ekterya.com

खेत के लिए राज्य अनुदान कैसे प्राप्त करें

संघीय सरकार संयुक्त राज्य के कृषि विभाग (यूएसडीए) के माध्यम से किसानों को विभिन्न प्रकार की अनुदान और ऋण प्रदान करती है। खेत शुरू करने के लिए, एक बड़े निवेश की आवश्यकता है और सरकार को यह मान्यता है कि छोटे खेतों को स्वयं को स्थापित करने में सक्षम होने के लिए वित्तीय सहायता की आवश्यकता है। ऋण प्रारंभिक लागतों को कवर करने के लिए उपयोगी होते हैं, लेकिन उन्हें वापस भुगतान करना होगा और संभवतः ब्याज लागत मूलधन के रूप में जितनी ऊंची हो सकती है। आप राज्य से कृषि के लिए एक अनुदान प्राप्त कर सकते हैं जो USDA पर उपलब्ध अवसरों की खोज कर रहे हैं और जिन कार्यक्रमों के लिए आवेदन कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
राज्य सब्सिडी कार्यक्रमों की जांच करें

एक फार्म के लिए एक सरकार अनुदान शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
यूएसडीए पर जाकर राज्य अनुदान के अवसर तलाशें वेबसाइट, usda.gov, विभिन्न अनुदान कार्यक्रमों की व्याख्या करता है और आवश्यकताओं और आवेदन प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी प्रदान करता है।
  • Video: (फार्म पॉन्ड)खेत तलाई पर अनुदान के लिए आवेदन कैसे करे (farm pond subsidy form on Emitra)

    एक फार्म के लिए एक सरकारी अनुदान शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    अपने राज्य में अवसरों का अन्वेषण करें। उदाहरण के लिए, टेक्सास कार्यक्रम के माध्यम से अनुदान अनुदान "युवा किसान" और न्यूयॉर्क में जैविक प्रमाणपत्र की मांग करने वाले किसानों और उत्पादकों के लिए कई सब्सिडी हैं।
  • अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए कृषि विभाग को बुलाएं या अपनी वेबसाइट पर जाएं। यदि आप ग्रामीण या आदिवासी क्षेत्र में रहते हैं, तो आप अपने क्षेत्रीय सरकार से सब्सिडी भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक फार्म के लिए एक सरकार अनुदान शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    अपने अनुरोधों के लिए आवश्यक जानकारी तैयार करें कई सब्सिडी छोटे खेतों के लिए हैं और एक छोटे खेत के रूप में अर्हता प्राप्त करने के लिए आपको सालाना $ 2,500,000 से भी कम का उत्पादन करना होगा।
  • निर्धारित करें कि आपके खेत को अलग तरीके से वर्गीकृत किया गया है। उदाहरण के लिए, सीमित खेतों वाला एक खेत एक खेत है जिस पर गरीबी रेखा से भी कम एक घर की आय होती है। रिटायरमेंट फार्म उन लोगों द्वारा संचालित होता है जो खुद को सेवानिवृत्त के रूप में वर्गीकृत करते हैं। आवासीय खेत उन लोगों द्वारा संचालित किए जाते हैं जिनके पास अन्य प्राथमिक व्यवसाय नहीं हैं।
  • विधि 2
    सही सब्सिडी चुनें

    एक फार्म के लिए एक सरकार अनुदान शीर्षक शीर्षक छवि 4
    1
    नए किसानों और खेत विकास के लिए सब्सिडी के लिए आवेदन करके अपना खेत शुरू करें। आप खेती शुरू करने के लिए आवश्यक प्रशिक्षण, शिक्षा और तकनीकी सहायता लागत को कवर करने के लिए $ 250,000 तक प्राप्त कर सकते हैं।
    • इस कार्यक्रम के माध्यम से अनुदान राशि तक पहुंचने के लिए अपने स्थानीय, क्षेत्रीय या आदिवासी कार्यालय से संपर्क करें। USDA नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फूड एंड एग्रीकल्चर इस पहल के लिए राज्य सरकारों और गैर-लाभकारी संगठनों के बीच के पैसे को विभाजित करता है।



  • एक फार्म के लिए सरकारी अनुदान प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 5

    Video: Subsidy on Agriculture Schemes, कृषि विभाग की योजनाओ पर अनुदान.

    2
    खेतों के लिए आवास सब्सिडी के लिए आवेदन करें यूएसडीए ग्रामीण विकास कार्यालय उन किसानों को अनुदान देता है जो मज़दूरों के लिए घर बनाने, फिर से तैयार करना या बनाए रखना चाहते हैं, जिन्हें वे रोजगार देते हैं।
  • एक फार्म के लिए एक सरकार अनुदान शीर्षक शीर्षक छवि 6
    3

    Video: ट्रैक्टर पर अनुदान | Tractor subsidy | John Deere 5039D | कृषि अनुदान योजना

    पर्यावरण गुणवत्ता प्रोत्साहन के लिए योग्यता। यह सब्सिडी आपको 20,000 डॉलर तक दे सकती है और उन किसानों को दिया जाता है जो जैविक फसलों पर स्विच करते हैं। प्रति वर्ष $ 20,000 तक प्राप्त करने के अलावा, आपका फार्म भी 6 साल की अवधि में $ 80,000 के लिए अर्हता प्राप्त कर सकता है
  • इस सब्सिडी के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए अपने आप को एक कार्बनिक किसान के रूप में प्रमाणित करें USDA कृषि विपणन सेवा मानक प्राप्त करें
  • एक फार्म के लिए सरकारी अनुदान प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    4
    लघु व्यवसाय अनुसंधान कार्यक्रम पर लागू होता है। खेतों को इस सब्सिडी के उद्देश्य के लिए छोटे व्यवसायों के रूप में माना जाता है, जो कृषि वैज्ञानिक समस्याओं को हल करने वाले शोध के लिए प्रतिबद्ध कंपनियों के लिए धन देता है।
  • एक फार्म के लिए एक सरकार अनुदान शीर्षक शीर्षक छवि 8
    5
    नए अवसरों या वित्तीय प्रस्तावों के लिए देखें अतिरिक्त सब्सिडी तब की जाती है जब कीट नियंत्रण, जल संरक्षण और ऊर्जा के क्षेत्र में सहायता के लिए धन उपलब्ध हैं।
  • विशिष्ट वर्षों या समुदायों में उपलब्ध अवसरों के लिए USDA वेबसाइट या grants.gov की जांच करें।
  • युक्तियाँ

    • USDA या आपके राज्य सरकार से संपर्क करके इन अनुदानों के लिए पूर्व-योग्यता प्राप्त करें प्रत्येक अनुदान में एक अलग आवेदन प्रक्रिया होगी और प्रत्येक सरकारी एजेंसी में इन निधियों के प्रशासक आपकी पात्रता और अन्य आवश्यकताओं को समझने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • सरकार के अलावा गैर-लाभकारी संगठनों और फाउंडेशनों से सब्सिडी की मांग पर विचार करें। कार्बनिक कृषि अनुसंधान फाउंडेशन और सरल किसानों के लिए क्वेकर शिक्षा को इस तरह के अनुदान प्रदान करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com