ekterya.com

अपना मूल जन्म प्रमाण पत्र कैसे प्राप्त करें

जन्म प्रमाणपत्र आपको प्रतिनिधित्व करता है आपके मिनट में जानकारी होती है "गुप्त" जो अत्यंत मूल्यवान है बताएं कि आपका जन्म कहाँ हुआ, आपका पूरा नाम, आपकी जन्म तिथि, आपका पता, आपका फ़ाइल नंबर और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी इस रिकॉर्ड को खत्म करना संभव है "दूसरा बनाओ ", जो अजीब लगता है लेकिन यह सच है यदि आपका रिकॉर्ड खो गया है, तो आपको तुरंत अपने इलाके में पुलिस स्टेशन को इसकी रिपोर्ट करनी चाहिए।

चरणों

Video: जन्म प्रमाण पत्र की आवश्यकता क्यों है? "Why Birth Certificate is required"

आपका मूल जन्म प्रमाण पत्र चरण 1 प्राप्त शीर्षक वाली छवि

Video: How To Apply Birth Certificate Online | जन्म प्रमाण पत्र प्राप्त करने हेतू आवदेन कैसे करे

1
ऑनलाइन जांचें यदि आपके द्वारा पैदा हुए शहर या शहर में एक वेबसाइट है वर्तमान में, बहुमत यह है टाउन हॉल सेक्रेटरी के विभाग में जांच करें, आमतौर पर, जहां आप अपना जन्म प्रमाण पत्र प्राप्त करने की प्रक्रिया और प्रक्रिया की लागत प्राप्त करेंगे।
  • Video: janam praman patra kaise banaye जन्म-प्रमाण पत्र के लिए आवेदन कैसे करे

    Video: How to Make Birth Certificate Online जन्म-प्रमाण पत्र के लिए आवेदन कैसे करे

    आपका मूल जन्म प्रमाण पत्र चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2



    आपकी पहचान तैयार है अधिकांश को एक आईडी की आवश्यकता होगी और एक आवेदन पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा जाएगा।
  • आपका मूल जन्म प्रमाण पत्र चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    पता है क्या करना है अगर आप चले गए हैं आप अब अपने जन्मस्थान के पास रहते हैं, तो आप शुल्क और आईडी की प्रतियों की अधिक भुगतान के लिए कहा जा आप भेजने के लिए जोड़ने, मेल द्वारा एक अनुरोध भेजने के लिए आवश्यकता हो सकती है।
  • कुछ मामलों में, आपके जन्म प्रमाण पत्र की एक प्रमाणित प्रतिलिपि शहर या शहर में उपलब्ध है जहां आपकी मां आपके जन्म के समय रहते थे। यदि यह आपके लिए अधिक सुविधाजनक है, तो आप उस जगह की जांच कर सकते हैं यदि यह आपके जन्म के जन्म से अलग है।
  • आपका मूल जन्म प्रमाण पत्र चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    4
    अगर सब कुछ विफल हो जाता है, प्रत्येक राज्य में एक महत्वपूर्ण रिकॉर्ड्स विभाग होता है, जो कि एक बड़े शहर में स्थित है। अपने राज्य के वेब पेज की जांच करें। आम तौर पर, फीस वहाँ अधिक हैं, लेकिन आप सभी महत्वपूर्ण इस तरह के जन्म, मृत्यु, विवाह, आदि के रूप में है कि आप या उस राज्य में अपने तत्काल परिवार के साथ हुआ है किसी भी घटना का रिकॉर्ड, प्राप्त कर सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com