ekterya.com

पेरोल कैसे पढ़ें

पेरोल को समझना जरूरी है कि वे आपको कैसे भुगतान कर रहे हैं और कर जो आपकी सकल आय से आपको घटा देंगे। अगर आप पेरोल को पढ़ने के बारे में नहीं जानते हैं, तो ऐसा हो सकता है कि आप उन सभी चीजों का भुगतान नहीं कर रहे हैं जो आपके साथ हैं और आपको जानकारी नहीं है। आपके पेरोल को सहेजना, ऋण के लिए आवेदन करना, करों का भुगतान करना और, यदि आवश्यक हो, दिवालिया होने की घोषणा करना बहुत महत्वपूर्ण है। यह आमतौर पर निवास का प्रदर्शन करने के लिए कार्य करता है।

चरणों

एक पे चेक स्टाब चरण 1 पढ़ें शीर्षक वाली छवि
1
अपने पेरोल के शीर्षक को देखें: यहां आप अपने काम की जगह और आपका पता देख सकते हैं, साथ ही पेरोल के प्रभारी कंपनी से संबंधित जानकारी देख सकते हैं। यदि आपके भुगतान की जमा राशि में कुछ गलत हो जाता है, तो यह बहुत संभावना है कि यह जमा के प्रभारी कंपनी की गलती है। आम तौर पर, चेक नंबर भी एक प्रमुख स्थान पर होगा। यह आपकी खुद की व्यक्तिगत फ़ाइलों के लिए और जब आप अपनी चेकबुक को संतुलित करते हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है।
  • Video: खतौनी मोबाईल से कैसे निकाले

    एक पे चेक स्टब चरण 2 पढ़ें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी कमाई की जांच करें: शायद आपके वाउचर में सबसे महत्वपूर्ण आंकड़ा चेक में धन की राशि है। इसे भुगतान कहा जाता है "जाल", क्योंकि यह वह राशि है जो आपको करों के बाद प्राप्त होती है और अन्य कटौती की गई है। वेतन "अपरिष्कृत" वह राशि है जिसे आप वास्तव में पहले की कटौती के पहले अर्जित किए थे।
  • Video: हमेशा के लिए रंग गोरा कैसे करे | Skin Whitening Beauty Tips in Hindi

    एक पे चेक स्टब चरण 3 पढ़िए छवि
    3



    रोकथाम की जांच: इन कटौती की सबसे पहले संघीय सरकार करों के लिए हैं पहला कॉलम उस विशेष भुगतान अवधि के दौरान संघीय करों को रोकता होगा। ओर से स्तंभ (आमतौर पर के रूप में लेबल "साल" या "वर्ष से तारीख") चालू वर्ष के दौरान संघीय करों की रकम रोकी जाएगी। ये आंकड़े W-4 फॉर्म के आधार पर उपयुक्त होते हैं, जो आपके द्वारा काम पर रखा गया था।
  • Video: G Suite Tutorials Lesson 2: Group Administration

    एक पे चेक स्टब चरण 4 पढ़ें शीर्षक वाली छवि
    4
    अन्य सरकारी अधिकारियों का ध्यान रखें: राज्य और स्थानीय कर इसी तरह सूचीबद्ध हैं ये कर नगरपालिका या प्रांत के आधार पर उपयुक्त हैं जहां आप रहते हैं। दोबारा, उस विशेष चेक पर रखी गई राशि और दोनों वित्तीय वर्ष पर रोक दी गई राशि प्रदर्शित की जाएगी।
  • एक पे चेक स्टब चरण 5 पढ़ें शीर्षक वाली छवि
    5
    देखें कि सामाजिक सुरक्षा और चिकित्सा बीमा के लिए छूट क्या हैं: आपके पेचेक पर दिखाई देने वाली मानक सरकार कटौती की अंतिम अवधि सामाजिक सुरक्षा और चिकित्सा बीमा के लिए है। ये कर प्रभावी ढंग से अपने रोजगार के इतिहास में जमा हो जाते हैं और एक बार जब आप सामाजिक सुरक्षा या सेवानिवृत्ति लाभ प्राप्त करने के योग्य हैं तो वापस आ जाएगा।
  • एक पे चेक स्टब चरण 6 पढ़ें शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने लाभों को ट्रैक करें: यदि आप अपने नियोक्ता से स्वास्थ्य या जीवन बीमा प्राप्त करते हैं, तो यह आपके पेचेक पर भी दिखाई दे सकता है। यदि आपके पास अपनी कंपनी के साथ सेवानिवृत्ति योजना है, तो यह संभवतः पेचेक के पेरोल पर भी दिखाया जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com