ekterya.com

एक परियोजना के लिए नीलामी की पेशकश कैसे करें

नीलामी के बारे में जानकारी रखने का मतलब यह नहीं है कि आप नौकरी या परियोजना की नीलामी जीत सकते हैं। नीलामी के लिए कीमत देने पर जाने पर, कई चर हैं जिन्हें किसी भी तरह से काम या कंपनी के रूप में माना जाता है। नीलामी के लिए प्रभावी ढंग से बोली लगाने में सक्षम होने के लिए, आपको हमेशा उपकरण, आवश्यक आपूर्ति, उपयोग किए जाने वाले समय और परियोजना के दौरान होने वाले किसी अन्य प्रकार के व्यय पर विचार करना चाहिए।

चरणों

एक बिड चरण 1 लिखो छवि शीर्षक
1
अपने संभावनाओं को अपने संदर्भों के बारे में पूछें यह आवश्यक है कि आप जानते हैं कि आपकी संभावना आर्थिक रूप से अच्छी है या अगर अग्रिम भुगतान का अनुरोध करना आवश्यक है तो यदि आपको पता चलता है कि आपके भावी ग्राहक के पास अपने बिलों का बेहतर भुगतान नहीं करने का एक इतिहास है, तो प्रस्ताव न करें, यह केवल समय की बर्बादी होगी
  • Video: Our Miss Brooks: The Auction / Baseball Uniforms / Free TV from Sherry's

    छवि शीर्षक टाइप करें एक बोली चरण 2
    2
    ऑफ़र करने से पहले आपको कुछ विवरण सत्यापित करने की आवश्यकता है। प्रोजेक्ट को विभिन्न प्रकार की नौकरियों में विभाजित करें। काम की परिस्थितियां और उपलब्ध स्थान क्या हैं इसकी जांच करें काम की कठिनाई का विश्लेषण करें आपको विवरणों के बारे में सुनिश्चित होना चाहिए, क्योंकि कुछ ऐसी परियोजनाएं हैं, जिनमें केवल एक प्रस्ताव बनाने के योग्य नहीं है क्योंकि वे मुनाफे के लिए बहुत मुश्किल हो सकते हैं या नहीं। इसके अलावा, आपको यह निर्धारित करना होगा कि विजेता होने की संभावना क्या है यदि आप एक ठेकेदार या एक कंपनी का पता है जो नीलामी में भाग लेंगे और आमतौर पर बहुत छोटी ऑफर पेश करेंगे, तो विचार करें कि आपको नीलामी में शामिल होना चाहिए या नहीं।
  • छवि शीर्षक टाइप करें एक बिड चरण 3
    3

    Video: Suspense: Lonely Road / Out of Control / Post Mortem

    काम के पहलुओं के बारे में संभावित ग्राहक से पूछें उससे बात करें और जांचें कि क्या उम्मीदें हैं और अंतिम उत्पाद किस तरह होना चाहिए। यदि आवश्यक हो, तो उस जगह या लेख की शर्तों की जांच करें जिसमें आप ऑफ़र करने से पहले काम करेंगे।
  • Video: Roswell Incident: Defense Department Interviews - Jed Roberts / Marilyn Strickland / Alice Knight

    छवि शीर्षक टाइप करें एक बिड चरण 4
    4



    आपूर्ति और व्यय की लागत की गणना करें आपूर्ति उन सभी सामग्रियां हैं जो नौकरी करने के लिए आवश्यक हैं। अतिरिक्त खर्च में यात्रा, आवास, भोजन, उप-ठेकेदार या परियोजना में इस्तेमाल होने वाले विभिन्न उपकरणों का किराया भुगतान शामिल हैं।
  • छवि शीर्षक टाइप करें एक बिड चरण 5
    5
    सभी जानकारी देखें यदि आप देखते हैं कि कुछ गुम है, तो इसे नीचे लिखें। सत्यापित करें कि आप मुनाफे कमाते हैं और प्रस्ताव में सभी परियोजना खर्चों की गणना की जाती है।
  • छवि लिखें शीर्षक टाइप करें चरण 6
    6
    अपना प्रस्ताव लिखें सभी लागत की जानकारी को समायोजित और विभाजित किया जाना चाहिए ताकि ग्राहक देख सके कि ऑफ़र में क्या शामिल है। आपको नीलामी के किसी भी सीमा, बहिष्करण या शर्त को निर्दिष्ट करना होगा। इसके अलावा, प्रस्ताव में, आपकी संपर्क जानकारी जैसे कि कंपनी का नाम, टेलीफोन नंबर और भुगतान की आवश्यकताएं दिखाई देनी चाहिए।
  • छवि शीर्षक टाइप करें एक बोली चरण 7
    7
    आप कंपनी के लोगो के साथ कागज के एक टुकड़े पर या सादे श्वेत पत्र पर प्रस्ताव मुद्रित कर सकते हैं। ऑफ़र सटीक और पेशेवर होना चाहिए। अंतिम प्रतियों को मुद्रित करने से पहले कई बार इसकी समीक्षा करें ताकि आप सत्यापित कर सकें कि आपके पास गलत वर्तनी नहीं है जब आप प्रतिलिपि को संभावित ग्राहक के पास पेश करने जा रहे हैं, तो उसे दो प्रतियां दें और अपने व्यक्तिगत फाइल में रखें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप प्रस्ताव के अनुरोध के जवाब में एक प्रस्ताव लिखते हैं, तो दस्तावेज में निर्धारित सभी निर्देशों और आवश्यकताओं का पालन करना सुनिश्चित करें। अधिकांश प्रस्तावों में कार्यकारी सारांश, संदर्भों और पिछले ग्राहकों की सूची, पिछले कार्यों का एक दस्तावेज प्रदर्शनी और अन्य जानकारी शामिल होती है जो इस प्रस्ताव को अधिक विशिष्ट बनाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com