ekterya.com

ग्राहकों को समय पर कैसे भुगतान करना है

यदि आप एक उद्यमी हैं, तो आपको सबसे मुश्किल कामों में से एक को भुगतान करना होगा! आप अपने ग्राहकों को एक मूल्यवान सेवा देने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और फिर, आप अपने पैसे का पीछा करते हुए कई महीनों खर्च करते हैं सच्चाई यह है कि व्यवसायों के बीच कई चालानों को कम प्राथमिकता दी जाती है, क्योंकि क्रेडिट कार्ड कंपनियों के विपरीत जो भुगतान में देरी के बारे में तुरंत एक क्रेडिट एजेंसी को सूचित करते हैं, एक छोटी कंपनी आमतौर पर नहीं करती। यदि आप काम शुरू करने से पहले अपने आप को बचाने के लिए प्रोत्साहन और तरीके बना सकते हैं, तो आप बहुत समय और कई समस्याओं को बचा पाएंगे।

चरणों

विधि 1
एक अनुबंध की स्थापना

Video: PayNearby Retailer Web Portal Add money || Retailer Portal पैसा कैसे जोड़े ||

चालान का भुगतान करने के लिए क्लाइंट प्राप्त करें
1
अपनी सेवाएं अनुबंधित होने पर भुगतान नीतियां स्पष्ट करें। चाहे जिस तरह से व्यवसाय को मंजूरी दी हो, या तो ग्राहक के साथ बैठक करते वक्त या बोली पेश करते समय, कुछ बिंदु पर, ग्राहक को आवश्यक कार्य के लिए अनुमानित मूल्य स्वीकार करना चाहिए। यदि आप अनुबंध में स्पष्ट रूप से भुगतान नीतियां पेश करते हैं, तो उद्धरण में या किसी अन्य दस्तावेज़ में जिसे आप अनुबंध को औपचारिक रूप देने के लिए उपयोग करते हैं, तो आप आगे बढ़ेंगे
  • चालान का भुगतान करने के लिए क्लाइंट प्राप्त करें
    2
    सभी प्रकार के भुगतान स्वीकार करें और क्रेडिट कार्ड द्वारा भुगतान को प्रोत्साहित करें। इस तरह, आपको समय पर भुगतान प्राप्त होने की अधिक संभावना होगी, भले ही उस समय ग्राहक के पास धन न हो। एक व्यावसायिक खाता प्रदाता खोजें, जिसमें सबसे अच्छे नियम हैं
  • चालान का भुगतान करने के लिए क्लाइंट प्राप्त करें
    3
    अग्रिम में एक जमा प्राप्त करें जब तक आपके पास ग्राहक के साथ दीर्घकालिक संबंध न हो, अग्रिम के लिए पूछें और नौकरी के बीच में दूसरे भाग को प्राप्त करने की योजना बनाएं। आमतौर पर, आम तौर पर 30/30/40: 30% अग्रिम (प्रतिबद्ध करने के लिए और सामग्री की खरीद के लिए), 30% एक सहमति संदर्भ बिंदु को पूरा करने के रूप में एक रचना (मूल नमूने देने के लिए यदि आप एक कलाकार या कुछ हैं यदि संकेत प्रिंटआउट या अन्य डिजाइन का काम, आदि) और अंत में संतुलन है। सुनिश्चित करें कि आप परिभाषित करते हैं "अंत", जिसका अर्थ है कि जिस दिन आप काम को वितरित करेंगे।
  • चालान का भुगतान करने के लिए ग्राहकों को चालान का भुगतान करें
    4
    यदि आप 30 दिनों के भीतर भुगतान करते हैं या आप अनुबंध में और इनवॉइस पर भुगतान करते हैं, तो ग्राहक को छूट प्रदान करें। एक विकल्प के रूप में, यह दर्शाता है कि यदि कोई चालान समय पर भुगतान नहीं किया जाता है तो एक पेनल्टी का भुगतान किया जाना चाहिए।
  • विधि 2
    भुगतान का अनुरोध करें

    चालान का भुगतान करने के लिए क्लाइंट प्राप्त करें
    1
    भुगतान का अनुरोध करते समय दयालु रहें, लेकिन लगातार रहें संविदा में अपना सबसे अच्छा काम करने के बावजूद, अगर ग्राहक आपको समय पर भुगतान नहीं करता है तो स्थिति को तेज करने में संकोच न करें। चुनौती को ग्राहक के साथ अपने भविष्य के रिश्ते को जोखिम के बिना भुगतान प्राप्त करना है।
  • चालान का भुगतान करने के लिए क्लाइंट प्राप्त करें
    2
    अग्रिम भुगतान का स्वीकार करें यदि ग्राहक इसे प्रदान करता है कई बार, ग्राहक पूछते हैं: "क्या आपको इस समय एक चेक की आवश्यकता है?" और उद्यमियों का कहना है: "नहीं, कोई समस्या नहीं है - मैं इसे अंत में प्राप्त करूंगा"। ऐसा मत करो! अगर ग्राहक आपको पहले से भुगतान कर सकता है, उसे ऐसा करने दो!
  • चालान का भुगतान करने के लिए क्लाइंट प्राप्त करें
    3
    अंतिम उत्पाद देने से पहले भुगतान की व्यवस्था करें। समाप्त कार्य को वितरित करने से पहले आपको भुगतान करने के लिए ग्राहक के लिए पर्याप्त समय रुको। आप इसे करने के लिए पेशेवर होने से रोक नहीं पाएंगे, हालांकि कई उद्यमियों का मानना ​​है कि यह एक अभ्यास है "खराब स्वाद"। नहीं खराब स्वाद है, क्योंकि यह ग्राहक है कि आप भुगतान के लिए प्रतीक्षा करने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, लेकिन उसे पता है की सुविधा देता है कि आप एक पेशेवर अपने काम के लिए समय पर भुगतान प्राप्त करने के आदी रहे हैं नहीं बताता है।
  • बस कुछ कहना है: "तुम कैसे हो, श्री जोन्स? मेरे पास यह काम आपको देने के लिए तैयार है यदि मेरे पास 3 पी में हुआ तो क्या मेरे लिए चेक तैयार हो सकता था? एम।? बकाया राशि $ 470.78 है"।
  • चालान का भुगतान करने के लिए क्लाइंट प्राप्त करें
    4
    जब तक आपको पैसा नहीं मिल जाता है तब तक ऊपर का पालन करें। आपको देरी के बाद दिन शुरू करना होगा। यह स्पष्ट है कि ग्राहक को चार्ज करने के लिए आवश्यक होने से पहले आपको भुगतान प्राप्त करना संभव है। हालांकि, कभी-कभी आप गणना में एक गलती कर लेंगे अगर आप अपने आप को सुरक्षा से दूर ले जाते हैं जो एक क्लाइंट आपको देता है जो आपने कभी विफल नहीं किया है। यदि कोई ग्राहक देखता है कि आपकी भुगतान नीतियां सख्त नहीं हैं, तो वह इसका लाभ लेने का प्रयास करेंगे।
  • याद रखें कि हर मिनट जो आप भुगतान का अनुरोध करने के लिए काम करते हैं वह एक मिनट होगा: (ए) आप पहले से अर्जित धन के लिए दूसरी बार काम करेंगे और (बी) यह एक नई नौकरी नहीं होगी, जिसे आपको समय पर पूरा करना होगा।



  • चालान का भुगतान करने के लिए क्लाइंट प्राप्त करें
    5
    सभी ग्राहकों के साथ भुगतान नीतियों का उपयोग करें अपने दोस्तों, दोस्तों या अपने परिवार के दोस्तों को कोई विशेष उपचार न दें। आपको अजनबी की तुलना में उन्हें कम आत्मविश्वास का सामना करना चाहिए, क्योंकि वे अक्सर रिश्ते का लाभ उठाने की कोशिश करेंगे। यदि आपने नियत तारीख पर ग्राहक का भुगतान नहीं प्राप्त किया है, तो तुरंत उसे कॉल करें और भुगतान के लिए पूछें। यदि वह आपको अगले दिन तक इंतजार करने के लिए कहता है, तो उसे फिर से सुबह में बुलाएं।
  • चालान का भुगतान करने के लिए क्लाइंट प्राप्त करें
    6
    क्रेडिट एजेंसियों के संपर्क में जाओ इनवॉइस के निचले भाग में एक चेतावनी प्रिंट करना ठीक है, लेकिन अगर आप का पालन नहीं करते हैं, तो वे आपको कभी भी गंभीरता से नहीं लेेंगे। ऐसे ग्राहकों के लिए जो भुगतान के साथ लगातार पीछे रह रहे हैं, एक क्रेडिट एजेंसी, एक्स्पिरियन, टीआरडब्लू आदि से संपर्क करें। और यह भुगतानों में देरी के बारे में सूचित करता है अगर वे 30 से अधिक दिनों के हैं। ग्राहक पहले कॉल और उन्हें पता है कि तुम क्या करना है के लिए क्षमा चाहते हैं, लेकिन जब तक आप 30 दिनों से पहले भुगतान प्राप्त होता है, यदि आप क्रेडिट ब्यूरो, जो आपके क्रेडिट को नुकसान पहुंचा सूचित करना चाहिए। यह भुगतान प्राप्त करने के लिए एक शक्तिशाली प्रोत्साहन होगा
  • विधि 3
    एक बुद्धिमान तरीके से चार्ज, निरंतर नहीं

    छवि का शीर्षक टाइप करें ग्राहक को चालान का भुगतान तत्काल चरण 11
    1

    Video: Jio Phone की बुकिंग हुई बंद, जानिए अब कैसे बुक होगा फोन

    मुद्रित चालान भेजना बंद करें लदान महंगे हैं और मेल में हार्ड प्रतियां भेजकर, प्रक्रिया धीमी हो जाएगी ईमेल द्वारा चालान भेजें या स्वचालित बिलिंग सिस्टम में निवेश करें जो ईमेल द्वारा चालान भेजता है और ग्राहक को अनुस्मारक भेजता है जब तक आपको भुगतान नहीं मिलता है। इसके अलावा, ग्राहक को ऑनलाइन भुगतान करने का विकल्प होगा
  • चालान का भुगतान करने के लिए क्लाइंट प्राप्त करें
    2
    वकील क्या करते हैं और जमा के लिए पूछें यह राशि है जो पहले से भुगतान की गई है और आप काम के अंत में वापस ले सकते हैं जब मात्रा समाप्त हो जाती है, तो आप काम जारी रखने से पहले ग्राहक को इसे बदलने के लिए कह सकते हैं।
  • चालान का भुगतान करने के लिए क्लाइंट प्राप्त करें
    3
    एक आवर्ती बिलिंग प्रणाली की स्थापना इस मामले में, ग्राहक आपको एक क्रेडिट कार्ड या बैंक खाता नंबर देगा और आप प्रत्येक महीने के उसी दिन को वापस ले लेंगे।
  • चालान का भुगतान करने के लिए क्लाइंट प्राप्त करें

    Video: Super Cash Register - Android Gameplay HD

    4
    प्राप्य आपके खातों पर किसी का पालन करने के लिए किराया यदि आप इस सेवा के लिए भुगतान कर सकते हैं, तो यह आपको और अधिक पेशेवर रूप दे देगा और भुगतान को अधिक जरूरी लग सकता है। यहां तक ​​कि अगर आपके पति कॉल को कॉल करने के लिए दूसरे नाम का उपयोग कर रहे हैं, तो ग्राहक के साथ आपके मैत्रीपूर्ण संबंध पैसे इकट्ठा करने के लिए खराब स्वाद कॉल से प्रभावित नहीं होंगे।
  • चालान का भुगतान करने के लिए क्लाइंट प्राप्त करें
    5
    अगर किसी को आप का भुगतान न करें तो किसी को एक संग्रह एजेंसी को रिपोर्ट करने में संकोच न करें। अक्सर, कलेक्टर्स आपको आपके बकाया राशि का 50% तक का भुगतान करेंगे, बस इकट्ठा करने का अवसर पाने के लिए।
  • युक्तियाँ

    Video: ATM है मिनी बैंक, बिना बैंक गए ये 10 काम ATM से कर सकते हैं

    • यह उपयोगी होगा यदि आप खुद को इकट्ठा करने के लिए खुद को पेश कर सकते हैं। किसी व्यक्ति के सामने बहस करने के लिए अक्सर यह बहुत कठिन होता है
    • किसी के साथ व्यापार करने से पहले, आवश्यक दस्तावेजों को पूरा करना सुनिश्चित करें एक अनुबंध या लिखित समझौता नहीं होने पर भुगतान में देरी हो सकती है और आपको अदालत में उपस्थित होने के लिए कोई सबूत नहीं होगा।
    • एक नकद आरक्षित है जिसका उपयोग आप आवश्यक प्रतिपूर्ति करने के लिए कर सकते हैं। इस तरह, आप अग्रिम भुगतान प्राप्त करने में संकोच नहीं करेंगे। इसके अलावा, नकदी प्रवाह में नकदी प्रवाह में सुधार करने के लिए उपयोगी होगा यदि आपको समय पर भुगतान नहीं किया जाता है

    चेतावनी

    • कभी न सोचें कि किसी व्यक्ति के साथ मज़बूत रहने के लिए जो समय पर भुगतान नहीं करता है, वह आपके लिए अधिक काम पैदा करेगा। ये लोग ऐसा प्रतीत करते हैं कि आपको जो कुछ करना है, वह खेल का पालन करें और समय के साथ, यह छोटा पक्ष इसके लायक हो जाएगा। कुछ भी गलत नहीं हो सकता है अब आप जितना इंतज़ार करते हैं, उतना कम होने की संभावना है कि आप अपने पैसे देख सकेंगे। 99% समय, "नया व्यापार" वे कभी भी अमल में नहीं आते हैं, लेकिन भले ही यह थे, क्या आप वास्तव में इस तरह के और अधिक ग्राहक चाहते हैं? कोई भी ग्राहक आपको ढूंढता है क्योंकि आपके मित्र ने आपको बताया था कि "अगर आपको तुरंत सब कुछ के लिए भुगतान नहीं किया गया तो कोई समस्या नहीं थी" वह प्रथम श्रेणी के ग्राहक नहीं हैं
    • शुरुआत से ध्यान रखें कि मित्रों और परिवार के सदस्य अधिक कठिन हैं उन्हें अपनी उच्चतम कीमतों के साथ प्रस्तुत करें, न्यूनतम वाले नहीं। इसे देखने के दो तरीके हैं:
    • उन्हें आपको और अधिक भुगतान करने में खुशी होगी क्योंकि आप व्यक्तिगत रूप से अपनी परियोजना की निगरानी करेंगे और धन के लिए अधिक ध्यान और मूल्य देंगे।
    • आप किसी अन्य क्लाइंट की तुलना में मित्र के लिए कड़ी मेहनत करेंगे यदि ऐसा पाया जाता है कि अपने दोस्त जिसे आप आसानी से काम करते हैं और सब कुछ के साथ सहज महसूस कर सकते हैं के साथ एक आदर्श ग्राहक है, आप की पेशकश पिछले पर एक डिस्काउंट खुशी होगी कि काम की लागत है उम्मीद से हैं और दोनों को फायदा होगा कम कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com