ekterya.com

अपने बिलों का भुगतान कैसे करें

हर दिन, आपकी मेल खातों के हिमस्खलन से गिरावट आती है, और आप उन्हें भुगतान करने के लिए पर्याप्त धन नहीं मिल सकते हैं या नहीं। यह लेख आपको समय पर अपने बिलों का भुगतान करने के लिए कुछ युक्तियां सिखाना होगा और हम आपको अपने खातों को प्राथमिकता देने के बारे में भी बात करेंगे, अगर आप नकदी के बारे में खुद को कम पाते हैं

चरणों

विधि 1
समय पर अपने बिलों का भुगतान करें

चित्रित करें अपने बिलों का शीर्षक चरण 1
1
अपने खाते में तत्काल खोलें जब आप उन्हें अपने मेल में प्राप्त करते हैं खातों को एक ही स्थान पर रखो, ताकि आप उन्हें पता कर सकें जब आप उन्हें भुगतान करने के लिए तैयार हों।
  • चित्र अपने बिलों का शीर्षक चरण 2
    2
    खातों को 2 श्रेणियों में विभाजित करें पहले उन लोगों को जो महीने की शुरुआत में भुगतान करना होगा, और फिर महीने के मध्य में भुगतान करना होगा।
  • चित्र अपने बिलों का शीर्षक चरण 3



    3
    अपने खातों को व्यवस्थित करें ताकि आप शुरुआत में और महीने के मध्य में लगभग उसी राशि का भुगतान कर सकें। यदि आवश्यक हो, तो कंपनी की ग्राहक सेवा को कॉल करके इनवॉइस के लिए नियत तिथियों की बातचीत करें
  • चित्र अपने बिलों का शीर्षक चरण 4
    4
    अपने कैलेंडर में प्रति माह 2 भुगतान तिथियों को चिह्नित करें उदाहरण के लिए, पहले दिन और हर महीने के 15 वें दिन को अपने कर्ज की समीक्षा और व्यवस्थित करने के लिए एक घंटे एक तरफ सेट कर दिया गया। सुनिश्चित करें कि आप अपने साथ इस प्रतिबद्धता को बनाए रखें।
  • चित्र अपने बिलों का शीर्षक चरण 5
    5
    अपने भुगतान ऑनलाइन करने के लिए साइन अप करें बिलों का भुगतान ऑनलाइन के साथ, भुगतान स्वचालित रूप से आपके बैंक खाते से किया जाएगा। इस तरह आपको अपने खातों को संगठित करने, न ही मेल से चेक लिखना और भेजना याद रखने की चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com