ekterya.com

संयुक्त राज्य अमेरिका में ग्रीन कार्ड या स्थायी निवास कैसे प्राप्त करें

एक ग्रीन कार्ड या स्थायी निवास स्थिति होने के बाद, आपको संयुक्त राज्य में रहने और कानूनी तौर पर काम करने का मौका मिलता है, और अमेरिकी नागरिकता प्राप्त करने के लिए सड़क पर एक और आवश्यकता है। आप एक ग्रीन कार्ड या परिवार के सदस्य के माध्यम से स्थायी निवास के लिए आवेदन कर सकते हैं, नियोक्ता के माध्यम से, या अन्य विशेष कारणों के लिए। प्रक्रिया एक लंबा समय लग सकता है, लेकिन इनाम महान है इस लाभ को पाने के लिए आपको जो भी करने की आवश्यकता है उसे जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

विधि 1
अपनी पात्रता श्रेणी को जानें

ग्रीन एट ग्रीन कार्ड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
निर्धारित करें कि आप एक परिवार के सदस्य के माध्यम से स्थायी निवास प्राप्त कर सकते हैं। यह इसे प्राप्त करने के सबसे आम तरीकों में से एक है, और कई तरह से यह सरलतम है यदि आपके पास संयुक्त राज्य के नागरिक के साथ एक सीधा संबंध है, तो आप्रवासन कानून आपके परिवार के सदस्य को आपके लिए संयुक्त राज्य में रहने के लिए आवेदन करने की अनुमति देते हैं।
  • कई लोग संयुक्त राज्य के नागरिक के तत्काल परिवार के सदस्यों के रूप में ग्रीन कार्ड प्राप्त करने का प्रबंधन करते हैं। आप एक से अधिक 21 साल के साथ पति (क) एक नागरिक (क) अमेरिकी, अविवाहित बच्चे 21 के तहत, या एक अमेरिकी नागरिक के अभिभावक हैं, तो अपने परिवार के विदेशी रिश्तेदार के लिए फॉर्म I-130 याचिका दायर कर सकते हैं। इसके बाद, आपको प्रक्रिया के रूप में जाना जाने वाली प्रक्रिया के माध्यम से जारी रखना होगा "स्थिति का समायोजन" संयुक्त राज्य का स्थायी निवासी बनने के लिए यह प्रक्रिया उन लोगों के लिए थोड़ा अलग है जो अभी तक संयुक्त राज्य में नहीं हैं, और इसे कहा जाता है "कांसुलर प्रक्रिया", जहां एक राज्य सरकार द्वारा आपको वीजा प्रदान की जाती है, और आप संयुक्त राज्य में प्रवेश के बाद एक स्थायी निवासी बन जाएंगे।
  • प्रक्रिया समान है, लेकिन धीमा है, यदि आप एक प्रत्यक्ष रिश्तेदार के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड प्राप्त करने का प्रयास करते हैं जो पहले से ही एक स्थायी निवासी है, लेकिन अभी तक एक अमेरिकी नागरिक नहीं है।
  • यदि इस प्रक्रिया के दौरान आप 21 वर्ष से अधिक आयु हो जाते हैं या आप शादीशुदा हैं, तो सीधे परिवार के सदस्य के रूप में आपकी स्थिति बदलती है, और इस श्रेणी में स्थायी निवास कार्ड प्राप्त करने में देरी हो सकती है "परिवार"।
  • तुम भी परिवार परिस्थितियों के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड जो बीच में विशेष में शामिल एक महिला या एक दुर्व्यवहार बच्चे, विधवा या संयुक्त राज्य अमेरिका के एक नागरिक के विधुर जा रहा है प्राप्त कर सकते हैं।, या एक विदेशी राजनयिक के पुत्र संयुक्त राज्य अमेरिका में पैदा हुआ ।
  • ग्रीन एट ग्रीन कार्ड चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2

    Video: Calling All Cars: Old Grad Returns / Injured Knee / In the Still of the Night / The Wired Wrists

    निर्धारित करें कि आप अपने रोजगार के माध्यम से एक निवासी कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। यह श्रेणी कई उप-श्रेणियों में विभाजित है - हालांकि, इसमें मूल रूप से सभी उदाहरण शामिल हैं जिसमें निवास कार्ड रोजगार, निवेश, या विशेष कार्य के प्रस्ताव से संबंधित प्रयोजनों के लिए दिया गया है। निर्धारित करें कि निम्न स्थितियों में से कोई भी आपके मामले पर लागू हो सकता है:
  • आपने संयुक्त राज्य में स्थायी नौकरी की पेशकश प्राप्त की है। यदि यह मामला है, तो आपके नियोक्ता को एक कार्य प्रमाण पत्र प्राप्त करना होगा और I-140 फॉर्म भरना होगा, विदेशी कार्यकर्ता के लिए आप्रवासन के लिए याचिका।
  • आप एक निवेश के माध्यम से एक निवासी कार्ड प्राप्त कर सकते हैं आप एक उद्यमी हैं और आप अमेरिका के निवेश $ 1,000,000 या अमेरिका एक कार्य क्षेत्र में $ 500,000 विशिष्ट बना दिया है और आप अमेरिकी नागरिकों के लिए कम से कम 10 रोजगार के अवसर पैदा करने की योजना है, आप के लिए एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं निवेश श्रेणी के माध्यम से इसके लिए, विदेशी व्यापारियों के फार्म I-526, आव्रजन याचिका को भरने के लिए आवश्यक है।
  • यदि आपके पास किसी भी श्रम, शैक्षणिक या वैज्ञानिक शाखा में असाधारण क्षमताएं हैं, तो आप स्वयं अपने निवासी कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं। महान प्रतिभा या कौशल वाले लोग, जिन्हें उनके क्षेत्र में सबसे अच्छे माना जाता है (नोबेल पुरस्कार विजेता, सुपर एथलीट आदि) स्थायी निवास के लिए आवेदन कर सकते हैं ध्यान रखें कि यह एक अत्यंत दुर्लभ श्रेणी है, लेकिन यह अभी भी एक विकल्प है।
  • आप काम की एक विशेष श्रेणी में आते हैं यदि आप एक अफगान या इराकी अनुवादक हैं जो संयुक्त राज्य की सरकार, सशस्त्र बलों के सदस्य, या किसी अन्य विशेष श्रेणी से संबंधित हैं, तो आप इस तरह से ग्रीन कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।
  • ग्रीन एट ग्रीन कार्ड स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आप शरणार्थियों या शरण चाहने वालों की श्रेणी दर्ज करते हैं तो निर्धारित करें। यदि आप एक शरणार्थी या शरण तलाशने वाले या संयुक्त राज्य अमेरिका में शरण तलाशने वाले के परिवार के सदस्य के रूप में प्रवेश किया है, तो आप देश में प्रवेश करने के बाद एक वर्ष के लिए ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • यदि आप एक शरणार्थी के रूप में संयुक्त राज्य अमेरिका में हैं, तो आपको देश में रहने के एक साल के बाद स्थायी निवास की स्थिति के लिए आवेदन करना होगा।
  • यदि आप एक शरण मांगकर्ता के रूप में संयुक्त राज्य अमेरिका में हैं, तो आपको ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।
  • विधि 2
    अपना अनुरोध भरें और वीज़ा की उपलब्धता की जांच करें

    ग्रीन एट ग्रीन कार्ड चरण 4 नाम वाली छवि
    1
    सही अनुरोध भेजें एक बार जब आप निर्धारित कर लेते हैं कि आप किस प्रकार के आप्रवासियों से संबंधित हैं, तो आपके रिश्तेदार या नियोक्ता के लिए आपको आव्रजन आवेदन भेजने के लिए आवश्यक है। कुछ मामलों में, आपको खुद को अनुरोध भेजना होगा।
    • यदि आप किसी रिश्तेदार के माध्यम से एक निवासी कार्ड के लिए आवेदन करते हैं, तो आपके रिश्तेदार को फ़ॉर्मेन I-130, विदेशी रिश्तेदार के लिए इमिग्रेशन याचिका
    • यदि आपको अपने नियोक्ता के माध्यम से एक निवासी कार्ड प्राप्त करने की आवश्यकता है, तो उसे फॉर्म I-140, एक विदेशी कार्यकर्ता के लिए आप्रवासन के लिए याचिका भेजनी होगी।
    • यदि आप एक निवेशक हैं, तो आपको फॉर्म I-526, विदेशी व्यापारियों के लिए आप्रवासन के लिए याचिका दर्ज करनी होगी।
    • यदि आप विधवा या विधुर के रूप में एक विशेष श्रेणी के हैं, तो फॉर्म I-360 भेजें
    • यदि आप एक शरणार्थी या शरण तलाशने वाले हैं, तो संभवत: आपको एक आवेदन की ज़रूरत नहीं है अगर आप देश में अपनी कानूनी स्थिति बदलने के योग्य हैं।
  • ग्रीन एट ग्रीन कार्ड चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: Suspense: Murder Aboard the Alphabet / Double Ugly / Argyle Album

    2



    आपके द्वारा अनुरोध किए जाने वाले श्रेणी में वीजा की उपलब्धता की जांच करें एक बार आपके परिवार के सदस्य या नियोक्ता, या स्वयं ने, प्रारंभिक आवेदन जमा कर लिया है, यह जांचना आवश्यक है कि क्या अन्य आवेदन फ़ॉर्म भेजने से पहले वीजा की उपलब्धता है। उपलब्ध वीजा की संख्या उस श्रेणी के अनुसार बदलती है, जिसके भीतर आप अपना आवेदन प्रस्तुत करते हैं और साथ ही देश के अनुसार जहां से आप विस्थापित होते हैं।
  • ऐसे लोगों के लिए असीमित संख्या में वीजा है, जिनके रिश्तेदार ऑनलाइन के माध्यम से एक निवास कार्ड की आवश्यकता होती है।
  • ऐसे लोगों के लिए सीमित संख्या में वीजा उपलब्ध हैं, जिनके परिवार के माध्यम से ग्रीन कार्ड की आवश्यकता होती है जो कि ऑनलाइन नहीं है और नियोक्ता के माध्यम से है आप एक पंजीकरण संख्या प्राप्त करेंगे और जब तक वीज़ा उपलब्ध नहीं हो जाता है तब तक आपको प्रतीक्षा सूची में रखा जाएगा।
  • आपको एक प्राप्त होगा "वीज़ा बुलेटिन", जो आपको प्रतीक्षा सूची पर अपनी स्थिति से परामर्श करने की अनुमति देगा।
  • ग्रीन गेट कार्ड का चरण 6 देखें
    3
    फॉर्म I-485, स्थायी निवासी पंजीकरण के लिए आवेदन या आप्रवासन की स्थिति में बदलाव भेजें। इस फ़ॉर्म को भेजने से पहले, आपको वीजा उपलब्ध होने के लिए इंतजार करना होगा। फ़ॉर्म पर दिए गए निर्देशों को पढ़ें और अनुरोध किए गए सभी दस्तावेज और सूचनाएं भेजें। साथ ही, फ़ॉर्म को सही पते पर भेजना सुनिश्चित करें।
  • आप सीधी रेखा में एक रिश्तेदार के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करते हैं, तो आप फॉर्म I-485 प्रस्तुत करते समय अपने रिश्तेदारों अपना अनुरोध भेजने क्योंकि इस श्रेणी में वीज़ा की संख्या असीमित है सकते हैं।
  • शिपमेंट के लिए यूएस $ 1,070 का शुल्क है।
  • विधि 3
    प्रक्रिया समाप्त करें और अपने ग्रीन कार्ड प्राप्त करें

    एक ग्रीन कार्ड चरण 7 प्राप्त करने वाली छवि
    1
    बॉयोमीट्रिक डेटा लेना आप एक फोन है जिसमें आप एक नियुक्ति जिसमें आप अपने उंगलियों के निशान लेने के लिए एक मदद डेस्क आवेदन करने के लिए जाने के लिए कहा जाता हो, आप की तस्वीर करने जा रहे हैं, और अपने हस्ताक्षर दर्ज करते हैं। केंद्र आपकी पृष्ठभूमि की समीक्षा करने के लिए इस जानकारी का उपयोग करेगा। आखिरकार, आपके बायोमेट्रिक डाटा का उपयोग आपके निवासी कार्ड की प्रक्रिया के लिए किया जाएगा।
  • ग्रीन गेट कार्ड का चरण 8 देखें

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Door / Heart / Water

    2
    साक्षात्कार पर जाएं कुछ मामलों में, आपको अपने आवेदन के बारे में कुछ सवालों के उत्तर देने के लिए यूएससीआईएस (संयुक्त राज्य नागरिक नागरिकता और आप्रवासन सेवा) के कार्यालयों में एक साक्षात्कार के लिए बुलाया जा सकता है। यदि आपको कोई सूचना मिलती है, तो अपने आप को नियुक्ति के लिए परिचय दें नोटिस को उस तारीख, समय और जगह को इंगित करना चाहिए जहां साक्षात्कार होगा।
  • कुछ मामलों में, ग्रीन कार्ड के लिए एक आवेदन प्रस्तुत करने वाले परिवार के सदस्य को साक्षात्कार में भाग लेने की आवश्यकता हो सकती है।
  • साक्षात्कार के लिए अपना यात्रा दस्तावेज, पासपोर्ट और सभी प्रासंगिक दस्तावेज लें।
  • एक ग्रीन कार्ड चरण 9 प्राप्त करने वाला छवि
    3
    अंतिम निर्णय की प्रतीक्षा करें और अपना स्थायी निवास कार्ड प्राप्त करें। यूएससीआईएस आपके सभी दस्तावेजों की समीक्षा करेगा, और यदि आवश्यक हो, तो एक साक्षात्कार शेड्यूल करें और सुनिश्चित करें कि आप संयुक्त राज्य के स्थायी निवासी बनने के लिए सभी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। एक बार निर्णय लेने के बाद, वे आपको मेल से संपर्क करेंगे।
  • यदि आपका अनुरोध अस्वीकार कर दिया गया है, तो आप निर्णय को अपील कर सकते हैं।
  • यदि आपका आवेदन स्वीकार कर लिया गया है, तो आपको इसके बारे में और निर्देश मिलेगा कि कैसे अपना नवीनीकरण करने के लिए आवश्यक है, जिसमें आपका ग्रीन कार्ड प्राप्त किया जाए।
  • युक्तियाँ

    • सब कुछ पढ़ें अगर आप दस्तावेज़ों को नहीं पढ़ सकते हैं, तो किसी से पूछिए कि आप इसे आपके लिए करने के लिए भरोसा करते हैं।
    • किसी व्यक्ति द्वारा बेवकूफ़ मत बनो, जो आपको नागरिकता प्राप्त करने के लिए अत्यधिक मात्रा में भुगतान करने के लिए कहता है कोई आपको यह आश्वासन नहीं दे सकता कि आप केवल नागरिक बनेंगे क्योंकि उन्होंने आपके निवास आवेदन को मंजूरी दी है।
    • अगले चरण लेने से पहले हमेशा सारी जानकारी पढ़ें। वहाँ कुछ भी है, तो है कि एक नागरिक या संयुक्त राज्य अमेरिका के निवासी बनने से रोकने के लिए, राजनीतिक झुकाव या अपने प्रियजनों के आपराधिक रिकॉर्ड, जैसी चीजों सुनिश्चित करें कि आप इसके लिए एक स्पष्टीकरण बना सकता है और है कि जीवन शैली को अस्वीकार करने के लिए तैयार हो अगर यह नकारात्मक माना जाता है ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com