ekterya.com

बिक्री के आपत्तियों को कैसे संभालना है

आपत्तियों पर काबू पाने के लिए नए खातों को हासिल करना और बिक्री के आंकड़े बढ़ाने की कुंजी है। सभी बिक्री उन्मुख उद्योगों में विक्रेताओं को लागत, कार्यान्वयन, विशेषताओं या अनुबंध के विवरण के बारे में आपत्तियों का सामना करना पड़ता है। आपत्तियां संभावित खरीदार की चिंताओं को सुनकर दूर हो जाती हैं, इस बात पर जोर देते हुए कि आपके उत्पाद या सेवा को प्राप्त करने और ग्राहक के विश्वास को प्राप्त करने के लिए क्यों उचित है। बिक्री के आपत्तियों को कैसे संभालना है इसके बारे में कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

आपका विरासत चरण 2 पर एक एडवांस शीर्षक वाली छवि
1
संभावित आपत्तियों का अनुमान लें
  • उन क्षेत्रों को ध्यान में रखें जिन पर संभावित ग्राहकों द्वारा आपत्ति हो सकती है और उनके बारे में अपनी बिक्री प्रस्तुति में बात कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि ग्राहक शिकायत करता है कि आपका उत्पाद प्रतिस्पर्धा से अधिक महंगा है, तो यह बताता है कि क्या सबसे अच्छा है, अगर यह संयुक्त राज्य में किया गया है, अगर यह एक लंबी वारंटी प्रदान करता है या अगर इसमें अधिक मानक सुविधाएं शामिल हैं यह संभावित ग्राहक को बताता है कि आप आपत्ति से इनकार नहीं कर रहे हैं और आपको यह समझाते हैं कि आपका उत्पाद प्रासंगिक क्यों है
  • छवि शीर्षक शीर्षक बिना शर्त चोट प्राप्त करें चरण 3
    2
    संक्षिप्त रहें
  • आपत्ति या आरक्षण के साथ एक संभावित ग्राहक एक लंबा विवरण नहीं सुनना चाहता है कि वह आपके उत्पाद को क्यों खरीदना चाहिए। संक्षेप में रहें और अपने ग्राहक के दिमाग को बदलने के लिए केवल आवश्यक तथ्यों का उल्लेख करें, यह आपको यह महसूस करने से रोक देगा कि आप अपना समय बर्बाद कर रहे हैं।
  • हैंडल विक्रय की आपत्तियां चरण 3
    3

    Video: Our Miss Brooks: Business Course / Going Skiing / Overseas Job

    असली आपत्ति पर फोकस
  • अपनी बिक्री प्रस्तुति पर आपत्ति को बेहतर ढंग से समझने के लिए सीधे प्रश्न पूछें किसी ग्राहक से पूछें कि किसकी समस्या उत्पाद की कीमत है, उससे पूछें कि क्या उसके पास बजट प्रतिबंध है और यदि आप उसे भुगतान योजना दे सकते हैं या यदि मूल्य में छूट उसे मदद करेगी तो यदि असली समस्या कीमत है, तो यह समस्या का समाधान करेगा - यदि नहीं, तो आप अपने संभावित ग्राहक के संदेह के कारण असली कारण तक पहुंच सकते हैं।
  • एक छोटे से बिक्री चरण 4 में वार्ता का शीर्षक चित्र



    4
    अपनी सावधानी को समझें
  • एक ग्राहक आपको खरीदना स्वीकार करने की अधिक संभावना है यदि उसे लगता है कि आप समझते हैं कि वह खरीदारी करने के बारे में क्यों नहीं जानते उसे बताएं कि आप अपने आरक्षण को समझते हैं और आप चाहते हैं कि उसे निर्णय के साथ आराम मिले, तो उसे समझाएं कि आपके उत्पाद या सेवा का कौन सा पहलू उपयोगी होगा
  • लिक्विडेट एसेट्स स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: Brian McGinty Karatbars Gold Review December 2016 Global Gold Bullion Brian McGinty

    यह नुकसान स्वीकार करता है
  • एक संभावित ग्राहक लागत, शिपिंग समय या उत्पाद विवरण से संबंधित मुद्दों के कारण बिक्री प्रस्तुति को अस्वीकार कर सकता है। इन नुकसानों को स्वीकार करें और फिर ग्राहक को दिखाएं कि बिक्री के फायदे और सकारात्मक अंक नुकसानों से अधिक क्यों हैं। उदाहरण के लिए, स्वीकार करें कि शिपिंग समय प्रतियोगिता से दो व्यावसायिक दिन अधिक है, लेकिन बताता है कि आपके उत्पाद की गारंटी की डिलीवरी है और प्रतियोगिता नहीं है।
  • वेस्टर्न यूनियन के साथ ऋण प्राप्त करें शीर्षक चरण 8
    6

    Video: सरकारी स्कूलों के बच्चों की ड्रेस देखकर खफा हुए CM योगी, अधिकारियों पर एेसे बरसे

    एक सशर्त समझौता करें
  • एक ग्राहक आपकी बिक्री की पेशकश के लिए एक या दो विवरण के कारण हो सकता है जो खाते में नहीं ले जा रहे हैं या जो आम तौर पर नए ग्राहकों को नहीं दिए जाते हैं अगर आप उस दिन आपके साथ बिक्री बंद करते हैं तो क्लाइंट को विशिष्ट अनुबंध का आकार, रंग और लंबाई प्राप्त करने के लिए स्वीकार करें इससे आपको बिक्री बंद करने और ग्राहक की जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलेगी।
  • आपका जॉर्जिया रियल एस्टेट लाइसेंस चरण 1 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    7
    ग्राहक के साथ धैर्य रखें
  • एक ग्राहक जो मानता है कि आप उनकी सावधानी के कारण अधीर या निराश हो रहे हैं, यह तय करेगा कि आप अपनी चिंताओं में रूचि नहीं रखते हैं और आप केवल बिक्री बंद करना चाहते हैं। मुस्कुराते रहो और तब तक धैर्य रखें जब तक कि आपने ग्राहक के सभी प्रश्नों और संदेहों का उत्तर नहीं दिया हो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com