ekterya.com

आपको कितनी वृद्धि मिल सकती है

दुर्भाग्य से, अधिकांश लोगों को वह वेतन नहीं मिलता है जो वे लायक हैं और शायद इसे कभी भी प्राप्त नहीं किया जा सकता। ऐसे कई लोग हैं जो अपने वेतन से संतुष्ट नहीं हैं, हालांकि, वे बढ़ते मांग के लिए और अधिक पैसा पा सकते हैं, ऐसा लगता है जितना आसान होता है। कड़ी मेहनत करें, इसे बेचें और फिर इसके लिए पूछें। आप जो भी नहीं पूछेंगे, वह कभी नहीं प्राप्त करेंगे। पूछिए और आपको इसे प्राप्त करना चाहिए। सवाल यह है कि आप कैसे पूछते हैं?

चरणों

चित्र शीर्षक से प्राप्त करें, वेतन बढ़ाएं आपको योग्य चरण 1
1
अपनी वर्तमान स्थिति को देखें अब आप कहां हैं? अपने आप से यह प्रश्न पूछें: क्या मैं वास्तव में वृद्धि के लायक हूं? क्या मैंने कंपनी को इस तरह से योगदान दिया है कि उन्हें बदले में मुझे कुछ देना चाहिए? यदि जवाब हाँ है, तो अगले चरण पर जाएं, अन्यथा आपको इसके लायक होने के लिए इंतजार करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से प्राप्त करें वेतन बढ़ाएं आपको चरण 2

    Video: क्या आप जानते है की कबूतर भी आपको धनवान बना सकते है?

    2
    अपने लक्ष्यों को देखो आप कहाँ जाना चाहते हैं? क्या आपको अधिक समय या अधिक पैसा चाहिए? हम जानते हैं कि अधिकांश लोगों के लिए यह धन के बारे में है, लेकिन इसके लिए धन क्या है? चीजें खरीदने के लिए, नहीं? यदि आपकी कंपनी आपको वह चीज़ दे सकती है जो आप चाहते हैं, तो आपको उन चीज़ों के लिए सीधे पूछना चाहिए। हो सकता है कि आपको वास्तव में क्या जरूरत है एक कंपनी की कार या एक सेल फोन। हो सकता है कि आपको इसे अपने परिवार को समर्पित करने के लिए अधिक समय चाहिए (इस मामले में आपको कम कार्य घंटों के लिए पूछना चाहिए)।
  • छवि शीर्षक से प्राप्त करें वेतन बढ़ाएं आपको योग्य चरण 3
    3
    तैयार। कल सुबह आपके बॉस के कार्यालय में भाग न लें और ज्यादा पैसा मांगे। तैयारी एक महत्वपूर्ण तत्व है जब आप बढ़ने की मांग करते हैं आपको मैदान से पहले मैदान तैयार करना होगा। आपको बाहर खड़े होना चाहिए, अपने सहयोगियों की मदद करना, थोड़ा अतिरिक्त काम करना, सेमिनारों पर जाना आदि। संक्षेप में: आपके पास कंपनी में बेहतर उपस्थिति होनी चाहिए।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें, वेतन बढ़ाएं आपको चरण 4 की आवश्यकता है



    4
    अपनी बहस को एक साथ रखो आपको अपने मालिक को यह समझने के लिए पेशेवर कारणों की आवश्यकता है कि आप वृद्धि के योग्य हैं। यह एक तरीका है कि आप यह कर सकते हैं: आप अपने बॉस या कंपनी के लाभ के लिए क्या किया है या क्या करने जा रहे हैं? अपने परिवार, अपने बच्चों आदि के बारे में शिकायत शुरू न करें। आपका बॉस इस बारे में परवाह नहीं करता है वह खुद को और खुद कंपनी के बारे में परवाह है। आप उन्हें क्या लाभ दे सकते हैं? क्या आपने हाल ही में कंपनी के लिए कुछ अच्छा किया है? यदि आप कुछ भी नहीं सोच सकते हैं, तो चरण 1 नंबर पर वापस जाएं।
  • चित्र शीर्षक से प्राप्त करें आपको उठाएं चरण 5 के लिए उपयुक्त है
    5

    Video: 210 रूपये जमा कराने पर जीवनभर मिलेंगे 5000 रूपये | Narendra modi | Atal Pension Yojna

    आपको पल की पसंद को ध्यान में रखना चाहिए कई बार और समय होते हैं जब आपको उठाने के लिए पूछना नहीं चाहिए (कंपनी अपने कर्मचारियों को कम कर सकती है या पैसे गंवा सकता है, आपका बॉस तलाक हो रहा है, आदि)। आपको सही क्षण की प्रतीक्षा करनी चाहिए। क्या कंपनी पिछले साल की तुलना में अधिक मुनाफा कमा रही है? क्या उन्होंने अन्य लोगों को बढ़ावा दिया है? क्या आपके पास पिछले महीने के दौरान शानदार परिणाम थे?
  • चित्र शीर्षक से प्राप्त करें, वेतन बढ़ाएं आपको योग्य चरण 6
    6
    बातचीत करता है। हां, यह अंतिम चरण है यदि आप पहले 5 को सही तरीके से पालन करते हैं, तो आपको इस एक के साथ समस्या नहीं होनी चाहिए। प्रार्थना न करें आप सहकर्मी हैं एक सामान्य वयस्क बातचीत करें। अपने तर्कों का उल्लेख करें, अपना केस पेश करें और उत्तर के लिए प्रतीक्षा करें।
  • युक्तियाँ

    • बातचीत के दौरान अपने वेतन के बारे में बात न करें इसके बजाय, अपनी वृद्धि के बारे में बात करें आपको क्या लगता है अपने बॉस के लिए सर्वश्रेष्ठ लगता है: "मुझे 3000 डॉलर की आवश्यकता है" या "मुझे 500 डॉलर की बढ़ोतरी की आवश्यकता है"?
    • सफलता के लिए तैयार हो जाओ अपने सर्वश्रेष्ठ पोशाक रखो

    चेतावनी

    • प्रार्थना मत करो, शिकायत न करें और रोना मत। आप अब बच्चे नहीं हैं आप कहीं भी नहीं मिलेगा यदि आप ऐसा करते हैं क्योंकि आप वास्तव में परवाह नहीं करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com