ekterya.com

संगठनात्मक परिवर्तन कैसे प्रबंधित करें

सभी संगठनों में परिवर्तन हो सकता है कुछ कंपनियां बढ़ती हैं जबकि दूसरों को कर्मचारियों को काटने की जरूरत है कई संगठन अपने दृष्टिकोण को बदलने की आवश्यकता देख सकते हैं, या तो एक बार या कई बार। संगठनात्मक परिवर्तन को कैसे संभालना सीखना इन बदलावों को सुचारू रूप से स्थानांतरित करने की चाबी है, चाहे कोई भी परिवर्तन हो, इसका अर्थ नहीं।

चरणों

Video: Calling All Cars: Cop Killer / Murder Throat Cut / Drive 'Em Off the Dock

संगठनात्मक परिवर्तन प्रबंधित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों के बारे में निर्धारित करें। यदि आप केवल एक परिवर्तन शुरू करते हैं, तो हां, आपके लिए अपने मालिक, कर्मचारी और ग्राहकों का समर्थन प्राप्त करना चुनौतीपूर्ण होगा। प्रत्येक परिवर्तन का एक अच्छा कारण है और अपने संगठन के इन कारणों को स्पष्ट रूप से समझाएं।
  • अपने पूरे संगठन को ध्यान में रखें किसी अन्य विभाग में होने वाले प्रभावों को देखे बिना किसी विभाग में बदलाव करने के बारे में सोचना आसान है। यह घोषणा करने से पहले संगठनात्मक परिवर्तन के सभी संभावित परिणामों का विश्लेषण करें।
  • संगठन के साथ ही कंपनी के बाहर के अन्य लोगों के अपने मालिकों से फीडबैक प्राप्त करें विभिन्न परिप्रेक्ष्य रखने से आपको अच्छी तरह से सूचित निर्णय लेने में मदद मिलेगी।
  • विशिष्ट उद्देश्य के लिए कार्य करने के लिए परिवर्तन करें। एक संगठनात्मक परिवर्तन अक्सर भूमिकाओं और जिम्मेदारियों में बदलाव की ओर जाता है। कर्मचारी एक विभाग से दूसरे या एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाते हैं संवेदनशीलता और निर्णय के साथ इन परिवर्तनों को संभालने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें
  • एक एंटरटेनमेंट एजेंट के नाम से छवि चरण 6

    Video: G-Suite Google Drive Administration cloud storage

    2
    अपने संगठन के कर्मचारियों के समर्थन प्राप्त करें यह संक्रमण में आपके संगठन की सहायता करने के लिए आवश्यक है और उन परिवर्तनों के साथ आगे बढ़ें, जिन्हें आप लागू करना चाहते हैं। जितना अधिक आप उन्हें शामिल करते हैं और उन्हें अपने संगठन में शामिल करते हैं, बेहतर।
  • परिवर्तन की घोषणा करने के बजाय संगठनात्मक परिवर्तनों के कारणों को समझाएं। यदि वे समझते हैं कि आपने उस विशेष निर्णय को क्यों बनाया है तो लोग आपकी सहायता करने की अधिक संभावना रखते हैं
  • प्रबंधन टीम से प्रारंभ करें यदि आपके मालिक आपकी सहायता नहीं करते हैं, तो बाकी संगठन के लिए ऐसा करना मुश्किल होगा।
  • सभी कर्मचारी शामिल हैं सभी कर्मचारियों को नई दृष्टि, मिशन या परिवर्तनों के लिए प्रतिबद्ध होना आवश्यक है। अपना समर्थन और समर्पण अर्जित करने के लिए कार्य करें कर्मचारियों को आमंत्रित करने के लिए नई दृष्टि के लेखन में योगदान करें
  • संगठनात्मक परिवर्तन चरण शीर्षक छवि 3 देखें
    3

    Video: Calling All Cars: History of Dallas Eagan / Homicidal Hobo / The Drunken Sailor




    खुले तौर पर संभवतः के रूप में संवाद करें अन्य स्रोतों से सुनने से पहले परिवर्तनों के कर्मचारियों को सूचित करें कंपनी के ईमेल, सभी कर्मचारियों की बैठकों, न्यूज़लेटर या संचार के किसी भी माध्यम का उपयोग करें। जिन समाचारों की आप रिपोर्ट कर रहे हैं, उनके लिए यह अधिक फायदेमंद है
  • व्यक्ति में महत्वपूर्ण परिवर्तनों की रिपोर्ट करें और फिर एक ईमेल भेजें यह आपके विज्ञापन को अधिक व्यक्तिगत बना देगा यह कर्मचारियों को सवाल पूछने या किसी भी भ्रम की स्थिति पैदा करने का अवसर भी दे सकती है।
  • एक समय पर और लगातार तरीके से संवाद करें अपने संगठनात्मक परिवर्तन के सभी पहलुओं के बारे में कर्मचारियों को सूचित करें ताकि परिवर्तन वास्तव में लागू हो सकें, ताकि वे आपके पक्ष में हो सकें।
  • राय को बढ़ावा देना यह कर्मचारियों को सवाल पूछने और सुझाव देने का अवसर देता है क्योंकि आपके संगठन परिवर्तन के दृष्टिकोण में हैं
  • एक प्रोफेशनल राइटर के चरण 5 के रूप में आपकी छवि का शीर्षक

    Video: G Suite Tutorials Lesson 2: Group Administration

    4
    परिवर्तन की प्रक्रिया को पहचानें परिवर्तन कई चरणों में हो सकता है। विभिन्न भावनाएं भी संगठनात्मक परिवर्तन के विचार से जुड़ी होती हैं।
  • कुछ श्रमिक तुरंत घोषणा किए गए परिवर्तनों को स्वीकार करेंगे, जबकि अन्य परिवर्तन की आवश्यकता से इनकार करेंगे, इसे लम्बा जाएंगे या सक्रिय रूप से परिवर्तन का विरोध करेंगे। जैसा कि आपकी कंपनी को कोई बदलाव मिल रहा है, कर्मचारियों की प्रतिक्रिया से अवगत रहें
  • तत्काल व्यवहार बदलने की उम्मीद मत करो। यह आपके कर्मचारियों को अलग-अलग तरीके से करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए समय ले जाएगा संक्रमण के दौरान उनकी सहायता करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करें।
  • अपने कार्य दिवस में और अधिक समय ढूंढने वाला शीर्षक शीर्षक छवि 4
    5
    संगठनात्मक परिवर्तन के लिए एक सकारात्मक प्रतिक्रिया उदाहरण के रूप में लें। कर्मचारी अक्सर अपने पर्यवेक्षकों के उदाहरण का पालन करते हैं भविष्य के बदलावों के प्रति सकारात्मक रवैया का उदाहरण देना, अपने मालिकों का समर्थन करना और अपनी टीम को परिवर्तन करने में मदद करना। यदि आप किसी भी संभावित परिवर्तन से सहमत नहीं हैं, तो उसे प्रबंधन दल के अंदर रखें।
  • चेतावनी

    • कर्मचारियों को अंतिम निर्णय लेने की अनुमति न दें हालांकि सुझाव और सलाह के लिए पूछना अच्छा है, लेकिन यह संगठन के लिए सबसे अच्छा निर्णय लेने के लिए एक नेता के रूप में आपके ऊपर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com