ekterya.com

समय पर आपके मासिक बिल का भुगतान कैसे करें

समय पर आपके मासिक बिल का भुगतान करना तेज़, आसान है और आपको लंबी अवधि में अत्यधिक मात्रा में धन बचाएगा। संगठन और प्रशासनिक कार्यों के लिए समय की स्थापना जैसे कि आपके बिलों का भुगतान, आपके मासिक भुगतानों के साथ समय पर हमेशा पहले चरण होते हैं। बंधक, क्रेडिट कार्ड, किराया, उपयोगिता बिल, छात्र ऋण, केबल द्वारा बिल और अधिक के बीच - महीने के अलग-अलग घंटे के कारण - अपने सभी खातों के बारे में जागरूक होना ज़िम्मेदारी से कहीं अधिक है अभियोजक। सौभाग्य से, हर महीने समय पर अपने सभी बिलों का भुगतान करना बहुत आसान होता है, जब वे टूट जाते हैं और एक समय में खुद पर ज्यादा दबाव नहीं डालते हैं। मासिक चालानों को आसानी से निम्न चरणों में शामिल किया जा सकता है

चरणों

समय पर भुगतान मासिक बिल के शीर्षक वाली छवि चरण 1

Video: Electricity bill in half, अब आधा माफ हो जाएगा बिजली का बिल II Asal news

1
अपने सभी खातों को व्यवस्थित करें अपने इनकमिंग इनवॉइसेस को एक विशेष फाइल में रखें, जब आप उन्हें प्राप्त करेंगे। आप प्रत्येक कंपनी के लिए एक अलग टैब वाले अपने खातों को अपने मूल रूप से अलग कर सकते हैं।
  • समय पर वेतन मासिक बिलों का शीर्षक चित्र 2
    2
    अपने कैलेंडर को चिह्नित करें जब आप एक चालान प्राप्त करते हैं, तो अपने दैनिक नियोजक या डिजिटल कैलेंडर में एक छोटा सा नोट करें कि वह विशिष्ट बिल आ गया है। शायद इससे भी ज़्यादा महत्वपूर्ण, बिल लिखने की तारीख लिखिए और फिर मेल से वास्तव में आवश्यक होने के कुछ दिन पहले। केवल अपने खातों के लिए एक अलग कैलेंडर होने के बाद ही आप अपने मासिक कर अनुसूची को व्यवस्थित करने में सहायता करेंगे कैलेंडर पर हर रविवार और छुट्टियों को टैश करें, क्योंकि ये पोस्ट ऑफिस आज तक खुले नहीं होंगे।
  • समय पर भुगतान मासिक बिल का शीर्षक चित्र 3
    3
    अपने आप को बहुत सारे लिफाफे, डाक टिकट और नियंत्रण के साथ तैयार करें सुनिश्चित करें कि आप हमेशा आवश्यक बिल भुगतान की आपूर्ति से परिपूर्ण हैं यह सुनिश्चित करता है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि पिछले पश्चात आप एक भुगतान आउटलेट भेज रहे हैं, आपको संसाधनों को ऐसा करने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी।



  • समय पर भुगतान मासिक बिल का शीर्षक चित्र 4
    4
    प्रत्येक सप्ताह की शुरुआत में अपना कैलेंडर देखें देखें कि चालान का भुगतान अगले 7 दिनों में किया जाना चाहिए। यदि आपके पास ऐसा करने के लिए धन है, तो आपको समय से पहले बिल भेजना और अपने कैलेंडर से बाहर करना चाहिए। पहले होने के कारण बिलों का भुगतान करते समय देर हो जाने से हमेशा बेहतर होता है एक दिन में एक सप्ताह में सभी बिलों का भुगतान करने से आपको बहुत सारे सिरदर्द मिलेगा। यह पता लगाने के बजाय कि किस दिन भुगतान किया जाना चाहिए, आप एक बार में और कुछ ही मिनटों में कर प्रशासन से अपने सप्ताह के सभी मूल्य को मिटा सकते हैं।
  • समय पर भुगतान मासिक बिल के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    प्रत्येक महीने भुगतान करने वाले संगठनों के साथ स्वचालित बिल भुगतान सेट करें। अपने प्रत्येक क्रेडिट कार्ड, ऋण और सेवा कंपनियों को अपने क्रेडिट कार्ड या खाते की जांच के साथ प्रदान करें। पता लगाएँ कि आपके मासिक भुगतान से प्रत्येक व्यक्ति को कितनी राशि काट लिया जाएगा। तिथियों को लिखें और सुनिश्चित करें कि इन खातों में आपके पास पर्याप्त धन या क्रेडिट है ताकि भुगतान समय पर किया जाएगा।
  • Video: बिजली का बिल कैसे करें कम how to save electricity bill Tips for Reduce electric bill

    समय पर भुगतान मासिक बिल का शीर्षक चित्र 6

    Video: सबका होगा बिल माफ | bill mafi yojna 2018 | bijli bill mafi yojna

    6
    ध्यान दें कि चालान का भुगतान किया गया है और तदनुसार फ़ाइल। भुगतान की गई चालान की एक अलग फाइल में अपनी जांच की एक प्रति और मूल चालान की रसीद रखें। इस तरह, अगर आपके द्वारा दिए गए कंपनी के चालान के भुगतान के बारे में कोई शक नहीं है, तो आपको भुगतान का पूरा प्रमाण मिलेगा।
  • Video: 1 किलोवाट लोड, बिजली का बिल 38,00,00,00,000 रुपये का.

    युक्तियाँ

    • अपने चेकबुक को संतुलित रखने के लिए वित्तीय संगठन की गारंटी का एक और शानदार तरीका है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com