूल उपयोगी उत्पाद होते हैं जो लोग उत्सवों में खरीदने के लिए तैयार होते हैं।

विधि 3
भोजन




त्योहारों में बेचने के लिए पैसे बनाने के आइटम ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 3

Video: गुलाबजल के चमत्कारी फायदे | Gulab Jal Ke Fayde | Rose Water Benefits

1
त्योहार में भोजन और भोजन बेचता है लोग त्यौहारों पर हमेशा भूखे रहते हैं और जो अमीर और अलग-अलग भोजन खरीदने के लिए तैयार हैं ऐसे खाद्य पदार्थों को बेचने पर विचार करें जो आपके हाथ में पकड़ना और ले जाने में आसान है।
  • कार्मल सेब से काटकर और कटोरे में डालकर और कारमेल को शीर्ष पर टॉस करने के लिए, कोशिश करें। आप नियमित कैंडी बना सकते हैं या कारमेल सेब को एक छड़ी पर डाल सकते हैं।
  • गर्मियों में स्लैशिस और आइस क्रीम अच्छी तरह से बेचते हैं त्यौहारों में घर का बना आइस क्रीम लोकप्रिय हैं
  • आप किसी तरह के पेय की तरह होममेड नींबू पानी बेचने की कोशिश कर सकते हैं यदि यह एक सर्दियों का त्योहार है, तो आप हॉट चॉकलेट या कॉफी बेच सकते हैं

विधि 4
बच्चों के लिए उत्पाद

Video: The Price of Free

त्योहारों में बेचने के लिए पैसे बनाने के आइटम ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 4
1
ऐसे उत्पादों को बेचें जो बच्चे पसंद करते हैं माता-पिता अपने बच्चों को त्योहारों में लेते हैं और आम तौर पर उन पर पैसा खर्च करते हैं।
  • सामान्य तौर पर, गहने, खिलौने और ट्रिंक्स अच्छी तरह से बेचते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा बच्चों को बेचने वाले उत्पादों की तुलना में डॉलर से भी कम है बच्चों के साथ आश्चर्य बैग लोकप्रिय हैं

युक्तियाँ

  • किसी दूसरे घर में बेचने वाले उत्पादों को बेचने से बचें। प्रतियोगिता को पहले से देखने की कोशिश करें
  • हमेशा त्योहार आयोजकों के साथ पुष्टि करें यदि वे आपके बूथ को मंजूरी दे दी
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 ekterya.com