ekterya.com

रीमॉडलिंग जॉब के बारे में क्लाइंट को बजट कैसे बनाएं

यदि आप एक ठेकेदार या बढ़ईदार हैं, तो आपको अक्सर नौकरियों के पुनर्निर्माण के लिए बजट करना पड़ता है इस पर विचार करने के लिए कई कारक हैं, लेकिन ग्राहक को संतुष्ट करना सबसे महत्वपूर्ण है। आपके प्रस्ताव को ग्राहक के घर या कार्यालय में बदलाव और जोड़ना चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपका बजट सही है रीमॉडेलिंग के लिए ग्राहक को क्या उम्मीद है, उसे पता होना चाहिए कि वह काम कितना खर्च कर रहा है और उसके पैसे के लिए वह क्या उम्मीद कर सकता है।

चरणों

रिमोडलिंग जॉब्स चरण 1 पर बिड शीर्षक वाली छवि

Video: ठेकेदार व्यापार टिप्स: कैसे अब कैलेंडर पर कार्य प्राप्त करने के लिए!

1
यदि आपने ग्राहक से पहले काम नहीं किया है, तो क्रेडिट संदर्भ प्राप्त करें। सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि ग्राहक के पास आपके कार्य का भुगतान करने का मतलब है। अगर रीमॉडेलिंग का काम महत्वपूर्ण है, तो यह बैंक के संदर्भ के लिए पूछने के लिए जगह नहीं है। साथ ही, अगर आपको पता चलता है कि आपके संभावित ग्राहक के पास समय पर भुगतान न करने का इतिहास है, तो आप शुरू करने से पहले प्रस्ताव को अस्वीकार कर सकते हैं।
  • रिमोडलिंग जॉब्स चरण 2 पर बिड शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: हरफ़नमौला नौकरियां का आकलन कैसे करें

    यह देखने के लिए काम का विश्लेषण करें कि क्या यह आपको कुछ लाभ देगा। ग्राहक के साथ जगह का भ्रमण करें और अपेक्षाओं की जांच करें काम के विवरण पर ध्यान केंद्रित करें यदि क्लाइंट अतिरिक्त मांग है, तो यह संभव है कि यह कोई नौकरी नहीं है जिसमें आप अतिरिक्त समय और ध्यान देने की पेशकश करना चाहते हैं, जो आपको ले जाएगा। अगर पहुंच सीमित या मुश्किल है और काम की परिस्थितियां खराब हैं, तो संभव है कि इस परियोजना पर प्रस्ताव न करने का विकल्प चुनना सबसे अच्छा होगा।
  • रिमोडलिंग जॉब्स चरण 3 पर बिड शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि उपलब्ध हो तो परियोजना की योजना या चित्रण के लिए ग्राहक से पूछें। यदि नहीं, तो ग्राहक को काम के बारे में सावधानी से साक्षात्कार करें और परियोजना से आपको उम्मीद की जा रही सभी परिणाम यह आपको किसी भी गलतफहमी को दूर करने में मदद करेगा जो कि समय पर या भविष्य में मौजूद हो सकती है।
  • रिमोडलिंग जॉब्स पर बिड शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4

    Video: अर्नोल्ड के करार - स्थानीय ठेकेदार द्वारा भयानक remodeling काम




    नौकरी के लिए आवश्यक आपूर्ति की एक सूची बनाएं इसमें ड्रायर, लकड़ी, सामान, केबल, आदि शामिल हो सकते हैं। आपको आपूर्ति की सभी लागतें डालनी चाहिए।
  • रिमोडेल्डिंग जॉब्स पर बिड शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    रीमॉडेलिंग कार्य की कुल लागत की गणना करें श्रम लागत और परमिट शुल्क शामिल है आप कंक्रीट, बिजली या पाइपलाइन के लिए उप-ठेकेदार का उपयोग कर सकते हैं
  • रिमोडेल्डिंग जॉब्स पर छापे शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपने प्रस्ताव को लागत सहित सभी जानकारी, खर्च और काम के साथ सामग्री लिखें 5 से 10 प्रतिशत के बीच श्रम लागत को बढ़ाने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार होता है यह किसी अप्रत्याशित समस्याओं के खर्च को कवर करने में सहायता करता है। आपके प्रस्ताव में संपर्क जानकारी, भुगतान की आवश्यकता, ऑफ़र की समाप्ति तिथि और ऑफ़र के किसी भी अपवर्जन को शामिल करना आवश्यक है। ग्राहक द्वारा स्वीकार किए जाने पर आपका प्रस्ताव अनुबंध की तरह काम करता है
  • रिमोडेल्डिंग जॉब्स पर चरण 7 शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    यह देखने के लिए बजट की जांच करें कि क्या कोई भी त्रुटि है या कोई भाग जो आपने याद किया है। दो प्रतिलिपियां बनाएं - अपनी फ़ाइलों में से एक डालें और अपने ग्राहक को एक और दें।
  • रिमोडेल्डिंग जॉब्स पर बिड शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    जब आप क्लाइंट को ऑफ़र देने जा रहे हैं, तो उसके साथ बैठकर (या उसकी) और प्रस्ताव में शामिल सभी चीजों की समीक्षा करें इससे ग्राहक को बजट को समझने में मदद मिलेगी और उन्हें किसी भी त्रुटि मिल जाए। त्रुटियों को तुरंत ठीक किया जाना चाहिए और क्लाइंट को यथाशीघ्र एक नया प्रस्ताव होना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com