ekterya.com

कैसे एक किशोरी के रूप में बजट बनाने के लिए

क्या आप एक किशोरी हैं और आपको पिछली नौकरी की तलाश में अपना पैसा बनाने में परेशानी हो रही है? क्या आप खरीदना चाहते हैं, इसके लिए अपनी बचत जमा करना क्या मुश्किल है? बजट बनाने का तरीका सीखना एक किशोर के रूप में अपना पैसा ठीक से सीखना सीखना एक है "निवेश" जीवन के लिए, बाद में जीवन में आप अपनी वित्तीय जिम्मेदारी की सराहना करेंगे, जब पैसा गंभीर हो जाता है तो चिंता का विषय हो सकता है।

चरणों

एक किशोर चरण 1 के रूप में आपका पैसा बजट शीर्षक
1
आप हर महीने अपने पैसे खर्च करने के बारे में जागरूक रहें की एक सूची बनाओ "सब" क्या आप एक महीने में खरीदते हैं कुछ चीजें सचमुच आपको आश्चर्यचकित करती हैं, जैसे वेंडिंग मशीनों की खरीद मान लें कि आप हर महीने मशीन से 15 डॉलर कैंडी खरीदते हैं। 10 डॉलर से कम के लिए, आप शायद उन दुकानों को स्थानीय दुकान से खरीद सकते हैं और बस उन्हें अपनी रसोई में या अपने लॉकर में स्टोर कर सकते हैं।
  • एक किशोर चरण 2 के रूप में बजट आपका पैसा शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: इच्‍छाधारी नाग की दुल्हन...!

    सूची से किसी भी अनावश्यक आइटम निकालें। इसमें केवल उन चीज़ों को शामिल किया गया है जिन्हें आप वास्तव में ज़रूरत हैं, जैसे कि ईंधन की लागत, स्कूल जाने के लिए
  • एक किशोर चरण 3 के रूप में आपका पैसा बजट शीर्षक
    3
    अपनी मासिक आय से आवश्यक खर्च घटाएं शेष राशि आपके मासिक बजट है विभिन्न चीजों या वस्तुओं के लिए कुछ धनराशि आवंटित करने के लिए इसका इस्तेमाल करें "अजीब"। मान लीजिए कि आपके पास महीने में 100 डॉलर हैं। जार या बैंक खाते का उपयोग करना, आप किसी भी वस्तु या गतिविधि के लिए एक निश्चित राशि को अलग रख सकते हैं।
  • एक किशोर चरण 4 के रूप में बजट आपका पैसा शीर्षक वाला चित्र
    4
    खरीदारी करते समय अपने बटुए के बजाय अपनी कार में किसी डेबिट या क्रेडिट कार्ड को कहीं सुरक्षित (सुरक्षित) रखें दूसरे शब्दों में, दृष्टि से बाहर, अपने दिमाग से बाहर.
  • एक किशोर चरण 5 के रूप में बजट आपका पैसा शीर्षक वाला चित्र
    5
    आपात स्थिति के लिए आपके साथ कुछ पैसे लाओ और मित्रों के साथ बाहर निकल जाएं जितना संभव हो उतना समय पैसा बनाने की कोशिश करें। एक रात में यह सब खर्च न करें
  • एक किशोर कदम के रूप में बजट आपका पैसा शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    आप खरीद सकते हैं, बस रुको। कई स्टोरों के मौसम के अंत में बहुत अच्छी बिक्री होती है यदि कोई आइटम (जैसे शर्ट या पैंट की जोड़ी) महँगी है, तो कुछ सप्ताह प्रतीक्षा करें और कीमत शायद नीचे जाएगी यदि आप ऑनलाइन खरीदारी करते हैं, तो मुफ्त शिपिंग या मासिक छूट जैसे विशेष ऑफ़र देखें।



  • एक किशोर चरण 7 के रूप में आपका पैसा बजट शीर्षक
    7
    उन चीजों की एक सूची बनाओ जो आप चाहते हैं या उनकी जरूरत है जो क्रिसमस या आपके जन्मदिन की तरह अवकाश तक इंतजार नहीं कर सकते। उन वस्तुओं के लिए कुछ पैसे बचाएं और सीडीट्रैक्ड न होने की कोशिश करें। यदि आप नहीं कर सकते, तो बिक्री मूल्य या निःशुल्क शिपिंग पर विशेष छूट की प्रतीक्षा करें।
  • एक किशोर चरण 8 के रूप में बजट आपका पैसा शीर्षक वाला चित्र
    8
    उन जगहों पर मत जाओ जहां आप अपने पैसे खर्च करने के लिए परीक्षा लेते हैं। मॉल में हर सप्ताहांत मत जाओ "बस देखने के लिए", क्योंकि ज्यादातर लोग लंबे समय तक नहीं रहते हैं
  • एक किशोर कदम के रूप में आपका पैसा बजट शीर्षक वाला चित्र 9
    9
    उन चीजों की तलाश करें जो धन को शामिल न करें अधिकांश किशोरों को किसी भी समय पैसा नहीं मिलता। फिल्मों में जाने और अपनी टिकट और पॉपकॉर्न पर 15 डॉलर खर्च करने के बजाय, कुछ फिल्में किराए पर ले जाएं और $ 5 के लिए पॉपकॉर्न के एक बैग को पकड़ो। तम्बू वेद में खाने के बजाय, Qdoba के साथ आराम मिलता है।
  • एक किशोर चरण 10 के रूप में आपका पैसा बजट शीर्षक
    10

    Video: Modi सरकार की नीतियों पर गुस्साई सोनिया गांधी, कहा कुछ ऐसा कि तिलमिला उठी BJP

    पैसा बनाने का एक तरीका ढूंढें उस समय के बारे में शिकायत करने के बजाय कि आप अपने भुगतान का इंतजार करते हैं, असामान्य नौकरियों की तलाश करें। आप अपने चारों ओर के सभी लोगों को आश्चर्यचकित कर सकते हैं, जिन्हें किसी के लिए 2 घंटे तक अपने बच्चों की देखभाल करने के लिए, उनके लिए एक पुरानी ड्रेसर पेंट करने, उनके लॉन काटना या अपने कुत्ते को चलना पड़ सकता है।
  • एक किशोर चरण 11 के रूप में बजट आपका पैसा शीर्षक वाला चित्र
    11
    घर पर मज़े करो और बहुत ज्यादा जाने से बचें एक रात को हर एक या दो सप्ताह में खोजें और उस रात के लिए एक विशिष्ट बजट को परिभाषित करें इसे ज़्यादा मत करो, क्योंकि यह आपके पूरे महीने बदल देगा। ईंधन महंगा है ड्राइव न करें क्योंकि आप ऊब चुके हैं, आप ईंधन खर्च करेंगे, जिसका मतलब है कि आपकी हार्ड-अर्जित धन बर्बाद करना।
  • एक किशोर चरण 12 के रूप में बजट आपका पैसा शीर्षक वाला चित्र
    12
    आपके पास क्या है उससे खुश रहें
  • युक्तियाँ

    Video: किसानो का Rs 50000 तक का ऋण माफ | राजस्थान सरकार

    • थोड़ी भी बचत करने की कोशिश करें यदि आप $ 100 जीतते हैं, तो $ 20 बचाएं - यह पैसा किसी बैंक खाते में रखें और इसे केवल एक अत्यधिक आपात स्थिति में उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com