ekterya.com

आवासीय लीज अनुबंध के बचाव के कारण होने वाले नुकसान को कम करने के लिए

सामान्य तौर पर, यह जरूरी है कि अनुबंध के उल्लंघन के परिणामस्वरूप पार्टी को क्षतिग्रस्त होने या अनुबंध को तोड़ने वाले पार्टी के पैसे की वसूली के लिए दावा करने से पहले क्षतिग्रस्त होने वाले नुकसान को कम किया गया। वर्तमान में, कई राज्यों ने मकान मालिक का कानूनी कर्तव्य निर्धारित किया है ताकि आवासीय पट्टा समाप्त होने के परिणामस्वरूप नुकसान को कम किया जा सके। किसी अन्य किरायेदार को जल्दी से संपत्ति किराये पर लेने से एक आवासीय पट्टे के बचाव के कारण हुए अधिकांश नुकसान को कम किया जा सकता है और नीचे उल्लिखित सरल चरणों का पालन करके किया जा सकता है।

चरणों

एक आवासीय पट्टे से प्रारंभिक समाप्ति चरण 1 से मिटेटिग डेमेजिंग शीर्षक वाला चित्र
1
किराये की इकाई के संबंध में किरायेदार के इरादे का निर्धारण करें संपत्ति को फिर से दर्ज करने या कानूनी कार्रवाई करने वाली कोई भी कार्रवाई करने से पहले, मकान मालिक को सावधानी से विचार करना चाहिए कि क्या किरायेदार ने वास्तव में संपत्ति को त्याग दिया है या केवल लंबे समय तक अनुपस्थित है। कुछ बिंदुओं को ध्यान में रखा जाना चाहिए जब किरायेदार ने संपत्ति को छोड़ दिया है, तो यह निर्धारित किया जाता है:
  • व्यक्तिगत प्रभाव की उपस्थिति या अनुपस्थिति यह संभावना नहीं है कि फर्नीचर से भरा घर, बगीचे के लिए उपकरण, गहने और अन्य निजी संपत्ति किरायेदार द्वारा छोड़ दी गई है
  • किराए का भुगतान करने में भुगतान या विफलता यदि किरायेदार को किराए के भुगतान के साथ अद्यतित किया गया है, तो यह तर्कसंगत होगा कि उसने संपत्ति को नहीं छोड़ा है
  • किरायेदार द्वारा संपत्ति के परित्याग के संबंध में आपके राज्य के पट्टे कानून, साथ ही संपत्ति के बाद मकान मालिक के अधिकार और दायित्वों को त्याग दिया गया है। कुछ राज्यों में, तथ्य यह है कि किसी किरायेदार ने कुंजी को संपत्ति में वापस कर दिया है, इसका जरूरी मतलब नहीं है कि उन्होंने इसे छोड़ दिया है
  • एक आवासीय पट्टे के प्रारंभिक समाप्ति चरण 2 से मिटेटिग डैमेज शीर्षक वाला चित्र
    2
    संपत्ति का निरीक्षण करें और अपनी स्थिति का दस्तावेजीकरण करें। अचल संपत्ति छोड़ने पर, किरायेदार कुछ व्यक्तिगत प्रभाव छोड़ सकता है, साथ ही किराए पर लेने की इकाई में होने वाले नुकसान के लिए, जिसके लिए सफाई की आवश्यकता होती है तुरंत संपत्ति का निरीक्षण करना और अपनी स्थिति का एक लिखित और वीडियो रिकॉर्ड तैयार करना, यदि आवश्यक हो तो दावा दायर करने में सफलता सुनिश्चित करेगा। एक उपयुक्त निरीक्षण करने के लिए, इन दिशानिर्देशों का पालन करें:
  • अपना वीडियो निरीक्षण रिकॉर्ड करें कैमरे का संचालन करने के लिए आपके साथ एक मित्र या पार्टनर लेने का एक अच्छा विचार है, ताकि आप निरीक्षण के दौरान फिल्म पर दिखाई दे सकें। इसके अलावा, यह आपको संपत्ति की बेहतर जांच करने और किसी भी मरम्मत या रखरखाव के काम की पहचान करने की अनुमति देगा जो कि किया जाना चाहिए।
  • संपत्ति की स्थिति का एक लिखित रिकॉर्ड रखें आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं चेकलिस्ट और एक संपत्ति के निरीक्षण के लिए रिपोर्ट अपनी खुद की रिपोर्ट बनाने के लिए एक उदाहरण के रूप में और इस तरह संपत्ति की स्थिति रिकॉर्ड करने में सक्षम हो।
  • सभी मरम्मत और सफाई का ध्यान रखना चाहिए, भले ही इसमें छोटी-सी चीजें शामिल हों, जैसे खिड़कियां साफ करना या जगह खाली करना। आप मुकदमा दायर करते समय आप रखरखाव के काम में जो भी निवेश करते हैं, उसे पुनर्प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन आपको शुरूआत में सब कुछ दस्तावेज़ करना चाहिए और उस स्थिति को बाद में हल करने के लिए या अपने वकील के हाथों में छोड़ दें।
  • एक आवासीय पट्टे के प्रारंभिक समाप्ति चरण 3 से मिटेटिग डैमेज शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक समय पर तरीके से मरम्मत और पूरी तरह से सफाई कार्य करें। क्षतिपूर्ति क्षति एक नए किरायेदार को जल्द से जल्द प्राप्त करने का पर्याय है।
  • Video: जकर Hillside अस्पताल में व्यवहार स्वास्थ्य मंडप

    एक आवासीय लीज के शुरुआती समाप्ति चरण 4 से मिटेटिग डेमेजमेंट शीर्षक वाली छवि



    4
    अपने सभी भुगतान वाउचर रखें! नुकसान को कम करने में अधिकांश उन्हें दस्तावेजीकरण के होते हैं, जिससे कि न केवल क्षति के कारण रिकॉर्ड किए गए, बल्कि यह भी कि आप संपत्ति को फिर से किराए पर लेने के लिए आवश्यक कार्रवाई कैसे कीं। किसी भी इनपुट के लिए भुगतान वाउचर रखें, जैसे कि पेंट, खिड़कियों के लिए तार, फिल्टर, हल्के स्विच कवर, स्विच या नए सॉकेट या मोल्डिंग सुनिश्चित करें कि आप भुगतान के प्रमाण के लिए पूछते हैं जब आप सफाई या मरम्मत करने के लिए एक पेशेवर किराया करते हैं
  • एक आवासीय पट्टे के प्रारंभिक समाप्ति चरण 5 से मिटेटिग डेमेजमेंट शीर्षक वाला चित्र
    5
    जितना संभव हो उतनी ज्यादा संपत्ति का विज्ञापन करें और दिखाएं। किराये के लिए उपलब्ध इकाई होने का साधारण तथ्य आवासीय पट्टे की समाप्ति के कारण होने वाले नुकसान को पर्याप्त रूप से कम करने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है। संपत्ति को विज्ञापित, प्रदर्शन और किराए पर लेने के लिए आपको हर उचित प्रयास करना चाहिए
  • युक्तियाँ

    क्षति को कम करने की कुंजी समय पर ढंग से कार्य करना और अपने सभी कार्यों को दस्तावेज बनाना है। उन्हें वीडियो पर रिकॉर्ड करें, नोट ले जाएं और अपना भुगतान वाउचर रखें।

    चेतावनी

    Video: एक हफ्ता। एक इकाई। बहुत सारे त्रासदियों।

    • ऐसे कानून जो राज्यों के बीच आवासीय पट्टा करारों के बीच भिन्न हो सकते हैं। आप अपने वकील के साथ अपने राज्य के विधियों और न्यायिक अधिकारों की समीक्षा करें ताकि यह निर्धारित कर सकें कि क्या आपके राज्य को आपको नुकसान कम करने की आवश्यकता है या नहीं।
    • तुरंत अपने घाटे को कम करने और समय पर ढंग से कार्रवाई करने के लिए कार्रवाई करना महत्वपूर्ण है। राज्य या आपके इलाके के नियमों के अनुसार निर्धारित समय सीमा के बारे में अपने वकील से जांच करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक संपत्ति के निरीक्षण के लिए चेकलिस्ट और रिपोर्ट
    • आपके राज्य के पट्टे कानूनों की एक प्रति
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com