ekterya.com

कारों को बेचने के लिए डीलर लाइसेंस कैसे प्राप्त करें

अपनी पुरानी कार बेचना एक बहुत सरल प्रक्रिया है: इसे ऑनलाइन या एक पत्रिका में प्रस्तुत करें और खरीदार के संपर्क में आने के लिए प्रतीक्षा करें। हालांकि, अगर आप कारों की बिक्री को व्यवसाय करना चाहते हैं, तो आपको एक डीलर लाइसेंस प्राप्त करना होगा। यह प्रक्रिया लंबी हो सकती है, इसलिए यह जरूरी है कि आप चीजों को सही करने के लिए आवश्यक सभी समय और प्रयास से खुद को प्रतिबद्ध करें। आवश्यकताओं को राज्य से राज्य तक अलग-अलग होंगे, इसलिए आरंभ करने से पहले थोड़ा शोध करना महत्वपूर्ण है

चरणों

भाग 1
प्रारंभिक पूछताछ करें

कार कारें चरण 1 को बेचने के लिए एक कार डीलर लाइसेंस प्राप्त शीर्षक वाली छवि
1
पता लगाएं कि लाइसेंस कब आवश्यक है। लाइसेंस प्राप्त करने के बारे में पूछताछ करने से पहले आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि किस परिस्थिति में लाइसेंस संचालित करना आवश्यक है। अगर आप केवल अपनी पुरानी कार को बेचना चाहते हैं, तो आपको एक की ज़रूरत नहीं है हालांकि, यदि आप कारों को व्यवसाय के प्रकार के रूप में बेचने का इरादा रखते हैं, तो आपको इसकी आवश्यकता है ध्यान रखें कि अगर आपके पास लाइसेंस नहीं है, तो निम्न कार्य करना अवैध है:
  • किसी भी 12-महीनों की अवधि में आपके नाम पर दर्ज वाहनों की एक निश्चित संख्या से अधिक,
  • किसी भी प्रकार के वाहन को बेच दें जो आपके नाम पर पंजीकृत नहीं है-
  • पैसे बनाने के उद्देश्य के लिए किसी भी प्रकार के वाहन को खरीदें और बेचें।
  • यदि आपकी स्थिति के बारे में आपके पास कोई सवाल है, तो मोटर वाहन विभाग के स्थानीय विभाग (डीएमवी) कार्यालय से संपर्क करें।
  • कारें चरण 2 में बेचने के लिए एक कार डीलर लाइसेंस प्राप्त करें
    2
    विभिन्न प्रकार के लाइसेंस को पहचानें कारों के प्रकार जिन्हें आप बेचने की योजना पर निर्भर करते हैं, वहां विभिन्न प्रकार के लाइसेंस होते हैं जिनके लिए आप आवेदन कर सकते हैं। यह लाइसेंस प्राप्त करने के लिए आवश्यकताओं को प्रभावित कर सकता है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके व्यवसाय की प्रकृति का स्पष्ट अनुमान है।
  • थोक लाइसेंसधारियों के लिए लाइसेंस हैं यदि आप केवल अन्य डीलरों को उत्पाद बेचना चाहते हैं
  • अगर आप अपने खुदरा ग्राहकों को अन्य डीलरों से कार खरीदने में मदद करना चाहते हैं तो कार डीलरों (रिटेलर्स नहीं) के लिए लाइसेंस हैं
  • ऐसे डीलरों के लिए स्वतंत्र लाइसेंस हैं जो नए वाहन बेचते हैं और जो कि प्रयुक्त वाहन बेचते हैं।
  • कारों को बेचने के लिए कार डीलर लाइसेंस प्राप्त करें
    3
    अपने राज्य में संबंधित प्राधिकरण से संपर्क करें प्रत्येक राज्य में उन लोगों के लिए कुछ आवश्यकताओं की आवश्यकता होती है, जो एक कार डीलरशिप खोलना चाहते हैं, इसलिए आपको अपने राज्य की आवश्यकताओं के साथ परिचित होना चाहिए, अगर आप चीजों को ठीक करना चाहते हैं। ये महत्वपूर्ण भिन्न हो सकते हैं, इसलिए आपके राज्य में लाइसेंस के लिए आवेदन करने के लिए नियमों और प्रक्रियाओं के शोध में कोई शॉर्टकट नहीं हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप पेन्सिलवेनिया में एक लाइसेंस के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको कम से कम पांच अलग-अलग एप्लिकेशन पूर्ण करना चाहिए। हालांकि, यदि आप नॉर्थ डकोटा में लाइसेंस के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको केवल एक सबमिट करना होगा।
  • डीएमवी वेबसाइट की समीक्षा करके प्रारंभ करें, जहां आप प्रत्येक राज्य की जानकारी आसानी से एक्सेस कर सकते हैं।
  • कारें चरण 4 में बिक्री के लिए एक कार डीलर लाइसेंस प्राप्त करें
    4
    अपना आवेदन सबमिट करने के लिए सभी आवश्यक फॉर्म प्राप्त करें एक बार जब आप सही रूपों तक पहुंच गए हैं, तो आप उन्हें डाउनलोड कर सकते हैं और उन्हें पढ़ने की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं और अपने सवालों के जवाब सभी प्रश्नों पर रख सकते हैं। फ़ॉर्म भरना शुरू करने से पहले, आपके पास प्रस्तावित डीलर की ठोस समझ होनी चाहिए।
  • लाइसेंस के आधार पर जो आप अनुरोध करेंगे, फॉर्म के लिए व्यापार के विभिन्न पहलुओं जैसे विस्तृत विवरण, जैसे कि बहुत आकार, टेलीफोन लाइन, कार्यालयों से संबंधित आवश्यकताओं, काम के घंटे और फाइलिंग प्रणाली की विस्तृत जानकारी प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी।
  • मुख्य बिंदुओं का जवाब देने वाले व्यावसायिक योजना के विकास में योगदान करने के लिए एक रूप के रूप में फ़ॉर्म का उपयोग करें
  • भाग 2
    लाइसेंस प्राप्त करने के लिए आवश्यकताओं को पूरा करें

    कार कारें चरण 5 के लिए कार डीलर लाइसेंस प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    पृष्ठभूमि की जांच करने के लिए सबमिट करें अपने लाइसेंस के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया के लिए बहुत अधिक प्रयास करने से पहले, पूरा भरोसा रखने का एक अच्छा विचार है कि आप पृष्ठभूमि की जांच को पारित करेंगे कि कई राज्यों और बंधन कंपनियों को आवश्यकता होगी। ये परीक्षण न केवल निर्धारित करने की कोशिश करते हैं, यदि आपके पास ठोस क्रेडिट इतिहास है, लेकिन यह भी कि आपके अतीत में कोई अपराध नहीं है जो समस्या हो सकती है।
    • सत्यापन पिछले अपराधों में न केवल वापस चला जाता है, बल्कि डीएमवी के विचारों को भी देखता है "अनैतिकता", जो एक संकेतक है कि कोई व्यक्ति नैतिकता से डीलर का संचालन नहीं कर सकता
    • कैलिफ़ोर्निया में, पहले उदाहरण में एक सारांश अनुरोध सबमिट करना संभव है। यदि आपको लगता है कि पृष्ठभूमि की जांच से गुजरने में समस्या हो सकती है, तो पूर्ण आवेदन के साथ आगे बढ़ने से पहले अपने क्षेत्र में डीएमवी कार्यालय से संपर्क करें।
  • कारें चरण 6 में बिक्री के लिए एक कार डीलर लाइसेंस प्राप्त करें
    2
    एक तैयार करें व्यापार योजना. व्यापार योजना लेखन हर कंपनी के लिए महत्वपूर्ण है यदि आप कारों की बिक्री के लिए एक डीलरशिप खोलना चाहते हैं, तो एक स्पष्ट और सुव्यवस्थित व्यवसाय योजना के लिए महत्वपूर्ण है। याद रखें कि आपको अपने लेनदारों या लाइसेंस देने वाले अधिकारियों को यह दिखाने के लिए आवश्यकता होगी कि आप गंभीर हैं, आप अपनी परियोजना के लिए प्रतिबद्ध हैं और आपके पास एक अच्छी व्यावसायिक प्रवृत्ति है।
  • आपकी व्यवसाय योजना को कंपनी के लिए आपके दृष्टिकोण, लक्ष्यों और उद्देश्यों को व्यक्त करना चाहिए।
  • यह एक विस्तृत बाजार जांच का उत्पाद होना चाहिए, जो आपकी व्यावसायिक रणनीति का समर्थन करता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने अनुमानित लागत और आय के बारे में बहुत सारी वित्तीय जानकारी शामिल करते हैं
  • शुरू करने के लिए, आप कार डीलरशिप के लिए बुनियादी व्यावसायिक योजनाओं को देख सकते हैं।
  • कारें चरण 7 में बेचने के लिए एक कार डीलर लाइसेंस प्राप्त करें
    3
    व्यवसाय लाइसेंस के लिए आवेदन करें. किसी भी तरह के व्यवसाय शुरू करने से पहले, आपको व्यावसायिक लाइसेंस प्राप्त करना होगा। अमेरिकी लघु व्यवसाय प्रशासन एजेंसी की वेबसाइट पर जाएं, जहां आप नियमों और विनियमों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, साथ ही साथ अपने व्यवसाय को कैसे नाम दिया जा सकता है ताकि वित्तपोषण प्राप्त किया जा सके।
  • कारों को बेचने के लिए कार डीलर लाइसेंस प्राप्त करें



    4
    एक अनुरोध करें सावधानी नीति. सामान्य तौर पर, आप ज़मानत कंपनियों से मुक्त या थोड़े शुल्क के लिए बोली प्राप्त कर सकते हैं। इसे प्राप्त करने के लिए, आपके पास एक अच्छा क्रेडिट इतिहास होना चाहिए और आपके वित्तीय दस्तावेजों को क्रम में होना चाहिए। यदि उद्धरण अनुकूल है, तो आप ज़मानत कंपनी द्वारा उपयोग किए गए फ़ॉर्म के माध्यम से एक बॉन्ड पॉलिसी के लिए अनुरोध कर सकते हैं। साथ ही, आपको अपनी कंपनी के बारे में जानकारी प्रदान करनी चाहिए और आपको आवश्यक बॉन्ड पॉलिसी की मात्रा, साथ ही साथ एक क्रेडिट संवितरण अनुबंध पर हस्ताक्षर करना होगा।
  • आपके स्थान और आपकी परिस्थितियों के आधार पर, बॉन्ड पॉलिसी के बजाय, डीएमवी के पक्ष में नकद, डीएमवी के नाम पर जमा का एक प्रमाण पत्र या पासपोर्ट खाता भेजने के लिए संभव है।
  • कारें 9 बेचने के लिए एक कार डीलर लाइसेंस प्राप्त करें

    Video: क्या आपको पता है क्यों बाइक में ऑटोमेटिक हेडलाईट दी जा रही है नहीं तो वीडियो जरूर देखें

    5
    सुनिश्चित करें कि आप अपने खुदरा व्यापार के लिए एक स्थान प्राप्त करें आवेदन प्रक्रिया का एक अनिवार्य पहलू यह है कि आपके खुदरा व्यापार के लिए एक स्थान प्राप्त करना है। आपको किराए पर समझौते की प्रतिलिपि प्रस्तुत करना होगा, जिस पर हस्ताक्षर किए गए हैं या आप इसका मालिक हैं। साथ ही, परिसर से संबंधित कई आवश्यकताएं हैं, जो आपके स्थान के अनुसार अलग-अलग होंगे। आपके स्थान को आपके ध्यान में रखने वाले डीलर के प्रकार के आधार पर, सभी प्रासंगिक बिल्डिंग कोड और ज़ोनिंग और भूमि उपयोग के नियमों का पालन करना चाहिए।
  • सामान्य तौर पर, आपको संपत्ति या भवन के बाहर एक चिन्ह दिखाना चाहिए, जो स्पष्ट रूप से व्यापार के नाम और प्रकृति को इंगित करना चाहिए।
  • आपके पास एक दूरसंचार प्रणाली और एक ऑपरेशनल टेलीफोन नंबर भी होना चाहिए।
  • सभी प्रशासनिक और वित्तीय आपरेशनों के लिए आपके पास पर्याप्त स्थान होना चाहिए।
  • आपको संभवत: आपके एप्लिकेशन में स्थान की तस्वीरें शामिल करना चाहिए।
  • आपको डीएमवी निरीक्षक द्वारा संपत्ति का अनुमोदन प्राप्त करने के लिए तैयार करना चाहिए
  • कारों को बेचने के लिए कार डीलर लाइसेंस प्राप्त करें
    6
    अपना व्यावसायिक नाम चुनें (डीबीए, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) एक व्यापार नाम वह कोई भी नाम है जो आपके से अलग है उदाहरण के लिए, यदि आपका नाम सैली रोज है और आप अपने डीलर का नाम देना चाहते हैं "सैली रोज डीलर", आप व्यवसाय नाम का उपयोग नहीं कर रहे हैं हालांकि, अगर आप इसे किसी अन्य तरीके से नाम देते हैं, तो आप एक का उपयोग कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, "कारों की दुकान", "7 स्ट्रीट कारें", या कोई अन्य संप्रदाय जो आपका असली नाम नहीं है, एक व्यवसाय नाम का निर्माण करता है
  • एक फर्जी नाम घोषणा प्राप्त करने के लिए आपको एक फर्जी नाम पंजीकृत करना होगा, जिसमें कुछ सप्ताह लग सकते हैं।
  • आपके आवेदन के साथ इस कथन को प्रस्तुत करना अनिवार्य है।
  • कारों को बेचने के लिए कार डीलर लाइसेंस प्राप्त करें
    7
    निर्धारित करें कि क्या आपको निगमन दस्तावेज प्रस्तुत करना चाहिए कुछ मामलों में, आपको अपने आवेदन के साथ कई संविधान दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा जाएगा। सामान्य तौर पर, यह मामला तब होगा जब आप एक निगम, सीमित देयता कंपनी या सीमित भागीदारी की ओर से अपना आवेदन सबमिट करेंगे। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो अपने क्षेत्र में डीएमवी कार्यालय से एक सलाहकार से संपर्क करें, जो आपको अपने मामले के बारे में विशिष्ट जानकारी प्रदान कर सकते हैं।
  • जिन दस्तावेज़ों को आप प्रस्तुत करना होगा, उनमें निगमन, कॉरपोरेट मिनट या अन्य दस्तावेजों के लेख शामिल होंगे जो शेयरधारकों, प्रबंधकों और फ़ैंकन की पहचान करते हैं।
  • भाग 3
    अनुरोध सबमिट करें

    कारें 12 की बिक्री के लिए एक कार डीलर लाइसेंस प्राप्त करें
    1
    सभी दस्तावेजों को इकट्ठा करें। एक बार जब आप सभी आवश्यकताओं को पूरा कर लेंगे, तो आपको अपने सभी दस्तावेजों को इकट्ठा करना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि आप कुछ भी नहीं भूल गए हैं। यह बहुत संभावना है कि आपका राज्य डीएमवी कार्यालय आपको एक चेकलिस्ट प्रदान करेगा, ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप आवेदन सबमिट करने से पहले कुछ भी नहीं भूल गए हैं।
    • इस सत्यापन को याद मत करो, जो आपको दीर्घकालिक में समय और धन बचा सकता है।
    • आप कुछ चेकलिस्ट ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि जानकारी आपके स्थान के लिए विशिष्ट है।
  • Video: खरीदनी है Second hand Car, तो बड़े काम की है ये खबर

    कारें 13 को बेचने के लिए एक कार डीलर लाइसेंस प्राप्त करें
    2
    रूपों को पूरा करें आपके पास सभी आवश्यक जानकारी और अतिरिक्त दस्तावेज होने के बाद, आपको मूल एप्लिकेशन फ़ॉर्म भरना होगा। अन्य आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद ऐसा करना आसान हो सकता है, क्योंकि यह प्रक्रिया आपके व्यवसाय की स्पष्ट तस्वीर प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगी। इस अतिरिक्त जानकारी को इकट्ठा करके आप जो अधिगम प्राप्त करते हैं, वह आपको आवेदन पर कुछ प्रश्नों को कमजोर करने में मदद करेगा, जो समझ से बाहर हो सकते हैं यदि आप तुरंत उन्हें संबोधित करने का प्रयास करते हैं
  • ध्यान रखें कि नोटरी द्वारा कुछ रूपों को वैधानिक होना चाहिए या किसी शुल्क के भुगतान की आवश्यकता होगी। समय बर्बाद करने से बचने के लिए सुनिश्चित करें कि आपने इसे सत्यापित किया है और अन्य आवश्यकताओं को पूरा किया है।
  • कारें चरण 14 में बिक्री के लिए एक कार डीलर लाइसेंस प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    अब हमें बस इंतजार करना होगा आपके सभी दस्तावेज जमा करने के बाद, आपको केवल प्रतीक्षा करना पड़ता है दुर्भाग्य से, आपके आवेदन को संसाधित करने के लिए निश्चित समय नहीं है, जो राज्य से राज्य में भिन्न हो सकते हैं। कैलिफ़ोर्निया में, प्रसंस्करण में 120 दिन लग सकते हैं, इसलिए आपको प्रतीक्षा करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • कैलिफोर्निया एकमात्र ऐसा राज्य है जिसके लिए लाइसेंस प्राप्त करने और डीलरशिप खोलने से पहले 6-घंटे की क्लास लेने की आवश्यकता है।
    • कुछ राज्यों में सख्त कानून हैं जो प्राकृतिक व्यक्तियों को डीलर होने से रोकते हैं।
    • आपके पास डीलर लाइसेंस प्राप्त करने के लिए एक वैध ड्राइवर का लाइसेंस होना चाहिए।

    चेतावनी

    • संपत्ति के किराए का भुगतान करने के अलावा, एक बॉन्ड पॉलिसी और बीमा प्राप्त करना डीलरशिप खोलने का सबसे महंगी हिस्सा होगा।
    • ध्यान रखें कि अन्य लाइसेंसिंग संगठन हैं जो आपको वादा करता है कि आप अपने राज्य में कार बेच सकते हैं, लेकिन केवल आपको अपने राज्य में लाइसेंस प्रदान कर सकते हैं। यह एक ऐसा अपराध है जो आपको गंभीर समस्याएं पैदा कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com