ekterya.com

अवशिष्ट आय का निर्माण करके जल्दी से रिटायर कैसे करें

वित्तीय गुरु रोब कियोसाकी आपके द्वारा आज अपनी नौकरी छोड़ने पर धन जीने के समय के रूप में धन को परिभाषित करता है। जब आपकी संपत्ति और धन आपको लाए जाते हैं, तो स्तर तक पहुंचें जहां आप अपनी नौकरी छोड़ने के बाद अनिश्चित काल तक रह सकते हैं, तो आपके पास रिटायर होने के लिए पर्याप्त धन है। अवशिष्ट आय का निर्माण, जिसे निष्क्रिय आय भी कहा जाता है, इस प्रक्रिया को गति देने का एक तरीका है कि आप उस स्तर के धन को कितनी तेजी से प्राप्त कर सकते हैं अवशिष्ट आय स्रोतों से आती है जिनके साथ आपको काम करने की ज़रूरत नहीं है, जिसका अर्थ है कि आपको आय मिल जाएगी चाहे आपकी नौकरी हो या न हो।

चरणों

छवि रिटायर अर्ली द्वारा बिल्डिंग रेसिडुअल आय चरण 1 द्वारा शीर्षक

Video: ब्रायन मैकगिंटी Karatbars समीक्षा 2018 प्लस Karatbank नि: शुल्क आईसीओ टोकन सूचना ब्रायन मैकगिंटी

1
अपनी संभावनाओं से नीचे रहें महीने के अंत में आपके पास हर अतिरिक्त डॉलर एक अन्य डॉलर है जो आप अवशिष्ट आय वाले वाहनों में निवेश कर सकते हैं।
  • यदि आप सख्त बजट के साथ रहते हैं तो आप इस कदम के साथ अधिक सफल होंगे। बजट का मतलब यह नहीं है कि आप मज़ेदार होने के लिए पैसा खर्च नहीं कर सकते। यह केवल एक खर्च योजना है जो आपको तत्काल जरूरतों पर खर्च करने की बजाय मज़बूती से अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों पर आगे बढ़ने की अनुमति देती है।
  • रिटायर अर्ली बिल्डिंग रेसिडुअल आय चरण 2 द्वारा शीर्षक वाली छवि
    2
    कम से कम 6 महीने की आय के साथ बचत खाता रखें क्रेडिट कार्ड के बजाय इस आपातकालीन निधि का उपयोग करें, जब आपको एक बड़ा खर्च करना पड़ता है इसका मतलब है कि आप इस पर ब्याज का भुगतान करने के बजाय अपने आपातकालीन धन पर ब्याज अर्जित करेंगे।
  • रिज़र्व ऑफ अर्ली बिल्डिंग रेसिडुअल आय स्टेप 3 द्वारा शीर्षक वाली छवि
    3



    कर-मुक्त बचत योजनाओं में आप सभी अतिरिक्त धन का निवेश कर सकते हैं। यह आपकी कर योग्य आय को कम करके, स्वचालित रूप से 10 से 30 प्रतिशत की बचत के बराबर होती है
  • यदि आपका नियोक्ता आपको अपने सेवानिवृत्ति के निवेश के बराबर धन देता है, तो इस विकल्प का लाभ उठाएं। इसका अर्थ यह नहीं है कि मुफ्त पैसे में दे दें। # दो में विभाजित करें अपने वेतन में कोई वृद्धि अपनी बचत योजना में आधे भाग रखें और दूसरे आधे से मज़े करें
    रिटायर अर्ली बिल्डिंग रेसिडुअल आय चरण 4 द्वारा शीर्षक वाली छवि
  • रिटायर अर्ली बिल्डिंग रेसिडुअल इंक द्वारा शीर्षक वाली छवि चरण 5
    4
    वाहनों के संयोजन में अपने अतिरिक्त पैसे का निवेश करें, जो आपको समय के साथ निष्क्रिय आय अर्जित करते हैं। आपके पोर्टफोलियो का सटीक वितरण आपकी जरूरतों और आपके जोखिम सहनशीलता के हिसाब से अलग होगा।
  • एक सामान्य नियम के रूप में, जब आप कम हो और किसी भी हानि को ठीक करने के लिए अधिक समय लेते हैं, तो आपको जोखिम वाले परियोजनाओं में निवेश करना चाहिए। जब आप जिस आयु को आप रिटायर करना चाहते हैं, तब तक पहुंचते हैं, आपको बड़ी मुनाफा प्राप्त करने की संभावना से पहले निरंतर और स्थिर आय को प्राथमिकता देना चाहिए।
  • Video: 3000+ Common English Words with British Pronunciation

    रिज़र्व बेयरिंग रेसिडुअल इंक द्वारा चरण 6
    5

    Video: Michael Dalcoe The CEO How to Make Money with Karatbars Michael Dalcoe The CEO

    अपने पोर्टफोलियो का हर साल एक विशेषज्ञ के साथ समीक्षा करने के लिए यह पुष्टि करें कि आपके निवेश अभी भी आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप हैं। हर दिन अपना निवेश मत बदलें, जारी रखने के लिए कई वार्षिक पैरामीटर स्थापित करें।
  • युक्तियाँ

    • रियल एस्टेट एक अच्छा विकल्प हो सकता है अवशिष्ट आय, या तो लघु या दीर्घ अवधि में। अल्पावधि में, आप बंधक भुगतान से कुछ सौ डॉलर के लिए घर किराए पर कर सकते हैं। दीर्घावधि में, जो लोग घर किराए पर लेते हैं, वे आपको एक संपत्ति खरीदने में मदद करेंगे जो आप अविश्वसनीय मुनाफा प्राप्त करने के लिए बेच सकते हैं, हालांकि, आप एक खाली संपत्ति होने का जोखिम चलाते हैं, जो कि पैसे का खर्च करते हैं आप उन नुकसानों से भी निपट सकते हैं जो किराए पर लेने वाले लोग आपकी संपत्ति के लिए कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com