ekterya.com

ज़ोनिंग परमिट कैसे प्राप्त करें

दुनिया भर के कई देशों में, व्यक्तियों या व्यवसाय जो अपनी संपत्ति पर संपत्ति बदलने की इच्छा रखते हैं, उन्हें उस देश के कानूनों और स्थानीय कानूनों के अनुसार ज़ोनिंग परमिट प्राप्त करना होगा। मकान मालिकों को अक्सर ज़ोनिंग परमिट की आवश्यकता होती है, कुछ के लिए एक बगीचे शेड के रूप में छोटे के लिए आवश्यक है। कंपनियों को एक विशिष्ट संपत्ति का उपयोग करने के तरीके को बदलने के लिए ज़ोनिंग परमिटों की आवश्यकता भी हो सकती है, उदाहरण के लिए, शराब लाइसेंस या अन्य अनुमति प्रक्रिया के लिए खोज में।

चरणों

Video: भवन / जोनिंग विभाग परमिट प्रक्रिया

छवि शीर्षक से ओनटेन ए ज़ोनिंग परमिट चरण 1
1
महत्वपूर्ण डेटा लीजिए एक निर्माण परियोजना के लिए, आप अपनी योजना के आयाम और अन्य विशिष्ट उपायों के निर्माण के लिए क्या करना चाहते हैं। भूमि उपयोग में परिवर्तन के लिए, आपको जो जानकारी की आवश्यकता है वह भिन्न हो सकती है सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी विवरण हैं जिन्हें आपको स्थानीय सरकारों में पेश करने की जरूरत है।
  • इमेज का शीर्षक है जो ओपन ऑन ज़ोनिंग परमिट चरण 2
    2
    मॉडल के मॉडल या औपचारिक प्रस्तुतियां प्राप्त करें स्थानीय बोर्ड अक्सर एक दृश्य योजना, परियोजना और अन्य दस्तावेज देखना चाहते हैं जो एक भूखंड की सीमाओं को दिखाता है और संपत्ति को स्थापित करता है।
  • छवि का शीर्षक जो एक ज़ोनिंग परमिट स्टेप 3 है
    3



    एक कानूनी प्रतिनिधि से परामर्श करें ज्यादातर मामलों में, आपको अपनी योजनाओं में सफल होने का सबसे अच्छा मौका पाने के लिए एक स्थानीय वकील या वकील के साथ भागीदारी करने की आवश्यकता होगी और अपने ज़ोनिंग परमिट प्राप्त करें कानूनी सलाह आपको यह सुनिश्चित करने में मदद कर सकती है कि आपके पास आवश्यक परमिट हैं
  • छवि का शीर्षक, एक ज़ोनिंग परमिट के चरण 4
    4
    स्थानीय सरकार के लिए आवेदन करें स्थानीय नगरपालिका कार्यालय पर जाएं और पता करें कि एक ज़ोनिंग परिवर्तन का औपचारिक रूप से अनुरोध करने के लिए क्या किया जाना चाहिए। प्रशासनिक स्टाफ को उन आवश्यक आवेदनों की कागज़ी प्रतियां प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए, साथ ही विन्यास भी है कि किसी व्यक्ति की संपर्क जानकारी के दौरान प्रक्रिया के दौरान बात करनी होगी। कई मामलों में, यह आपके ज़ोनिंग अधिकारी से सवाल का जवाब देगा जो ज़ोनिंग मुद्दों पर नगर पालिका के प्रतिनिधि के रूप में कार्य करता है।
  • Video: कैसे एक जोनिंग परमिट के लिए आवेदन करने के लिए आपका नगर पालिका में

    इमेज का शीर्षक है जो ओपन ऑन ज़ोनिंग परमिट चरण 5
    5
    आवश्यक होने पर स्थानीय सरकारी बोर्डों पर जाएं कुछ मामलों में, जो लोग ज़ोनिंग परिवर्तन चाहते हैं, उन्हें अपनी योजनाओं को बढ़ावा देने के लिए स्थानीय सरकारी बोर्ड की सार्वजनिक बैठकें में भाग लेना चाहिए। ज़ोनिंग के आवेदन के साथ अपनी जिम्मेदारियों के बारे में अपने वकील से बात करें।
  • Video: एक प्रो की तरह की अनुमति - एक बिल्डिंग परमिट कैसे

    युक्तियाँ

    • पैसे को एक सुरक्षा जमा के लिए रखें बड़े या छोटे ज़ोनिंग द्वारा कुछ के लिए, स्थानीय सरकारों को अक्सर एक जमा खाता की आवश्यकता होती है जहां परमिट फीस और अन्य लागतों का भुगतान करने के लिए पैसा विशेष रूप से आयोजित किया जाता है प्राथमिकता के रूप में स्थापित इस गारंटी को एक अच्छा विचार है ताकि आपको धन जुटाने का कोई रास्ता नहीं खोलना पड़े, अगर एस्क्रो की स्थानीय सरकारों के आवेदन की स्थापना हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com